Tejashwi Yadav  

(Search results - 27)
  • <p>mahagathbandhan</p>

    NewsJul 9, 2020, 3:38 PM IST

    महागठबंधन में दरार: तेजस्वी की डिनर पार्टी में कांग्रेस के नेता आमंत्रित, मांझी से दूरी

     राज्य में मुख्य विपक्षी दल राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने कांग्रेस नेताओं को घर डिनर पर बुलाया और देर रात को दोनों दलों के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर बातचीत भी चलती रही। लेकिन इस बैठक में तेजस्वी यादव ने महागठबंधन के सहयोगी हम के नेता जीतन राम मांझी को नहीं बुलाया।

  • জেনারেল ভি কে সিং: উত্তর প্রদেশের গাজিয়াবাদ কেন্দ্র থেকে বিজেপির হয়ে লড়ছেন বিদেশ দপ্তরের প্রতিমন্ত্রী জেনারেল ভি কে সিং। এছাড়া সপা ও কংগ্রেস এই কেন্দ্রে প্রার্থী দিয়েছে।

    NewsJun 22, 2020, 9:33 AM IST

    मझधार में मांझी: तेजस्वी का विरोध कर रह सकेंगे महागठबंधन में या फिर एनडीए की शरण में

    फिलहाल बिहार में चुनाव से पहले महागठबंधन में बिखराव देखा ही जा रहा है। हालांकि अभी तक राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए महागठबंधन नहीं बना है। लेकिन लोकसभा चुनाव में बना महागठबंधन सिर्फ नाम के लिए बिहार की सिसासत में मौजूद है। हालांकि जीतन राम मांझी लोकसभा चुनाव के बाद साफ कह चुके थे कि राज्य में महागठबंधन चुनाव के बाद खत्म हो गया है।

  • undefined

    NewsJun 19, 2020, 12:25 PM IST

    जानें क्यों पीएम ने सर्वदलीय बैठक में तेजस्वी और केजरीवाल को नहीं किया आमंत्रित

    पीएम मोदी आज दोनों देशों के बीच तनाव के मुद्दे पर 17 राजनैतिक दलों के मुखियाओं के साथ रूबरू होंगे। ये बैठक वर्चुअली होगी और इसमें सोनिया गांधी, ममता बनर्जी और मायावती के साथ ही 13 दलों के अध्यक्ष शामिल होंगे। हालांकि इस बैठक में बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राजद को नहीं बुलाया गया है और दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी को भी बैठक से दूर रखा गया है।

  • <p>tejashwi&nbsp;</p>

    NewsMay 30, 2020, 6:04 PM IST

    जानें क्यों बिहार में नीतीश सरकार ने राजद नेता तेजस्वी पर दर्ज किया मामला

    असल में राज्य में इस साल चुनाव होने हैं और विपक्षी दल किसी भी हाल में राज्य सरकार को जनता के कठघरे में खड़ा करना चाहते हैं। वहीं कोरोना संकट के कारण लॉकडाउन में राजनीति का मौका नहीं मिल रहा है। लिहाजा विपक्षी दल राज्य में छोटे से छोटे मुद्दे को उठाकर राज्य सरकार के खिलाफ माहौल बनाने की कोशिश कर रहे हैं। 

  • undefined

    NewsMar 12, 2020, 1:03 PM IST

    बिहार में राज्यसभा चुनाव में प्रत्याशियों के नामों पर जाति रही हावी

    राज्यसभा सीटों के लिए 26 मार्च को होने वाले चुनाव को लेकर राजग और राजद ने अपने अपने प्रत्याशियों को उतारा है। राज्यसभा चुनाव के लिए 13 मार्च को नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि है। नामांकन की तारीफ के नजदीक  आते ही भारतीय जनता पार्टी, जदयू और राजद प्रत्याशियों के नाम की घोषणा एक ही दिन कर दी है।

  • सोनिया गांधी। 22 मार्च 2008 की तस्वीर। नई दिल्ली में पार्टी समर्थकों के साथ होली खेलते हुए।

