Sultan  

(Search results - 14)
  • <p>mukhtar ansari</p>

    News25, Jun 2020, 2:37 PM

    एक्शन में योगी, ऐसे तो खत्म जाएगी माफिया 'डॉन' मुख्तार अंसारी की जरायम की सल्तनत

    योगी सरकार के आदेश के बाद मऊ जिला प्रशासन ने मुख्तार अंसारी के सगे भाई और उनके निजी सचिव के साथ ही कई अन्य लोगों के दस शस्त्र लाइसेंस निलंबित कर दिए गए है और इसमें से आठ हथियारों को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है। वहीं मुख्तार अंसारी से जुड़ी प्रॉपर्टीज के लिए भी एसडीएम और सीओ ने जांच की रिपोर्ट जिलाधिकारी को सौंप दी है।

  • karnataka

    News21, Jan 2020, 5:05 PM

    टीपू सुल्तान को लेकर कर्नाटक सरकार ने लिया बड़ा फैसला

    फिलहाल राज्य के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा की नेतृत्व में एक बैठक में ये लिया गया है। हालांकि राज्य के कई विधायक टीपू सुल्तान के अध्याय को हटाने के लिए मुख्यमंत्री को पत्र लिख चुके हैं।  भाजपा का मानना है कि कि  टीपू एक अत्याचारी और हिंदू विरोधी शासक था। लिहाजा अब राज्य में सरकार बनने के बाद टीपू जयंती के आयोजनों पर रोक लगा दी गई।
     

  • undefined

    News21, Nov 2019, 9:31 AM

    टीपू सुल्तान से क्यों नफरत करते हैं कूर्ग के लोग

    इस साल जुलाई में कर्नाटक में सत्ता में आने के कुछ ही दिनों के बाद भाजपा सरकार ने राज्य में टीपू सुल्तान की जयंती के मौके पर होने वाले समारोहों को रद्द कर दिया था। इसके लिए सरकार ने कोडागु जिले में होने वाले इसके विरोध का हवाला दिया था। साल 2016 में टीपू सुल्तान की जयंती मनाने के विरोध में कोडागू में हुए प्रदर्शन में दो लोगों की मौत हो गई थी, जिसके बाद हिंसा शुरू हो गई थी।

  • BSY

    News29, Oct 2019, 7:55 AM

    अब कर्नाटक के स्कूली किताबों से हटेगा टीपू सुल्तान, कांग्रेस करेगी विरोध

    असल में भाजपा और उससे जुड़े दल स्कूली पाठ्यक्रमों में टीपू सुल्तान को पढ़ाए जाने का विरोध करते हैं। जबकि कांग्रेस इसके जरिए अल्पसंख्यकों की राजनीति को साधती है। भाजपा और मैसूर के भूतपूर्व राजा को ‘धार्मिक कट्टर’ बताते हैं। क्योंकि सत्ता आने के बाद टीपू सुल्तान ने धर्मांतरण को बढ़ावा दिया था। हालांकि कांग्रेस इस बात को इत्तेफाक नहीं रखती है। राज्य की सत्ता में आते ही भाजपा सरकार ने जुलाई में टीपू सुल्तान की जयंती के कार्यक्रम को रद्द कर दिया।

  • If SP asks for protection, opponents killed

    News20, Aug 2019, 8:57 AM

    एसपी से सुरक्षा की लगाई गुहार तो विरोधियों ने कर दी हत्या

    असल में सुल्तानपुर में 17 अगस्त को मृतक लाइनमैन मुईद ने थाना दिवस पर इंस्पेटर को तहरीर दी थी। जिसमें उसने ग्राम प्रधान मेराज व उसके साथी अकरम सहित अन्य पर जान से मारने का प्रयास का आरोप लगाया था। इस मामले में जिले की एसपी सिटी डॉ. मिनाक्षी कात्यायन ने एसओ कोतवाली देहात को मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया था। लेकिन एसओ शरद कुमार ने मुकदमा दर्ज नहीं किया और इस मामले में कोई गंभीरता नहीं दिखाई।

  • undefined

    News10, Aug 2019, 1:04 PM

    कुर्बानी के लिए तैयार हैं बाहुबली, दबंग, सुल्तान और सलमान

    अजमेरी नस्ल का बकरा दबंग बाजार की रौनक बना है। इस बार जॉगर्स पार्क स्थित बाजार के अलावा ठाकुरगंज के गोमती नदी के किनारे गऊघाट पर बकरा मंडी सजी है। यहां पर राजस्थान, बिहार और अन्य प्रदेशों से व्यापारी बकरे लेकर आए हैं। मंडी में इस बार देसी से लेकर अजमेरी, जमनापारी, बर्रबरी और तोतापरी नस्ल के बकरों की धूम है।

  • ಚೆಲುವನಾರಾಯಣನ ದರ್ಶನ ಪಡೆದ ನೂತನ ಸಿಎಂ

    News30, Jul 2019, 6:31 PM

    कर्नाटक में सरकार बनते ही सीएम येदियुरप्पा ने लिया सबसे बड़ा फैसला, खेला बड़ा दांव

     भाजपा सरकार के खिलाफ कांग्रेस ने मोर्चा खोल दिया है। कांग्रेस के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारामैया ने भाजपा को अल्पसंख्यक विरोधी बताया है। उधर बेंगलुरु साउथ से भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने कहा कि राज्य की नई बीएस येदियुरप्पा सरकार पिछली गठबंधन सरकारों के ग़लत फैसलों को सुधार रही है।

