Tablighi Jamaat  

(Search results - 22)
  • <p style="text-align: justify;">एस्ट्राजेनेका के प्रमुख पास्कल सोरिएट्स ने कहा, 'हमारी वैक्सीन से कई लोगों की उम्मीदें जगी हैं। अगर सभी चरणों में कामयाबी मिली तो इस साल के अंत तक हमारे पास वैक्सीन होगी।' उन्होंने कहा कि हम समय के विपरीत चल रहे हैं। पूरी दुनिया में अब तक 50 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और साढ़े तीन लाख से ज्यादा की मौत हो चुकी है।</p>

    News30, May 2020, 1:24 PM

    दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे हैं संक्रमित, 17 हजार पहुंची संख्या और 398 की मौत

    स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में शनिवार को कोरोना के मामले में  7,964 का इजाफा हुआ है और इसके बाद संक्रमितों की संख्या 1.73 लाख तक पहुंच गई है जबकि देश में 86,422 लोग वायरस से संक्रमित हैं, जबकि 82,369 मरीज अस्पतालों से डिस्चार्ज हो चुके हैं। वहीं देश में मरने वालों की संख्या  4971 तक पहुंच गई है।

  • <p>सरकार ने यह भी साफ कर दिया है कि जनसुनवाई पोर्टल पर किये गए पंजीकरण को यात्रा की अनुमति नहीं समझा जाए। सक्षम स्तर से अनुमति मिलने पर आवेदक को इस बारे में सूचना दी जाएगी।</p>

    News7, May 2020, 12:50 PM

    यूपी में तीन हजार के पास पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा, तब्लीगियों के खिलाफ कार्यवाही करेगी योगी सरकार

    जानकारी के मुताबिक मेरठ में कोरोना से नौ लोगों की मौत हो गई है  वहीं एक ही दिन में दर मामले दर्ज किए गए हैं। जबकि हापुड़ में एक ही दिन में कोरोना के साथ नए मामले दर्ज किए गए हैं। इसके बाद हापुड़ में कुल संक्रमितों की संख्या 52 हो गई है। वहीं मुरादाबाद और रामपुर में संक्रमण कम हो रहा है। यहां पर 15 संक्रमित ठीक हो गए हैं। 

  • <p>उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना से  निबटने के लिए मास्टर प्लान तैयार किया है। कोरोना वायरस के खिलाफ चल रही जंग में मजबूती से डट कर लड़ रहे सीएम  योगी ने लोगों को कोरोना से बचाने का जो जिम्मा उठाया है उसमे कोई कोताही नहीं बरती जा रही है। मुख्यमंत्री योगी ने निर्देश दिए हैं कि प्रदेश के जिन जिलों में 20 से ज्यादा कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले हैं, वहां पर एक आईएस अफसर, एक आईपीएस और एक स्वास्थ्य अधिकारी की एक टीम हफ्तेभर तक कैंप करेगी। ये लॉकडाउन की स्थितियों का जायजा लेगी। क्वारंटाइन सेंटर्स का जायजा लेंगी और हॉटस्पॉट इलाकों में पेट्रोलिंग का भी काम करेगी। ऐसे में जहां भी कमियां होंगी उसे दूर करने में मदद मिल सकेगी। <br />
 </p>

    News3, May 2020, 12:20 PM

    योगी बोले तब्लीगी जमात के खिलाफ होगी कार्यवाही, बीमारी को छुपाना एक अपराध है

    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य में जितने केस सामने आए हैं उसमें बड़ा हिस्सा तब्लीगी जमात से जुड़े के हैं। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जिन लोगों को बीमारी छिपाई है और फैलाई है उनके खिलाफ राज्य सरकार कार्यवाही करेगी। योगी आदित्यनाथ ने राज्य  में कोरोनावायरस महामारी को लेकर कोरोना के लिए बनाई की प्रबंधन टीम -11' के साथ बैठक की।

  • <p><strong>वायरल पोस्ट क्या है?</strong></p>

<p> </p>

<p>सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में दावा किया जा रहा है कि एक समुदाय के लोगों को #Covid_19 के बहाने जबरन क्वारनटीन में ले जाया जा रहा है जो वास्तव में डिटेंशन केंद्र हैं।</p>

<p><strong>(Demo Pic)</strong></p>

    News20, Apr 2020, 2:14 PM

    तब्लीगी जमाती का सुराग दें पुरस्कार का दस हजार लें

    कानपुर पुलिस ने ऐलान किया है कि जो लोग जमात के बारे में सूचित करेंगे उन्हें दस का इनाम मिलेगा। असल में कई जमाती जिले में गायब है और वह मस्जिदों और घरों में शरण लिए हैं। लेकिन अपने बारे में जानकारी नहीं दे रहे हैं। जिससे आने  वाले दिनों कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ सकती है। लिहाजा जिला पुलिस ने ऐलान किया है जो भी जमाती के बारे में जानकारी देगा उसे पुलिस की तरफ से दस हजार का इनाम दिया जाएगा।

