Tamilnadu  

(Search results - 34)
  • ansarullah india 1

    Nation16, Sep 2019, 7:02 AM IST

    सऊदी अरब को दहलाने वाला 'अंसारुल्लाह' का ये है इंडिया से कनेक्शन

    यमन के जिस आतंकवादी संगठन अंसारुल्लाह ने सऊदी अरब में तेल कंपनी पर हमला करके पूरी दुनिया को झटका दिया है, वह भारत में भी खौफ फैलाने की मंशा रखता है। पिछले दिनों तमिलनाडु में उसके विशाल संगठित नेटवर्क का पर्दाफाश किया गया। एनआई लगातार इसके खिलाफ जांच में जुटी हुई है। 
     

  • Terrorist attack may occur in southern states of India, army gets unclaimed boats

    Nation9, Sep 2019, 5:48 PM IST

    दक्षिण भारत को दहलाने की 'नापाक' साजिश, समुद्री तटों से घुस रहे हैं आतंकवादी

    पाकिस्तान और उसके पिट्ठू आतंकवादी संगठन समुद्र से लगे तटीय इलाकों में खतरनाक आतंकवादी हमलों की साजिश रच रहे हैं। इस बार सेना को गुजरात के कच्छ में सर क्रीक इलाके में संदिग्ध नाव मिली है। आशंका है कि उससे पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी आए हैं। तटीय इलाकों में संदिग्ध नावें मिलने की यह पहली घटना नहीं है। मुंबई को दहलाने वाले 26/11 के हमले में भी पाकिस्तानी आतंकवादी समुद्र के रास्ते से ही भारत आए थे। 
     

  • ब्रम्हापुत्र नदी में बनी भगवान विष्णु की प्रतिमा पहली बार बाढ़ में डूबी है।

    News26, Jul 2019, 6:07 PM IST

    जल प्रलय के लिए रहिए तैयार, देश के 8 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

    मौसम विभाग ने देश के राजस्थान, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, तमिलनाडु और केरल में भारी बारिश की चेतावनी जाहिर की है। इन राज्यों में रहने वाले लोगों को भारी बारिश का सामना करने के लिए तैयार रहना होगा। बिहार और असम में पहले ही बाढ़ से बुरा हाल है। 
     

  • Nalini out from vellore jail by barole

    News25, Jul 2019, 4:02 PM IST

    आप भी नहीं जानते होंगे ये राज, जिस बच्ची को नलिनी ने जेल में दिया जन्म उसे नहीं मिली भारतीय नागरिकता

    राजीव गांधी हत्या की दोषी नलिनी की बेटी ने अपनी पढ़ाई लंदन में हासिल की है। राजीव गांधी की हत्या के लिए नलिनी को जून 1991 में गिरफ्तार किया गया था। उसकी गिरफ्तारी से कुछ दिन पहले ही उसकी शादी तिरुपति में मुरुगन से हुई थी। मुरूगन श्रीलंका के नागरिक है। शादी के बाद गिरफ्तार करने के वक्त नलिनी के पेट में हरिद्रा पल रही थी। उसके बाद 1992 में वेल्लोर की जेल में उनसे बेटी को जन्म दिया।

  • NIA arrest

    News20, Jul 2019, 10:20 AM IST

    एनआईए ने की तमिलनाडु में छापेमारी, भारत विरोधी आतंकी गतिविधियों में लिप्त 16 गिरफ्तार

    एनआईए ने अंसारूल्ला संगठन से जुड़े 16 लोगों को गिरफ्तार किया है। ये संगठन भारत में गृहयुद्ध छेड़ने की तैयारी में था। इसी सिलसिले में कुछ दिन पहले इस संगठन के कई लोगों को गिरफ्तार किया गया। आज फिर एक बार एनआईए ने भारत के खिलाफ नापाक साजिश रचने वाले की कोशिशों को नाकाम किया है।

  • NIA raid in tamilnadu arrested three terrorist they were planning to start war Indian government

    News14, Jul 2019, 7:38 AM IST

    एनआईए को मिली बड़ी कामयाबी, देश के खिलाफ युद्ध छेड़ने की तैयारी में थे आतंकी

    एनआईए ने तमिलनाडु के चेन्नई में सैयद मोहम्मद बुखारी के आवास और दफ्तर में छापेमारी की। इसके साथ ही जांच एजेंसी ने हसन अली युनुसमरिकर और हरीश मोहम्मद के तमिलनाडु के नागापट्टिनम स्थित घर पर भी छापेमारी की। असल में ये लोग एनआईए के रडार पर थे और जांच एजेंसियों का जानकारी मिल रही थी कि ये लोग देश के विरूद्ध काम कर रहे हैं और आतंकी घटनाओं को अंजाम दे सकते हैं।

  • BJP wants leaders from RSS to induct in party to win southern state

    News10, Jul 2019, 8:11 AM IST

    दक्षिण फतह करने के लिए बीजेपी ने मांगे संघ से प्रचारक, बनेंगे नेता

    आमतौर पर बीजेपी में नेता संघ से ही आते हैं। अभी तक जितने भी नेता पार्टी में उच्च पदों पर हैं। वह संघ के प्रशिक्षित नेता ही हैं। संघ नेताओं को तराशता है और फिर उन्हें बीजेपी में पूर्णकालिक राजनीति के लिए भेज दिया जाता है। बीजेपी भारतीय राजनीति में अपने उच्च प्रदर्शन पर पहुंच गयी है। लेकिन अभी तक पार्टी दक्षिणी राज्यों में अपनी पैठ नहीं बना पायी है।

