Tax  

(Search results - 69)
  • undefined

    News11, Feb 2020, 9:23 AM IST

    भुवनेश्वर नगर निगम का अनोखा प्रयोग, ट्रांसजेंडर वसूल रहे हैं टैक्स

    बीएमसी द्वारा ट्रांसजेंडर समुदाय के 10 सदस्यों की एक टीम को इसके लिए चुना गया है। जो पीओएस मशीनों के जरिए टैक्स की वसूली कर रहे हैं। इसके लिए निगम ने इन लोगों को वर्दी, एक पहचान पत्र और एक वाहन भी दिया है। इसके लिए समुदान ने एक नारा दिया है। जिसके तहत वह बकाए दारों पर एक स्लोगन का प्रयोग कर रहे हैं। जिसमें लिखा गया है कि "अपने कर का भुगतान करें, हमसे आशीर्वाद प्राप्त करें"।

  • Taxes and economic reforms: The government has proposed tax axe providing huge relief for taxpayers. The new tax regime is optional. While those earning below Rs 5 lakh, there is no tax, those earning between Rs 5 lakh to Rs 7.5 lakh will face 10%. Those earning between Rs 7.5 lakh and Rs 10 lakh will face 15%. Those earning between RS 10 lakh to Rs 12.5 lakh - 20%. Those earning between Rs 12.5 lakh and RS 15 lakh - 25%. And finally, those earning more than Rs 15 lakh will have to face 30%. A scheme for reducing litigation under direct taxes is also being planned. Corporate tax has been cut by 15%. Partial LIC disinvestment has been proposed along with sale of government stake in IDBI. Depositor's insurance has been raised. And instant PAN allotment through Aadhaar has also been proposed. One year tax holiday on profits for developers.

    News1, Feb 2020, 6:54 PM IST

    टैक्स सुधारों पर फोकस रहा बजट, आम आदमी को मिलेगी राहत

    वित्त मंत्री  निर्मला सीतारमण ने आज के बजट में नौकरीपेशा लोगों को दी खुशखबरी दी है। वित्तमंत्री ने कई शर्तों के साथ टैक्स स्लैब्स में बड़े बदलाव किया है। माना जा रहा है कि टैक्स स्लैब में बदलाव से आम लोगों को राहत मिलेगी। क्योंकि टैक्स बचने से ये पैसा बाजार में आएगा। कई कर्मचारी संगठन इसकी मांग कर रहे थे।
     

  • undefined

    News1, Feb 2020, 7:31 AM IST

    जनता की उम्मीदों के साथ आज वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पेश करेंगी बजट

    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज अपना दूसरा बजट पेश करेंगी। पिछले दिनों ही केन्द्र की मोदी सरकार ने कॉरपोरेट सेक्टर को कई तरह की रियायतें दी थी। लेकिन इस बार भी कॉरपोरेट सेक्टर को लग रहा है कि मोदी सरकार अर्थव्यवस्था को मजबूत करने और बेरोजगारी को कम करने के लिए उन्हें रियायत दे सकती है।

  • Maharastra Ministry

    News22, Jan 2020, 8:02 AM IST

    तानाजी पर घिरे सीएम उद्धव ठाकरे, अब लिया ये फैसला

    ये फिल्म 17वीं शताब्दी में मराठा साम्राज्य के वीर सेनापति तान्हाजी के जीवन पर आधारित है। वह छत्रपति शिवाजी महाराज के करीबी मित्रों और सेनापतियों में माने जाते थे। तान्हाजी ने 1670 में सिंहगढ़ के युद्ध में मुगलों को परास्त किया था और इस युद्ध में उन्हें वीरगति प्राप्त हुई थी। इस फिल्म को यूपी और हरियाणा पहले ही टैक्स फ्री कर चुकी हैं। लेकिन महाराष्ट्र सरकार अभी तक इस मामले में पीछे है।

