Tank  

(Search results - 27)
  • ഇറാക്കിലും അഫ്‌ഗാനിസ്ഥാനിലും ഒക്കെ അമേരിക്കൻ ഓപ്പറേഷനുകൾക്ക് ശക്തി പകർന്ന  അപ്പാച്ചെകളില്‍ ചെറിയ മാറ്റങ്ങളോടെയാകും  ഇന്ത്യന്‍ സൈന്യത്തിന്‍റെയും ഭാഗമാകുക. ഇസ്രായേൽ സൈന്യത്തിന്‍റെ കയ്യിലും നാല്പതിലധികം അപ്പാച്ചെകളുണ്ട്.

    Nation11, Sep 2019, 7:17 PM IST

    चीन को बिल्कुल नजदीक से भारतीय सेना दिखाएगी अपनी ताकत

    भारतीय सेना की माउंटेन स्ट्राइक कोर चीन की सीमा पर अभ्यास करेगी। इसमें वायुसेना भी हिस्सा लेगी। पिछले छह महीनों से इसकी तैयारी चल रही है। 
     

  • Now Pakistan will get water, know what should be the plan of Modi government

    News30, Aug 2019, 8:29 AM IST

    अमेरिकी थिंक टैंक ने भी माना पाकिस्तानी सेना के हाथ की कठपुतली हैं इमरान

    अमेरिकी सांसदों के एक दल के लिए लिए इस रिपोर्ट को द्विदलीय कांग्रेशनल रिसर्च सर्विस (सीआरएस) ने तैयार किया है। इस रिपोर्ट में साफ कहा गया है कि इमरान पाकिस्तानी सेना और वहां की खुफिया एजेंसी के प्रभाव में है। पिछले एक साल के दौरान सेना का प्रभाव देश की विदेश और रक्षा से संबंधित नीतियों पर बरकरार रहा है। इस रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि इमरान को सत्ता में लाने के लिए सैन्य गठजोड़ ने नवाज शरीफ को सत्ता से बाहर करने में अहम भूमिका निभाई।

  • Raulkela

    News29, Aug 2019, 7:24 PM IST

    ऊपरवाले का देखें करिश्मा : दस दिन तक पानी की टंकी में फंसा रहा बच्चा, पानी पीकर मिटाई भूख

    जानकारी के मुताबिक राउलकेला के चक्रधरपुर के रेल मंडल के बंडामुंडा- बी सेक्टर स्थित ओवर हेड पानी टंकी में एक बच्चा 10 दिनों से फंसा रहा। इस बच्चे की उम्र 14 साल है। ये बच्चा इन 10 दिनों तक वह सिर्फ पानी पीकर जिंदा रहा। फिलहाल उसकी हालत अब खतरे से बाहर है और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसका इलाज चल रहा है।

  • Nine people from the same family died after the acid tanker overturned on the car

    News24, Aug 2019, 9:55 AM IST

    कार पर पलटा एसिड का टैंकर, एक ही परिवार के नौ लोगों की मौत

    राजसमंद जिले में दर्दनाक घटना सामने आई है। क्योंकि एसिड भरे टैंकर के कार पर ऊपर पलट जाने के कारण एक ही परिवार के नौ लोगों की मौत हो गई है। ये सभी लोग एक ही परिवार के थे और घूमने के लिए निकले थे। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक ये परिवार भीलवाड़ा जिले के शाहपुरा कस्बे से घूमने के लिए निकला था।

  • News23, Aug 2019, 8:55 AM IST

    जाने क्यों जयराम रमेश ने कहा कि पीएम मोदी को 'खलनायक' की तरह पेश न करे पार्टी

    जयराम नरेश को कांग्रेस का थिंक टैंक माना जाता है और वह अकसर अपनी बातों को विभिन्न मंचों पर साफगोई के साथ रखते हैं। पिछले दिनों ही कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री  पी चिदंबरम ने भी मोदी सरकार की कुछ मामलों में तारीफ की थी। हालांकि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद हटाने के बाद कई कांग्रेस के नेता इस मामले केन्द्र सरकार का समर्थन कर चुके हैं। 

  • 5 people killed in tank to clean sewer in Ghaziabad, state government announces help of ten million

    News22, Aug 2019, 5:31 PM IST

    गाजियाबाद में सीवर की सफाई करने के लिए टैंक में उतरे 5 लोगों की मौत, राज्य सरकार ने दस-दस लाख की मदद का किया ऐलान

    जानकारी के मुताबिक गाजियाबाद के नंदग्राम में सीवर की सफाई के लिए पांच लोग सीवर टैंक में उतरे थे। लेकिन वहां उनकी मौत हो गई। ऐसा माना जा रहा है कि इन पांचों लोगों की मौत दम घुटने से हुई।  फिलहाल इन पांच लोगों की पहचान नहीं हो सकी है। क्योंकि इन्हें की ठेकेदार ने यहां पर काम करने को कहा था।

  • kali weapon

    Nation20, Aug 2019, 4:23 PM IST

    जानिए क्यों भारत के गुप्त हथियार 'काली' का नाम सुनते ही थर्राने लगते हैं चीन और पाकिस्तान

    'काली' यह नाम भारतीयों के लिए अजनबी नहीं है। क्योंकि इस नाम से हम संहार और युद्ध की देवी की उपासना सदियों से करते आए हैं। लेकिन इसके अलावा एक 'काली' और है, जिसका नाम सुनते ही चीन और पाकिस्तान थर्राने लगते हैं। यह भारत का एक गुप्त हथियार है, जिसे भारतीय एजेन्सियों बार्क और डीआरडीओ ने मिलकर विकसित किया है। भले ही कश्मीर मामले को लेकर पाकिस्तान और चीन दोनों गुस्ताखियां करने पर उतारु हैं। लेकिन हम भारतीयों को घबराने की जरुरत नहीं है।  क्योंकि काली हमारे इन दोनों बड़े दुश्मनों को एक साथ संभाल सकता है।
     

  • A cigarette spark killed 62 people, know what is the matter

    News11, Aug 2019, 10:50 AM IST

    सिगरेट की एक चिंगारी ने ले ली 62 लोगों की जान, जानें क्या है मामला

    जानकारी के मुताबिक तेल का टैंकर सड़क में पलट गया और उसमें से तेल रिसने लगा तो स्थानीय लोगों ने उससे तेल लेने के लिए घटनास्थल पर पहुंचे थे। सभी लोग टैंकर के चारों ओर खड़े थे।

  • Nation9, Aug 2019, 4:36 PM IST

    क्या सचमुच जंग के मुहाने पर हैं भारत और पाक? पाकिस्तानी नेताओं के इन 7 बयानों से मिल रहे हैं संकेत

    जम्मू कश्मीर के मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है। एक झटके में 70 साल पुराना जम्मू कश्मीर का मुद्दा हाथ से निकल जाने की वजह से पाकिस्तान बौखला गया है। इसलिए पाकिस्तानी नेताओं के युद्धोन्मादी बयान रह रहकर सामने आ रहे हैं। दरअसल पाकिस्तान पहले से ही बदहाली की कगार पर बढ़ रहा था, जिसके बाद उसे भारत की तरफ से कश्मीर का झटका लग गया। अब अपनी रही सही इज्जत बचाने और घरेलू मोर्चे से जनता का ध्यान हटाने के लिए पाकिस्तान जंग की शुरुआत कर सकता है। भारतीय संसद द्वारा कश्मीर पर फैसला लिए जाने के बाद से पाकिस्तानी नेता लगातार जंग की धमकी दे रहे हैं-
     