  • rain and heat

    News5, Jun 2019, 5:16 PM IST

    देश का एक हिस्सा गर्मी से परेशान तो दूसरी तरफ झमाझम बारिश संभव

    मौसम इन दिनों अजीब तरीके से करवट ले रहा है। एक तरफ देश का ज्यादातर भारत भारी गर्मी से तप रहा है वहीं पूर्वी हिस्से में भारी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। 
     

  • আর বাধ্যতামুলক নয় হিন্দি, চাপের মুখে নয়া সিদ্ধান্ত কেন্দ্রের

    News3, Jun 2019, 3:05 PM IST

    एक देश एक भाषा पर मचा संग्राम, मोदी सरकार का मास्टर स्ट्रोक

    नई शिक्षा नीति के संशोधित मसौदे में कहा गया है कि जो छात्र पढ़ाई जाने वाली तीन भाषाओं में से एक या अधिक भाषा बदलना चाहते हैं, वे ग्रेड 6 या ग्रेड 7 में ऐसा कर सकते हैं, जब वे तीन भाषाओं :एक भाषा साहित्य के स्तर पर: में माध्यमिक स्कूल के दौरान बोर्ड परीक्षा में अपनी दक्षता प्रदर्शित कर पाते हैं ।

  • heat wave in tamilnadu

    News1, Jun 2019, 1:35 PM IST

    अगले दो दिनों तक आसमान से बरसेगी और आग, मानसून भी नहीं देगा साथ

    मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि अगले दो दिनों में देश में गर्मी का प्रकोप बढ़ सकता है। इसके लिए मौसम विभाग ने ‘रेड वॉर्निंग’ जारी की है। वहीं खबर है कि इस बार मॉनसून भी धोखा दे सकता है। उत्तर और दक्षिण भारत को सूखे सामना करना पड़ सकता है जबकि मध्य भारत में बारिश ठीक होगी। 

  • News28, May 2019, 4:41 PM IST

    रजनीकांत के इस बयान ने दिया तमिलनाडु में नए राजनीतिक समीकरणों का संकेत

    सुपरस्टार रजनीकांत का झुकाव बीजेपी की तरफ है। यह बात तो सभी जानते हैं, लेकिन थलाइवा ने खुलकर आज इस बात के संकेत दे दिए हैं। वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शपथग्रहण में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंच रहे हैं। 

  • PM Modi

    Views24, May 2019, 7:44 AM IST

    दक्षिण भारत में ऐसे बढ़ चला बीजेपी का विजय-रथ

    दक्षिण भारत के दो अहम राज्यों तमिलनाडु और केरल में बीजेपी को निराशा मिली। लेकिन कर्नाटक और आंध्र में बीजेपी जिस तरह पैर जमा रही है, उसे देखकर लगता है कि आने वाले वक्त में बीजेपी दक्षिण भारत में भी उत्तर की ही तरह बड़ी ताकत बन जाएगी। 

  • PM Modi cultivated Purvanchal region now focused Awadh through stormy rally

    Views23, May 2019, 10:40 PM IST

    इस बार की जीत से नेहरु और इंदिरा के बाद मोदी ने बनाया यह रिकॉर्ड

    302 सीटें हासिल करके बीजेपी ने इतिहास रच दिया है। 2019 की जीत बीजेपी के लिए ऐतिहासिक इसलिए भी है क्योंकि नेहरु और इंदिरा के अलावा किसी की भी पूर्ण बहुमत सरकार दोबारा चुनकर नहीं आई थी। इस मायने से पीएम मोदी का नाम इतिहास में दर्ज हो गया क्योंकि उन्होंने जनता का पूरा भरोसा दोबारा हासिल किया। यह एक प्रधानमंत्री के तौर पर यह नरेन्द्र मोदी की बड़ी निजी सफलता है। 

  • Kamal Haasan

    News13, May 2019, 12:44 PM IST

    कमल हासन के 'हिंदू आतंकी' बयान पर विवाद

    तमिलनाडु के करुर जिले की अरिवाकुरिची विधानसभा सीट के लिए प्रचार के दौरान महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की ओर इशारा करते हुए कमल हासन ने कहा कि वह एक 'हिंदू आतंकी' था। 

  • Rahul and Rajiv Gandhi

    Views7, May 2019, 2:16 PM IST

    कैसे राजीव गांधी का कांग्रेस ने खुद बनाया मजाक: जानिए तीन अहम तथ्य

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जैसे ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को निशाना बनाते हुए कहा कि "आपके पिताजी को आपके राग दरबारियों ने मिस्टर क्लीन बना दिया था। गाजे-बाजे के साथ मिस्टर क्लीन मिस्टर क्लीन चला था। लेकिन देखते ही देखते भ्रष्टाचारी नंबर वन के रूप में उनका जीवनकाल समाप्त हो गया।" कांग्रेस के नेता गुस्से से उबलने लगे और पीएम पर उनके हमले शुरु हो गए। लेकिन क्या कांग्रेस पार्टी को राजीव गांधी की शहादत को याद भी करने का अधिकार है?