  • nirmala sitaraman on state gst compensation

    News18, Dec 2019, 10:56 PM IST

    अगले साल मार्च से लॉटरी में लगेगा 28% टैक्स, जीएसटी काउंसिल ने लिया फैसला

    फिलहाल जीएसटी काउंसिल ने नए अप्रत्यक्ष कर व्यवस्था के तहत लॉटरी में 1 मार्च 2020 से 28 प्रतिशत टैक्स लागू करने का फैसला किया। कर की दर निर्धारित की। जीएसटी अधिनियम के तहत, लॉटरी पर दोहरी दरें लागू की जाती हैं। एक राज्य के भीतर बेचे जाने वाले राज्य लॉटरी पर लगाया गया जीएसटी दर 12 प्रतिशत है जबकि 28 प्रतिशत की दर उस राज्य के बाहर बेचे जाने पर लागू होती है।

  • gst goods and service tax increased

    News18, Dec 2019, 6:58 AM IST

    जीएसटी काउंसिल की बैठक आज, बढ़ सकती हैं टैक्स दरें

    माना जा रहा है कि काउंसिल आज की होने वाली बैठक में जीएसटी दर और उपकर में इजाफा कर सकती है। जिसके कारण आने वाले दिनों कई उत्पादों की कीमतों में इजाफा हो सकता है और इसका सीधा बोझ जनता पर पड़ेगा। असल में सरकार कर संग्रह में आ रही कमी को देखते हुए दरों में इजाफा कर सकती है।

  • Tax, taxpayer, parliament, MP,democracy, india

    News28, Nov 2019, 7:24 PM IST

    लोकतंत्र के मंदिर में करदाताओं के टैक्स का बेजा होता इस्तेमाल

    हमारे संसद सदस्यों पर सरकार हर साल 388 करोड़ रुपये का भारी भरकम खर्च करती है। लोकसभा में 545 सांसद हैं, जिनमें एंग्लो इंडियन कम्युनिटी के 2 मनोनीत सदस्य हैं और राज्यसभा में 245 सदस्य हैं, जिनमें विभिन्न क्षेत्रों से राष्ट्रपति द्वारा नामित 12 विशिष्ट सदस्य शामिल हैं। हमारी संसद में कुल तीन निश्चित सत्र हैं: बजट, मानसून और शीतकालीन जो लगभग सौ दिनों तक चलते हैं। यह संसद के कामकाज के प्रति दिन केवल 4 करोड़ रुपये की प्रशासनिक लागत के बराबर है।

  • undefined

    News7, Nov 2019, 8:20 AM IST

    करतारपुर कॉरिडोर के न्योते से सिद्धू खुश तो कैप्टन ने खोल दी जजिया कर लगाने वाले नियाजी के गुप्त एजेंडे की पोल

    भारत कई सालों से करतारपुर कॉरिडोर खोलने की मांग कर रहा है। लेकिन कश्मीर के मुद्दे पर मात खा चुका पाकिस्तान अब इस कॉरडोर के जरिए खालिस्तान समर्थकों को मदद कर सकता है। पिछले दिनों ही पाकिस्तान ने ड्रोन के जरिए इन समर्थकों को हथियार भेजे थे जो बाद में पकड़े गए थे।

  • gold sales down

    News31, Oct 2019, 8:28 AM IST

    घर में रखा सोना बन सकता है मुसीबत, टैक्स लगाने की तैयारी में सरकार

    अब आपको घर में रखे सोने की जानकारी सरकार को देनी होगी। यही नहीं एक तय सीमा के बाद आपको रसीद लेनी हो होगी और ये सरकार को दिखानी होगी। नहीं तो आपका सोना काला सोना मान लिया जाएगा। यही नहीं सरकार को ये भी बताना होगा कि इस सोने की कीमत कितनी है। 

  • Manmohan Singh, 9 November, Kartapur Jatha, Pakistan, Kartarpur Corridor, Imran Khan, Chief Minister of Punjab, Amarinder Singh

    News20, Oct 2019, 6:55 PM IST

    भिखारी पाकिस्तान के कारण नहीं हो सका करतारपुर के दर्शन के लिए रजिस्ट्रेशन, जर्जिया टैक्स लेने पर अड़ा

