The  

(Search results - 1351)
  • undefined

    Nation18, Feb 2020, 5:02 PM IST

    क्या इस बार मिलेगा निर्भया को इंसाफ, या फिर हाथ लगेगी निराशा?

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे निर्भया के दोषियों को एक बार फिर से जारी किए गए डेथ वॉरंट के बारे में. निर्भया केस में पटियाला हाउस कोर्ट ने सोमवार को चारों दोषियों का तीसरा डेथ वॉरंट जारी किया। एडिशनल सेशन जज ने 3 मार्च को सुबह 6 बजे फांसी देने का आदेश दिया है। निर्भया की मां आशा देवी ने कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद कि 3 मार्च को दोषियों को फांसी दे दी जाएगी। उन्होंने कहा कि न्याय में देर होती है, अंधेर नहीं होता।

  • Now Imran Khan will take refuge in Tantric Bushra Bibi

    News18, Feb 2020, 11:49 AM IST

    पूर्व पत्नियों से परेशान हैं नियाजी, दूसरी के बाद अब पहली ने पोस्टर में पूछा तूने कैसा जादू किया?

    इससे पहले इमरान खान की दूसरी पत्नी रहीं रेहम खान हाल ही में इमरान खान के बयान के बयान के बाद जमकर क्लास लगाई थी। इमरान खान ने बयान दिया था कि भारतीय फिल्मों के कारण पाकिस्तान में बलात्कार हो रहे हैं और शादियां टूट रही हैं। इसके बाद रेहम खान ने सोशल मीडिया के जरिए इमरान खान से सवाल पूछा था कि उन्होंने कौन सी फिल्म देखी थी। जिसके बाद पाकिस्तान में इमरान खान की जमकर तौहिन हुई थी।

  • undefined

    Astrology18, Feb 2020, 7:09 AM IST

    इन राशियों को मिलेगी तरक्की जानें अन्य राशियों का आज 18 फरवरी(मंगलवार) का राशिफल में आचार्य जिज्ञासु जी द्वारा

    इन राशियों को मिलेगी तरक्की जानें अन्य राशियों का आज 18 फरवरी(मंगलवार) का राशिफल में आचार्य जिज्ञासु जी द्वारा

  • undefined

    Nation17, Feb 2020, 5:52 PM IST

    कोरोनावायरस से निपटने के लिए आखिर क्या कर रही है दुनिया?

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे कि कैसे कोरोनावायरस अब केवल चीन के लिए नहीं बल्कि पूरी दुनिया के लिए एक सिरदर्द बनता जा रहा है. केरल में कोरोनावायरस (कोविड-19) से संक्रमित एक और मरीज को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। लेकिन, उसे कुछ दिन और घर में ही निगरानी में रखा जाएगा। इससे पहले भी संक्रमित एक मरीज की स्थिति बेहतर होने के बाद उसे घर भेज दिया गया था। केरल में संक्रमण के तीन मामले सामने आए थे, जिनमें अब दो की हालत बेहतर हो गई है।

  • Jyotiraditya Scindia

    News17, Feb 2020, 6:48 AM IST

    जानें कौन उठा रहा है कमलनाथ और सिंधिया के बीच के वार का फायदा

    असल में सिंधिया और कमलनाथ के बीच चल रही जंग आज की नहीं है। सिंधिया राज्य में अपने लिए सम्मानजनक पद चाहते हैं। वहीं गुना में लोकसभा चुनाव हार जाने के बाद सिंधिया की आलाकमान के सामने हैसियत भी कम हुई है। लिहाजा वह राज्यसभा की सीट के साथ ही प्रदेश कांग्रेस की कमान अपने हाथ में रखना चाहते हैं।

  • undefined

    News16, Feb 2020, 11:40 AM IST

    पीएम मोदी पहुंचे वाराणसी, शिव की नगरी के देंगे सौगात और करेंगे 63 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण

    पंडित दीनदयाल उपाध्याय की मूर्ति पंच धातु से तैयार की गई है और ये पंच धातु की मूर्ति देश में सबसे ऊंची प्रतिमा है। इस मूर्ति को तैयार करने में 200 से अधिक कारीगरों ने एक वर्ष का समय लिया है। इसके साथ ही पीएम यहां पंडित दीनदयाल उपाध्याय मेमोरियल सेंटर का भी उद्घाटन करेंगे। इस स्मारक में दीनदयाल उपाध्याय के जीवन बताया  गया है।

  • undefined

    News15, Feb 2020, 7:38 PM IST

    राजग का कुनबा बढ़ाने की तैयारी में भाजपा!

    दिल्ली विधानसभा चुनाव नतीजे आने के बाद केन्द्र में मोदी मंत्रिमंडल में विस्तार की  चर्चा शुरू होने लगी है। माना जा रहा है कि बिहार विधानसभा चुनाव से पहले जदयू को केन्द्रीय कैबिनेट में शामिल कर राजग को मजबूत किया जा सकता है। ऐसा कर बिहार में भाजपा और जदयू की दोस्ती और ज्यादा मजबूत होगी। वहीं इसका फायदा चुनाव में भी मिलेगा। हालांकि पिछली बार जदयू ने कैबिनेट में शामिल होने से मना कर दिया था। 

  • पीएम मोदी अगर विदेश जाते हैं तो उनके हवाई यात्रा की जिम्मेदारी एयरफोर्स की होती है। पीएम के एयरपोर्ट पहुंचने से पहले दो विमान तैयार रहते हैं। अगर एक विमान खराब हो जाए तो दूसरे विमान का इस्तेमाल किया जाता है। पीएम के विमान के उड़ान भरने से पहले पूरे इलाके को नो फ्लाइंग जोन में बदल दिया जाता है।

    News15, Feb 2020, 6:47 PM IST

    रिक्शा चलाने वाले ने पीएम को भेजा बेटी की शादी का कार्ड ,जानें क्या मिला जवाब

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा गोद लिए गए उत्तर प्रदेश के एक गाँव डोमरी के रिक्शा चालक मंगल केवट ने दिल्ली में प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) को शादी का निमंत्रण भेजा था और 12 फरवरी को अपनी बेटी की शादी में उनसे आने का आग्रह किया था। केवट का कहना है कि मेरे कुछ दोस्तों ने मुझे मोदीजी को निमंत्रण भेजने के लिए कहा था और इसलिए मैंने एक निमंत्रण पत्र दिल्ली स्थित पीएमओ और एक निमंत्रण को उनके वाराणसी कार्यालय भेजा। 

  • undefined

    Astrology15, Feb 2020, 1:33 PM IST

    आज 15 फरवरी ( शनिवार) का राशिफल आचार्य जिज्ञासु द्वारा

    आज 15 फरवरी ( शनिवार) का राशिफल आचार्य जिज्ञासु द्वारा

  • girls college

    News15, Feb 2020, 7:31 AM IST

    छात्राओं के पीरिड्स के नाम पर उतारे गए कपड़े, जांच शुरू

    गुजरात के भुज में एक कॉलेज के हॉस्टल की 60 से अधिक छात्राओं की मासिक धर्म के नाम पर उनकी जांच की गई। हॉस्टल प्रशासन ने ये जांच कि छात्राओं को कहीं मासिक धर्म तो नहीं हो रहा है और इसके लिए उनके कपड़े उतारे गए। 