    NewsMar 8, 2020, 8:44 PM IST

    राज्यसभा की सीट के लिए खत्म होगा बिहार में कांग्रेस और राजद के बीच गठबंधन, तेजस्वी को याद दिलाया 'वचन'

    कांग्रेस ने राजद मुखिया लालू प्रसाद यादव को पत्र लिखकर एक सीट पर दावा किया है और उन्हें पुराना 'वादा' याद दिलाया है। कांग्रेस राज्यसभा की एक सीट पर दावा कर रही है। लेकिन उसके बाद जरूरी आंकड़ा नहीं है। जिसके बलबूते वह अपने प्रत्याशी को राज्यसभा भेज सके। बिहार में राज्यसभा की पांच सीटें खाली हो रही हैं। इसमें तीन सीटें भाजपा और जदयू के खाते में जानी तय हैं। 

  • undefined

    NewsFeb 23, 2020, 1:50 PM IST

    बिहार में तेजस्वी की बेरोजगारी विरोध यात्रा पर फिर शुरू हुआ पोस्टर वॉर

    राज्य में काफी अरसे से राजद और सत्ताधारी जदयू के बीच में पोस्टर वॉर चल रहा है। कभी राजद की तरफ से राजधानी और राज्य में पोस्टर लगाए जाते हैं। जिसमें राजद शासनकाल को बेहतर जबकि जदयू के शासन काल को खराब बताया जाता है। वहीं जदयू अपने शासनकाल को सबसे अच्छा बताती है और राजद के शासन काल को घोटाले का दौर बताती है।

  • Tejaswi will prepare to make Akhilesh and Lalu soft!

    NewsFeb 15, 2020, 7:24 AM IST

    बिहार में तेजस्वी को सीएम चेहरा मानने को तैयार नहीं है महागठबंधन के दल

    असल में महागठबंधन के सहयोगी दलों एक बैठक बुलाई थी। जिसके लिए राजद और कांग्रेस के साथ ही राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) से उपेंद्र कुशवाहा, विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) से मुकेश सहनी, हिंदुस्तान अवाम मोर्चा (हम) से जीतनराम मांझी व लोकतांत्रिक जनता दल (लोजद) के संयोजक शरद यादव को आमंत्रित किया गया था।

  • undefined

    NewsJan 13, 2020, 8:15 AM IST

    बिहार विधानसभा चुनाव के लिए आरजेडी ने रखी बड़ी शर्त, मुश्किल में सहयोगी दल

    दिल्ली विधानसभा चुनाव के बाद कभी भी चुनाव आयोग बिहार विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान कर सकता है। हालांकि राजनैतिक दलों ने तैयारी शुरू कर दी है। जहां राज्य में भाजपा और जनता दल यूनाइटेड के मिलकर चुनाव लड़ने की संभावना है वहीं राजद के साथ अन्य विपक्षी दल चुनाव लड़ सकते हैं।

  • undefined

    NewsDec 4, 2019, 6:52 AM IST

    लालू ने दिया तेजस्वी को बड़ा झटका, घर की कलह रोकने के लिए उठाया बड़ा कदम

    पटना स्थित राजद मुख्यालय में पार्टी के लालू प्रसाद यादव को सर्वसम्मति  से पार्टी का फिर से राष्ट्रीय अध्यक्ष नियुक्त किया गया। वह एक बार फिर निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। लालू लगातार 11 वीं बार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने हैं। इस पद के लिए लालू प्रसाद यादव के बेटे और विधायक तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव ने संयुक्त रूप से चार सेट में उनका नामांकन दाखिल किया गया, लेकिन को अन्य प्रत्याशी न होने के कारण उन्हें फिर से राष्ट्रीय अध्यक्ष नियुक्त कर दिया गया। 

  • undefined

    NewsSep 14, 2019, 6:27 PM IST

    राबड़ी देवी के घर लौटी बड़ी बहू ऐश्वर्या, कभी जेडीयू नेता ने दी थी तेजस्वी यादव से शादी कराने की सलाह

