Surrender  

(Search results - 12)
  • Rajeev Kumar

    News3, Oct 2019, 6:07 PM IST

    शारदा घोटाला में राजीव कुमार ने कोर्ट में किया आत्मसमर्पण, जेल जाने से बचे

    शारदा घोटाल में गवाहों और सबूतों से छेड़छाड़ करने के आरोप कोलकाता के पूर्व पुलिस कमीशनर और वर्तमाम में अपराध अन्वेषण विभाग में अतिरिक्त महानिदेशक पद पर तैनात राजीव कुमार को बड़ी राहत मिली है। राजीव कुमार तीन सप्ताह से सीबीआई के सामने पेश नहीं हो रहे थे और सीबीआई उन्हें खोज रही थी। लेकिन वह सीबीआई की गिरफ्त में नहीं आए। आज राजीव कुमार ने अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट सुब्रत मुखर्जी के समक्ष आत्मसमर्पण किया और उच्च न्यायालय के आदेश के मुताबिक उन्हें जमानत दे दी गई।

  • Nation13, Sep 2019, 5:49 PM IST

    चिदंबरम को लगा एक और झटका, अदालत ने खारिज की आत्मसमर्पण की अर्जी

    पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट से एक और झटका लगा है। अदालत उनकी आत्मसमर्पण की याचिका खारिज कर दी है। जिसके बाद उन्हें तिहाड़ में ही जेल की सलाखों के पीछे दिन बिताना पड़ेगा। 
     

  • बाहुबली विधायक अनंत सिंह को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस को मायूसी हाथ लगी।

    News23, Aug 2019, 2:35 PM IST

    बाहुबली विधायक अनंत सिंह ने दिल्ली की कोर्ट में किया सरेंडर, बिहार पुलिस को लगा बड़ा झटका

    हालांकि अनंत सिंह ने पहले ही कह दिया था कि वह कोर्ट में आत्मसमर्पण करेंगे। लेकिन पुलिस उन्हें लगातार खोज रही थी। पुलिस ने उनकी गिरफ्तार के लिए बिहार और झारखंड के कई जगहों पर छापेमारी की। लेकिन अनंत सिंह कहीं नहीं मिले। पुलिस ने दबाव बनाने के लिए उनकी पत्नी पर भी एफआईआर दर्ज की थी।

  • criminal surrendered at front of police in muzaffarnagar uttar pradesh

    News16, Aug 2019, 7:52 PM IST

    योगी की पुलिस का अपराधियों पर यह खौफ अच्छी बात है !

    अपराधियों पर उत्तर प्रदेश पुलिस की सख्ती रंग ला रही है। खाकी का खौफ जरायम का पेशा करने वालों के सिर चढ़कर बोल रहा है। अपराधी कभी कोर्ट में सरेंडर कर के अपराध से तौबा कर रहे है तो कभी पुलिस की गोली का शिकार होकर अपाहिज हो रहे है।  
     

  • Within a month 146 criminal surrender in court in rampur

    News28, Jul 2019, 8:20 PM IST

    योगी राज में आजम के रामपुर में खत्म हो रहा है ‘जंगलराज’, 45 दिन में 146 अपराधी कर चुके हैं आत्मसमर्पण

    आंकड़ों के मुताबिक रामपुर जिले में जिला अदालत में एक जून से 15 जुलाई के बीच करीब 146 अपराधियों और विभिन्न मामलों में आरोपियों ने आत्मसमर्पण किया है। इन लोगों को पर बलात्कार, गोहत्या, अपहरण, अवैध खनन और अन्य मामलों में रिपोर्ट दर्ज है। अभी तक ये अपराधी खुलेआम घूम रहे थे, लेकिन पिछले 45 दिनों में इन्होंने कोर्ट के समक्ष आत्मसमर्पण कर लिया है। 

  • betul rape

    News2, Jul 2019, 6:20 PM IST

    तीन महीने पुराने मामले में हंसते हुए समर्पण करने पहुंचा रेप का आरोपी पार्षद

    पार्षद राजेंद्र सिंह चौहान के खिलाफ पॉक्सो एक्ट और एससीएसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। पार्षद पर 30 जून को केस दर्ज हुआ था। केस दर्ज होने के बाद से राजेंद्र सिंह चौहान (केंडू बाबा) फरार था। बता दें, यह मामला 19 मार्च का है, लेकिन पीड़ित परिवार ने डर और भय के कारण केस दर्ज नहीं कराया था।
     

