Sunni  

(Search results - 8)
  • undefined

    NewsFeb 24, 2020, 7:03 AM IST

    सुन्नी वक्फ बोर्ड आज करेगा जमीन को लेकर अहम फैसला

    बोर्ड के अध्यक्ष जुफर फारूकी ने कहा था कि वह अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हैं। लेकिन एक कट्टरपंथी धड़े का कहना है कि बोर्ड को जमीन नहीं लेनी चाहिए। क्योंकि मुस्लिम समाज मस्जिद बनाने के लिए कभी भी जमीन खरीद सकता है।  हालांकि फारूकी ने कहा बोर्ड की बैठक सरकार द्वारा जमीन के आवंटन से संबंधित दस्तावेजों पर विचार-विमर्श करेगी।

  • undefined

    NewsNov 26, 2019, 8:45 AM IST

    अयोध्या में जमीन को लेकर सुन्नी वक्फ बोर्ड की अहम बैठक आज, अस्पताल या मस्जिद पर होगा फैसला

    असल में सुप्रीम कोर्ट के फैसले का विरोध सुन्नी वक्फ बोर्ड कर रहा है और वह इसे एकतरफा फैसला करार दे रहा है। लिहाजा बोर्ड के ज्यादातर सदस्य इस जमीन के खिलाफ हैं। कई मुस्लिम नेता और धर्मगुरु इसे इस्लाम के खिलाफ बता रहे हैं और इस जमीन पर किसी भी तरह की मस्जिद बनाने के खिलाफ हैं। मुस्लिम नेताओं और धर्म गुरुओं का कहना है कि इस जमीन पर मस्जिद की जगह अस्पताल या फिर स्कूल खोला जाना चाहिए। 

  • Sunni Waqf

    NewsNov 11, 2019, 5:54 PM IST

    अयोध्या में पांच एकड़ जमीन पर अस्पताल, स्कूल या फिर मस्जिद, सुन्नी वक्फ बोर्ड जल्द लेगा फैसला

    असल में मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य और सांसद असुद्दीन ओवैसी ने ही सुप्रीम का फैसला आने के बाद साफ कर दिया था कि वह मस्जिद के लिए किसी खैरात की जमीन को नहीं लेंगे। ओवैसी ने कहा कि ये फैसला एक तरफा दिया गया है। हालांकि बोर्ड के अध्यक्ष ने साफ किया कि वह सुप्रीम कोर्ट के फैसले का आदर करते हैं और बोर्ड किसी भी रिव्यू पिटिशन के पक्ष में नहीं है।

  • Nirmohi akhara reach supreme court to cancel centre plea on undisputed land

    NationSep 16, 2019, 4:42 PM IST

    राम मंदिर के लिए फिर से मध्यस्थता कराने की अपील

    अयोध्या में राम मंदिर के मामले में पिछले 23 दिनों से सुप्रीम कोर्ट में लगातार सुनवाई चल रही है। लेकिन अदालत फिलहाल किसी ठोस नतीजे तक नहीं पहुंच पाई है। ऐसे में सुन्नी वक्फ बोर्ड और निर्वाणी अखाड़ा ने एक बार फिर से अदालत के बाहर मध्यस्थता के जरिए मामला सुलझाने की कोशिश किए जाने की अपील की है। 
     

  • Mamta Banerjee government announced 10 percent reservation for the upper caste

    NewsAug 10, 2019, 5:54 PM IST

    जानें किस नेता ने ममता बनर्जी के लिए 'डायन' शब्द का किया इस्तेमाल

    वसीम रिजवी ने दावा किया कि राज्य में जल्द ही अब बंगाली डायन का जुल्म खत्म होने वाला है। क्योंकि अगले विधानसभा चुनाव में वहां पर भाजपा की सरकार बनने जा रही है और उम्मीद की जा रही की चमरपंथियों की सरकार राज्य से विदा हो जाएगी। उन्होंने कहा कि  राज्य में भाजपा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह के नेतृत्व में सरकार बनाने जा रही है।

  • Muslim country banned Burka and niqab due to terrorist attack

    NewsJul 6, 2019, 6:44 AM IST

    इस मुस्लिम देश में लगा नकाब पर प्रतिबंध, जानें क्या है मामला

    सरकार के इस फैसले पर प्रधानमंत्री यूसेफ चाहेद ने हस्ताक्षर कर दिए हैं। उन्होंने साफ कहा है कि सुरक्षा कारणों से देश के सभी स्त्री-पुरुषों के लिए चेहरा खुला रखना अनिवार्य कर दिया गया है, जिससे उनकी पहचान स्पष्ट हो सके। 

  • undefined

    WorldApr 17, 2019, 9:47 AM IST

    पाकिस्तान सरकार के नरसंहार से बचने के लिए अब शियाओं को चाहिए आजादी

    पाकिस्तान में रहने वाले शियाओं के खिलाफ हिंसा के मामलों में काफी बढ़ोतरी देखने को मिली है। पाकिस्तान की आबादी का 20 फीसदी हिस्सा शिया हैं, लेकिन जिस तरह से उनके खिलाफ हिंसा हो रही है, उसे नरसंहार ही कहा जा सकता है।

  • Ayodhya

    NewsDec 24, 2018, 9:24 PM IST

    अयोध्या मामले पर सुनवाईः सरकार ने साफ किया अपना रुख

    अयोध्या मामले को सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई और जस्टिस एस के कौल की पीठ के सामने सुनवाई के लिए चार जनवरी को सूचीबद्ध किया गया है। डबल बेंच के इस मामले में सुनवाई के लिए तीन जजों की पीठ का गठन करने की संभावना है।