    पाकिस्तान अब भी 20 डॉलर फीस वसूली पर अड़ा हुआ है। यानी हर भारतीय यात्री से पाकिस्तान 1,400 रुपये की फीस वसूलेगा। अगर ये जर्जिया टैक्स लगता है तो पाकिस्तान को हर साल अरबों का फायदा होगा। यही नहीं इसके जरिए वह खालिस्तान मूवमेंट को फिर से जिंदा करना चाहता है। इसके लिए उसने पाकिस्तान में खालिस्तान समर्थकों को तैयार किया है। 

  • Pakistan minister Fawad Chaudhary said that 400 departments are going to be closed

    News18, Oct 2019, 8:20 AM IST

    जर्जिया टैक्स के जरिए पाकिस्तान को कंगाली से उबरना चाहते हैं इमरान खान नियाजी

    हालांकि पाकिस्तान सरकार के इस फैसले का भारत सरकार ने विरोध किया है। लेकिन पाकिस्तान इस टैक्स को लगाने में अड़ा हुआ है। पाकिस्तान आर्थिक तौर पर पूरी तरह से कंगाल हो चुका है। लिहाजा अब तीर्थ यात्रियों के जरिए अपनी खराब अर्थव्यवस्था को सुधारना चाहता है। पाकिस्तान को हर साल करीब 252 करोड़ रुपये का राजस्व मिलेगा। 

  • MyNation in 100 seconds September 20

    News20, Sep 2019, 7:28 PM IST

    कॉर्पोरेट टैक्स में कटौती से स्वामी चिन्मयानंद की गिरफ्तारी तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इकोनॉमिक ग्रोथ बढ़ाने के लिए आज अहम घोषणाएं कीं
     

  • Yogi will dochange the move, character and face of the government through cabinet reshuffle in

    News14, Sep 2019, 11:18 AM IST

    योगी आदित्यनाथ ने एक ही झटके में बदला 39 साल पुराना कानून, लिया ये बड़ा फैसला

    असल में 1981 में उत्तर प्रदेश मिनिस्टर्स सैलरीज, अलाउंसेस और मिसलेनियस एक्ट अस्तित्व में आया और उस वक्त विश्वनाथ प्रताप सिंह राज्य के मुख्यमंत्री थे। लेकिन इसके बाद राज्य में 19 मुख्यमंत्री बन चुके हैं। लेकिन किसी ने इस कानून को खत्म करने की कोशिश नहीं की। उस वक्त मुख्यमंत्री और मंत्रियों के आयकर को लेकर ये तर्क दिए गए थे कि राज्य सरकार को मंत्रियों के इनकम टैक्स भरने चाहिए क्योंकि ज्यादातर मंत्री गरीब हैं और उनकी आय बेहद कम है।

  • D K shivkumar daughter aishwarya

    Nation11, Sep 2019, 3:11 PM IST

    उम्र महज 22 साल लेकिन हैं अरबपति, ई़डी ने भेज दिया कांग्रेस नेता की बेटी को नोटिस

    कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डी.के.शिवकुमार की बेटी ऐश्वर्या की उम्र महज 22 साल है। लेकिन उनके नाम पर अरबों रुपए की संपत्ति है। साल 2018 के चुनावी घोषणा पत्र में शिवकुमार ने अपनी बेटी के पास 108 करोड़ रुपए की संपत्ति का खुलासा किया था। इसी वजह से प्रवर्तन निदेशालय ने उन्हें नोटिस जारी किया है। 
     

  • gold loot

    News29, Aug 2019, 1:14 PM IST

    पाकिस्तान में सोने की कीमत में लगी आग, आर्थिक मंदी के बीच 10 ग्राम सोने की कीमत पहुंची 90 हजार रुपये

    आज पाकिस्तान में सोने की कीमत प्रति 10 ग्राम 90 हजार पाकिस्तानी रुपये हो गई है। यह अब तक का सबसे उच्चतम स्तर है। यही पिछले एक महीने के भीतर पाकिस्तान में सोने की कीमतों में 12840 पाकिस्तानी रुपये का इजाफा हुआ है। पाकिस्तान में बढ़ रही सोने की कीमत की तुलना में भारत में सोने की कीमत प्रति 10 ग्राम 39,970 भारतीय रुपये है। वहीं पाकिस्तान मे सोना दो गुना कीमत पर मिल रहा है।