  • Mamata Banerjee

    News16, Jun 2019, 3:10 PM IST

    डॉक्टरों के सामने झुकने के लिए मजबूर हुईं ममता बनर्जी, स्वीकार की सारी मांगें

    बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हड़ताल पर बैठे जूनियर डॉक्टरों की सभी मांगें स्वीकार कर ली हैं। यह सभी लोग कोलकाता के NRS कॉलेज में डॉक्टरों पर हुए हमले से नाराज थे। इन डॉक्टरों पर 85 साल के एक बुजुर्ग मो. सईद की ईलाज के दौरान मौत से नाराज सैकड़ों लोगों की भीड़ ने ईंट पत्थरों से हमला किया था। इस हमले में घायल एक डॉक्टर परिबोहो मुखर्जी की हालत अभी तक गंभीर है।

  • Mehbooba Mufti

    News23, May 2019, 4:49 PM IST

    जम्मू-कश्मीर में बीजेपी और एनसी को 3-3 सीट, महबूबा ने मान ली हार

    दोपहर तीन बजे तक पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती अनंतनाग सीट पर तीसरे नम्बर पर चल रहीं थी जबकि नेशनल कॉन्फ्रेंस के हसनैन मसूदी ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीए मीर पर बढ़त ली हुई है जो दूसरे स्थान पर हैं।

  • mehul choksi

    News21, Jan 2019, 12:57 PM IST

    बैंकों से कर्ज लेकर भागे मेहुल चोकसी ने छोड़ी भारत की नागरिकता, सरकार की मुश्किलें बढ़ीं

    पिछले साल पंजाब नेशनल बैंक का करोड़ों रुपए लेकर भागे मेहुल चोकसी ने भारतीय नागरिकता छोड़ दी है. लिहाजा अब देश से भागकर एंटीगुआ में बसने वाले मेहुल चोकसी को देश में लाना आसान नहीं होगा. इसके लिए पहले भारत सरकार को एंटीगुआ की सरकार से बात करनी होगी. 

  • Sajjan Kumar

    News31, Dec 2018, 6:55 PM IST

    1984 सिख विरोधी दंगा मामले में सज्जन कुमार से जुड़ा घटनाक्रम, जानिये कब क्या हुआ

    1984 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद भड़के सिख विरोधी दंगों से जुड़े एक मामले में आजीवन कारावास की सजा पाए पूर्व कांग्रेस नेता सज्जन कुमार ने सरेंडर कर दिया है। दिल्ली हाईकोर्ट ने सज्जन कुमार को इस मामले में 17 दिसंबर को दोषी ठहराते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। 

  • SajjanKumar

    News31, Dec 2018, 11:51 AM IST

    जाने कैसे.. सज्जन कुमार की नई साल की पहली सुबह कटेगी जेल में

     सिख विरोधी दंगों से संबंधित एक मामले में उम्र कैद की सजा पाने वाले कांग्रेस के पूर्व नेता सज्जन कुमार के वकील अनिल कुमार शर्मा ने बताया कि हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दायर अपील पर विंटर वेकेशन के दौरान 31 दिसंबर से पहले सुनवाई की संभावना नहीं है। 

  • vijay diwas

    Views16, Dec 2018, 4:12 PM IST

    इस वजह से 1971 की लड़ाई में पाकिस्तानी सेना को घुटने टेकने के लिए मजबूर होना पड़ा

    1971 की जंग में जीत और लगभग 93000(तिरानबे हजार) पाकिस्तानी सैनिकों का समर्पण भारतीय सेना के शौर्य का ऐसा प्रतीक है। जिसके बाद भारत की गिनती क्षेत्रीय महाशक्ति में होने लगी। क्योंकि इतनी बड़ी संख्या में दुश्मन देश के सैनिकों के समर्पण की यह पहली घटना थी। जिसनें भारतीय सेना के गौरव में चार चांद लगा दिया। आईए फिर से याद करते हैं इस ऐतिहासिक घटना को: