Syria  

(Search results - 9)
  • undefined

    NewsOct 30, 2019, 7:23 PM IST

    अरबपति बन गया है बगदादी का खबरी, जानें आईएस चीफ की मौत का कितना मिलेगा इनाम

    अमेरिकी सैनिकों और दुनिया के लिए सिरदर्द बने आतंकी संगठन आईएस के प्रमुख बगदादी को मार गिराने में अमेरिकी सैनिकों की मदद एक खबरी ने की। जिसने अमेरिकी सेना को बगदादी के ठिकाने की सही जानकारी दी थी। जिसके कारण सैनिक उस तहखाने में पहुंच सके जहां पर बगदादी और उसके करीबी गार्ड मौजूद थे।

  • undefined

    NewsOct 28, 2019, 9:38 AM IST

    मरने से पहले कायर बगदादी ने तीन बच्चों को बनाया था ढाल, लेकिन मारा गया

    अमेरिकी सैनिकों ने बगदादी को उसी स्टाइल में मारा है। जिस स्टाइल से उन्होंने ओसामा बिन लादेन को मौत के घाट उतारा था। इसके लिए एक विशेष ऑपरेशन चलाया गया। जिसके बाद अमेरिकी सैनिकों ने दुनिया के मोस्ट वॉटेड आंतकी को मार गिराया है।  अमेरिकी सेना के मुताबिक बगदादी को उत्तर पश्चिमी सीरिया में एक ऑपरेशन में खत्म कर दिया है।

  • undefined

    WorldOct 13, 2019, 12:18 PM IST

    सीरिया में तुर्की के हमले की अरब देशों के विदेश मंत्रियों ने निंदा की

    अरब देशों के विदेश मंत्रियों ने शनिवार को सीरिया में तुर्की के ‘‘आक्रमण’’ की निंदा की, जहां वह कुर्द बलों के खिलाफ एक आक्रामक दबाव बना रहा है।

  • undefined

    WorldOct 8, 2019, 4:23 PM IST

    अंतहीन युद्ध लड़ रही अमेरिकी सेना की वापसी चाहता हूं : ट्रंप

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह अंतहीन युद्ध लड़ रही अमेरिकी सेना को वापस बुलाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि 2016 में राष्ट्रपति पद के चुनाव के दौरान उन्होंने जो वादे किए थे, उनमें से यह भी एक था।

  • undefined

    ViewsApr 25, 2019, 12:19 PM IST

    श्रीलंका से आतंकवाद के जहरीले छींटे दक्षिण भारत पर पड़ने की आशंका

    भारत के बिल्कुल पास के सिंहल द्वीप यानी श्रीलंका में लगभग चार सौ जानें लेने वाली तौहीद जमात का एक धड़ा तमिलनाडु में भी सक्रिय है। यहां इसे तमिलनाडु तौहीद जमात (टीएनटीजे) के नाम से जाना जाता है। यहां इसकी स्थापना एक तमिल मुस्लिम अरिंगर कुझु ने की थी । जिसका मकसद है पूरे भारतीय उपमहाद्वीप में सच्चे इस्लाम को फैलाया जाए। यही आईएस की भी विचारधारा है, जो सच्चे इस्लाम के नाम पर इस्लाम के कट्टरतावादी रुख का प्रसार करने के लिए हर हिंसक तरीका अपनाता है। 

  • Sushma Swaraj

    NewsFeb 28, 2019, 4:49 PM IST

    इस्लामिक देशों के सम्मेलन में सुषमा स्वराज का स्वागत भाषण पाकिस्तान के लिए असाधारण झटका

    भारत पाकिस्तान के बीच जारी तनाव के बीच इस्लामी सम्मेलन संगठन (ओआईसी) द्वारा अपनी स्थापना की पचासवीं वर्षगांठ पर आयोजित विदेश मंत्रियों का सम्मेलन काफी महत्वपूर्ण हो गया है। चूंकि वहां भारत के विदेश मंत्री को मुख्य अतिथि और उद्घाटन भाषण देने के लिए आमंत्रित किया गया है इसलिए पूरी दुनिया की नजर वहां होगी।  साथ ही यह पाकिस्तान के लिए असाधारण रुप से बड़ा झटका भी है। पढ़िए वरिष्ठ पत्रकार अवधेश कुमार का गहन विश्लेषण

  • modi pulwama

    ViewsFeb 17, 2019, 7:56 PM IST

    पुलवामा हमले की जड़ें पाकिस्तान से आगे तक हैं

    पुलवामा हमले में 40 से ज्यादा जवानों की शहादत के लिए पाकिस्तान जिम्मेदार तो है, लेकिन अकेले नहीं। क्योंकि अब मामला सिर्फ पड़ोस की जंग तक ही सीमित नहीं रहा। 
    कश्मीर में शांति के लिए सिर्फ पाकिस्तान ही नहीं बल्कि इससे आगे की भी कड़ियों को तोड़ने की सख्त जरुरत है। क्योंकि पुलवामा के आत्मघाती हमले की प्रकृति ने यह स्पष्ट कर दिया कि कश्मीरी आतंकवाद अब अलगाववादी आंदोलन से आगे बढ़कर मिडिल ईस्ट के विशुद्ध इस्लामी आतंकवाद का रुप धारण कर रहा है। जो कि इतना बर्बर है कि खुद पाकिस्तान जैसा आतंकवादी देश और उसकी बदनाम आईएसआई तक इससे घबराती है। 
    आतंकवाद के इस खूंखार स्वरुप को तुरंत नष्ट करना बेहद आवश्यक है। लेकिन इससे पहले इसके लक्षणों को अच्छी तरह समझना होगा।  

  • undefined

    WorldJan 21, 2019, 6:41 PM IST

    मिसाइल हमले के जवाब में इस्राइल की दमिश्क में ईरानी ठिकानों पर कार्रवाई

    इस्राइली सेना का दावा, उसके लड़ाकू विमानों ने एक आयुध भंडार, दमिश्क अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के पास एक ठिकाने, ईरानी खुफिया प्रतिष्ठान तथा ईरानी सैन्य प्रशिक्षण शिविर को निशाना बनाया। 

  • undefined

    WorldDec 27, 2018, 9:31 AM IST

    अचानक इराक पहुंचे ट्रंप बोले, दुनिया की रखवाली का ठेका नहीं ले सकता अमेरिका

    राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, अगर अमेरिका पर कोई और आतंकवादी हमला हुआ तो इसका ‘करारा जवाब’ दिया जाएगा। अगर कुछ भी होता है तो जिम्मेदार लोगों को ऐसे परिणाम भुगतने पड़ेंगे जो कभी किसी ने नहीं भुगते होंगे।