Sukhoi  

(Search results - 9)
  • सीडीएस की यूनिफॉर्म : सीडीएस का ऑफिस साउथ ब्लॉक में होगा और उनकी यूनिफॉर्म पैरंट सर्विस वाली होगी। यानी सीडीएस बनने के बाद भी जनरल रावत ओलिव ग्रीन यूनिफॉर्म में दिखेंगे।

    News21, Jan 2020, 7:46 AM

    नियाजी ने दी गीदड़ भभकी तो पर सीडीएस रावत ने कहा हमारी तीनों सेनाएं तैयार

    तंजावुर में सुखोई लड़ाकू विमान के 12वें स्क्वॉड्रन की तैनाती के बाद सीडीएस विपिन रावत ने पाकिस्तान पर कहा कि तीनों सेनाएं तैयारी है और तीनों रक्षा सेवाएं किसी भी विकल्प पर काम करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तीनों सेनाएं आपसी तालमेल की कार्रवाई को अंजाम देंगी।

  • undefined

    News3, Jun 2019, 4:49 PM

    10 साल बाद फिर 13 लोगों को लेकर चीन की सरहद के पास लापता हुआ वायुसेना का AN-32 विमान

     विमान ने दोपहर करीब 12:25 मिनट पर असम के जोरहाट से उड़ान भरी और 35 मिनट बाद करीब एक बजे उसका ग्राउंड स्टाफ से सभी प्रकार का संपर्क टूट गया।

  • undefined

    News3, May 2019, 6:59 PM

    पूर्वी मोर्चे पर जंग के लिए वायुसेना की बड़ी तैयारी

    पूर्वी मोर्चे पर लड़ाई होने की स्थिति के लिए भारतीय वायुसेना खुद को तैयार कर रही है। वायुसेना ने पहली बार पूर्वोत्तर में सिविल एयरपोर्ट पर फाइटर जेट्स की ड्रिल की है। यानी पूर्वी मोर्चे पर युद्ध होने पर सिविल एयरपोर्ट से भी वायुसेना के लड़ाकू जेट उड़ान भर सकेंगे। वायुसेना ने पश्चिम बंगाल, असम और मिजोरम में सिविल एयरपोर्ट से उड़ान भरने का अभ्यास किया है। वायुसेना की पूर्वी कमान ने सिविल एजेंसियों के साथ मिलकर अपने इस अभ्यास को चलाया। पूर्वोत्तर में सिविल एयरपोर्ट्स से वायुसेना के सुखोई-30 विमानों ने अपनी ताकत दिखाई है। 

    शंशाक शेखर/हेमंत कुमार नाथ की रिपोर्ट

  • undefined

    News5, Mar 2019, 2:31 PM

    जिस इस्राइली बम ने बालाकोट में मचाई तबाही, अब उससे सुखोई लड़ाकू विमान भी होंगे लैस

    पाकिस्तान से तनातनी के बीच वायुसेना अपनी मारक क्षमता को और धार देने के लिए सुखोई-30 विमानों को स्पाइस-2000 बम से लैस करेगी। शुरुआती ट्रायल हो चुका है पूरा। 

  • pakistan drown in indian border

    News4, Mar 2019, 10:54 PM

    भारत ने पाकिस्तान के एक और ड्रोन को मार गिराया

    राजस्थान के बीकानेर में भारतीय हवाई सीमा में घुसने के बाद सुखोई-30 एमकेआई विमान से दागी गई मिसाइल। इससे पहले 26 फरवरी को गुजरात के कच्छ में भी गिराया गया था दुश्मन का ड्रोन।

  • undefined

    News27, Feb 2019, 10:45 PM

    सेना के ब्रिगेड मुख्यालय को निशाना बनाने आए थे पाकिस्तान के 10 एफ-16 विमान!

    भारतीय वायुसेना के तीन सुखोई-30एमकेआई और दो मिग-21 विमानों ने पाकिस्तान के मंसूबों को नाकाम किया। मिग-21 विमान से सामना होने के बाद भागे पाकिस्तानी जेट। 

  • undefined

    News2, Dec 2018, 4:09 PM

    भारत-अमेरिका दिखाएंगे हवाई ताकत

    अमेरिका के एफ-15 और सी 130-एच विमान 15 दिन के संयुक्त हवाई अभ्यास के लिए भारत पहुंच गए हैं। कलाईकुंडा एयर बेस पर होने वाले  #CopeIndia2018 में दोनों देशों के 40 से ज्यादा एयरक्रॉफ्ट हिस्सा लेंगे। भारतीय वायुसेना भी अपने हवाई बेड़े की ताकत दिखाएगी। सोमवार से शुरू हो रहे इस अभ्यास में भारतीय वायुसेना के सुखोई-30एमकेआई, मिराज-2000, जगुआर, आईएल-78, सी-130 जे, अवॉक्स और एईडब्ल्यूएंडसी जैसे एयरक्राफ्ट हिस्सा लेंगे। ये संयुक्त अभ्यास दो सप्ताह चलेगा। 

  • undefined

    News15, Oct 2018, 1:08 PM

    वायुसेना के कमांडरों के सम्मेलन में भी उठा था एचएएल की 'लेटलतीफी' का मुद्दा

    सुखोई-30 प्रोजेक्ट तीन साल, जगुआर डरिन III प्रोजेक्ट छह साल, मिराज 2000 अपग्रेड कार्यक्रम दो साल और हल्के लड़ाकू विमान तेजस का प्रोजेक्ट अपने निर्धारित समय से पांच साल पीछे चल रहा है। 

  • undefined

    News10, Oct 2018, 1:30 PM

    चीन सीमा पर बॉम्बिंग रेंज बनाने की तैयारी में भारत, जानिए क्या होगा इसका फायदा

    भारतीय वायुसेना दुनिया की उन चुनिंदा हवाई सेनाओं में से है, जिसने ऊंचे पर्वतीय इलाकों में दुश्मन के गुप्त ठिकानों को सफलतापूर्वक निशाना बनाने का कारनामा अंजाम दिया है। कारगिल युद्ध के दौरान वायुसेना ने दुश्मन की रीढ़ तोड़ दी।