Tabligi Jamat  

(Search results - 6)
  • <p>अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया कि उत्तर प्रदेश में जिस तेजी से टेस्टिंग हो रही है, उसको लेकर यूपी अब पूरे देश में तीसरे नंबर पर टेस्टिंग के मामले में पहुंच गया है। यूपी में पूल टेस्टिंग में भी तेजी आई है।&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    NewsMay 2, 2020, 1:38 PM IST

    योगी बोले, हिंदुओं ने घर में मनाया नवरात्र अब मुस्लिम भी घरों में मनाएं रमजान

    एक टीवी चैनल से बातचीत करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश सरकार दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों को प्रदेश में वापस ला रही है। ये राज्य सरकार के लिए बड़ी चुतौती है।  राज्य सरकार ने दस लाख लोगों को क्वारंटाइन करने की व्यवस्था की है। योगी आदित्यनानाथ ने कहा कि कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई में लोगों बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए और राज्य सरकार की मदद करनी चाहिए।

  • Tablighi Jamaat Markaz chief

    NewsApr 23, 2020, 1:48 PM IST

    मौलाना साद की उल्टी गिनती शुरू, फार्महाउस पर पहुंची क्राइम ब्रांच की टीम

    निजामुद्दीन मरकज के मौलाना साद कई दिनों से दिल्ली पुलिस के निशाने पर है। दिल्ली पुलिस ने उसे कई बार तलब किया है। लेकिन वह पुलिस के पास नहीं पहुंचा।  हालांकि वह विभिन्न माध्यमों से दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम को जवाब दे रहा है। लेकिन खुलकर सामने नहीं आ रहा है।  हालांकि साद की मुश्किलें बढ़ी हुई हैं। क्योंकि देश में जो भी कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं उसमें तब्लीगी जमात की बड़ी भूमिका है।

  • Tablighi Jamaat Markaz chief

    NewsApr 17, 2020, 12:24 PM IST

    अब ईडी बढ़ाएगी साद की मुश्किलें, हो चुके हैं कई केस दर्ज

    ईडी ने दिल्ली पुलिस की प्राथमिकी के आधार पर प्रवर्तन मामले की सूचना रिपोर्ट  दायर की है। साद के खिलाफ धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत एक आपराधिक मामला दायर किया गया है। गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने 31 मार्च को निज़ामुद्दीन पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस अधिकारी की एक शिकायत पर सात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी।

  • आगरा से तब्लीगी जमात में गए जमातियों के नेपाल में पाक जमातियों के साथ मिलने से कई सवाल खडे़ हो रहे हैं। एक बड़ी बात ये सामने आ रही है कि नेपाल में रुकने वाले जमातियों के परिजनों ने पुलिस को इसकी जानकारी क्यों नहीं दी। अब खुफिया एजेंसी वहां मिले जमातियों की पूरी कुंडली तैयार कर रही हैं। अगर उनका पाक जमातियों से संपर्क निकला तो उनके खिलाफ कार्रवाई हो सकती है।

    NewsApr 7, 2020, 11:23 AM IST

    कोरोना का कहर: 4421 पहुंचे संक्रमित, 114 की मौत

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में लगभग 4,000 सक्रिय मामले हैं जिनमें 325 व्यक्ति या तो ठीक हो गए हैं या उन्हें छुट्टी दे दी गई है। मंत्रालय ने कहा कि देश में 24 घंटे में पांच कोरोनोवायरस संक्रमित मरीजों की मौत हुई हैं। जिसमें तीन मौतें राजस्थान में दर्ज की गई हैं। महाराष्ट्र में सबसे अधिक कोरोनोवायरस से मौतें हुई हैं, यहां पर 45 लोगों की मौत कोरोना से हुई है।

  • स्पेन में कोरोना वायरस से मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। स्पेन में कोरोना वायरस से मरने वाले मरीजों की संख्या 11 हजार 947 है जबकि 1 लाख 26 हजार 168 लोग कोरोना पॉजिटिव है। हालांकि राहत भरी खबर है कि 34 हजार 219 लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं।

    NewsApr 5, 2020, 12:26 PM IST

    कोरोना का कहर: 3374 पहुंची मरीजों की संख्या, 267 हुए ठीक

    भारत में कोरोनोवायरस मामलों की संख्या 3000 से पार हो गई है और ये संख्या 3374 तक पहुंच गई हैं। जबकि 77 लोगों की मौत हो गई हैं वहीं 267 लोग जिनका इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा वह तो ठीक हो गए हैं और उन्हें डिस्चार्ज कर  घर भेज दिया गया है। आज देश में 21-दिवसीय तालाबंदी का 12 वां दिन है औऱ 15 अप्रैल को खत्म होगा।

  • यह तस्वीर कुछ दिन पुरानी है, लेकिन दिल्ली के इन इलाकों में स्थितियां अब भी सुधरी नहीं हैं।

    NewsApr 4, 2020, 12:14 PM IST

    कोरोना का कहर: तीन हजार के करीब मरीजों की संख्या,, 68 पर मौत की संख्या

     हालांकि देशभर में जो भी नए मामले आ रहे हैं वह तब्लीगी जमात के लोगों के कारण ही आ रहे हैं। जिनकी आबादी देशभर में फैली है और वह कोरोना वायरस को रोकने के बजाए फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। देश के कई कोनों से मेडिकल स्टॉफ और डाक्टरों ने उनके खिलाफ शिकायत की है वह सहयोग नहीं कर रहे हैं। यूपी में तो सरकार ने इन  लोगों को एनएसए लगाने का फैसला किया है। क्योंकि ये लोग मेडिकल स्टॉफ से बदसलूकी कर रहे हैं।