Terror Attack  

(Search results - 38)
  • ఈ సందర్భంగా ఇక్కడ మాట్లాడుకోవాల్సిన ఒక ముఖ్యమైన అంశం ఉంది. 1947 నుంచి కాశ్మీర్ విషయంలో పాకిస్థాన్ మొదటగా ఏదోఒక కవ్వింపు చర్యలకు దిగితే దానికి భరత్ ప్రతిస్పందించేది. కాకపోతే ఇప్పుడు ఆ పరిస్థితులు పూర్తిగా తారుమారయ్యాయి. 1947లో ఆపరేషన్ జీబ్రాల్టర్ నుంచి మొదలు 1965లో ఆపరేషన్ గ్రాండ్ స్లాం వరకు పాకిస్థాన్ మొదటగా కాశ్మీరులో ఏదో ఒక అల్లకల్లోలం సృష్టించే దిశగా ముందు దాడులకు దిగేది. 1972 షిమ్లా ఒప్పందం కుదిరేవరకు ఇదే పరిస్థితి.

    News16, Aug 2019, 6:31 PM IST

    पुलवामा जैसे आतंकी हमले कराने के फिराक में पाकिस्तान, घाटी में हाई अलर्ट

    जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने के बाद भी अमन चैन कामय है और ये पाकिस्तान से नहीं देखा जा रहा है। लिहाजा पाकिस्तान में बैठ जैश के आका घाटी में मौजूद अपने आतंकियों को सुरक्षा बलों र हमला करने के लिए तैयार कर रहे हैं। यही नहीं पाकिस्तान सीजफायर का उल्लंघन कर ज्यादा गोलाबारी कर रहा है। इसके जरिए पाकिस्तान आतंकियों को भारत की सीमा में घुसपैठ कराने की फिराक में है और अभी तक भारतीय सुरक्षा बलों ने पाकिस्तान की हर कोशिश को नाकाम किया है।

  • Nation11, Aug 2019, 7:21 PM IST

    लाल किले पर हमला कर सकते हैं आतंकवादी, खुफिया विभाग ने दी चेतावनी

    स्वतंत्रता दिवस के जश्न में खलल डालने के लिए आतंकवादी लाल किले पर हमला करने की साजिश रच रहे हैं। यह खुलासा खुफिया विभाग की एक रिपोर्ट से हुआ है। 
     

  • trump imran

    News24, Jul 2019, 12:55 PM IST

    इमरान खान ने माना पुलवामा हमले को जैश ने दिया था अंजाम

    अमेरिका यात्रा के दौरान इमरान खान ने अपने लिए मुश्किलें खड़ी कर दी हैं। हालांकि कुछ लोगों का कहना है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी ईमेज को सुधारने के लिए इमरान खान ने इसका खुलासा किया है। क्योंकि वैश्विक स्तर पर पाकिस्तान अगल थलग पड़ चुका है और उसे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मदद नहीं मिल रही है। लिहाजा इमरान खान ने इस तरह का बयान दिया है। इमरान ने कहा कि वह पाकिस्तान में सभी आतंकी संगठनों को खत्म करेंगे। हालांकि इससे साफ जाहिर होता है कि इमरान खान इसके जरिए अपना रूख अंतरराष्ट्रीय बिरादरी को दिखा रहे हैं।

  • Trump

    News18, Jul 2019, 8:11 AM IST

    हाफिज सईद की गिरफ्तारी से खुश हुए ट्रंप

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी हाफिज सईद की पाकिस्तान में गिरफ्तारी पर खुशी जाहिर की है। उनका कहना है कि मुंबई हमले के इस मास्टरमाइंड की गिरफ्तारी बड़ी सफलता है। 

  • Anantnag terror shooting english

    News16, Jun 2019, 11:47 AM IST

    पुलवामा में फिर बड़े हमले का इनपुट, जम्मू-कश्मीर में हाई अलर्ट

    पाकिस्तान का दावा है कि इस हमले की साजिश जाकिर मूसा की मौत का बदला लेने के लिए रची गई है। सुरक्षा बलों ने 24 मई को त्राल में हुई एक मुठभेड़ के दौरान अंसार गजवत उल हिंद के सरगना और कुख्यात आतंकी जाकिर मूसा को मार गिराया था।   
     

  • News13, Jun 2019, 12:32 PM IST

    नम आंखों के साथ अनंतनाग के शहीदों को अंतिम सलामी

    जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को बृहस्पतिवार को अंतिम विदाई दी गई। सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में शहीद जवानों को नम आंखों से श्रद्धांजलि अर्पित की गई। अनंतनाग के केपी रोड पर हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 5 जवान शहीद हो गए थे। सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में एक आतंकी भी मारा गया है। सीआरपीएफ के काफिले को बाइक सवार दो नकाबपोश आतंकियों ने निशाना बनाया था। 

  • News12, Jun 2019, 7:58 PM IST

    कश्मीरी पंडितों का हत्यारा अनंतनाग हमले के पीछे, बालाकोट स्ट्राइक से भी कनेक्शन!

