Team  

(Search results - 9005)
  • Justice,hyderabad,crime,punishment,deep dive, abhinav khare,rape,encounter

    News10, Dec 2019, 6:24 PM IST

    महिला अपराधों में कोर्ट से बाहर न्याय तर्कसंगत नहीं, पर कैसे मिले सजा

    हैदराबाद एनकाउंटर केस मेरे लिए बहुत ही भ्रामक रहा है। निर्भया के माता-पिता ने इस मुठभेड़ की सराहना की है क्योंकि उनका मानना है कि न्याय कम से कम किसी के लिए परोसा गया है, जबकि वे अभी भी इसका इंतजार कर रहे हैं। कई लोग महसूस करते हैं कि जब हमारी न्याय प्रणाली विफल हो जाती है, तो हमें बलात्कारियों को दंडित करने के लिए ऐसे मजबूत कदम उठाने की जरूरत हो जाती है।

  • Pakistan again interfered in India's internal affairs, after 370, citizenship bill was objectionable kps

    News10, Dec 2019, 3:56 PM IST

    विपक्ष की जुबान बोल रहे हैं अल्पसंख्यकों पर जुल्म करने वाले नियाजी, नागरिकता संशोधन बिल पर दिया बड़ा बयान

    पाकिस्तान में जहां लगातार अल्पसंख्यकों पर अत्याचार जारी हैं। वहीं पाकिस्तान के पीएम इमरान खान भारत के घरेलू मामलों में दखल देने से बाज नहीं आ रहे हैं। सोमवार को लोकसभा में पारित हुए नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर पाकिस्तान बुरी तरह से तिलमिला हुआ है। पाकिस्तान भारत के विपक्षी दलों की तरह बयान दे रहा है। 

  • రాబిన్ శర్మ గతంలో ప్రశాంత్ కిషోర్ నేతృత్వంలోని ఐప్యాక్ లో  పనిచేశారు. ప్రస్తుతం ఆయన ఐ ప్యాక్ ను వదిలిపెట్టాడు. అంతేకాదు రాజకీయ పార్టీలకు సర్వే చేసే పనులు చేస్తున్నాడు. దీంతో రాబిన్ శర్మను వ్యూహాకర్తగా నియమించుకోవాలని కూడ కొందరు టీడీపీ నేతలు ప్రతిపాదించినట్టుగా చెబుతున్నారు.

    News10, Dec 2019, 1:48 PM IST

    नागरिकता संशोधन बिल नीतीश कुमार से बगावत की तैयारी में हैं पीके

    नागरिकता संशोधन बिल पर सरकार और विपक्ष के बीच सियासी संग्राम थमने का नाम नहीं ले रहा है। वहीं नीतीश कुमार की पार्टी और बिहार में भाजपा की सहयोगी जनता दल यू में भी दो फाड़ होते दिखाई दे रहे हैं। जहां पार्टी प्रमुख नीतीश कुमार ने इस बिल का समर्थन किया है। वहीं उनके करीबी कहे जाने वाले और पार्टी के उपाध्यक्ष प्रशांत कुमार ने इसे बड़ी भूल बताया है। 

  • cyber

    News10, Dec 2019, 1:18 PM IST

    जूस जैकिंग बना सकता है आपको कंगाल, एसबीआई ने दी चेतावनी चार्जिंग स्टेशन पर चार्ज न करें स्मार्टफोन

    एसबीआई ने लोगों को ग्राहकों के लिए अलर्ट जारी किया है कि वह सार्वजनिक स्थानों पर उपलब्ध चार्जिंग स्टेशंस पर अपना स्मार्टफोन चार्ज न करें। खासतौर से एयरपोर्ट, ट्रेन या होटल में फोन को चार्च करने में सावधानी बरतें।  क्योंकि आपकी ये गलती आपका बैंक एकाउंट खाली कर सकता है। क्योंकि इसके जरिए आपका डेटा हैकर्स तक पहुंच सकता है और आपके एकाउंट का पैसा दूसरे एकाउंट में ट्रांसफर हो सकता है।

  • Jharkhand: BJP may get a shock, CM Nitish Kumar can campaign against CM Raghuvar Das

    News10, Dec 2019, 9:29 AM IST

    जानें कैसे नीतीश कुमार ने अमित शाह को दिया रिटर्न गिफ्ट

    नीतीश कुमार ने नागरिकता संशोधन बिल में भाजपा का समर्थन कर किया है। जबकि तीन तलाक बिल में उन्होंने केन्द्र सरकार को समर्थन नहीं दिया था। जबकि वह राजग का हिस्सा हैं। असल में बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने अमित शाह को रिटर्न गिफ्ट दिया है, क्योंकि पिछले दिनों अमित शाह ने साफ किया था कि बिहार में विधानसभा चुनाव नीतीश कुमार की अगुवाई में ही लड़े जाएंगे। 

  • Citizenship Amendment Bill: Understand these changes in India pks

    News10, Dec 2019, 9:22 AM IST

    चाणक्य नीति: नागरिकता संशोधन बिल पर विपक्ष में सेंध में लगाने में सफल रही केन्द्र सरकार

    लोकसभा में एक बार फिर विपक्षी एकता में केन्द्र सरकार सेंध लगाने में सफल रही। हालांकि केन्द्र सरकार के पास पहले ही बहुमत था। लेकिन कई विपक्षी दलों के साथ आने से केन्द्र सरकार को ताकत मिली। यही नहीं कई मुद्दों पर केन्द्र सरकार का विरोध करने वाली जदयू भी नागरिकता संशोधन बिल पर केन्द्र सरकार के साथ खड़ी दिखाई दी।

  • azhar-masood

    News10, Dec 2019, 9:14 AM IST

    पाकिस्तान की बढ़ी मुश्किलें, अमेरिका में पूर्वसैन्यकर्मी और अमेरिकी कर रहे हैं टेरर स्पॉन्सर देश घोषित करने की मांग

    असल में पाकिस्तान आर्थिक सहायता के तौर पर पहले से मुसीबत में घिरा हुआ है। आस्ट्रेलिया ने पहले ही पाकिस्तान को आर्थिक सहायता देना बंद कर दिया है। जबकि जापान फ्रांस समेत कई यूरोपीय देश पाकिस्तान को पहले ही आतंकी शिविरों को बंद करने के लिए अल्टीमेटम दे चुके हैं। हालांकि अमेरिका ने पहले ही पाकिस्तान के खिलाफ कड़ा रूख अपनाया हुआ है। 

  • karnataka

    News9, Dec 2019, 8:01 PM IST

    मध्यावति चुनाव का किया था ऐलान, जानें किस नेता को उपचुनाव के बाद देना पड़ा इस्तीफा

    राज्य में भाजपा ने अभी तक 11 सीटों पर जीत कर रही है और एक सीट पर वह आगे चल रही है। जबकि कांग्रेस एक ही सीट पर जीत हासिल कर सकी है। जबकि दो सीटों पर बाद में चुनाव परिणाम घोषित किए जाएंगे। लेकिन ये उपचुनाव कांग्रेस के लिए बड़ा झटका है। क्योंकि इस परिणाम से राज्य की भाजपा सरकार मजबूत हो गई है और अब किसी तरह का खतरा नहीं है। हालांकि चुनाव राज्य में कांग्रेस और जेडीएस  ने अलग अलग लड़ा।

  • rain

    News9, Dec 2019, 7:38 PM IST

    संभलकर निकलें घर से बाहर क्योंकि बदल रहा है मौसम, बढ़ेगी ठंड की मार

    उत्तरी राज्यों में धीरे धीरे ठंड बढ़ रही है और तापमान में लगातार गिरावट आ रही है। लेकिन जल्दी तामपान में और ज्यादा गिरावट आ सकती है और ठंडा में इजाफा हो सकता है। मौसम विभाग का कनहा है कि 12 और 13 दिसंबर के बीच राजधानी दिल्ली, चंडीगढ़, हरियाणा, पंजाब और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है। बारिश के साथ ही इन इलाकों में ओले भी गिर सकते हैं। 

