Tax  

(Search results - 78)
  • <p><strong>हेल्थ इन्श्योरेंस पॉलिसी</strong><br />
हेल्थ इन्श्योरेंस पॉलिसी में बड़ा बदलाव किया गया है। इन्श्योरेंस रेग्युलेटरी एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी (IRDAI) की गाइडलाइन्स के मुताबिक, प्रीमियम का भुगतान किस्तों में किया जा सकता है। इसे 6 महीने, 3 महीने या मासिक आधार पर जमा किया जा सकता है। अगर किसी को 12 हजार रुपए सालाना प्रीमियम देना है, तो इसे किस्तों में दिया जा सकता है। 8 साल लगातार पूरे होने के बाद हेल्थ इन्श्योरेंस क्लेम को नकारा नहीं जा सकता है, अगर कोई फ्रॉड साबित नहीं हुआ हो।<br />
(फाइल फोटो)<br />
&nbsp;</p>

    NewsOct 21, 2020, 9:24 AM IST

    महज 15 मिनट में फाइल हो सकता है आयकर रिटर्न, आप भी इस प्रक्रिया से कर सकते हैं फाइल

    अगर आप आपना रिटर्न फाइल करते हैं तोआयकर रिटर्न फाइल करने के लिए किसी सीए को खोजने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी। क्योंकि सीए के  पास हो सकता है आपको जाना पड़े या फिर आपको इसके लिए चार्ज देना पड़ेगा।  लेकिन आप ऑनलाइन जाकर अपने रिटर्न को फाइल कर सकते हैं।

  • Bosh Electrical Car

    NewsOct 13, 2020, 9:53 AM IST

    राहत: दिल्ली में इलेक्ट्रिक वाहनों से नहीं लिया जाएगा रोड टैक्स, केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला

    असल में ज्यादातर वाहन निर्माता कंपनियां इलेक्ट्रिकल वाहनों के निर्माण की दिशा में काम कर रहे हैं  और देश में प्रदूषण को  देखते हुए इन वाहनों की मांग लगातार बढ़ रही है। हालांकि कंपनियों ने इलेक्ट्रिक कारों को बाजार में उतार  दिया है।

  • undefined

    NewsJun 7, 2020, 1:38 PM IST

    शराब के शौकीनों के लिए बड़ी खबर, दिल्ली में बुधवार से सस्ती होगी शराब

     असल में दिल्ली सरकार ने चार मई को लॉकडाउन के तीसरे चरण में केन्द्र सरकार के आदेश के बाद राज्य में शराब की दुकानें खोल दीं थी और इसके बाद राज्य सरकार ने शराब में 70 फीसदी कोरोना टैक्स लागू कर दिया था।

  • <p><br />
प्रमुख सचिव अमित मोहन प्रसाद ने सभी सीएमओ को निर्देश दिए हैं कि वे वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों के साथ कोविड केयर सेंन्टरों का निरीक्षण कर वहां 21 हजार बेड जल्द बनाकर शासन को सूचित करें।</p>

    NewsJun 1, 2020, 8:52 AM IST

    योगी सरकार नहीं डालेगी जनता पर बोझ,जानें क्या मिली राहत

    सीएम योगी ने दावा किया कि राज्य सरकार आर्थिक और औद्योगिक गतिविधियों में तेजी ला रही है। राज्य में मेगा एक्सप्रेसवे और समर्पित फ्रेट कॉरिडोर परियोजनाओं में तेजी आ रही है और इसके जरिए राज्य में आए प्रवासी लोगों को काम मिलेगा। 

  • undefined

    NewsMay 11, 2020, 6:01 PM IST

    टूट रहे हैं मायानगरी के सपने: टैक्सी, ऑटो रिक्शा से मूल स्थान लौट रहे हैं प्रवासी

    मध्य प्रदेश के कई शहरों में एमएच के टैक्सी और ऑटो आसानी से देखे जा सकते हैं। जिनमें इन ऑटो चालक का परिवार है और कुछ जरूरी सामने के साथ ये वापस अपने गांवों की तरफ जा रहे हैं। महाराष्ट्र के ऑटो चालक यूनियन के लोगों का कहना है कि रोजाना 20 से 50 ऑटो रिक्शा चालक समूहों में मुंबई छोड़ रहे हैं और यूपी बिहार और अन्य राज्यों में जा रहे हैं।

