Take  

(Search results - 147)
  • undefined

    News8, May 2020, 7:55 AM

    दिल्ली में अब ऑनलाइन मिलेगी शराब, लेना होगा टोकन

    दिल्ली ने शराब की दुकानों में लगने वाली भीड़ से बचने के लिए नई व्यवस्था लागू की है। सरकार ने भीड़ से बचने के लिए शराब की बिक्री के लिए ई-टोकन प्रणाली शुरू की है। ताकि सामाजिक गड़बड़ी को बनाए रखा जा सके। शराब के शौकीनों को अब ऑफलाइन शराब नहीं मिलेगी। बल्कि उन्हें पहले एक ऑनलाइन फार्म भरना होगा। 

  • <p>सरकार ने यह भी साफ कर दिया है कि जनसुनवाई पोर्टल पर किये गए पंजीकरण को यात्रा की अनुमति नहीं समझा जाए। सक्षम स्तर से अनुमति मिलने पर आवेदक को इस बारे में सूचना दी जाएगी।</p>

    News7, May 2020, 12:50 PM

    यूपी में तीन हजार के पास पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा, तब्लीगियों के खिलाफ कार्यवाही करेगी योगी सरकार

    जानकारी के मुताबिक मेरठ में कोरोना से नौ लोगों की मौत हो गई है  वहीं एक ही दिन में दर मामले दर्ज किए गए हैं। जबकि हापुड़ में एक ही दिन में कोरोना के साथ नए मामले दर्ज किए गए हैं। इसके बाद हापुड़ में कुल संक्रमितों की संख्या 52 हो गई है। वहीं मुरादाबाद और रामपुर में संक्रमण कम हो रहा है। यहां पर 15 संक्रमित ठीक हो गए हैं। 

  • undefined

    News6, May 2020, 3:37 PM

    पीएम मोदी ने ली टास्क फोर्स की बैठक, देश में बन रही 30 वैक्सीन पर हुई चर्चा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में कोरोनावायरस का वैक्सीन बनाने की कोशिशों की समीक्षा की। कोरोना वैक्सीन डेवलपमेंट, ड्रग डिस्कवरी, डायग्नोसिस एंड टेस्टिंग पर बनी टास्कफोर्स की बैठक मंगलवार शाम को हुई। बैठक के बाद ये बताया गया कि देश में कोरोना की 30 वैक्सीन के डेवलपमेंट का काम अलग-अलग स्टेज पर है। इनमें से कुछ का ट्रायल भी शुरू होने वाला है।

  • <p>उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना से &nbsp;निबटने के लिए मास्टर प्लान तैयार किया है। कोरोना वायरस के खिलाफ चल रही जंग में मजबूती से डट कर लड़ रहे सीएम &nbsp;योगी ने लोगों को कोरोना से बचाने का जो जिम्मा उठाया है उसमे कोई कोताही नहीं बरती जा रही है। मुख्यमंत्री योगी ने निर्देश दिए हैं कि प्रदेश के जिन जिलों में 20 से ज्यादा कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले हैं, वहां पर एक आईएस अफसर, एक आईपीएस और एक स्वास्थ्य अधिकारी की एक टीम हफ्तेभर तक कैंप करेगी। ये लॉकडाउन की स्थितियों का जायजा लेगी। क्वारंटाइन सेंटर्स का जायजा लेंगी और हॉटस्पॉट इलाकों में पेट्रोलिंग का भी काम करेगी। ऐसे में जहां भी कमियां होंगी उसे दूर करने में मदद मिल सकेगी।&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    News3, May 2020, 12:20 PM

    योगी बोले तब्लीगी जमात के खिलाफ होगी कार्यवाही, बीमारी को छुपाना एक अपराध है

    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य में जितने केस सामने आए हैं उसमें बड़ा हिस्सा तब्लीगी जमात से जुड़े के हैं। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जिन लोगों को बीमारी छिपाई है और फैलाई है उनके खिलाफ राज्य सरकार कार्यवाही करेगी। योगी आदित्यनाथ ने राज्य  में कोरोनावायरस महामारी को लेकर कोरोना के लिए बनाई की प्रबंधन टीम -11' के साथ बैठक की।

