The Central Government  

(Search results - 7)
  • <p>আয়ুষ ৬৪ হল আরও একটি ওষুধ যা নিয়ে এখনও পরীক্ষা চালাচ্ছে কেন্দ্রীয় মন্ত্রক। একাধিক গুল্ম ও শিকড় সংগ্রহের কাজ চলছে। বলা হয়েছে ওষুধটি ম্যালেরিয়া মোকাবিলায় গুরুত্বপূর্ণ ভূমিকা গ্রহণ করবে। ইতিমধ্যেই দেখা গেছে করোনা মোকাবিলায় হাইজ্রোক্সাইক্লোরোকুইন যথেষ্ট ভালো সাড়া দিয়েছে। রোগীর সঙ্গে করোনা মোকাবিলায় যাঁরা সামনের সারিতে দাঁড়ি কাজ করছেন তাঁদেরও এই ওষুধ দেওয়া হয়েছে।&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    NewsOct 7, 2020, 7:59 AM IST

    कोरोना का आयुर्वेद से होगा इलाज, केन्द्र सरकार ने दी हरी झंडी

    फिलहाल केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना वायरस के इलाज के लिए योग और आयुर्वेद आधारित मैनेजमेंट प्रोटोकॉल की अनुमति दी है और इसके लिए इसे जारी किया है। मंत्रालय ने साफ कहा कि रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने से कोरोना को रोका जा सकता है और आयुर्वेद और योग के जरिए इम्यूनिटी बढ़ाई जा सकती है। 

  • <p>czxc</p>

    NewsJun 12, 2020, 7:18 PM IST

    जानें क्या है नाइट कर्फ्यू, केन्द्र सरकार ने की साफ की स्थिति

    केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने आज साफ किया कि  सात रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक लोगों के घर से बाहर निकलने पर प्रतिबंध है और इसे कड़ाई लागू करने की जरूरत है। हालांकि इस दौरान जरूरी सेवाओं को छूट दी जानी चाहिए। वहीं राज्य के हाईवे से गुजर रहे लोगों, बस और ट्रकों पर ये नियम लागू नहीं होगा। 

  • Tasmac

    NewsApr 15, 2020, 12:49 PM IST

    केन्द्र सरकार ने जारी किए लॉकडाउन के नये दिशानिर्देश, लेकिन शराब के शौकिनों के खबर अच्छी नहीं

    केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने लॉकडाउन पार्ट 2 के लिए नए नियम जारी कर दिए हैं।  नए नियमों में सबसे बड़ा धक्का शराब के शौकिनोंको लगा है। क्योंकि शराब के शौकिनों को उम्मीद थी कि केन्द्र सरकार शराब की दुकानों को लॉकडाउन के दौरान छूट दे सकती है। वहीं कई राज्य सरकारें भी चाहती थी कि शराब की दुकानें खुलें।  
  • Raj Thackeray

    NewsJan 24, 2020, 7:59 AM IST

    सीएए पर केन्द्र सरकार को मिला राज ठाकरे का साथ, 9 फरवरी को करेंगे बड़ी रैली

    शिवसेना संस्थापक बाला साहेब ठाकरे की जयंती पर राज ठाकरे ने पार्टी का नया झंडा लांच किया है। ये झंडा भगवा है जबकि पहले एमएनएस का झंडा चार रंगों का था। लिहाजा अब ये तय हो गया है कि राज ठाकरे अब पूरी तरह के राज्य में हिंदुत्व के एजेंडे पर काम करेंगे। उन्होंने आज दिए गए भाषण में भी ये जता दिया है कि वह राज्य से घुसपैठियों को बाहर करेंगे। जबकि कुछ समय तक राज ठाकरे भाजपा के विरोध में बयान देते रहे रहे हैं।

  • NSG

    NewsJan 13, 2020, 8:11 AM IST

    मुलायम, माया को झटका देने की तैयारी में केन्द्र सरकार, घटेगा रूतबा

    केन्द्र सरकार ने कुछ दिन पहले ही गांधी परिवार से एसपीजी की सुरक्षा वापस ली है। वहीं अब केन्द्र सरकार ने वीआईपी सुरक्षा में बदलाव करने का फैसला किया है। वीआईपी की सुरक्षा में तैनात एनएसजी कमांडो को हटाकर उन्हें आंतकवाद विरोधी अभियानों के लिए लगाया जाएगा। 

  • police supreme court

    NewsJun 8, 2019, 1:04 PM IST

    जजों की नियुक्ति के मसले पर केन्द्र सरकार ने कॉलेजियम की सिफारिश नकारी

    केन्द्र सरकार और न्यायपालिका के बीच जजों की नियुक्ति के मसले पर फिर से टकराव बढ़ सकता है। दरअसल सरकार ने कॉलेजियम की सिफारिश को दरकिनार करके मध्य प्रदेश हाईकोर्ट में न्यायाधीश की नियुक्ति की है। 

  • Central government may soon introduce new rules for the cash limit and transition for coming election

    NewsMar 2, 2019, 12:50 PM IST

    कैश जमाखोर, सावधान! आ सकता है नकदी लेन-देन पर सरकार का नया फरमान

    अगर आप बैंक के बजाए अपने घर में कैश रखना सुरक्षित मानते हैं तो जल्द ही इस कैश को बैंक में जमा करा लें। क्योंकि घर में कैश रखने से आपकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं। असल में केन्द्र सरकार जल्द ही कैश को लेकर नया आदेश देने जा रही है। जिससे घर पर एक निश्चित सीमा के बाद कैश रखने वालों के खिलाफ कार्यवाही हो सकती है।