  • undefined

    NationMay 5, 2020, 7:35 PM IST

    लॉकडाउन के दौरान खुली शराब की दुकानों पर दिल्ली सरकार ने लगाया एक अनोखा टैक्स

    राजधानी में केजरीवाल सरकार ने मंगलवार से शराब पर 70% अतिरिक्त टैक्स वसूलना शुरू कर दिया है। इसके बाद भी आज सुबह से यहां शराब की दुकानों पर लोगों की लंबी कतारें दिखीं। लॉकडाउन फेज-3 के पहले दिन सोमवार को शराब की दुकानें खोलने की मंजूरी दी थी, लेकिन भारी भीड़ और लॉकडाउन का पालन न करने की वजह से केजरीवाल सरकार ने अतिरिक्त टैक्स वसूलने का फैसला किया।

  • undefined

    NationMay 5, 2020, 3:57 PM IST

    विदेशों में फंसे भारतीयों की लिए खुशखबरी, जल्द वापस लाया जाएगा उनको भारत

    केंद्र सरकार विदेश में फंसे भारतीयों की वापसी की प्रक्रिया 7 मई से शुरू करेगी। इस ऑपरेशन में वायुसेना के एयरक्राफ्ट के अलावा नौसेना के जहाज भी शामिल होंगे। इन लोगों को कई चरण में भारत लाया जाएगा और सरकार उनसे किराया भी वसूल करेगी। सोमवार को गृह मंत्रालय ने कहा कि केवल उन लोगों को यात्रा की अनुमति मिलेगी, जिनमें संक्रमण का कोई लक्षण नहीं होगा। भारत आने के बाद जरूरी जांच होगी और उन्हें 14 दिन तक क्वारैंटाइन किया जाएगा।

  • <p>adityanath</p>

    NewsMay 5, 2020, 1:38 PM IST

    यूपी सरकार शराब में लगाएगी कोरोना टैक्स, पेट्रोल और डीजल की कीमतों में होगा इजाफा

    हाल ही में, यूपी सरकार ने अपने वेतन से राज्य सरकार के कर्मचारियों और पेंशनरों के डीए और छह अन्य भत्तों को रोक दिया है। जबकि सरकार ने अन्य वित्तीय खर्चों पर अंकुश लगाने के लिए एक साल के लिए विधायकों के वेतन में तीस फीसदी की कटौती की।
     

  • undefined

    NewsMar 7, 2020, 7:08 AM IST

    जानें क्यों सोनिया के करीबी अहमद पटेल पर है इनकम टैक्स की नजर

    इनकम टैक्स विभाग का मानना है कि कांग्रेस के एकाउंट से कई तरह के लेनदेन में अनियमितताएं की गई हैं। असल में पिछले दिनों लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के कई नेताओं के घरों से नगदी बरामद हुई थी। सबसे ज्यादा नगदी मध्य प्रदेश से बरामद की गई थी। जिसे पार्टी का पैसा बताया गया था।

  • undefined

    NewsFeb 11, 2020, 9:23 AM IST

    भुवनेश्वर नगर निगम का अनोखा प्रयोग, ट्रांसजेंडर वसूल रहे हैं टैक्स

    बीएमसी द्वारा ट्रांसजेंडर समुदाय के 10 सदस्यों की एक टीम को इसके लिए चुना गया है। जो पीओएस मशीनों के जरिए टैक्स की वसूली कर रहे हैं। इसके लिए निगम ने इन लोगों को वर्दी, एक पहचान पत्र और एक वाहन भी दिया है। इसके लिए समुदान ने एक नारा दिया है। जिसके तहत वह बकाए दारों पर एक स्लोगन का प्रयोग कर रहे हैं। जिसमें लिखा गया है कि "अपने कर का भुगतान करें, हमसे आशीर्वाद प्राप्त करें"।

  • Taxes and economic reforms: The government has proposed tax axe providing huge relief for taxpayers. The new tax regime is optional. While those earning below Rs 5 lakh, there is no tax, those earning between Rs 5 lakh to Rs 7.5 lakh will face 10%. Those earning between Rs 7.5 lakh and Rs 10 lakh will face 15%. Those earning between RS 10 lakh to Rs 12.5 lakh - 20%. Those earning between Rs 12.5 lakh and RS 15 lakh - 25%. And finally, those earning more than Rs 15 lakh will have to face 30%. A scheme for reducing litigation under direct taxes is also being planned. Corporate tax has been cut by 15%. Partial LIC disinvestment has been proposed along with sale of government stake in IDBI. Depositor's insurance has been raised. And instant PAN allotment through Aadhaar has also been proposed. One year tax holiday on profits for developers.