  • undefined

    News14, Feb 2020, 7:18 PM IST

    निर्भया के दोषियों की सजा पर सुनवाई से पुलवामा हमले की बरसी तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    निर्भया के दोषियों को अलग-अलग फांसी देने की केंद्र की याचिका पर सुनवाई के दौरान जस्टिस आर भानुमति बेहोश हो गईं। इसके बाद सुनवाई स्थगित करते हुए बेंच ने कहा कि इस पर आदेश बाद में जारी किया जाएगा। 1.47 लाख करोड़ रुपए के एडजस्टेड ग्रॉस रेवेन्यू (एजीआर) के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को टेलीकॉम कंपनियों और केंद्र के टेलीकॉम डिपार्टमेंट के रवैए पर नाराजगी जताई। दुनिया में गर्मी बढ़ रही है। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि दक्षिण ध्रुव अंटार्कटिका में पहली बार तापमान 20° के पार पहुंच गया है। 

  • undefined

    Nation13, Feb 2020, 6:50 PM IST

    क्या कोरोनावायरस के चलते भारत में दवाई के दामों में होगी बढ़ोतरी?

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे कि कैसे कोरोनावायरस के चलते भारत में दवाओं के दाम बढ़ सकते हैं. चीन में फैले कोरोनावायरस की वजह से भारत में दवाओं का गंभीर संकट पैदा हो सकता है। भारत के पास अप्रैल तक का दवा स्टाॅक बचा है। दवाओं की कीमत न बढ़े और इस स्थिति से कैसे निपटा जाए, इसके लिए सरकार ने एक उच्च स्तरीय कमेटी गठित की है। इसमें 8 अहम तकनीकी विभागों के विशेषज्ञ शामिल किए गए हैं। कमेटी ने एक प्राथमिक रिपोर्ट भी सरकार को सौंप दी है।

  • उसने बताया कि वह लोकतंत्र के लिए उस विरोध प्रदर्शन में शामिल हुई थी। वहां, कई पोस्टर बन रहे थे। मैं कश्मीर से नहीं हूं। इसी दौरान मैंने सोचा कि हम यहां संविधानिक स्वतंत्रता के लिए इकट्ठा हुए हैं, तो 5 महीने से इंटरनेट बंद क्यों हैं। उन लोगों की आवाज उठाने के लिए मैंने ये पोस्टर उठाया।

    News13, Feb 2020, 11:03 AM IST

    राज्यसभा की सातवीं सीट के लिए महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना की बीच फिर होगी जंग

     राज्यसभा के सदस्य के लिए 37 विधायकों के समर्थन की आवश्यकता होती है। वहीं राज्य में भारतीय जनता पार्टी के 105 विधायक हैं और उसे नौ निर्दलीय विधायकों का समर्थन प्राप्त है। जबकि सत्तारूढ़ गठबंधन में, शिवसेना के 56 विधायक हैं,राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस के पास क्रमशः 54 और 44 विधायक हैं। जबकि 20 अन्य विधायकों में से कम से कम 15 विधायकों के राज्य के सत्तारूढ़ गठबंधन के पक्ष में जाने की उम्मीद की जा रही है। 
     

  • undefined

    Astrology13, Feb 2020, 7:21 AM IST

    जानें आज गुरुवार (13 फरवरी) का राशिफल आचार्य जिज्ञासु द्वारा

    मेष राशि के शत्रु रहेंगे सक्रिय, लेकिन अन्य राशियों का क्या होगा भविष्य, जानें आज गुरुवार (13 फरवरी) का राशिफल आचार्य जिज्ञासु द्वारा

  • undefined

    News13, Feb 2020, 6:33 AM IST

    केजरीवाल की राह पर चली उद्धव ठाकरे सरकार

    हालांकि राज्य सरकार का ये फैसले कुछ आवश्यक सेवाओं पर लागू नहीं होगा। वहीं राज्य सरकार का ये फैसले 29 फरवरी से लागू होगा।  वहीं राज्य सरकार ने पुलिस और फायर ब्रिगेड, सरकारी कॉलेजों, पॉलिटेक्निक कॉलेजों, स्वच्छता श्रमिकों जैसी आवश्यक सेवाओं के तहत आने वाले कार्यालयों पर इस नए नियम को लागू नहीं किया है।