Terror Attack  

(Search results - 44)
  • army

    NewsAug 18, 2020, 8:43 AM IST

    जम्मू-कश्मीर में आतकी हमले में चार जवान शहीद, दो आतंकी ढेर

    राज्य के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि बारामूला के क्रेइरी इलाके के ऑपरेशन में 2 आतंकवादी मारे गए हैं और इसमें आतंकी सज्जाद भी मारा गया है। जो उत्तर कश्मीर में सक्रिय था जबकि एक अन्य आतंकवादी अनतुला मीर भी मारा गया।

  • undefined

    NationFeb 14, 2020, 3:39 PM IST

    देश के वीरों के बलिदान को कभी नहीं भूलेगा देश

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे पुलवामा में हुए आतंकी हमले कि जो आज से ठीक एक साल पहले हुआ था और उसमें हमारे 40 जवान शहीद हुए थे. पुलवामा आतंकी हमले को आज एक साल पूरा हो गया। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे। पिछले एक साल में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को पकड़ने की रणनीति में बदलाव किया है। अब आतंकियों के खिलाफ जॉइंट ऑपरेशन ही चलाए जा रहे हैं।

  • सुदर्शन पटनायक ने इस तरह किया सैल्यूट।

    NewsFeb 14, 2020, 10:42 AM IST

    पुलवामा आतंकी हमला: भारत की जवाबी कार्यवाही से आज भी खौफ में है पाकिस्तान

    पिछले साल 14 फरवरी 2019 को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में पाकिस्तान समर्थित जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमलावर के हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। जिसके बाद पूरे देश में पाकिस्तान के खिलाफ गुस्सा चरम पर था। इसके बाद भारत ने पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक कर उसके आतंकियों के ट्रैनिंग कैंपों को तबाह कर दिया था। जिसके बाद पाकिस्तान में खौफ सा छा गया था।

  • undefined

    NationFeb 4, 2020, 5:56 PM IST

    पाकिस्तान में बढ़ते आतंकवाद पर अमेरिका की अपने नागरिकों को चेतावनी

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे अमेरिका के उस फैसले कि जिसमें उसने अपने नागरिकों को पाकिस्तान की यात्रा नहीं करने की सलाह दी है. अमेरिका ने अपने नागरिकों से पाकिस्तान की यात्रा पर जाने से बचने को कहा है। अमेरिका ने चौथे स्तर की एडवाइजरी जारी कर नागरिकों को पाकिस्तान जाने पर विचार करने की अपील की है। एडवाइजरी में कहा गया है कि पाकिस्तान जाने वाले नागरिक अपनी यात्रा के बारे में एक बार पुनर्विचार कर लें, क्योंकि वहां किसी खतरनाक स्थिति का सामना करने पर सरकार आपातकालीन सेवाएं मुहैया नहीं करा सकती है, इसकी वजह वहां फैला हुआ आतंकवाद है।

  • undefined

    NationJan 31, 2020, 3:45 PM IST

    जम्मू कश्मीर में आतंकी हमला, सैन्यबलों ने मार गिराए तीन आतंकी

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे जम्मू कश्मीर में एक बार फिर हुए एक और आतंकी हमले के बारे में. जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर शुक्रवार तड़के एक ट्रक में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर हमला कर दिया। ट्रक को नगरोटा के बन टोल प्लाजा पर चेकिंग के लिए रोका गया था। इसके बाद सुरक्षाबलों ने घेराबंदी कर इलाके में तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। आईजी (जम्मू) मुकेश सिंह ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान 3 आतंकी मारे गए, जबकि एक पुलिस जवान जख्मी हो गया। टोल प्लाजा के पास 2 धमाकों की आवाज भी सुनी गई। बताया जा रहा है कि इन आतंकियों की साजिश आत्मघाती हमला करने की थी. आतंकवादी ट्रक में छिप कर घाटी में घुसने की फिराक में थे.

  • undefined

    NewsNov 27, 2019, 10:03 AM IST

    आखिर 26 नवंबर 2008 को मुंबई में हुआ क्या था?

    26 नवंबर, 2008 भारतीय इतिहास के सबसे काले दिनों में से एक है। इसी दिन आतंकी गिरोह लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के 10 आतंकवादियों ने मुंबई शहर में हमला किया था। आतंकियों ने चार दिनों तक ताबड़तोड़ गोलीबारी और बमबारी की थी। इस भयावह घटना के 11 साल हो चुके हैं। आतंकवादियों ने सीएसटी रेलवे स्टेशन, द ताज महल पैलेस होटल, ओबेरॉय ट्राइडेंट होटल, नरीमन हाउस, कामा और एल्बलेस हॉस्पिटल, लियोपोल्ड कैफे, मेट्रो सिनेमा और टाइम्स ऑफ इंडिया की इमारत के पीछे एक लेन पर हमला किया था। इसके अलावा सेंट जेवियर्स कॉलेज, मझगांव और विले पार्ले की एक टैक्सी में भी विस्फोट किए थे।

  • ఈ సందర్భంగా ఇక్కడ మాట్లాడుకోవాల్సిన ఒక ముఖ్యమైన అంశం ఉంది. 1947 నుంచి కాశ్మీర్ విషయంలో పాకిస్థాన్ మొదటగా ఏదోఒక కవ్వింపు చర్యలకు దిగితే దానికి భరత్ ప్రతిస్పందించేది. కాకపోతే ఇప్పుడు ఆ పరిస్థితులు పూర్తిగా తారుమారయ్యాయి. 1947లో ఆపరేషన్ జీబ్రాల్టర్ నుంచి మొదలు 1965లో ఆపరేషన్ గ్రాండ్ స్లాం వరకు పాకిస్థాన్ మొదటగా కాశ్మీరులో ఏదో ఒక అల్లకల్లోలం సృష్టించే దిశగా ముందు దాడులకు దిగేది. 1972 షిమ్లా ఒప్పందం కుదిరేవరకు ఇదే పరిస్థితి.

