Suicide  

(Search results - 54)
  • अमेरिका लाख कोशिशों के बाद भी छठे नंबर पर है। यहां खतरे का प्रतिशत 0.787 रखा गया है।

    News12, Feb 2020, 6:44 AM IST

    बुखार को समझा कोरोनावायरस, कर ली आत्महत्या

    अभी तक केरल में ही महज तीन मामले कोरोनोवायरस के मिले हैं और तीन मरीजों को चिकित्सकों की निगरानी में रखा गया है। लेकिन आंध्र प्रदेश में एक व्यक्ति ने सिर्फ इस बात के लिए आत्महत्या कर ली कि उसे शक था कि वह इस वाइरस से संक्रमित है। क्योंकि उसे डॉक्टरों ने मास्क पहनने के लिे कहा था। जिसके बाद उसने ये खतरनाक कदम उठाया।

  • Delhi Police, ISIS, Delhi, Terrorists

    News22, Jan 2020, 6:31 PM IST

    एटलस कंपनी की मालकिन ने की आत्महत्या, पुलिस जांच में जुटी

     पुलिस को घटना की जानकारी दोपहर तीन बजे मिली और मौके पर पहुंची तो वहां पर एक सुसाइड नोट मिला है। हाईप्रोफाइल मामला होने के कारण पुलिस अभी कुछ भी कहने से कतरा रही है और इस मामले की जांच कर रही है। ये मामला तुगलक रोड थाने का है।

  • undefined

    News14, Jan 2020, 10:42 AM IST

    भारत में वर्ष 2018 में 10 हजार से भी अधिक किसानों ने की आत्महत्या

    आकस्मिक मौतों और आत्महत्याओं पर आए नेशनल क्राइम रिकॉर्ड्स ब्यूरो के आंकड़ों के अनुसार, 2018 में 10,349 किसानों और खेतिहर मजदूरों ने आत्महत्या की है। 2018 में किसानों की आत्महत्याओं में 2016 में दर्ज किए गए 11,379 मामलों को देखते हुए मामूली कमी आई है, लेकिन कृषि क्षेत्र में आत्महत्या की दर देश में कुल 134,516 आत्महत्याओं का 7.7 प्रतिशत है।

  • undefined

    News3, Dec 2019, 12:11 PM IST

    क्या है इंदिरापुरम सुसाइड केस में दिवार पर चिपके 500 रुपये के नोट का राज, पति, पत्नी के साथ कौन है ‘वो’

    आज ही सुबह गाजियाबाद के इंदिरापुरम में एक व्यक्ति द्वारा दो महिलाओं के साथ आत्महत्या करने का मामला सामने आया। हालांकि पहले ये कहा जा रहा है कि इस शख्स ने दो पत्नियों के साथ आत्महत्या की है। वहीं अब पुलिस के लिए दिवार में चिपकाए गए पांच सौ रुपये का मामला सस्पेंस बना हुआ है।  

  • Uttar Pradesh: Husband and both wives killed children, then they jumping from 8th floor and do suicide

    News3, Dec 2019, 10:49 AM IST

    गाजियाबाद में आठवीं मंजिल से पत्नी और एक अन्य महिला के साथ कूदा शक्स, फ्लैट में घुसी पुलिस तो देखा खौफनाक मंजर

    गाजियाबाद जिले के इंदिरापुरम कॉलोनी की है। यहां पर एक व्यक्ति  के अपनी पत्नी और एक अन्य महिला के साथ आठवीं मंजिल से कूदने का मामला सामने आया है। हालांकि ये कहा जा रहा है कि ये दो शख्स अपनी दो पत्नियों के साथ बिल्डिंग की आठवीं से कूदा है। हालांकि अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हो रही है कि इस घटना के पीछे की वजह क्या है। कहा जा रहा है कि जब पुलिस मौके पर पहुंची तो पुलिस को वहां पर दो बच्चों की लाशें भी मिली।

  • Delhi police capture robber During in police encounter

    News3, Oct 2019, 10:59 AM IST

    जैश के 3 से 4 आत्मघाती आतंकी दिल्ली में घुसे, कई जगह छापेमारी में 2 संदिग्ध गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस को ए श्रेणी की खुफिया सूचना मिलने के बाद पूरे दिल्ली को हाई अलर्ट पर रखा गया है। संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार करने के लिए दिल्ली पुलिस कई जगहों पर छापेमारी कर रही है। हालांकि अभी तक दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है। फिलहाल दिल्ली पुलिस इस मामले में कुछ भी कहने से बच रही है। पुलिस को सूचना मिली है कि दिल्ली में 3 से 4 आत्मघाती आतंकवादी घुस आए हैं। 

  • undefined

    News24, Sep 2019, 8:04 AM IST

    यूपी में तनाव में पुलिसकर्मी, दो महिला सिपाहियों ने की खुदकुशी

    हालांकि राज्य के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह पिछले दिनों पुलिस कर्मियों का तनाव कम करने के लिए उन्हें साप्ताहिक अवकाश देने का ऐलान कर चुके हैं। लेकिन पुलिसकर्मियों की संख्या का कम होना भी आत्महत्या के बड़े कारणों में से एक है। क्योंकि इसके कारण पुलिसकर्मियों को कई कई घंटे काम करना पड़ रहा है। 