    अल-उमर-मुजाहिदीन का सरगना मुश्ताक अहमद जरगर है। वह उन तीन आतंकियों में शामिल था, जिन्हें साल 1999 में इंडियन एयरलाइंस के हाईजैक विमान आईसी-814 के अपहृत यात्रियों के बदले भारत ने रिहा किया था।

  • News15, May 2019, 4:30 PM IST

    पाकिस्तान में हाफिज सईद का साला और मुंबई हमले का मोस्ट वांटेड अब्दुल रहमान मक्की गिरफ्तार

    पाकिस्तान सरकार ने हाल ही में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद द्वारा वैश्विक आतंकी घोषित किए गए मसूद अजहर से जुड़े दर्जनों संगठनों पर प्रतिबंध लगाया है। अजहर के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ही इस साल 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए फिदायीन हमले को अंजाम दिया था।

  • News1, May 2019, 6:31 PM IST

    नक्सलियों पर करना होगा अंतिम वार, 6 बड़े कदम जो उठा सकती है सरकार

    देश के अर्धसैनिक बल विभिन्न राज्यों में चुनाव ड्यूटियों में तैनात हैं। इससे देश सुरक्षा थिंकटैंक को 25 दिन का समय मिल जाता है कि वह नक्सलियों के खिलाफ एक सामूहिक मारक रणनीति को तैयार करें।

  • nia

    News30, Apr 2019, 1:09 PM IST

    पूछताछ के लिए एनआईए के हवाले किए जाएंगे संदिग्ध कश्मीरी आतंकी

     जम्मू कश्मीर पुलिस की टीम ने हाल ही में 6 लोगों को गिरफ्तार किया था। अब इन सभी को आगे की पूछताछ के लिए एनआईए के हवाले कर दिया जाएगा।

  • Views25, Apr 2019, 12:19 PM IST

    श्रीलंका से आतंकवाद के जहरीले छींटे दक्षिण भारत पर पड़ने की आशंका

    भारत के बिल्कुल पास के सिंहल द्वीप यानी श्रीलंका में लगभग चार सौ जानें लेने वाली तौहीद जमात का एक धड़ा तमिलनाडु में भी सक्रिय है। यहां इसे तमिलनाडु तौहीद जमात (टीएनटीजे) के नाम से जाना जाता है। यहां इसकी स्थापना एक तमिल मुस्लिम अरिंगर कुझु ने की थी । जिसका मकसद है पूरे भारतीय उपमहाद्वीप में सच्चे इस्लाम को फैलाया जाए। यही आईएस की भी विचारधारा है, जो सच्चे इस्लाम के नाम पर इस्लाम के कट्टरतावादी रुख का प्रसार करने के लिए हर हिंसक तरीका अपनाता है। 

  • nia

    News24, Apr 2019, 3:06 PM IST

    Delhi-NCR और UP में आतंकी हमले की साजिश रच रहा था हरकत उल हर्ब ए इस्लाम

    पहले गिरफ्तार आतंकियों से पूछताछ में मोहम्मद फैज का नाम सामने आया था। फैज के खिलाफ पुख्ता सबूत मिलने के बाद उसे गिरफ्तार किया गया। एनआईए ने पिछले साल दिसंबर में दिल्ली, मेरठ, लखनऊ, अमरोहा और हापुड़ में छापा मारकर एड माड्यूल का पर्दाफाश किया था। 

  • Blast

    News30, Mar 2019, 1:13 PM IST

    जम्मू-कश्मीर में फिर हुआ कार में धमाका, CRPF का काफिला बाल-बाल बचा

    करीब 12 बजे श्रीनगर-जम्मू हाईवे पर बनिहाल के पास एक सेंट्रो गाड़ी में संदिग्ध धमाका हुआ है। जिस दौरान धमाका हुआ उस समय CRPF का काफिला वहां से गुजर रहा था। 
     

  • pakistan fir

    News11, Mar 2019, 12:36 PM IST

    पुलवामा हमले का एक और साजिशकर्ता ढेर, त्राल मुठभेड़ में मारा गया मुदस्सिर

    त्राल के मीर मोहल्ले के रहने वाला मुदस्सिर 2017 में एक ओवरग्राउंड वर्कर के रूप में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद में शामिल हुआ था। पुलवामा हमले में इस्तेमाल की गई गाड़ी और विस्फोटक का इंतजाम उसी ने किया था। 

  • Christian Michel

    News5, Mar 2019, 7:07 PM IST

    अगस्ता वेस्टलेंड मामलाः क्रिश्चियन मिशेल को मिल रही धमकी, सेल बदलने का आदेश

    सुनवाई के दौरान मिशेल ने वकील ने कहा कि वह अभी विचाराधीन कैदी है और उसे हाई सिक्योरिटी सेल में छोटा राजन व दूसरे खतरनाक अपराधियों के साथ रखा गया है।