Swami  

(Search results - 31)
  • 84 fresh cases of corona reached in a single day, four thousand reached84 fresh cases of corona reached in a single day, four thousand reached

    NewsMay 11, 2020, 6:41 PM IST

    बेहाल है राजस्थान: एक ही दिन में कोरोना के 84 ताजा मामले, चार हजार पहुंची

    राज्य ने अब तक कोरोनो संक्रमण से 108 लोगों की मौत हुई है और राज्य में सबसे ज्यादा मौत जयपुर में हुई है। राजधानी जयपुल में 57 लोगों की मौत कोरोना से हुई है। वहीं राज्य में कोरोना के मामले 3,898 तक पहुंच गए हैं। राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि राज्य के 12 जिलों में 84 ताजा मामले दर्ज किए गए हैं, जिनमें 40 मामले उदयपुर जिले के हैं।

  • WHO praises Modi government, India's move is favorableWHO praises Modi government, India's move is favorable

    NewsMay 11, 2020, 6:34 PM IST

    डब्लूएचओ ने की मोदी सरकार की तारीफ, सहाहनीय है भारत का कदम

    विश्व स्वास्थ्य संगठन के मुख्य वैज्ञानिक सौम्या स्वामीनाथन ने कहा कि अन्य देशों की तुलना में कोरोनोवायरस के मामलों और मौतों के मामलों में भारत ने अच्छा प्रयास किया है और इसकी सराहना करनी चाहिए। वहीं उन्होंने कहा कि इसके लिए जल्द ही वैक्सीन इजाद होगा और जो इसके प्रसार को रोकने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।
     

  • Gujarat Swami on PeriodsGujarat Swami on Periods

    NewsFeb 19, 2020, 6:35 PM IST

    गुजरात के धर्मगुरु ने महिलाओं के पीरियड्स पर दिया विवादित बयान, मच गया हंगामा

     

    गुजरात के एक धर्मगुरु ने कहा है कि पीरियड्स में अपने पति के लिए खाना बनाने वाली महिला अगले जन्म में कुतिया के रूप में जन्म लेंगी, जबकि पीरियड्स के दौरान महिलाओं द्वारा तैयार किए गए भोजन का सेवन करने वाले पुरुष बैल के रूप में पुनर्जन्म लेंगे।

  • High Court on Monday granted bail to former BJP leader Swami ChinmayanandHigh Court on Monday granted bail to former BJP leader Swami Chinmayanand

    NewsFeb 3, 2020, 4:02 PM IST

    छात्रा के साथ बलात्कार के आरोपी चिन्मयानंद को जेल से मिली बेल

     चिन्मयानंद को 23 वर्षीय महिला के साथ यौन उत्पीड़न और ब्लैकमेल के आरोप में पिछले साल सितंबर में गिरफ्तार किया गया था। फिलहाल चिन्मयानंद को बेल मिलने के बाद राहत मिली है। हालांकि वह अपने ऊपर लगे आरोपों को नकार रहे थे और उन्होंने इसके लिए कोर्ट में कई तरह की दलीलें भी दी। पिछले साल की सियासत में इस मामले ने तूल पकड़ा था।

  • Voice samples of chinmyanand and victim to be tested at LucknowVoice samples of chinmyanand and victim to be tested at Lucknow

    NationOct 9, 2019, 4:41 PM IST

    चिन्मयानंद, पीड़िता को आवाज की जांच के लिये लखनऊ ले जाया गया

    यौन उत्पीड़न मामले में आरोपी पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री चिन्मयानंद और पीड़िता को स्थानीय पुलिस आवाज की जांच के लिए बुधवार को विधि विज्ञान प्रयोगशाला लखनऊ ले गई।

  • Today, Chinmayananda's voice test sample can be decidedToday, Chinmayananda's voice test sample can be decided