    NewsAug 16, 2019, 6:31 PM IST

    पुलवामा जैसे आतंकी हमले कराने के फिराक में पाकिस्तान, घाटी में हाई अलर्ट

    जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने के बाद भी अमन चैन कामय है और ये पाकिस्तान से नहीं देखा जा रहा है। लिहाजा पाकिस्तान में बैठ जैश के आका घाटी में मौजूद अपने आतंकियों को सुरक्षा बलों र हमला करने के लिए तैयार कर रहे हैं। यही नहीं पाकिस्तान सीजफायर का उल्लंघन कर ज्यादा गोलाबारी कर रहा है। इसके जरिए पाकिस्तान आतंकियों को भारत की सीमा में घुसपैठ कराने की फिराक में है और अभी तक भारतीय सुरक्षा बलों ने पाकिस्तान की हर कोशिश को नाकाम किया है।

  • undefined

    NationAug 11, 2019, 7:21 PM IST

    लाल किले पर हमला कर सकते हैं आतंकवादी, खुफिया विभाग ने दी चेतावनी

    स्वतंत्रता दिवस के जश्न में खलल डालने के लिए आतंकवादी लाल किले पर हमला करने की साजिश रच रहे हैं। यह खुलासा खुफिया विभाग की एक रिपोर्ट से हुआ है। 
     

  • trump imran

    NewsJul 24, 2019, 12:55 PM IST

    इमरान खान ने माना पुलवामा हमले को जैश ने दिया था अंजाम

    अमेरिका यात्रा के दौरान इमरान खान ने अपने लिए मुश्किलें खड़ी कर दी हैं। हालांकि कुछ लोगों का कहना है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी ईमेज को सुधारने के लिए इमरान खान ने इसका खुलासा किया है। क्योंकि वैश्विक स्तर पर पाकिस्तान अगल थलग पड़ चुका है और उसे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मदद नहीं मिल रही है। लिहाजा इमरान खान ने इस तरह का बयान दिया है। इमरान ने कहा कि वह पाकिस्तान में सभी आतंकी संगठनों को खत्म करेंगे। हालांकि इससे साफ जाहिर होता है कि इमरान खान इसके जरिए अपना रूख अंतरराष्ट्रीय बिरादरी को दिखा रहे हैं।

  • Trump

    NewsJul 18, 2019, 8:11 AM IST

    हाफिज सईद की गिरफ्तारी से खुश हुए ट्रंप

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी हाफिज सईद की पाकिस्तान में गिरफ्तारी पर खुशी जाहिर की है। उनका कहना है कि मुंबई हमले के इस मास्टरमाइंड की गिरफ्तारी बड़ी सफलता है। 

  • Anantnag terror shooting english

    NewsJun 16, 2019, 11:47 AM IST

    पुलवामा में फिर बड़े हमले का इनपुट, जम्मू-कश्मीर में हाई अलर्ट

    पाकिस्तान का दावा है कि इस हमले की साजिश जाकिर मूसा की मौत का बदला लेने के लिए रची गई है। सुरक्षा बलों ने 24 मई को त्राल में हुई एक मुठभेड़ के दौरान अंसार गजवत उल हिंद के सरगना और कुख्यात आतंकी जाकिर मूसा को मार गिराया था।   
     

  • undefined

    NewsJun 13, 2019, 12:32 PM IST

    नम आंखों के साथ अनंतनाग के शहीदों को अंतिम सलामी

    जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को बृहस्पतिवार को अंतिम विदाई दी गई। सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में शहीद जवानों को नम आंखों से श्रद्धांजलि अर्पित की गई। अनंतनाग के केपी रोड पर हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 5 जवान शहीद हो गए थे। सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में एक आतंकी भी मारा गया है। सीआरपीएफ के काफिले को बाइक सवार दो नकाबपोश आतंकियों ने निशाना बनाया था। 

  • undefined

    NewsJun 12, 2019, 7:58 PM IST

    कश्मीरी पंडितों का हत्यारा अनंतनाग हमले के पीछे, बालाकोट स्ट्राइक से भी कनेक्शन!

    अल-उमर-मुजाहिदीन का सरगना मुश्ताक अहमद जरगर है। वह उन तीन आतंकियों में शामिल था, जिन्हें साल 1999 में इंडियन एयरलाइंस के हाईजैक विमान आईसी-814 के अपहृत यात्रियों के बदले भारत ने रिहा किया था।

  • undefined

    NewsMay 15, 2019, 4:30 PM IST

    पाकिस्तान में हाफिज सईद का साला और मुंबई हमले का मोस्ट वांटेड अब्दुल रहमान मक्की गिरफ्तार

    पाकिस्तान सरकार ने हाल ही में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद द्वारा वैश्विक आतंकी घोषित किए गए मसूद अजहर से जुड़े दर्जनों संगठनों पर प्रतिबंध लगाया है। अजहर के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ही इस साल 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए फिदायीन हमले को अंजाम दिया था।

  • undefined

    NewsMay 1, 2019, 6:31 PM IST

    नक्सलियों पर करना होगा अंतिम वार, 6 बड़े कदम जो उठा सकती है सरकार

    देश के अर्धसैनिक बल विभिन्न राज्यों में चुनाव ड्यूटियों में तैनात हैं। इससे देश सुरक्षा थिंकटैंक को 25 दिन का समय मिल जाता है कि वह नक्सलियों के खिलाफ एक सामूहिक मारक रणनीति को तैयार करें।