Teach  

(Search results - 37)
  • <p>নতুন মানচিত্রের প্রস্তাবনা নেপালি সংসদে পেশ হওয়ার পরই এই নিয়ে আপত্তি জানিয়েছিল নয়াদিল্লি। তাদের আলোচনার টেবিলে বসার আহ্বান জানিয়েছিল। তারপরও নেপালি সংসদে সেই খসড়া মানচিত্র প্রকাশ করা হয়। এর পিছনে চিনের আস্কারা রয়েছে বলে মনে করছে ভারত। এমনকী নেপালের কমিউনিস্ট পার্টির একটা বড় অংশও, এই বিষয়ে প্রধানমন্ত্রীর সঙ্গে নেই।</p>

    NewsSep 15, 2020, 7:08 PM IST

    चीन ने किया नेपाल की धरती पर किया कब्जा, लेकिन ओली पढ़ाएंगे भारत ने किया है जमीन पर कब्जा

    बताया जा रहा है कि नेपाल में विद्यार्थियों के लिए एक पाठ्यपुस्त तैयार की गई है, जिसमें ये बताया जा रहा है कि भारत ने नेपाल की भूमि पर कब्जा कर रखा है। ताकि नेपाली बच्चों के मन में भारत के प्रति विरोध पैदा हो सके। हालांकि अभी तक नेपाल की जनता नेपाल में भारत विरोध को स्वीकार नहीं कर रही है।

  • undefined

    NewsAug 14, 2020, 9:05 AM IST

    बिहार में नीतीश कुमार सरकार देगी कांट्रेक्‍ट शिक्षकों को बड़ा तोहफा, करें 15 अगस्‍त का इंतजार

    राज्य में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं और राज्य की नीतीश कुमार सरकार इससे पहले राज्य के कांट्रेक्‍ट शिक्षकों की सेवा शर्तों व वेतन में बदलाव करना चाहती है। ताकि सरकार को इसका फायदा चुनाव में मिल सके।

  • undefined

    NewsJun 10, 2020, 6:39 PM IST

    नीतीश कुमार ने चुनाव से पहले खेला बड़ा दांव, विरोधियों को लगा बड़ा झटका

    बिहार में इसी साल आखिर में विधानसभा चुनाव के चुनाव होने की संभावना है। हालांकि कोरोना के कहर के देखते हुए इसके आगे बढ़ने की संभावना नहीं है। लिहाजा चुनाव साल होने के कारण राज्य बड़े फैसले कर रही है। ताकि जनता को लुभाया जा सके। नीतीश कुमार आचार संहिता लगने से पहले बड़े फैसले कर जनता को लुभाने के लिए चुनावी दांव चल रहे हैं। ताकि विरोधियों को परास्त किया जा सके।

  • undefined

    NewsFeb 24, 2020, 3:04 PM IST

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को सिखाया चरखा चलना

    साबरमती आश्रम में कुछ इस तरह सिखाया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उनकी पत्नी मेलानिया को चरखा चलना।

  • Kejriwal oath ceremony as CM for the third time at Delhi's Ramlila Maidan kps

    NewsFeb 16, 2020, 9:44 AM IST

    खास नहीं आम होगा केजरीवाल का शपथग्रहण मार्शल, ऑटो ड्राइवर और टीचर होंगे विशेष आमंत्रित

    पीएम नरेन्द्र मोदी की तर्ज पर ही दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल अपने शपथ  ग्रहण समारोह को कुछ खास बनाने जा रहे हैं। लिहाजा उन्होंने इस समारोह में विशेष आमंत्रित सदस्य बुलाए हैं जो राज्य की जनता को अलग संदेश देंगे। इस समारोह में पिछले पांच सालों वमें आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार में दिल्ली का निर्माण करने में मदद करने वाले लगभग 50 लोग मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान मंच साझा करेंगे।