    NewsOct 5, 2019, 9:24 AM IST

    आज हो सकता है चिन्मयानंद की आवाज की जांच के नमूने का फैसला

    असल में जेल में बंद चिन्मयानंद मामले में एसआईटी ने सीजेएम कोर्ट में चिन्मयानंद, यौन शोषण का आरोप लगाने वाली लड़की और रंगदारी मांगने के आरोपित संजय, विक्रम तथा सचिन की आवाज के नमूने लेने के लिए याचिका दायर की है। लेकिन कोर्ट ने इस पर आज तक के लिए फैसला सुरक्षित रखा है। आज उम्मीद की जा रही है कि इस मामले में कोर्ट फैसला सुनाएगी। अगर कोर्ट नमूने लेने का आदेश देती है तो यौन शोषण का आरोप लगाने वाली छात्रा और उसके पांच सहयोगियों की मुश्किलें बढ़ सकती है। वहीं चिन्मयानंद की भी मुश्किलें बढ़ेंगी।

  • After saints, BJP has also left ChinmayanandaAfter saints, BJP has also left Chinmayananda

    NewsSep 26, 2019, 11:07 AM IST

    संतों के बाद अब भाजपा ने भी किया चिन्मयानंद से किनारा

    भाजपा ने साफ कहा कि चिन्मयानंद पार्टी के सदस्य नहीं हैं। चिन्मयानंद की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। पहले साधु संतों ने उनसे किनारा किया था और भाजपा का कहना है कि वह पार्टी में नहीं हैं।

  • girl who alleges sexual harassment against swami chinmayanand also arrested by SITgirl who alleges sexual harassment against swami chinmayanand also arrested by SIT

    NewsSep 24, 2019, 4:28 PM IST

    चिन्मयानंद पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली लड़की जबरन वसूली के मामले में गिरफ्तार

    वरिष्ठ भाजपा नेता चिन्मयानंद पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली लड़की को एसआईटी ने हिरासत में ले लिया है। उसपर जबरन वसूली की कोशिश का आरोप है। उसके आरोपों के आधार पर चिन्मयानंद को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। अब एसआईटी चिन्मयानंद को ब्लैकमेल करने की कोशिश के आरोपों की जांच कर रही है। 
     

  • Chinmayanand Case: Today SIT will submit report to High Court, victimized girl student also reached PrayagrajChinmayanand Case: Today SIT will submit report to High Court, victimized girl student also reached Prayagraj

    NewsSep 23, 2019, 6:35 AM IST

    चिन्मयानंद प्रकरण: आज एसआईटी हाईकोर्ट में सौंपेगी रिपोर्ट, पीड़ित छात्रा भी प्रयागराज पहुंची

    असल में पीड़िता को एसआईटी कभी भी गिरफ्तार कर सकती है। क्योंकि पांच करोड़ रुपये की रंगदारी मामले में उसकी भूमिका भी अहम मानी जा रही है। उसके तीन साथियों को चिन्मयानंद से रंगदारी की धमकी के मामले में जेल भेजा जा चुका है। छात्रा ने चिन्मयानंद को 200 बार फोन किया है। लिहाजा अब इसके बाद उसकी गिरफ्तारी कभी भी हो सकती है। लेकिन पीड़िता इससे बचने के लिए आज प्रयागराज में हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत की याचिका दायर कर सकती है। इसके लिए वह पिता, भाई और अपने वकीलों के साथ प्रयागराज चली गई है। जहां आज वह हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत लेने की कोशिश करेगी। 

  • Chinmayananda sexual abuse case: Sword of arrest on girl studentChinmayananda sexual abuse case: Sword of arrest on girl student

    NewsSep 22, 2019, 12:07 PM IST

    चिन्मयानंद यौन शोषण कांड: छात्रा पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार

    एसआईटी ने दो दिन पहले चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। क्योंकि छात्रा चिन्मयानंद की गिरफ्तारी न होने से नाराज और उसने आत्महत्या करने की धमकी दी थी। जिसके बाद चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। लेकिन अब एसआईटी कभी  भी छात्रा को गिरफ्तार कर सकती है। क्योंकि एसआईटी के पास ब्लैकमेल करने के कई सबूत हैं। 

