Terrorism  

(Search results - 80)
  • undefined

    NationFeb 21, 2020, 4:05 PM IST

    सेना प्रमुख का बयान, पाकिस्तानी सेना से पहले आतंकियों से निपट रही है भारतीय सेना

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे के उस बयान के बार में जिसमें उन्होंने पाकिस्तान में मौजूद आतंकी ठिकानों पर दबाव बनाने की बात कही है. सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने गुरुवार को कहा कि सेना लगातार आतंकी समूहों पर दबाव बना रही है। एलओसी पर पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) टीम की सक्रियता के सवाल पर उन्होंने कहा- हमारे जवानों ने बैट की कार्रवाई से पहले ही उन्हें नाकाम किया है। उन्होंने दावा किया कि जम्मू-कश्मीर में आतंकी घटनाओं में कमी आई हैं।

  • undefined

    NationFeb 4, 2020, 5:56 PM IST

    पाकिस्तान में बढ़ते आतंकवाद पर अमेरिका की अपने नागरिकों को चेतावनी

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे अमेरिका के उस फैसले कि जिसमें उसने अपने नागरिकों को पाकिस्तान की यात्रा नहीं करने की सलाह दी है. अमेरिका ने अपने नागरिकों से पाकिस्तान की यात्रा पर जाने से बचने को कहा है। अमेरिका ने चौथे स्तर की एडवाइजरी जारी कर नागरिकों को पाकिस्तान जाने पर विचार करने की अपील की है। एडवाइजरी में कहा गया है कि पाकिस्तान जाने वाले नागरिक अपनी यात्रा के बारे में एक बार पुनर्विचार कर लें, क्योंकि वहां किसी खतरनाक स्थिति का सामना करने पर सरकार आपातकालीन सेवाएं मुहैया नहीं करा सकती है, इसकी वजह वहां फैला हुआ आतंकवाद है।

  • Modi

    WorldSep 23, 2019, 8:01 AM IST

    'हाउडी मोदी' में प्रधानमंत्री की इन 7 बातों में दिखी नए भारत की झलक

    अमेरिका के ह्यूस्टन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम के दौरान समां बंध गया था। पीएम के अभिभाषण के दौरान 50 हजार से ज्यादा की भीड़ मंत्रमुग्ध होकर बड़े ध्यान से उनकी हर एक बात सुन रहे थे। वहां मौजूद लोगों  के अतिरिक्त करोड़ो भारतीय भी अलग अलग माध्यमों से विदेशी जमीन से अपने प्रधानमंत्री के भाषण की हर एक पंक्ति पर गौर कर रहे थे। पीएम मोदी ने अपने कार्यक्रम के दौरान 7 ऐसी प्रमुख बातें कहीं जिनसे नए भारत की झलक दिखाई देती है-
     

  • undefined

    NewsSep 21, 2019, 8:29 AM IST

    भारत को दहलाने के लिए इमरान खान सरकार आतंकियों को दे रही है हिंदी की 'कोचिंग'

    ये कोचिंग कराची में क्लिफटन के डिफेंस हाउसिंग एरिया के पास एक मदरसे में दी जा रही है। खुफिया एजेंसियों के मुताबिक डी कंपनी दे रही है। इस इलाके में अंडरवर्ल्ड सरगना दाऊद इब्राहिम और उसका भाई अनीस इब्राहिम रहते हैं। गौरतलब है कि भारत के मुंबई में जब पाकिस्तानी आतंकियों ने 26/11 हमलों को अंजाम दिया था तो उन्हें हिन्दू पहनावे के साथ भेजा गया था। ताकि उनके पहनावे पर किसी को शक न हो।

  • undefined

    WorldSep 18, 2019, 3:21 PM IST

    'पाकिस्तान ही भेजता है भारत में आतंकवादी'

    यूरोपीय संसद ने स्वीकार किया है कि भारत में हो रही आतंकवादी घटनाओं में पाकिस्तान का सीधा तौर पर  हाथ है। वहां पिछले 11 सालों में पहली बार कश्मीर मुद्दे पर खुलकर चर्चा हुई। जिसमें यूरोप के सांसदों ने पाकिस्तान  का आतंकवाद का जनक करार देते हुए उसकी कड़ी निंदा की है। 
     

  • undefined

    NationSep 11, 2019, 4:58 PM IST

    'ऊँ' और गाय के बहाने पीएम मोदी ने विपक्ष को निशाने पर लिया

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 'गाय' और प्रणव मंत्र 'ऊँ' के बहाने से विपक्ष को सीधे तौर पर अपने निशाने पर लिया। उनका कहना था कि गाय और ऊँ को जो लोग पिछड़ेपन का प्रतीक मानते हैं उन्होंने ही देश को बर्बाद कर रखा है। 
     

  • UAPA

    NewsAug 23, 2019, 2:43 PM IST

    आतंकवाद के पीछे क्या होती है वजह और कैसे लग सकती है इसपर लगाम, देखिए यहां

    पाकिस्तान पोषित आतंकवाद के खिलाफ भारत का संघर्ष जारी है। इसके लिए बनाए गए कानून  में इसी साल संशोधन किया गया है। जिसकी वजह से यह अब और कारगर हो गया है। देखिए कैसे भारत को मिलेगी आतंकवाद पर जीत। 

  • आर्टिकल 370 हटाने के भारत सरकार के फैसले के बाद से पाकिस्तान की बौखलाहट देखने को मिल रही है।

