Surged  

(Search results - 3)
  • <p>वैज्ञानिकों और स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने इसके पीछे की वजह जनसांख्यिक, वायरस से संपर्क और मृत्यु दर का सही डेटा ना मिलना शामिल है।&nbsp;</p>

    News22, May 2020, 1:25 PM

    देश में कोरोना के 6 हजार से ज्यादा नए मामले, 40 फीसदी हुई रिकवरी दर

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में शुक्रवार को कोरोना वायरस के 6,088 नए मामले दर्ज किए गए हैं। जिसके बाद राज्य कोरोना संक्रमितों की संख्या 118,447 तकप पहुंच गई है। वहीं अब देश में 48,533 मरीज ठीक हो गए हैं। वहीं लॉकडाउन के चौथे चरण के पांचवें दिन में देश में रिवकरी की दर 40.97 फीसदी पहुंच गई है। 

  • <p><strong>5- एम RNA वैक्सीन: </strong>अमेरिका की मॉडर्ना थेराप्युटिक्स बायोटेक्नोलॉजी कंपनी कोरोना की वैक्सीन बनाने में जुटी हुई है। कंपनी का मकसद है कि ऐसी वैक्सीन बनाई जाए, जो लोगों की प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाएगी। इससे कोरोना वायरस के खिलाफ शरीर को लड़ने की क्षमता मिलेगी और व्यक्ति कोरोना को हरा सकेगा। इस वैक्सीन के ट्रायल के लिए अमेरिका के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ ने फंडिंग भी दी है। यह वैक्सीन मैसेंजर आरएनए पर आधारित है। वैज्ञानिकों ने जेनेटिक कोड तैयार किया है, इसका छोटा सा हिस्सा इंसान के शरीर में इंजेक्ट किया जाएगा। वैज्ञानिकों को उम्मीद है कि वे संक्रमण के खिलाफ प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने में कामयाब होंगे।&nbsp;</p>

    News10, May 2020, 1:05 PM

    कोरोना संकट: 62 हजार पहुंची संक्रमितों की संख्या, 2 हजार की मौत

    केन्द्रीय स्वास्थ्य और परिवार मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार भारत में संक्रमितों की संख्या 62,939 को पार कर रही है और वहीं मरने वालों की संख्या 2109 तक पहुंच गई है। मंत्रालय के मुताबिक देश में जहां 24 मार्च को संक्रमितों के दो गुनों होने की 3.4 थी वह अब बढ़कर 10.77 हो गई है। देश में 29 अप्रैल को 30,000 मामले थे जो अब बढ़कर 62 हजार हो गए हैं। देश में पिछले 10 दिनों में वायरल संक्रमण दोगुना हो गया।

  • Under modi government surged growth water transportation sector, world praised efforts

    News27, Apr 2019, 2:07 PM

    मोदी सरकार में जल मार्गों के विकास में आयी तेजी, विश्व स्तर पर मिल रही है प्रशंसा

     स्वच्छ भारत हो या स्वच्छ गंगा मिशन। फिलहाल वाराणसी और कोलकाता के बीच गंगा नदी पर जहाजों के ठहराव की शुरुआत के साथ भारत के अंतर्देशीय जल परिवहन क्षेत्र में आए बदलाव ने इसको लेकर वैश्विक रुचि जगी है और इसको अब प्रशंसा मिल रही है।