    हालांकि आज ऐश्वर्या के पिता का कहना है कि उनकी बेटी अपनी बहन से मिलने आई थी। इसके बाद ऐश्वर्या अपने ससुराल अपने सास के चली गई है। ऐश्वर्या अपनी सास राबड़ी देवी के साथ रहती हैं जबकि तेज प्रताप यादव उनसे अलग अपने सरकारी आवास पर रहते हैं। फिलहाल तेज प्रताप और ऐश्वर्या राय की शादी बचाने के लिए लालू प्रसाद और ऐश्वर्या के परिवार के लोग कोशिशें कर रहे हैं। 

  • Senior RJD leader quit party after tejaswi yadav announced CM candidate for election in Bihar

    NewsAug 11, 2019, 10:38 AM IST

    तेजस्वी यादव ने बनाई पार्टी कार्यक्रमों से दूरी, जानें क्या चल रहा लालू यादव परिवार में

    पार्टी के नेताओं का मानना है कि राज्य में अगले पन्द्रह महीनों के दौरान विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और राज्य में उनके सामने अभी जदयू और भाजपा का गठबंधन है। ऐसे में जनता को अपने पक्ष में लाना उनके लिए मुश्किल है। वहीं राज्य में कांग्रेस और हम ने राजद के साथ गठबंधन तोड़ दिया है। पार्टी आज वहीं पहुंच चुकी है जहां आज से एक साल पहले थी। लोकसभा चुनाव में पार्टी सिफर में सिमट गई है और पार्टी का नेतृत्व भी कमजोर हो रहा है।

  • Senior RJD leader quit party after tejaswi yadav announced CM candidate for election in Bihar

    NewsJul 8, 2019, 8:16 AM IST

    लालू की पार्टी में बगावत, तेजस्वी को सीएम उम्मीदवार बनाए जाने के बाद पार्टी छोड़ेगा ये दिग्गज नेता

     दो दिन पहले ही पटना में राजद की कार्यकारिणी में तेजस्वी यादव को राज्य में होने वाले अगले विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री का उम्मीदवार घोषित किया गया है। अब पार्टी में इस बात को लेकर बगावत हो गयी है।

  • tejashwi yadav made distance from party foundation day, senior leaders scoled him

    NewsJul 6, 2019, 2:26 PM IST

    तेजस्वी यादव ने राजद के स्थापना दिवस से बनाई दूरी, जानें किसने लगाई फटकार

    ऐसा कहा जा रहा कि तेजस्वी यादव मान गए हैं और इसके बाद वह राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने के लिए पहुंचे। जबकि सुबह उन्होंने पार्टी के स्थापना दिवस के कार्यक्रम से पूरी तरह से दूरी बनाकर रखी थी। जिसके बाद राजनैतिक गलियारों में तरह तरह के कयास लगने शुरू हो गए थे। हालांकि कल ही तेजस्वी ने कहा था कि वह आज पार्टी के स्थापना दिवस पर अपनी चुप्पी तोड़ेंगे। 

  • Know who became made bridge between tej pratap and tejashwi yadav in bihar

    NewsMay 13, 2019, 10:39 AM IST

    तेज प्रताप यादव और तेजस्वी के बीच जानें कौन बना ‘सेतु’

    लोकसभा चुनाव के सातवें चरण के चुनाव प्रचार में पहली बार तेज प्रताप यादव और तेजस्वी यादव एक साथ मंच पर दिखे। राज्य में अब महज आठ सीटों पर चुनाव बचा हुआ है। तेज प्रताप पिछले दो महीनों से तेजस्वी यादव के खिलाफ मोर्चा खोले हुए थे। वह अपने समर्थकों को टिकट न दिए जाने पर भी नाराज थे। यही नहीं राजद ने जो चुनावी गीत और विडियो जारी किया था, उसमें तेज प्रताप को कुछ ही सेकेंड के लिए दिखाया गया था। जिसको लेकर तेज प्रताप नाराज थे।