Temples  

(Search results - 7)
  • News2, Jun 2020, 12:11 PM

    मंदिरों के बंद रहने से सरकार हुई कंगाल, जानें कर्नाटक सरकार को कितना हुआ नुकसान

     केन्द्र  सरकार के दिशानिर्देशों के बाद अब राज्य में आठ जून से मंदिरों को फिर खोला जाएगा।  हालांकि राज्य सरकार ने पहले सोमवार से मंदिरों को खोलने की अनुमति दी थी। लेकिन बाद में राज्य सरकार ने अपना फैसला वापस ले लिया है।

  • शीला दीक्षित के निधन के बाद इस वक्त कांग्रेस के पास कोई बड़ा चेहरा नहीं है जो केंद्र शासित राज्य में पार्टी के लिए कोई करिश्मा दिखा सके। दिल्ली में कांग्रेस के प्रदर्शन का सारा दारोमदार गांधी परिवार के कंधों पर ही है। पार्टी 2015 के चुनाव में खाता भी नहीं खोल पाई थी। अब दिल्ली जीतने के लिए जरूरी है कि दलित और अल्पसंख्यक मतदाता कांग्रेस के साथ जुड़े जो उससे टूट कर आप और बीजेपी के खेमे में चले गए हैं।   वाराणसी मे प्रियंका के साथ कांग्रेस के कई दिग्गज नेता नजर आए। इनमें कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला, अजय राय और यूपी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू प्रमुखता से शामिल रहे।

    News9, Feb 2020, 10:59 AM

    दिल्ली में चुनाव प्रचार से दूर रहने वाली प्रियंका फिर पहुंची यूपी के मंदिरों की शरण में

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी यूपी में सक्रिय हैं। प्रियंका ने  2022  को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी को सक्रिय करना शुरू कर दिया है। पार्टी आलाकमान ने भी प्रियंका गांधी को यूपी में पूरी तरह से छोड़ दिया है। यूपी के फैसले प्रियंका गांधी ही ले रही हैं और इसमें किसी अन्य का कोई हस्तक्षेत्र नहीं है। लोकसभा चुनाव से पहले जिस तरह से प्रियंका गांधी वाड्रा ने यूपी में मंदिरों के दर्शन किए थे।

  • ലക്നൗവിലും സംഭാലിലും ആക്രമണമുണ്ടായി. സര്‍ക്കാര്‍ ശക്തമായി നേരിടും. പൊതുമുതല്‍ നശിപ്പിക്കുന്നവരില്‍ നിന്ന് തന്നെ ഈടാക്കും. സിസിടിവി ദൃശ്യങ്ങളും വീഡിയോകളും പരിശോധിച്ച് പ്രതിഷേധക്കാര്‍ക്കുനേരെ പ്രതികാര നടപടിയെടുക്കുമെന്നും അദ്ദേഹം പറഞ്ഞു.

    News24, Dec 2019, 9:06 AM

    दंगाईयों ने पटना में मंदिरों में की तोड़फोड़, तोड़ा हनुमान मंदिर लेकिन राजनैतिक दल खामोश

    पटना में दो दिन पहले राजद और उसके सहयोगी दलों ने बिहार बंद का आयोजन किया था। इसमें राजद  के कार्यकर्ताओं ने पूरे राज्य में सरकारी संपत्ति वाहनों को नुकसान पहुंचाया। नागरिकता कानून को लेकर बिहार से लेकर पूरे देशभर में प्रदर्शन हो रहे हैं। लेकिन अभी तक किसी भी राज्य में प्रदर्शनकारियों ने अन्य धर्मों के धार्मिक स्थलों को छति नहीं पहुंचाई। 

  • Jagan

    News21, Oct 2019, 2:15 PM

    जगन ने लिया यू टर्न, हिंदू मंदिरों की जमीनों को बांटने का फैसला लिया वापस

    असल में राज्य की जगन मोहन रेड्डी सरकार ने कुछ दिन पहले राज्य के हिंदू धार्मिक मंदिरों की जमीनों को गरीबों में बांटने का फैसला किया था। लिहाजा इसका सीधे तौर पर विरोध हो रहा था। क्योंकि सरकार का फैसला एक तरफा था। यानी इस फैसले में अन्य धार्मिक स्थलों को शामिल नहीं किया गया था। जिसका विरोध हिंदू संगठन और भाजपा कर रही थी। यही नहीं इसके कारण राज्य सरकार की किरकिरी हो रही थी। 

  • How can some historians destroy India's glorious past so easily

    Spirituality11, Sep 2019, 7:40 AM

    प्राचीन भारत के गौरव को चंद वामपंथी इतिहासकार कैसे मिटा सकते हैं?

    भारत का इतिहास हजारों वर्षों से गौरवपूर्ण रहा है। यह मात्र किस्से कहानियों तक सीमित नहीं है। बल्कि हमारे मंदिरों और ग्रंथों के रुप में इसके जीवंत उदाहरण मौजूद हैं। हालांकि इसे नष्ट करने की कई बार कोशिश की गई। जिसमें असफलता प्राप्त होने के बाद वामपंथी इतिहासकारों ने बौद्धिक कुचक्र चलाया। लेकिन ईश्वर की कृपा से अपने प्राचीन ज्ञान विज्ञान के सहारे भारत अब जग रहा है।   
     

  • prem mandir vrindawan

    Nation9, Aug 2019, 2:19 PM

    मथुरा-वृंदावन में श्रीकृष्ण के प्रसिद्ध मंदिरों को बम से उड़ाने की धमकी, हाई अलर्ट पर प्रशासन

    मथुरा और वृंदावन में भगवान श्रीकृष्ण के प्रसिद्ध मंदिरों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। यह धमकी मंदिर के एक कर्मचारी के फोन पर आई। जांच में पता चला कि जिस फोन से धमकी दी गई, वह एक ऑटो वाले से चुराया गया था। पुलिस धमकी देने वाले की तेजी से तलाश कर रही है। 
     

  • shivratri

    News4, Mar 2019, 2:43 PM

    शिवरात्रि पर छतरपुर के मंदिरों में उमड़ी भारी भीड़

    मान्यता है कि मंदिर में स्थापित शिवलिंग के स्पर्श मात्र से ही लोगों के मन की मुराद पूरी होती है। लोगों की मानें तो शिवलिंग के स्पर्श और आलिंगन से अलग तरह की एनर्जी मिलती है। सैकड़ों लोग ऐसे हैं जो कि अपने काम और दिनचर्या की शुरुआत शिव दर्शन और शिवलिंग के स्पर्श से करते हैं।