  • News15, Apr 2020, 12:28 PM

    सेना का इमरान खान से हो रहा मोह भंग, जा सकती है पीएम की कुर्सी

    पाकिस्तान मीडिया के मुताबिक सेना पाकिस्तान वजीर-ए-आजम इमरान खान से नाराज है। क्योंकि अभी तक जिस मकसद के लिए इमरान को सत्त पर बैठाया गया था वह पूरा नहीं हुआ है।  पाकिस्तान  की सेना हमेशा चाहती है कि सरकार उसके इशाकों पर काम करे। वहीं  इमरान खान को सत्ता में बैठने में सेना की अहम भूमिका भी रही। 
  • आगरा के जमाती  दिल्ली की जमात से लौटने के बाद धर्म के प्रचार के लिए गोरखपुर गए थे। उसी दौरान वहां लॉकडाउन हो गया। जब उन्हें खाने-पीने की दिक्क्त सामने आई तो वह नेपाल चले गए क्योंकि वहां लॉकडाउन नहीं था। नेपाल में इन जमातियों ने एक मस्जिद में शरण ली।

    News14, Apr 2020, 12:15 PM

    छह हजार तब्लीगी जमाती हैं अंडरग्राउड !

    ये खबर शासन और प्रशासन के लिए होश उड़ाने वाली हो सकती है। क्योंकि देश में अभी तक छह हजार जमातियों की कोई खबर नहीं है।  वहीं अभी तक महज 3192 जमातियों की ही पहचान की जा सकी है। जबकि दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में नौ हजार से ज्यादा जमातियों से हिस्सा लिया था। लिहाजा अब पुलिस इन्हें ढूंढ रही है। 
  • भारत में कोरोना के 14 हॉट स्पॉट चिन्हित किए गए थे। इसमें दिल्ली में दिलशाद गार्डन और निजामुद्दीन, नोएडा, भीलवाड़ा, कासरगोड, कन्नूर, मुम्बई, पुणे, इंदौर, जबलपुर,अहमदाबाद, लद्दाख और यवतमाल थे।

    News14, Apr 2020, 11:11 AM

    1500 पहुंची दिल्ली में कोरोनावायरस मरीजों की संख्या, 28 की मौत

    दिल्ली में कोरोना पीड़ितों की तादाद में लगातार इजाफा हो रहा है और इसका सबसे बड़ा कारण तब्लीगी जमात के संक्रमित हैं। जो राजधानी के कोने कोने में फैले हैं और मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा कर रहे हैं।  हालांकि माना जा रहा है कि राजधानी में अभी भी कई जमात के लोग मस्जिदों और घरों में छिपे हैं। तीन दिन पहले ही दिल्ली के चांदनी महल इलाके में तब्लीगी जमात से जुड़े लोग मिले थे और इसमें 52 लोग कोरोना पॉजिटिव थे।
  • फार्म हाउस के कमरों को सजाया-संवारा गया है। यहां मौज-मस्ती की सभी सुविधाएं मौजूद हैं। यहां मौलाना साद के करीबियों का आना-जाना रहता है। लेकिन, मरकज में कोरोना को लेकर उपजे विवाद के बाद फार्म हाउस में बाहरी लोगों की आमद बंद कर अंदर से ताला लगाया गया है।

    News13, Apr 2020, 12:20 PM

    तब्लीगी जमात के नेता साद से पुलिस कर सकती है पूछताछ

    दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम मौलाना मुहम्मद साद को पकड़ने  के लिए पूरी तरह से तैयार है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक क्राइम ब्रांच की टीम आज या मंगलवार को तब्लीगी नेता और अन्य लोगों से पूछताछ कर सकती है। ये भी कहा कि क्राइम ब्रांच टीम में डॉक्टरों को शामिल कर सकती है। ताकि साद स्वास्थ्य को मुद्दा बनाकर टीम से न बच सके। 

  • देश में  कोरोना वायरस का संक्रमण काफी तेजी से बढ़ रहा है। उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन के पालन व बेहतर मैनेजमेंट से कोरोना की संक्रमण चैन पर काफी हद तक अंकुश लगा लिया गया था। लेकिन दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके मरकज के तब्लीगी जमात में शामिल लोगों ने यहां मरीजों की संख्या के दुगुना कर दिया। तब्लीगी  जमात में शामिल लोगों में कोरोना के संक्रमण से पूरे देश में मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है। तब्लीगी जमात में शामिल लोगों को ढूंढ कर उन्हें इलाज के लिए अस्पतालों में रखने के साथ ही आइसोलेट किया जा रहा है। इन जमातियों में कई विदेशी भी शामिल हैं। इसी में से एक बांग्लादेशी कोरोना पॉजिटिव को सीतापुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। देर रात मरीज ने इलाज में लगी स्वास्थ्य टीम से बिरयानी की मांग की। बिरयानी नहीं मिलने पर उसने जमकर हंगामा किया।