    WorldAug 23, 2019, 2:03 PM IST

    अब तो पाकिस्तान को बर्बादी से कोई नहीं बचा सकता

    वैश्विक स्तर पर पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा है। ‘फाइनैंशियल ऐक्शन टास्क फोर्स' की एशिया प्रशांत इकाई ने पाकिस्‍तान को ब्‍लैक लिस्‍ट कर दिया है। यह संस्था पाकिस्तान द्वारा आतंकवादियों को मदद दिए जाने जैसी करतूतों पर बहुत समय से निगाह रखे हुए थी। 
     

  • un meeting

    NewsAug 16, 2019, 10:46 PM IST

    यूएन में भी मिली पाक और चीन को बड़ी शिकस्त, यूएन को भारत नेे ये दिया जवाब

    संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद चीनी की अनौपचारिक क्लोज डोर मीटिंग खत्म हो गई है। इस बैठक को पाकिस्तान के दबाव में चीन ने बुलाया था। हालांकि ये पहले से ही तय हो गया था कि इस बैठक में भी पाकिस्तान को मात खानी पड़ेगी वैसी ही हुआ। पाकिस्तान इस मामले को उछाल कर अपने पक्ष में माहौल बनाना चाहता था जबकि वह इसका न तो स्थायी और न ही अस्थायी सदस्य है।

  • NSA ajit doval reached at Srinagar on secreat mission nof modi government

    NewsAug 5, 2019, 5:34 PM IST

    संसद में जंग जीतने के बाद केन्द्र सरकार ने मामला संभालने डोभाल को भेजा कश्मीर

    धारा 370 के समाप्त होने के बाद जम्मू कश्मीर में आतंकवादी और हिंसक गतिविधियों की आशंका बढ़ गई है। किसी भी बुरी स्थिति से निपटने के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने कमान खुद अपने हाथों में रखने का फैसला किया है। वह कश्मीर की तरफ रवाना हो चुके हैं। 
     

  • Army

    NewsAug 1, 2019, 11:35 AM IST

    घाटी में ‘मोसाद’ बने भारतीय सुरक्षा बल

    पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड गाजी को सुरक्षा बलों महज पांच दिनों में खोज निकाला था और उसका खात्मा कर दिया था। इससे साफ होता है कि भारतीय सुरक्षा बल इजराइल की खुफिया एजेंसी मोसाद के नक्शेकदम पर चल कर आतंकियों का सफाया कर रहे हैं। अगर भारतीय सुरक्षा बलों द्वारा घाटी में चलाए जा रहे पिछले कुछ ऑपरेशनों को देखें तो भारतीय सुरक्षा बल इजराइल की खूफिया एजेंसी मोसाद की तरह ही काम कर रहे हैं।

  • Security forces again killed Jaish top commander, another terror killed in encounter

    NewsJul 30, 2019, 10:03 PM IST

    सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर में मुठभेड़ में फिर मार गिराया जैश का टॉप कमांडर, एक अन्य आतंकी ढेर

    सुरक्षा बलों से मिली जानकारी के मुताबिक एक गोपनीय सूचना के आधार पर राज्य के अनंतनाग जिले के बिजबेहरा में सुरक्षा बलों ने अपनी कार्यवाही को अंजाम दिया। सुरक्षा बलों ने इसके लिए एक संयुक्त टीम बनाई और इस इलाके को चारों तऱफ से घेर लिया। इसके बाद सुरक्षा बलों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया।

  • पुलिस ने यहां मौजूद नक्सली शिविर को ध्वस्त कर दिया।

    NewsJul 29, 2019, 7:56 PM IST

    इस स्कूल में पढ़ते हैं नक्सली, हाथ में बंदूक नहीं बल्कि रहती है कॉपी और पेंसिल

    इस स्कूल को एक महीने पहले खोला गया है और इसमें तीन सौ से ज्यादा नक्सली पढ़ रहे हैं। कई नक्सलियों ने सरकार के सामने आत्मसमर्पण किया। हालांकि ये पढ़े लिखे नहीं थे और इन्होंने जिला प्रशासन से पढ़ने की इच्छा जताई। जिसके बाद इस स्कूल को खोला गया है। इन नक्सलियों को पढ़ाने के लिए स्कूल में तीन अध्यापक हैं।

  • PM Narendra Modi said the countries that are defeating in the war are promoting terrorism

    NewsJul 27, 2019, 9:03 PM IST

    कारगिल विजय दिवस समारोह में पीएम नरेन्द्र मोदी बोले, युद्ध में हारने वाले देश आतंकवाद को दे रहे हैं बढ़ावा

    आज कारगिल विजय दिवस के बीस साल पूरे हो जाने के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में आयोजित कारगिल विजय दिवस समारोह के लिए पहुंचे। उन्होंने कार्यक्रम की शुरूआत दीप जलाकर की कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि युद्ध सरकारें नहीं लड़तीं, बल्कि पूरा देश लड़ता है। कारगिल युद्ध में भारत के सामर्थ्य, संयम और भारत के संकल्पों की जीत हुई थी। मैं उन वीर माताओं को नमन करता हूं, जिन्होंने उन वीर शहीदों को जन्म दिया।

  • in Gujarat Hindus converted in muslim in home minister amit shah home state

    NewsJul 15, 2019, 8:05 AM IST

    आतंकवाद का जड़ से खात्मा करने के लिए गृहमंत्री अमित शाह ने कश्मीर में भेजा बेहद खास अधिकारी

    जम्मू कश्मीर में आतंकवाद का पूरी तरह विनाश करने के लिए गृहमंत्री अमित शाह ने एक बेहद खास अधिकारी की नियुक्ति की है। फारुक खान नाम के इस रिटायर्ड पुलिस अधिकारी को राज्यपाल का सलाहकार बनाकर भेजा गया है। विधानसभा भंग रहने की स्थिति में यह पद घाटी के लिए बेहद अहम हो जाता है।