  • Tipu could not become sultan, last 14 years party has come down in 5 from 35 seats

    News25, May 2019, 1:21 PM

    टीपू नहीं बन पाए सुल्तान, 14 साल में 35 सीटों से 5 पांच सीटों पर सिमटी पार्टी

    अगर देखें तो मुलायम की तरफ अखिलेश में वो करिश्मा भी नहीं दिखाई दे रहा है, जिसके बलबूते एसपी ने यूपी और दिल्ली की सत्ता पर राज किया। फिलहाल अब अखिलेश के नेतृत्व में सवाल उठने शुरू हो गये हैं। हालांकि मुलायम सिंह की तरफ से कोई बयान नहीं आया है। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही मुलायम अखिलेश को नसीहत देंगे। हालांकि मुलायम तो पहले ही अखिलेश को गठबंधन न करने की सलाह दे चुके हैं। 

  • Priyanka Gandhi would election campaign first time against maneka gandhi in sultanpur

    News9, May 2019, 10:37 AM

    पिता का सियासी बदला लेने के लिए चाची के खिलाफ चुनाव प्रचार में उतरेंगी प्रियंका

    प्रियंका अपनी चाची से एक तरह से राजनैतिक बदला जरूर लेंगी। क्योंकि संजय गांधी की मौत के बाद मेनका ने अमेठी से प्रियंका के पिता राजीव गांधी के खिलाफ संजय विचार मंच की तरफ से 1984 में चुनाव लड़ा था। जबकि 1977 और 1980 में संजय गांधी ने यहां से चुनाव जीता था। हालांकि मेनका को हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद एक ही परिवार का हिस्सा होने के बाद बाद दोनों के बीच कोई रिश्ता नहीं रहा।

  • undefined

    News29, Apr 2019, 7:00 PM

    ...जब कोस्ट गार्ड ने बचाया लुप्त हो रहे समुद्री जीव का जीवन

    इंडियन कोस्ट गार्ड सिर्फ भारतीय तटों की निगरानी ही नहीं करती, बल्कि समुद्र के हर दुर्लभ और लुप्त हो रहे जीव के जीवन की भी रखवाली करती है। 24 अप्रैल को पाकिस्तान से सटी समुद्री सीमा पर गश्ती के दौरान कोस्ट गार्ड के पोत आईसीजीएस रजिया सुल्तान ने लुप्त हो रहे एक ओलिव रिडले कछुए की जान बचाई। यह कछुआ समुद्र में  एक जाल और कुछ प्लास्टिक कचरे में उलझ गया था। कोस्ट गार्ड के गश्ती पोत ने जैसे ही कछुए को फंसा देखा तुरंत अपने एक बचाव दल को रवाना किया। इस टीम ने कछुए को जाल से छुड़ाया और फिर अरब सागर में छोड़ दिया। 

  • Maneka and Varun

    News26, Mar 2019, 7:53 PM

    यूपी के लिए बीजेपी ने जारी की 29 उम्मीदवारों की लिस्ट, मेनका और वरुण की सीटें बदलीं

    बीजेपी ने अगले लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की अगली लिस्ट जारी कर दी है। इसमें मनोज सिन्हा, मेनका, वरुण, जयाप्रदा जैसे 29 बड़े प्रत्याशियों के नाम हैं। 

  • Congress announced 16 more candidates for general election-2019 for utttar Pradesh

    News14, Mar 2019, 10:14 AM

    यूपी में कांग्रेस ने उतारे दिग्गज, राजबब्बर मुरादाबाद तो संजय सिंह सुलतानपुर से लड़ेंगे चुनाव

    लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। कांग्रेस ने यूपी में मुरादाबाद से प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राजबब्बर को टिकट दिया है जबकि सुल्तानपुर के संजय सिंह को प्रत्याशी बनाया है। वहीं प्रतापगढ़ से रत्ना सिंह को टिकट दिया है।

  • Yogi Government

    News21, Dec 2018, 1:25 PM

    इलाहाबाद और फैजाबाद के बाद अब इस जिले का नाम बदलेगी योगी सरकार !

    इलाहाबाद और फैजाबाद का नाम प्रयाग और अयोध्या करने के बाद योगी सरकार अब राज्य के एक और जिले का नाम बदलने की दिशा में काम कर रही है। योगी सरकार अब सुल्तानपुर का नाम बदलने पर विचार कर रही है। इस जिले का नाम भगवान राम के पुत्र कुश के नाम पर रखा जा सकता है। लिहाजा अब सुल्तानपुर का नाम बदलने पर राजनीति शुरू हो गयी है।

  • people rescued from Sultan Garh Waterfalls in MP

    Nation16, Aug 2018, 10:55 AM

    मध्य प्रदेश के शिवपुरी में झरने के तेज बहाव में बहे लोगों को बचाया गया

    मध्यप्रदेश के शिवपुरी में झरने के तेज बहाव में फंसे हुए सभी लोगों को बचा लिया गया है। राहत और बचाव का काम करीब 10 घंटे तक चला। जानकारी दी गई है कि आदी रात के बाद चलाए गए रेस्कयू ऑपरेशन में सभी लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है।