  • undefined

    News22, Apr 2020, 3:26 PM

    Coronavirus Lockdown के दौरान रेलवे लोगों तक पानी और खाना पंहुचा रही है

    देश के सबसे बड़े ट्रांसपोर्टर भारतीय रेलवे ने आईआरसीटीसी और अन्य डिपार्टमेंट्स के साथ मिलकर दिल्ली पुलिस के कर्मियों को प्रति दिन 10000 पानी की बोतलें प्रदान करना शुरू कर दिया है

  • undefined

    Nation20, Apr 2020, 7:21 PM

    पालघर मॉब लिंचिंग में 110 लोग गिरफ्तार, सीएम ठाकरे ने कहा होगी कठोर कार्रवाई

    पालघर मॉब लिंचिंग मामले में सवालों में घिरे मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बचाव में उनके बेटे और पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे सामने आए हैं। आदित्य ने कहा है कि इस मामले में कड़ी कार्रवाई की गई है। महाराष्ट्र सरकार इस तरह के अपराधों को कभी माफ नहीं करती। आदित्य ने यह भी बताया कि पालघर मामले में सभी की गिरफ्तारी हो चुकी है। बता दें कि अफवाह के चलते पालघर में दो साधुओं समेत तीन लोगों की 16 अप्रैल को बुरी तरह से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी।

  • undefined

    News20, Apr 2020, 1:22 PM

    योगी बोले साधुओं के हत्यारों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करें उद्धव ठाकरे सरकार

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को महाराष्ट्र के सीएम से राज्य के पालघर जिले में दो साधुओं और एक ड्राइवर की हत्या में शामिल दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आग्रह किया है। ये दोनों साधु मुंबई से सूरत अपने साथी की मौत के बाद वहां जा रहे थे। लेकिन पालघर में लोगों ने उनकी गाड़ी को रोककर निर्मम तरीके से उनकी हत्या कर दी। 

  • undefined

    News10, Apr 2020, 8:02 PM

    शिवराज ने बदला कमलनाथ का फैसला, कोरोना वायरस रोकने के लिए उठाया कदम

    राज्य में होने आईआईएफए का विरोध राज्य के सीएम शिवराज सिंह पहले ही कर चुके थे। जब पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ इस समारोह के लिए करार कर रहे थे तब शिवराज सिंह ने इसका विरोध किया था। तत्कालीन कांग्रेस इसे 90 देशों में प्रसारित करने वाली थी और शिवराज सिंह ने कहा कि राज्य सरकार को इस राशि को बाढ़ राहत और किसानों के कर्ज माफ में खर्च करना चाहिए।

  • undefined

    Nation8, Apr 2020, 4:54 PM

    कई राज्यों में बढ़ा लॉकडाउन, बाकियों का क्या होगा हाल?

    महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों पर लगाम लगाने के लिए सरकार ने 21 दिनों का लॉकडाउन लागू किया है. 14 अप्रैल को खत्म हो रहे लॉकडाउन में फिलहाल एक हफ्ते का समय बाकी है, लेकिन लोगों के मन में सवाल है कि क्या लॉकडाउन बढ़ाया जाएगा या फिर 14 अप्रैल तक ही रहेगा. इस बीच, राज्य सरकारों और विशेषज्ञों ने केंद्र सरकार से लॉकडाउन को और आगे बढ़ाने की अपील की है. केंद्र सरकार इस बारे में विचार कर रही है.

