Sundarbani  

(Search results - 3)
  • News7, Dec 2018, 9:29 PM IST

    जम्मू-कश्मीर के सुंदरबनी में शहीद जवान को अंतिम सलामी

    जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में पाकिस्तान की नापाक गोलीबारी में शहीद हुए बीएसएफ के जवान प्रसेन्नजीत विश्वास को अंतिम सलामी दी गई। वह बंगाल के नादिया जिले के बल्ला शीशा गांव के रहने वाले थे। पाक सेना ने सुंदरबनी सेक्टर की राखी पोस्ट को निशाना बनाकर जमकर गोलाबारी की थी। इस पोस्ट पर बीएसएफ की 126 बटालियन तैनात है। इस दौरान पाक के स्नाइपर शॉट से पोस्ट पर तैनात दो बीएसएफ जवान को घायल हो गए। दोनों को तुरंत पास के सैन्य अस्पताल ले जाया गया। जहां गंभीर हालत को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद सेना के हेलीकॉप्टर से कमान अस्पताल ऊधमपुर रेफर कर दिया गया। बाद में सिपाही प्रसेन्नजीत विश्वास ने दम तोड़ दिया। 

  • News24, Oct 2018, 6:16 PM IST

    शहीद की चिता जलने से पहले घर में गूंजी किलकारी

    जम्मू-कश्मीर के सुंदरबनी सेक्टर में एलओसी पर पाकिस्तान के बैट दस्ते के हमले में शहीद हुए लांस नायक रंजीत सिंह का पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया। मंगलवार को शहीद के अंतिम संस्कार से पहले उनकी पत्नी शिमू देवी ने सुबह पांच बजे एक स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया। इसके बाद दोपहर 12 बजे शिमू पति के अंतिम दर्शन के लिए नवजात बच्ची के साथ एंबुलेंस से अंतिम संस्कार वाली जगह पर पहुंची। जहां पूरे सैनिक सम्मान के साथ शहीद का अंतिम संस्कार किया गया। शहीद को मुखाग्नि उसके भाई ने दी।

  • News21, Oct 2018, 8:23 PM IST

    पाकिस्तानी बैट के हमले में तीन जवान शहीद, दो घायल; 2 आतंकी ढेर

    शहीद हुए तीनों जवान भारतीय सेना के 8 जैकलाई यूनिट के थे। उनकी पहचान हवलदार कौशल कुमार (नौशेरा, जम्मू निवासी), लांस नायक रणजीत सिंह ( डोडा, जम्मू निवासी) और राइफलमैन रजत कुमार बसन (पल्लनवाला, जम्मू निवासी) के रूप में हुई है।