    NewsFeb 1, 2020, 6:54 PM IST

    टैक्स सुधारों पर फोकस रहा बजट, आम आदमी को मिलेगी राहत

    वित्त मंत्री  निर्मला सीतारमण ने आज के बजट में नौकरीपेशा लोगों को दी खुशखबरी दी है। वित्तमंत्री ने कई शर्तों के साथ टैक्स स्लैब्स में बड़े बदलाव किया है। माना जा रहा है कि टैक्स स्लैब में बदलाव से आम लोगों को राहत मिलेगी। क्योंकि टैक्स बचने से ये पैसा बाजार में आएगा। कई कर्मचारी संगठन इसकी मांग कर रहे थे।
     

  • undefined

    NewsFeb 1, 2020, 7:31 AM IST

    जनता की उम्मीदों के साथ आज वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पेश करेंगी बजट

    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज अपना दूसरा बजट पेश करेंगी। पिछले दिनों ही केन्द्र की मोदी सरकार ने कॉरपोरेट सेक्टर को कई तरह की रियायतें दी थी। लेकिन इस बार भी कॉरपोरेट सेक्टर को लग रहा है कि मोदी सरकार अर्थव्यवस्था को मजबूत करने और बेरोजगारी को कम करने के लिए उन्हें रियायत दे सकती है।

  • Maharastra Ministry

    NewsJan 22, 2020, 8:02 AM IST

    तानाजी पर घिरे सीएम उद्धव ठाकरे, अब लिया ये फैसला

    ये फिल्म 17वीं शताब्दी में मराठा साम्राज्य के वीर सेनापति तान्हाजी के जीवन पर आधारित है। वह छत्रपति शिवाजी महाराज के करीबी मित्रों और सेनापतियों में माने जाते थे। तान्हाजी ने 1670 में सिंहगढ़ के युद्ध में मुगलों को परास्त किया था और इस युद्ध में उन्हें वीरगति प्राप्त हुई थी। इस फिल्म को यूपी और हरियाणा पहले ही टैक्स फ्री कर चुकी हैं। लेकिन महाराष्ट्र सरकार अभी तक इस मामले में पीछे है।

  • nirmala sitaraman on state gst compensation

    NewsDec 18, 2019, 10:56 PM IST

    अगले साल मार्च से लॉटरी में लगेगा 28% टैक्स, जीएसटी काउंसिल ने लिया फैसला

    फिलहाल जीएसटी काउंसिल ने नए अप्रत्यक्ष कर व्यवस्था के तहत लॉटरी में 1 मार्च 2020 से 28 प्रतिशत टैक्स लागू करने का फैसला किया। कर की दर निर्धारित की। जीएसटी अधिनियम के तहत, लॉटरी पर दोहरी दरें लागू की जाती हैं। एक राज्य के भीतर बेचे जाने वाले राज्य लॉटरी पर लगाया गया जीएसटी दर 12 प्रतिशत है जबकि 28 प्रतिशत की दर उस राज्य के बाहर बेचे जाने पर लागू होती है।

  • gst goods and service tax increased

    NewsDec 18, 2019, 6:58 AM IST

    जीएसटी काउंसिल की बैठक आज, बढ़ सकती हैं टैक्स दरें

    माना जा रहा है कि काउंसिल आज की होने वाली बैठक में जीएसटी दर और उपकर में इजाफा कर सकती है। जिसके कारण आने वाले दिनों कई उत्पादों की कीमतों में इजाफा हो सकता है और इसका सीधा बोझ जनता पर पड़ेगा। असल में सरकार कर संग्रह में आ रही कमी को देखते हुए दरों में इजाफा कर सकती है।