  • Swami Chinmayananda got a big shock after going to jail, loved ones left togetherSwami Chinmayananda got a big shock after going to jail, loved ones left together

    NewsSep 22, 2019, 9:48 AM IST

    जेल जाने के बाद स्वामी चिन्मयानन्द को मिला बड़ा झटका, अपनों ने छोड़ा साथ

    शाहजहांपुर के एसएस लॉ कॉलेज़ की छात्रा के साथ यौन उत्पीड़न के आरोप में पूर्व केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं। उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है और जल्द ही एसआईटी इस मामले में हाईकोर्ट को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। फिलहाल जेल जाने के बाद चिन्मयानंद की मुश्किलें बढ़ गई हैं। क्योंकि उनके अपनों ने ही उनका साथ छोड़ना शुरू कर दिया है। 

  • Sex and politics in long relation UPSex and politics in long relation UP

    NewsSep 21, 2019, 12:26 PM IST

    सेक्स और सियासत का यूपी से हैै पुराना नाता

    लॉ की छात्रा के साथ यौन शोषण के आरोप में पूर्व केन्द्रीय मंत्री और भाजपा नेता जेल भेज दिए गए हैं। हालांकि एसआईटी का दावा है कि चिन्मयानंद ने कई जुर्मों का कबूल लिया है। लेकिन उन्होंने छात्रा के साथ बलात्कार से इंकार किया है। जबकि छात्रा का कहना है कि चिन्मयानंद ने उनका यौन शोषण किया है। चिन्मयानंद पहले नेता नहीं जो यौन शोषण के मामले में जेल गए हैं। इससे पहले कई नेताओं को जेल की हवा खानी पड़ी है और कई अभी भी जेल में बंद हैं।

  • From Corporate tax cut to arrest of Swami Chinmayanand, watch MyNation in 100 secondsFrom Corporate tax cut to arrest of Swami Chinmayanand, watch MyNation in 100 seconds

    NewsSep 20, 2019, 7:28 PM IST

    कॉर्पोरेट टैक्स में कटौती से स्वामी चिन्मयानंद की गिरफ्तारी तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इकोनॉमिक ग्रोथ बढ़ाने के लिए आज अहम घोषणाएं कीं
     

  • Yogi government wanted to take rape case back, now swami Chinmayanand reached jail in other rape caseYogi government wanted to take rape case back, now swami Chinmayanand reached jail in other rape case

    NewsSep 20, 2019, 2:53 PM IST

    बलात्कार के मामले को योगी सरकार लेना चाहती थी वापस, अब वही चिन्मयानंद दूसरे दुष्कर्म मामले में पहुंचे जेल

    हाईकोर्ट की देखरेख में बनाई गई एसआईटी ने आज कई दिनों की जद्दोजहद के बाद शाहजहांपुर में चिन्मेयानंद को गिरफ्तार किया है। इसके बाद एसआईटी ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री और यौन शोषण के आरोप स्वा मी चिन्म्यानंद को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

  • Swami ji fell ill while arresting the swordSwami ji fell ill while arresting the sword

    NewsSep 17, 2019, 7:09 AM IST

    लटकी गिरफ्तारी की तलवार तो बीमार हुए स्वामी जी

    फिलहाल एसआईटी की टीम ने छात्रा के चार साथियों से भी पूछताछ की है।  वहीं कॉलेज के कुछ स्टॉफ को भी पूछताछ के लिए बुलाया है। एसआईटी ने छात्रा के दोस्तों से फिरौती की रकम को लेकर पूछताछ की है। क्योंकि चिन्मयानंद का आरोप है कि उन्हें ब्लैकमेल किया जा रहा था और फिरौती के तौर पर पांच करोड़ रुपये मांगे जा रहे थे।