  • undefined

    News29, Mar 2020, 11:01 AM

    कोरोना मरीजों को लेकर महाराष्ट्र सरकार ने लिया बड़ा फैसला, जानें क्या है मामला

    शनिवार को मुंबई में 85 वर्षीय एक डॉक्टर की मौत कोरोना संक्रमण के कारण हुई है। जिसके बाद राज्य में मरने वाले लोगों की संख्या बढ़ कर छह हो गई। वहीं शुक्रवार को भी एक मौत राज्य में हुई थी। महाराष्ट्र में ही नहीं बल्कि देश के अन्य राज्यों में भी कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। जिसके कारण कारण राज्य सरकार की मुश्किलें बढ़ रही है। 

  • corona

    News26, Mar 2020, 6:24 PM

    बैंक हो जाएंगे बंद, जानें क्या फैसले लेने जा रही है सरकार

    अब तक बैंकों को सरकार ने आवश्यक सेवा के तहत रखा गया है। इस केन्द्र सरकार की इस योजना के तहत, बड़े शहरों में हर पांच किलोमीटर पर केवल एक बैंक शाखा को खुला जा सकता है। वहीं बैंकों के प्रबंधन कहना का कहना है कि जहां पर लोग डिजिटल पेंमेंट के बारे में नहीं जानते हैं वहीं पर बैंकों को खोला जाना चाहिए।

  • Former chief minister shivraj singh claimed many congress MLA in touch with BJP

    News23, Mar 2020, 8:42 PM

    'शिवराज' के सिर सजा एमपी का ताज, चौथी बार बने सीएम

    शिवराज सिंह आज थोड़ी देर में राज्य में नए मुख्यमंत्री के पद की शपथ लेंगे। हालांकि माना जा रहा है कि वह अकेले ही शपथ लेंगे और 26 मार्च को कैबिनेट का विस्तार करेंगे। राज्य में कमलनाथ सरकार के इस्तीफा देने के बाद भाजपा की सरकार बनना तय था। लेकिन मुख्यमंत्री के नाम पर पार्टी के भीतर किसी तरह की सहमति नहीं बन पा रही थी। जिसके कारण सीएम के नाम का ऐलान देर से हो सका।

  • kamal nath

    News10, Mar 2020, 9:09 AM

    मध्य प्रदेश में कमलनाथ की 'हिटलरशाही' से जाएगी कांग्रेस की सत्ता

    कमलनाथ ने दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात की। लेकिन सोनिया गांधी ने भी अपने हाथ पीछे खींच लिए हैं। क्योंकि सोनिया गांधी का मानना है कि राज्य में जो भी हो रहा है। उसकी सबसे बड़ी वजह कमलनाथ ही हैं। क्योंकि पिछले एक साल के दौरान कमलनाथ ने राज्य में सरकार अपने मत मुताबिक चलाई। वहीं संगठन को भी अपने इशारे पर चलाया। जिसके कारण राज्य में बगावत हुई है।

  • undefined

    News2, Mar 2020, 6:02 PM

    दिल्ली हिंसा: घर से सामान लेने निकले 15 वर्षीय नितिन की उपद्रवियों ने ले ली जान

    उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुए हिंसा में अब तक 46 लोगों की मौत हो चुकी है।। इसी क्रम में इस हिंसा में 15 साल का नितिन भी मारा गया है। उसके परिजनों ने बताया कि नितिन चाउमिन खरीदने गया था। लेकिन हिंसात्मक भीड़ ने उसे अपना निशाना बना लिया और मौत के घाट उतार दिया।

  • undefined

    News1, Mar 2020, 2:16 PM

    उद्धव की राह पर चले कमलनाथ, करेंगे बड़ा फैसला

    भाजपा का कहना है कि कमलनाथ सरकार मुस्लिम तुष्टिकरण की राजनीती कर रही है। पिछले दिनों ही कमलनाथ सरकार ने मंदिरों की जमीन को बेचने का फैसला किया था। यही नहीं राज्य में रात छह बजे से लेकर सुबह छह बजे तक लाउडस्पीकर पर प्रतिबंध लगाया था। इसके साथ ही राज्य में सीएए को लागू के खिलाफ विधानसभा में प्रस्ताव पारित  किया था।