Sushil Kumar Shinde  

(Search results - 8)
  • News9, Oct 2019, 11:28 AM IST

    महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के बाद एनसीपी का कांग्रेस में हो सकता है विलय!

    काफी अरसे से कांग्रेस में एनसीपी के विलय की बात चल रही है। लेकिन एनसीपी प्रमुख शरद पवार इस दावे को खारिज करते आए हैं। लेकिन कभी शरद पवार को अपना राजनैतिक गुरु मानने वाले सुशील कुमार शिंदे के दावों पर विश्वास करें तो चुनाव के बाद राज्य में एनसीपी और कांग्रेस एक हो सकती हैं। हालांकि कांग्रेस को इससे सबसे ज्यादा फायदा होगा। क्योंकि इसके जरिए उसकी राज्य के साथ ही केन्द्र  ताकत बढ़ेगी।

  • Is after accept rahul Gandhi resignation congress organization automatically would be dismiss

    News6, Jul 2019, 12:51 PM IST

    ...तो क्या राहुल गांधी का इस्तीफा मंजूर होते ही भंग हो जाएगा कांग्रेस का संगठन

    फिलहाल पार्टी में नए अध्यक्ष को लेकर कई नामों की चर्चा चल रही है। इसमें राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, महाराष्ट्र के दिग्गज नेता सुशील कुमार शिंदे और मोतीलाल वोरा का नाम चल रहा है। लेकिन इतना तय है कि नया अध्यक्ष गांधी परिवार से नहीं होगा। क्योंकि राहुल गांधी ये पहले ही कह चुके हैं कि नया अध्यक्ष गांधी परिवार से बाहर का होना चाहिए। 

  • Congress stake on sonia gandhi close aide for party president

    News3, Jul 2019, 8:10 PM IST

    क्यों पार्टी अध्यक्ष के लिए सोनिया के करीबियों पर ही दांव खेल रहे हैं राहुल

    अभी तक जितने भी नेताओं के नाम अध्यक्ष के लिए जा रहे वह सब सोनिया के करीबी माने जाते हैं। यानी वह राहुल टीम का हिस्सा नहीं है। हालांकि इन नेताओं के पास पार्टी के अहम पद तो हैं। लेकिन इन लोगों को सोनिया गांधी का ही करीबी माना जाता है। क्योंकि सोनिया की अगुवाई में ही कांग्रेस ने लगातार केन्द्र में दो बार सरकार बनाई।

  • Is this plan of the Rahul Gandhi's part of  so the Kamaraj Plan -2

    News3, Jul 2019, 7:10 PM IST

    आखिर किन परिस्थितियों में राहुल गांधी ने दिया इस्तीफा? अब क्या करेगी कांग्रेस? जानिए यहां

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आखिरकार इस्तीफा दे ही दिया। वह लोकसभा चुनाव में पार्टी को मिली करारी हार के बाद से ही इस्तीफा देना चाह रहे थे। लेकिन बहुत विचार विमर्श के बाद राहुल ने आखिरकार आज अपना इस्तीफा सौंप ही दिया। उन्होंने इसके साथ एक खुला पत्र भी लिखा है। आईए आपको बताते हैं कि राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद अब क्या करने वाली है कांग्रेस पार्टी?
     

  • Rahul Gandhi would not be congress president, three names in front

    News3, Jul 2019, 6:55 PM IST

    राहुल गांधी अब नहीं रहे कांग्रेस के अध्यक्ष, कतार में तीन नाम पर फैसला किसी पर नहीं

    राहुल गांधी ने इस्तीफे की गेंद अन्य लोगों की तरफ डालते हुए लिखा है कि पार्टी में कई और लोगों को इस हार की जिम्मेदारी लेनी होगी। हालांकि उन्होंने साफ कहा कि एक अध्यक्ष के तौर पर वो किसी अन्य को दोषी नहीं ठहरा सकते हैं। राहुल गांधी का इशारा खासतौर से कांग्रेस शासित मुख्यमंत्रियों पर पर है। जहां कांग्रेस की सत्ता होने के बावजूद कांग्रेस सीटें जीतने में कामयाब नहीं हो पायी।

  • Sushil Kumar shinde could be congress new president

    News1, Jul 2019, 10:07 PM IST

    चुनाव एजेंट बनने से बढ़ी थी गांधी परिवार से करीबी, अब बन सकते हैं कांग्रेस के अध्यक्ष

    शिंदे को पार्टी का वफादार कार्यकर्ता माना जाता है। यही नहीं जब भी गांधी परिवार ने उनकी राजनैतिक बली मांगी तो शिंदे ने खुशी-खुशी उस पर सहमति दे दी। यही कारण है कि शिंदे को गांधी परिवार पार्टी की कमान सौंपने की तैयारी कर रहा है। जब महाराष्ट्र में विलासराव देशमुख को राज्य की कमान सौंपी जा रही थी तो उस वक्त मुख्यमंत्री के दौड़ में शिंदे का नाम भी था। 

  • Is this plan of the Rahul Gandhi's part of  so the Kamaraj Plan -2

    News30, Jun 2019, 7:44 PM IST

    राहुल गांधी का इस्तीफा देना कहीं कामराज प्लान-2 तो नहीं है !

    गुरुवार को राहुल गांधी ने अपना दर्द बयां करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद किसी भी प्रदेश अध्यक्ष, मुख्यमंत्री और पदाधिकारी ने हार की जिम्मेदारी उठाते हुए इस्तीफा नहीं दिया। राहुल का ये कहना था और कांग्रेस के नेताओं में इस्तीफा देने की बाढ़ सी आ गयी।अभी तक 200 से ज्यादा कांग्रेस के पदाधिकारियों ने अपने इस्तीफे सौंप दिए हैं। यूपी हो या फिर मध्य प्रदेश में सभी नेता इस्तीफा देने की कतार पर हैं। पार्टी के सचिव, युवा कांग्रेस, महिला कांग्रेस और सेवादल के पदाधिकारियों ने भी इस्तीफे दे दिए हैं। 

  • sushil kumar shinde

    News30, Jun 2019, 5:06 PM IST

    तो क्या महाराष्ट्र के इस दलित नेता पर गांधी परिवार लगाने वाला है दांव?

    कांग्रेस सूत्रों में लगातार गरम हुई चर्चाओं के बीच कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए महाराष्ट्र के दलित नेता सुशील कुमार शिंदे का नाम सबसे आगे चल रहा है। बताया जा रहा है कि गांधी परिवार ने शिंदे के नाम पर मुहर लगा दी है। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने भी शिंदे को यह दायित्व सौंपने की सिफारिश की है।