  • war practice

    News26, Jul 2019, 6:41 PM IST

    8 देशों की फौज के सामने दमखम दिखाएगी भारतीय सेना, राजस्थान में होगा सैन्य अभ्यास

    राजस्थान के जैसलमेर में भारतीय सेना ने संयुक्त युद्ध अभ्यास(ज्वाइंट वार गेम) किया है। इसमें आठ देशों की फौज हिस्सा ले रही है। इस आयोजन का उद्देश्य अपने युद्ध कौशल का प्रदर्शन और सैन्य तकनीकों को एक दूसरे से साझा करना है। 
     

  • UAE oil tanker 'disappears' in Iranian waters

    News20, Jul 2019, 7:32 PM IST

    ब्रिटेन और ईरान के झगड़े में फंसे 18 भारतीय, सुरक्षित निकालने में जुटी भारत सरकार

    फिलहाल इस बारे में विदेश मंत्रालय का कहना है कि ईरानी अधिकारियों द्वारा तेल टैंकर 'स्टेना इम्पैरो पर सवार भारतीय चालक दल को हिरासत लिया है। क्योंकि इस जहान को ईरान ने अपने जल सीमा में अवैध तौर पर प्रवेश करने के आरोप में जब्त किया है। 

  • Iran seized violate rules two British oil tanker in Iran sea area

    News20, Jul 2019, 9:53 AM IST

    ईरान के अड़ियल रूख से खाड़ी में बढ़ा तनाव, ईरान ने जब्त किए 2 ब्रिटिश तेल टैंकर

    एक दिन पहले ही अमेरिका ने ईरान के ड्रोन को मार गिराया था। इसके बाद माना जा रहा है कि दोनों देशों के बीच युद्ध के आसार प्रबल होने लगे हैं। लेकिन कल ही खाड़ी में जारी तनाव में और ज्यादा इजाफा हो गया जब ईरान ने समुद्री सीमा का उल्लंघन करने के आरोप में ब्रिटेन के दो तेल टैंकरों को जब्त कर लिया है। 

  • nag missile

    News20, Jul 2019, 8:24 AM IST

    देखिए कैसे भारत का 'नाग' पल भर में तबाह कर देगा चीन और पाकिस्तान के टैंक

    भारत की टैंक रोधी नाग मिसाइल का सफल परीक्षण राजस्थान के पोरखण रेंज में संपन्न हो गया। इस मिसाइल का गर्मियों का ट्रायल 7 से 18 जुलाई तक चला है। साल के अंत तक इसका उत्पादन शुरु हो जाएगा। नाग मिसाइल दुश्मन के टैंक को एक ही पल में तबाह करने में सक्षम है। 
     

  • UAE oil tanker 'disappears' in Iranian waters

    News17, Jul 2019, 11:53 AM IST

    अमेरिका ईरान के तनाव के बीच ईरानी जलक्षेत्र में ‘गायब’ हुआ यूएई का तेल टैंकर

    जानकारी के मुताबिक ये अंतिम स्थिति ये दर्शा रही है कि ये ईरान की तरफ बढ़ रहा था। अमेरिका और ईरान के चल रहे तनाव के कारण फारस की खाड़ी में पूर्व में तेल टैंकरों को निशाना बनाया जा रहा है। यूएई को भी अमेरिका का समर्थक बताया जाता है।

  • Indian army Devastated Pakistan seven post in border, many pak solider killed

    News20, Jun 2019, 10:29 AM IST

    भारतीय सेना की इस तैयारी से 10 गुना बढ़ेगा चीन-पाकिस्तान का सिरदर्द

    मोदी सरकार के कार्यकाल में भारतीय सेना के आधुनिकीकरण की प्रक्रिया लगाातार जारी है। अब सेना ने पाकिस्तान से लगी सीमा पर इंटेग्रेटेड बैटल ग्रुप्स(IBG) तैनात करने का फैसला किया है। जल्दी ही इसे चीन की सीमा पर भी तैनात कर दिया जाएगा।