  • two students suicide in a old warehouse

    News20, Sep 2019, 6:30 PM IST

    बंद पड़े गोदाम में दो छात्रों ने की आत्महत्या

    उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक बंद पडे़ पेंट के गोदाम में दो छात्रो नें फांसी लगा कर जान दे दी है। उन्होंने अपने सुसाईड नोट में अपनी मौत के लिए किसी को जिम्मेदार नहीं बताया है और लिखा है सॉरी मम्मी पापा आई लव यू फैमिली। 
     

  • undefined

    News9, Sep 2019, 11:48 AM IST

    जेल में चिदंबरम, जानें पूर्व वायुसैनिक ने पूर्व वित्तमंत्री पर आरोप लगाकर प्रयागराज में क्यों की आत्महत्या

    उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में असम के मूल निवासी और पूर्व वायुसैनिक बिजन दास ने आत्महत्या कर ली है और इसके लिए उन्होंने पूर्व वित्तमंत्री को जिम्मेदार ठहराया है। 

  • small nuke

    World3, Sep 2019, 7:20 PM IST

    पाकिस्तान के छोटे परमाणु हथियार आतंकियों के हाथ लग गए तो दुनिया में मच जाएगा कोहराम

    पाकिस्तान के बड़बोले रेल मंत्री शेख राशिद अक्सर अपने बेवकूफाना बयानों की वजह से चर्चा में रहते हैं। इस बार उन्होंने भारत को 'पाव आध पाव' के परमाणु बमों की धमकी दी। यानी 125 से 250 ग्राम तक के परमाणु बम। शेख राशिद के इस बयान से पहले भी कई बार आशंका जताई जा चुकी है कि पाकिस्तान छोटे परमाणु हथियारों का निर्माण कर रहा है और इसके आतंकवादियों के हाथों पड़ने का गंभीर खतरा है। जरा सोचिए कि अगर पाकिस्तान के 'पाव आध पाव' के बम किसी आत्मघाती फिदायीन के हाथ लग गए तो पूरी दुनिया के लिए कितनी गंभीर स्थिति पैदा हो जाएगी। अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव के दौरान भी यह मुद्दा उठाया जा चुका है। 
     

  • undefined

    News3, Sep 2019, 12:31 PM IST

    तनाव में है यूपी पुलिस के अफसर और जवान, एएसआई ने की खुदकुशी

    जानकारी के मुताबिक पुलिस विभाग के मिनिस्ट्रियल स्टॉफ में तैनात एएसआई धर्मेंद्र कुमार लखनऊ के सहारा एस्टेट में अपने साढ़ू के घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। हालांकि पुलिस को मौके से कोई सूइसाइड नोट नहीं मिला है। हालांकि परिवारावालों का कहा है कि धर्मेन्द्र भदोही से सीतापुर पीएसी में ट्रांसफर होने के कारण तनाव में और अपना तबादला रूकवाने के लिए वह लखनऊ में अफसरों का चक्कर काट रहा था। लेकिन अफसरों ने उसकी एक नहीं सुनी।

  • undefined

    News26, Aug 2019, 9:55 AM IST

    यूपी के बांदा जिले में 7 लोगों ने की आत्महत्या की कोशिश

    जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में अलग-अलग जगहों पर सात लोगों ने आत्महत्या करने की कोशिश की। हालांकि ये लोग इसमें सफल नहीं हो सके और बाद में परिजनों ने इन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया जहां इनका इलाज चल रहा है। आत्महत्या करने वालों में तीन युवतियां भी शामिल हैं। सभी का जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है।

  • girl boy commits suicide in barabanki uttar pradesh

    News23, Aug 2019, 9:43 PM IST

    समाज की बंदिशों से तंग आकर पेड़ पर लटका मासूम इश्क

    उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में घरवालों के खौफ से प्रेमी जोड़े ने आम के पेड़ से लटककर फांसी लगा ली। पुलिस किसी धमकी या साजिश के एंगल से मामले की जांच में जुटी है। 
     

  • boy commits suicide at front of his girlfriend in auraiyya uttar pradesh

    News21, Aug 2019, 7:30 PM IST

    इश्क में अंधे आशिक ने फोन करके माशूका को घर बुलाया और उसके सामने लगा ली फांसी

    कहते है कि इश्क अंधा होता है, कुछ ऐसा ही दिखा उत्तर प्रदेश के औरैया में जहां प्रेमी ने फोन कर प्रेमिका को अपने घर बुलाया और दरवाजा बंद कर घर के अंदर फंदे से लटक कर फांसी लगा ली। जबकि प्रेमिका गेट पर खड़ी देखती रही। 
     

  • undefined

    News20, Aug 2019, 8:49 AM IST

    दिल्ली में आतंकी कर सकते हैं आत्मघाती हमले, खुफिया एजेंसियां सतर्क

    दिल्ली में अभी भी आतंकी हमले का खतरा बना हुआ है। हालांकि 15 अगस्त निकल गया हो। लेकिन खुफिया एजेंसियों को जानकारी मिली है कि आंतकी दिल्ली में आत्मघाती हमले की योजना बना रहे हैं। इसके लिए आतंकी दिल्ली में वीआईपी जगहों पर आत्मघाती हमले कर सकते हैं। इसके लिए वह किसी सरकारी गाड़ी का इस्तेमाल कर सकते हैं।