    News12, Apr 2020, 2:00 PM

    यूपी में क्वारंटिन खत्म होने के बाद 17 तबलीगी जमाती पहुंचे जेल

    दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात के आयोजन में शामिल होने वाले 17 लोगों को जेल भेज दिया गया है। इन सभी जमातियों को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया और फिर उन्हें क्वारंटिन में भेजा गया था। जहां अब इन जमातियों की  क्वारंटिन खत्म होने के इन्हें तुरंत बाद जेल भेज दिया गया। इन जमातियों को वीजा और पासपोर्ट नियमों का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया।

  • आगरा से तब्लीगी जमात में गए जमातियों के नेपाल में पाक जमातियों के साथ मिलने से कई सवाल खडे़ हो रहे हैं। एक बड़ी बात ये सामने आ रही है कि नेपाल में रुकने वाले जमातियों के परिजनों ने पुलिस को इसकी जानकारी क्यों नहीं दी। अब खुफिया एजेंसी वहां मिले जमातियों की पूरी कुंडली तैयार कर रही हैं। अगर उनका पाक जमातियों से संपर्क निकला तो उनके खिलाफ कार्रवाई हो सकती है।

    News11, Apr 2020, 11:58 AM

    छत्तीसगढ़ में अगर तब्लीगी जमात के सदस्यों ने छिपाया यात्रा का इतिहास, तो दर्ज होगा हत्या का प्रयास का मामला

    दिल्ली के निजामुद्दीन के हुए तब्लीगी जमात के कार्यक्रम के बाद देश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ा है। क्योंकि तब्लीगी जमात के लोग देश के सभी  हिस्सों में घूमे। जिसके बाद देश में कोरोना के मामलों में तेजी से इजाफा हुआ है। अभी तक पूरे मामलों में तीस फीसदी से ज्याादा मामले तब्लीगी जमात से जुड़े हुए हैं।

  • कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पार्टी अध्यक्ष को लेकर बड़ा बयान दिया है।

    News10, Apr 2020, 5:58 PM

    ओडिशा के बाद पंजाब ने 30 अप्रैल तक बढ़ाया कर्फ्यू

    देश में चल रहे कोरोनावायरस संकट के बीच पंजाब में कर्फ्यू को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है। प्रतिबंधों को आगे बढ़ाते हुए आज पंजाब सरकार ने कैबिनेट की बैठक में इसको लेकर फैसला लिया। इससे पहले आज, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा था कि कोरोनोवायरस को फैलने से रोकने के लिए जारी तालाबंदी जारी रहनी चाहिए।

  • News9, Apr 2020, 9:39 PM

    हरियाणा सरकार ने किया बड़ा ऐलान, अब इन्हें मिलेगा दोगुना वेतन

     मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा कि वे इस लड़ाई को सैनिकों की तरह लड़ रहे हैं और मानवता को बचाने के लिए अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं। हरियाणा में अभी तक कोरोना के 134 मामले सामने आए हैं जबकि इसमें 106 मामले तब्लीगी जमात से जुड़े हुए हैं। खट्टर ने कहा कि राज्य सरकार ने फैसला किया है कि राज्य में 14 अप्रैल तक 6,500 नमूने लिए जाएंगे।

  • tabligi jamat

    News9, Apr 2020, 8:08 PM

    पंजाब, हरियाणा और हिमाचल में कोरोना के आंकड़े घूम रहे हैं तब्लीगी जमात के इर्द-गिर्द

    पंजाब, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या तब्लीगी जमात के सदस्यों के इर्द-गिर्द घूम रही है। जो पिछले महीने दिल्ली के कार्यक्रम में शामिल हुए थे। इन राज्यों में कोरोना के मुख्य स्रोत के तौर तब्लीगी जमात उभरा है। हिमाचल प्रदेश में कुछ मामले सामने जो आए हैं उसमें से 21 तबलीगी जमात से जुड़े हैं। 
     

  • News5, Apr 2020, 2:08 PM

    आठ मलेशियाई एयरपोर्ट पर गिरफ्तार, कारगो से भागने के थे फिराक में

    जानकारी के मुताबिक इमिग्रेशन विभाग ने आठ मलेशियाई नागरिकों को पकड़ा है जो मलेशिया भागने के फिराक में थे। माना जा रहा है कि लोग तब्लीगी जमात से जुड़े हो सकते हैं और ये इन लोग निजामुद्दीन में हुए तब्लीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए हों। एय़रपोर्ट के अफसरों ने इन लोगों को गिरफ्तार कर उन्हें पुलिस अधिकारियों को सौंप दिया है।

  • News5, Apr 2020, 1:48 PM

    अब मरकज की इमारत पर चलेगा हथौड़ा, नियमों को तोड़ बना दी सात मंजिल

    तबलीगी मरकज के लोग देशभर में कोरोना का संक्रमण फैला रहे हैं और इसके कारण देश में लगातार कोरोना वायरस के संक्रमण के मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है।  जिसके कारण विभिन्न सरकारों की मुश्किलें बढ़ी हुई हैं। लेकिन अब मरकज की मुश्किलें बढ़ने जा रही हैं। क्योंकि जिस इमारत में मरकज की इमारत और मस्जिद है नियमों के मुताबिक उसके दो मंजिला ही मंजूर हैं जबकि ये इमारत सात मंजिला बनाई गई है।