Terrorist Organisation  

(Search results - 7)
  • undefined

    Nation19, Feb 2020, 5:05 PM IST

    अजमल कसाब को आखिर हिंदू आतंकी के रूप में क्यों दिखाना चाहते थे आतंकी संगठन?

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे 26/11 हमले से जुड़ी एक ऐसे खुलासे के बारे में जिसे किया है मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया ने. आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा मोहम्मद अजमल आमिर कसाब को एक हिंदू के तौर पर मारना चाहता था ताकि 26/11 हमले को हिंदू आतंकवाद साबित किया जा सके। यह दावा मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया ने अपनी किताब ‘लेट मी से इट नाउ’ में किया है। उनके मुताबिक, कसाब को बेंगलुरु निवासी समीर दिनेश चौधरी का आईडी कार्ड मुहैया कराया गया था और उसकी कलाई में लाल धागा भी बंधा था। पाकिस्तान की आईएसआई ने कसाब को मारने के लिए दाऊद इब्राहिम के गैंग को सुपारी दी थी।

  • trump

    News30, May 2019, 12:22 PM IST

    टेरर फंडिंग पर अमेरिका की सर्जिकल स्ट्राइक, पाकिस्तानी आतंकी संगठनों को बड़ा नुकसान

    खासबात है कि अमेरिकी प्रशासन मे बीते वर्ष आतंकी संगठन तालिबान को सबसे बड़ा नुकसान पहुंचाया है। जहां अमेरिका ने 2017 में तालिबान का 10,728 डॉलर का फंड बाधित किया था वहीं 2018 में कुल 2 लाख डॉलर से अधिक फंड को तालिबान तक पहुंचने से रोका गया।

  • Security forces start search operation in shopian in Jammu Kashmir, two terrorist hidden

    News28, Mar 2019, 2:41 PM IST

    अब सेना के ताबड़तोड़ ऑपरेशन से घबराए आतंकियों ने कश्मीर में किया 'महागठबंधन'

    एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, भले ही आतंकी संगठन एक ही मंसूबे के लिए लड़ने का दावा करते हों लेकिन उन्हें साथ आते कभी नहीं देखा गया। लेकिन अब खात्मे के डर से ये आतंकी संगठन साथ आ गए हैं। 

  • Imran Khan in Fear

    News13, Mar 2019, 7:42 PM IST

    पाकिस्तान की आस्तीन में पलते हैं यह 7 सांप, जो बाकी दुनिया के साथ खुद उसे भी डंसते हैं

    पाकिस्तान को लोग आतंकिस्तान कहते हैं। वह दुनिया के कई देशों में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देता है। मगर उसकी विडंबना यह है कि वह एक ऐसा  शातिर शिकारी है जो आतंक का  जाल बुनते बुनते अपने ही जाल में फंस गया है। एक तरफ पाकिस्तान राज्य प्रायोजित आतंकवाद को लेकर सारी दुनिया में बदनाम है, मगर हकीकत यह है कि पाकिस्तान आतंकवाद का सबसे बड़ा शिकार भी है। पाकिस्तान ने जो आतंकवाद का भस्मासुर पैदा किया है वह उसी को भस्म कर रहा है। मगर आज आतंकी संगठन इतने ताकतवर हो गए है कि उनके सफाये के सरकार के अभियान नाकाम साबित हो रहे हैं। कुछ साल पहले वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम की ट्रेवल एंड टूरिज्म की रिपोर्ट में बताया गया था कि पाकिस्तान विश्व के असुरक्षित देशों में चौथे नंबर पर है। ऐसा होना स्वाभाविक था क्योंकि वह भले ही आतंकवादियों के लिए स्वर्ग बन चुका हो मगर वहां के नागरिकों की जिंदगी नर्क हो चुकी है। 

  • undefined

    News26, Dec 2018, 5:58 PM IST

    पिता की पिस्तौल लेकर आतंकी बनने जा रहा नाबालिग गिरफ्तार

    सेना की 37 और 16 राष्ट्रीय राइफल्स ने खास सूचना पर युवक को पकड़ा। उसके कब्जे से एक पिस्तौल और कुछ राउंड बरामद किए गए। युवक के पिता पेशे से शिक्षक है और उसके पास से बरामद हुआ लाइसेंसी पिस्तौल उन्हीं का था। 

  • SPO

    News24, Nov 2018, 12:34 AM IST

    जम्मू-कश्मीर के शोपियां में अपहरण के बाद पूर्व एसपीओ की हत्या, दो को छोड़ा

    सुरक्षा बलों के ऑपरेशन ऑलआउट से घबराए आतंकी मुखबिर होने के संदेह में आम कश्मीरियों को बना रहे निशाना

  • undefined

    World24, Sep 2018, 6:29 PM IST

    मुंबई हमले में पाकिस्तानी हाथ वाले बयान पर नवाज शरीफ को लाहौर हाईकोर्ट का समन

    पूर्व पाक पीएम ने एक अखबार को दिए इंटरव्यू में माना था कि पाकिस्तान में आतंकवादी संगठन सक्रिय हैं। उन्होंने ‘राज्येतर तत्वों’को सीमा पार करने और मुंबई में लोगों की ‘हत्या’ करने की अनुमति दिए जाने पर सवाल खड़े किए थे।