Third Phase  

(Search results - 6)
  • Third phase Voting begins amid tight security for 4 lok sabha seat in assam and Tripura

    NewsApr 23, 2019, 11:50 AM IST

    असम और त्रिपुरा की 5 सीटों के लिए मतदान जारी, कतार में महिलाओं की संख्या भारी


    असम और त्रिपुरा की पांच सीटों पर भारी सुरक्षा के बीच तीसरे चरण का मतदान जारी है। सुबह से ही मतदान केन्दों पर मतदाता कतार में लगे हुए हैं, जिसमें महिलाओं की संख्या ज्यादा है। असम की चार सीटों के मतदान केन्द्रों में सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया था और ये शाम पांच बजे तक चलेगा।

  • Eyes Will be focus In these VVIP seats in third phase

    NewsApr 23, 2019, 9:44 AM IST

    आज इन दिग्गजों की लोकसभा सीटों पर लगी है नजर, मतदाता बने ‘भाग्य विधाता’

    लोकसभा चुनाव के लिए तीसरे चरण का मतदान शुरू हो गया है। देश की 117 सीटों पर मतदान हो रहा है। लेकिन आज कई सीटों पर जनता की नजर लगी है और वीवीआईपी सीट कहे जाने वाली इन सीटों पर जनता भाग्य का फैसला करेगी। मतदान के लिए चुनाव आयोग ने पूरी तैयारियां कर रखी हैं और सुरक्षा पूरे इंतजाम हैं। आज जिन सीटों चुनाव हो रहा है। उसमें दो राष्ट्रीय पार्टियों के अध्यक्ष मैदान में हैं। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह गांधी नगर से चुनाव लड़ रहे हैं तो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी के साथ ही केरल की वायनाड सीट से मैदान में हैं और यहां आज मतदान हो रहा है।

  • Voting start in third phase election in 117 seats, Amit shah, Mulayam battling on field

    NewsApr 23, 2019, 8:53 AM IST

    लोकसभा चुनाव के लिए तीसरे चरण का मतदान शुरू, लोकसभा की 117 पर सीटों जनता चुनेगी सरकार

    आज का चरण सबसे बड़ा चरण माना जा रहा है जहां कुल 117 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। सुबह से ही मतदाता पोलिंग बूथों पर कतार में लग गए हैं और सुरक्षा के पूरे इंतजाम चुनाव आयोग ने किए। आज गुजरात के गांधीनगर में पीएम नरेन्द्र मोदी ने अपना वोट डाला और उन्होंने जनता से अपने मताधिकार करने को कहा। पीएम मोदी के साथ गांधीनगर से बीजेपी के प्रत्याशी अमित शाह भी थे। आज जिन दिग्गजों के भाग्य का फैसला होगा, उसमें बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, एसपी संरक्षक मुलायम सिंह, आजम खान, शिवपाल सिंह यादव, राहुल गांधी प्रमुख हैं। राहुल गांधी वायनाड से चुनाव लड़ रहे हैं।

  • Yadav family Prestige at stake in three seats in in third phase Uttar pradesh

    NewsApr 22, 2019, 10:39 AM IST

    गठबंधन नहीं यादव परिवार की साख है ‘दांव’ पर

     दो साल पहले परिवार में जो बिखराव हुआ उसका असर 2017 के विधानसभा चुनाव में देखने को मिला। लेकिन अब तस्वीर पूरी तरह से साफ हो गयी है कि चाचा शिवपाल सिंह यादव और भतीजे अखिलेश यादव में आगे भविष्य में समझौते की गुंजाइश कम ही है। लिहाजा शिवपाल ने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी(लोहिया) बनाकर लोकसभा चुनाव में अकेले लड़ने का फैसला किया। शिवपाल ने राज्य की ज्यादातर सीटों पर प्रत्याशी उतारे हैं। जबकि शिवपाल खुद फिरोजबाद सीट से पहली बार लोकसभा चुनाव में किस्मत आजमा रहे हैं। यहां समाजवादी पार्टी की तरफ से दिग्गज नेता रामगोपाल यादव के बेटे अक्षय यादव चुनाव लड़ रहे हैं।

  • More than 1630 candidate trying luck in third phase voting

    NewsApr 22, 2019, 9:20 AM IST

    मंगलवार को होगा तीसरे चरण का मतदान, 117 सीटों पर 1630 प्रत्याशी मैदान में

    तीसरे चरण में लोकसभा की 117 सीटों पर मतदान होना है और इसके लिए 1630 से अधिक प्रत्याशी चुनाव मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। लेकिन सबसे ज्यादा नजर उत्तर प्रदेश की दस सीटों पर लगी है। जहां कल मतदान होगा। मंगलवार को यूपी की मुरादाबाद, रामपुर, संभल, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, बदायूं, आंवला, बरेली और पीलीभीत सीटों पर मतदान होगा। इन दस सीटों में से नौ सीटों पर सपा मैदान में है जबकि एक सीट पर बहुजन समाज पार्टी चुनाव लड़ रही है जबकि बीजेपी और कांग्रेस भी चुनाव लड़ रही है। पिछले दो चरणों ये सबसे बड़ा चरण हैं।