  • UP Police

    NewsJan 23, 2020, 12:59 PM IST

    शादी के लिए छुट्टी लेने गई शिक्षिका रास्ते से गायब, रिपोर्ट दर्ज

    हरदोई जिले के संडीला इलाके में तैनात महिला शिक्षिका खंड शिक्षा अधिकारी के कार्यालय में छुट्टी के लिए आवेदन देने के लिए गई थी। लेकिन इसके बाद वह घर नहीं लौटी। शिक्षिका सुचिरानी गुप्ता की पांच फरवरी को शादी होनी थी। इसी सिलसिले में अधिकारी के कार्यालय गई। लेकिन से छुट्टी के लिए आवेदन देकर लौटते वक्त वह संदिग्ध हालात में लापता हो गई।

  • undefined

    NewsSep 28, 2019, 1:46 PM IST

    फर्जी ‘गुरूजी’ के लिए शुरू हुआ आपरेशन क्लीन, अब जाएंगे जेल

    पिछले कुछ सालों में राज्य में लाखों शिक्षकों की भर्ती हुई थी इसमें शिक्षकों ने फर्जी प्रमाण पत्र के लिए नौकरी हासिल की। इसका मामला खुलने के बाद जब जांच कराई तो चौंकाने वाली बातें सामने आई। राज्य के सभी जिलों में शिक्षा विभाग की मिली भगत से पांच हजार से ज्यादा शिक्षकों की भर्ती हुई। पिछले दिनों पूर्वांचल में फर्जी शिक्षकों के लिए प्रमाण पत्र बनाने वाले गिरोह के सरगना को पकड़ा गया था। जिसके बाद उनके कई राज खोले थे। राज्य सरकार ने इसकी जांच एसटीएफ को सौंपी थी। 

  • False and deceitful religious teacher Ram Rahim used to take advantage of the devotion of devotees wrongly

    NewsSep 16, 2019, 11:30 PM IST

    राम रहीम को मिली अध्यात्म को बाजार बनाने की सजा, सलाखों में कट रही है जिंदगी

    राम रहीम डेरा सच्चा सौदा में तब आया था, जब उसकी उम्र केवल सात वर्ष की थी। बाद में वह तत्कालीन डेरा प्रमुख शाह सतनाम के हाथ से गद्दी हासिल करने में सफल रहा। उसने दावा किया कि शाह सतनाम ने उसे "स्वेच्छा से" गद्दी सौंपी थी। लेकिन ऐसा अफवाहें है कि गद्दी हासिल करने के लिए उसनेबंदूक का सहारा लिया था।
    बाद में राम रहीम पर हत्या, अपहरण, बलात्कार जैसे कई संगीन आरोप लगे। 

  • undefined

    NationSep 16, 2019, 11:24 PM IST

    श्रद्धालुओं के भरोसे का गलत फायदा उठाता राम रहीम, पहुंच गया अंजाम तक

    सोशल मीडिया अकाउंट पर दिए गए गुरमीत राम रहीम के परिचय के मुताबिक उसे "आध्यात्मिक संत / परोपकारी / बहुमुखी गायक / ऑलराउंडर स्पोर्ट्सपर्सन / फिल्म निर्देशक / अभिनेता / कला निर्देशक / संगीत निर्देशक / लेखक / गीतकार / आत्मकथा लेखक के रुप में बताया जाता है। यहां तक कि उसने खुद को ईश्वर का दूत(मैसेंजर ऑफ गॉड) भी बताना शुरु कर दिया था। लेकिन सच यह है कि वह एक ऐसे साम्राज्य का मालिक था जहां उसके आदेश पर हत्या, बंध्याकरण और बलात्कार किये जाते थे।