  • News9, Dec 2019, 7:25 PM IST

  • News9, Dec 2019, 12:47 PM IST

    धर्मसंकट में शिवसेना: महाराष्ट्र में साथ तो संसद में कर रही है कांग्रेस का विरोध

    शिवसेना का दो नावों में सवार होना उसके लिए घाटे का सौदा हो सकता है और इसका असर राज्य सरकार पर पड़ सकता है। क्योंकि कांग्रेस और विपक्ष दल संसद में नागरिकता संशोधन बिल का विरोध कर रहे हैं। जबकि भाजपा किसी भी हाल में इस बिल को पारित कराना चाहती है। ताकि देश में अवैध रूप से रहे लोगों को बाहर किया जा सके। इस बिल का समर्थन शिवसेना कर रही है।

  • News9, Dec 2019, 12:24 PM IST

    महाराष्ट्र के झटके के बाद अब अब भाजपा के लिए कर्नाटक से आई अच्छी खबर, बचेगा दक्षिण का किला

    कर्नाटक में पांच दिसंबर को 15 सीटों पर उपचुनाव हुए थे। जिसमें से 13 सीटों पर आज परिणाम घोषित किए जाएंगे और इसके लिए मतगणना जारी है। हालांकि शुरूआती रूझाने भाजपा के लिए अच्छी खबर लेकर आए हैं। क्योंक 13 में 10 सीटों पर भाजपा आगे चल रही है। जबकि दो सीटों पर कांग्रेस और एक सीट पर निर्दलीय आगे चल रहा है। अगर यही रूझान परिणाम में बदलते हैं तो ये भाजपा के लिए बड़ी खबर खबर हो सकती है।

  • Usman Khan

    News8, Dec 2019, 6:30 PM IST

    पाकिस्तान ने चुपके से दफनाया लंदन ब्रिज के हमलावर उस्मान का शव

    जानकारी के मुताबिक दुनिया भर की नजरों से बचते हुए उस्मान खान का शव इस्लामाबाद के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पर लाया गया है और उसे सीधे वहां से गुलाम कश्मीर के कजलानी गांव पहुंचाया गया जहां उसे जुम्मे के दिन दफनाया गया। उस्मान का परिवार मूल रूप से गुलाम कश्मीर के कोटली जिले के कजलानी गांव का निवासी है।

  • Pakistani Army Chief Bajwa gets shock from Supreme Court, service extension suspended

    News8, Dec 2019, 5:19 PM IST

    फिर लगा इमरान खान को झटका, यूरोपियन थिंक टैंक ने कहा कठपुतली हैं पाक पीएम

    असल में इमरान खान पाकिस्तान के भीतर ही बल्कि देश से बाहर विभिन्न मोर्च पर जूझ रहे हैं। पाकिस्तान के साथ ही इमरान खान की साख विश्वस्तर पर कम हो रही है। पाकिस्तान में विपक्षी दल इमरान खान को लेकर आक्रामक है। विपक्षी दल आजादी मार्च के जरिए इमरान खान को घेर रहे हैं तो पाकिस्तान सेना और इमरान खान के बीच दूरी भी बढ़ती जा रही है। अब यूरोपियन थिंक टैंक ने का कहना है कि पाकिस्तान के पीएम इमरान खान वहां की सेना के स्टांप हैं।

  • 5 places where Major incidents of fire in Delhi, people died in Large number kps

    News8, Dec 2019, 4:46 PM IST

    डेथ चैंबर बन गई फैक्ट्री, आग ही नहीं बल्कि धुएं ने भी 43 लोगों जान

    राजधानी दिल्ली के रानी झांसी मार्ग का आज मातम का नजारा है। अपनों को खोजने के लिए मृतकों के परिजन इधर उधर दौड़ रहे हैं। हर किसी की नजर अपनों को तलाश कर रही है। लेकिन इस भयावह घटना में किसी के चेहरे नहीं पहचाने जा रहे हैं। क्योंकि इस डेथ फैक्ट्री में 43 लोगों की मौत हो गई। आग से ज्यादा धुंए के कारण लोगों की मौत हुई और संकरी गलियों के कारण बचाव कार्य में देरी हुई, जिसके कारण लोगों को बचाया नहीं जा सका।