  • undefined

    NewsSep 5, 2019, 1:06 PM IST

    दिग्विजय सिंह ने शिक्षक दिवस के बहाने कमलनाथ पर साधा निशाना, जानें क्या है मामला

    राज्य के दो बार मुख्यमंत्री रह चुके दिग्विजय सिंह ने शिक्षक दिवस की बधाई देते हुए मुख्यमंत्री कमलनाथ को चुनावी घोषणा पत्र का वादा याद दिलाया है। दिग्गी राजा ने कमलनाथ को नसीहत दी कि जो वादे पार्टी ने घोषणा पत्र में किए उन्हें पूरा किया जाना चाहिए। इस घोषणापत्र में अतिथि शिक्षकों को नियमित का वादा किया गया था। लेकिन जिसे अभी तक पूरा नहीं किया गया है।

  • UP Police

    NewsSep 4, 2019, 7:49 PM IST

    शिक्षक दिवस से पहले छात्रा ने शिक्षक को दिया ऐसा गिफ्ट , जिसने कर दिया गुरु शिष्य के रिश्ते को शर्मसार

    जानकारी के मुताबिक शांहजहांपुर के थाना पुवायां के एक गांव में रहने वाले शिक्षक नेता व स्कूल संचालक मनोज यादव की गिरफ्तार छात्रा से पुरानी जान पहचान थी। जिसके बाद पहले छात्रा ने शिक्षक को फोन कर मुरादाबाद बुलाया और फिर संभल बुलाया। शिक्षक छात्रा की बातों में आ गया और संभल जा पहुंचा। 

  • Varanasi teacher murder mystery solved by uttar pradesh police

    NewsSep 2, 2019, 6:58 PM IST

    निवेदिता हत्याकांड का राज खुला, पति ने प्रेमिका के साथ रची थी साजिश

    वाराणसी में शिक्षिका निवेदिता सिंह की हत्या के मामले से पुलिस ने पर्दा उठा दिया है। इस मामले में कुल पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस की जांच में पता चला कि पति ने ही अपनी प्रेमिका के साथ मिल कर हत्या की ये साजिश रची थी। 
     

  • Girls were changing clothes in madrasa room, teacher was watching from CCCT

    NewsAug 29, 2019, 8:41 AM IST

    मदरसे के कमरे में छात्राएं बदल रही थीं कपड़े, सीसीटीवी से देख रहा था अध्यापक

    उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में मदरसे में गुरु-शिष्य की परंपरा को शर्मशार किया है। यहां पर एक मदरसे में शिक्षक पर वहां पर रह रही छात्राओं के कपड़े बदलने को शिक्षक द्वारा सीसीटीवी कैमरे के जरिए देखा जा रहा था। इस घटना की जानकारी वहां की छात्राओं ने अपने परिजनों को दी तो वह उन्हें लेकर पुलिस के पास पहुंचे और फिर शिक्षक और उसकी प्रबंधिका के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। 

  • nursing girl raped

    NewsAug 26, 2019, 8:36 AM IST

    शिक्षक ने किया रेप, गर्भवती हुई सातवीं की छात्रा

    जानकारी के मुताबिक 30 वर्षीय शिक्षक ने सातवीं में पढ़ने वाली एक छात्रा के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया है। जिसके बाद छात्रा गर्भवती हो गई। फिलहाल इस मामले में आरोपी शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और वह अभी फरार बताया जा रहा है। 

  • मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक से आजादी दिलाने के वादे मोदी सरकार पूरा करने के लिए लोकसभा में मंजूरी के लिए विधेयक रखेगी।

    NewsAug 10, 2019, 6:54 AM IST

    शिक्षिका ने तीन तलाक कानून के तहत दर्ज कराया मुकदमा, अलीगढ़ में स्टांप पेपर पर शौहर ने भेजा था तलाक

    तीन तलाक बिल पास होने के बाद जनपद में पहला मुकदमा को दर्ज हुआ। एसएसपी आकाश कुलहरि के निर्देश पर क्वार्सी थाने मे शहंशाहबाद के सलीम खां के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। सलीम खा ने अपनी पत्नी को 100 रुपये के स्टांप पेपर पर रजिस्ट्री के माध्यम से तीन तलाक दिया था। अंजुम बेसिक शिक्षा विभाग में तैनात है।