Through  

(Search results - 66)
  • <p><strong>हेल्थ इन्श्योरेंस पॉलिसी</strong><br />
हेल्थ इन्श्योरेंस पॉलिसी में बड़ा बदलाव किया गया है। इन्श्योरेंस रेग्युलेटरी एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी (IRDAI) की गाइडलाइन्स के मुताबिक, प्रीमियम का भुगतान किस्तों में किया जा सकता है। इसे 6 महीने, 3 महीने या मासिक आधार पर जमा किया जा सकता है। अगर किसी को 12 हजार रुपए सालाना प्रीमियम देना है, तो इसे किस्तों में दिया जा सकता है। 8 साल लगातार पूरे होने के बाद हेल्थ इन्श्योरेंस क्लेम को नकारा नहीं जा सकता है, अगर कोई फ्रॉड साबित नहीं हुआ हो।<br />
(फाइल फोटो)<br />
&nbsp;</p>

    News21, Oct 2020, 9:24 AM

    महज 15 मिनट में फाइल हो सकता है आयकर रिटर्न, आप भी इस प्रक्रिया से कर सकते हैं फाइल

    अगर आप आपना रिटर्न फाइल करते हैं तोआयकर रिटर्न फाइल करने के लिए किसी सीए को खोजने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी। क्योंकि सीए के  पास हो सकता है आपको जाना पड़े या फिर आपको इसके लिए चार्ज देना पड़ेगा।  लेकिन आप ऑनलाइन जाकर अपने रिटर्न को फाइल कर सकते हैं।

  • <p>c cycle</p>

    News9, Oct 2020, 8:37 PM

    ई-साइकिल से घूमिए नोएडा शहर, जल्द शुरू होगी सुविधा और कर सकेंगे ऑनलाइन बुक

    फिलहाल ये सुविधा दिल्ली में है और अब इसकी सफलता के बाद अब इसे राजधानी दिल्ली से सटे शहर नोएडा में भी शुरू किए जाने की तैयारी है। जानकारी के मुताबिक ई साइकिल की सुविधा जल्द शुरू होगी। 

  • <p>स्टडी टेबल के ऊपर पिरामिड भी लगा सकते हैं। इससे पिरामिड की दीवारों से ऊर्जा टकराकर पढऩे वाले के सिर पर पड़ती है, जिससे उसकी याददाश्त तेज होती है।<br />
&nbsp;</p>

    News18, Sep 2020, 7:58 PM

    जानें कैसे कार्यालय में वास्तु के जरिए करें तरक्की, आचार्य जिज्ञासु जी बता रहे हैं मूलमंत्र

    आचार्य जिज्ञासु जी का कहना है कि वास्तु के निम्न सुझावों का पालन करके आप अपने कार्यस्थल के स्थान, डिजाइन और लेआउट के मूल सिद्धांतों को ध्यान में रखते हुए अपने व्यवसाय में सफलता प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए आपको पर्यावरण के पांच तत्वों के बीच संतुलन बनाना होगा। जिससे आपको तरक्की मिलेगी और कार्यस्थल पर खुशनुमा माहौल बना रहेगा।

  • undefined

    News24, Jul 2020, 12:45 PM

    बढ़ी गहलोत सरकार की मुश्किलें, विधानसभा सत्र के जरिए पायलट गुट पर दबाव बनाने की तैयारी

    राज्य में कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार की मुश्किलें बढ़ गई हैं क्योंकि राजस्थान हाई कोर्ट ने विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी की बागी विधायकों को जारी की गई नोटिस पर स्टे लगा दिया। असल में इस नोटिस के जरिए सीएम गहलोत बागी विधायकों पर दबाव बनाना चाहते थे। 

  • <p><strong>क्या कर रही है मोदी सरकार?</strong><br />
लॉकडाउन की वजह से अर्थव्यवस्था पर बुरा असर पड़ा है। इस संकट में मजदूरों को मजबूरी में अपने गांव-घर लौटना पड़ा। मजदूरों के रोजगार संकट के बीच मोदी सरकार एक्टिव है। मोदी सरकार करीब 30 लाख से ज्यादा ऐसे मजदूरों का डेटाबेस जुटा रही है जो अपने राज्यों में लौट चुके हैं।&nbsp;</p>

    News28, May 2020, 6:24 PM

    मोदी सरकार की पहली वर्षगांठ, महीने भर चलेंगे कार्यक्रम

    पिछले साल लोकसभा चुनाव के बाद केन्द्र में नरेन्द्र मोदी सरकार बनी थी।  भाजपा को देश में पहली बार प्रचंड बहुमत मिला था और भाजपा ने सहयोगी दलों के साथ केन्द्र में सरकार का गठन किया था।  वहीं अब सरकार अपने एक साल का  कार्यकाल पूरा कर रही है।  लिहाजा पार्टी ने इसके लिए एक महीने का कैंपेन शुरू करने का फैसला किया  है। 

  • <p>ppe kit</p>

    News14, May 2020, 11:53 AM

    चीन को तस्करी के जरिए भेजे जा रहे थे 5 लाख मास्क और 952 पीपीई किट

    फिलहाल दिल्ली कस्टम ने इसकी जांच शुरू कर दी है।  विभाग ने बताया कि एयरपोर्ट से चीन  के लिए भारी मात्रा में पीपीई (पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट) किट, मास्क, रॉ मटेरियल, और सैनिटाइजर की तस्करी की थी। भारत में बढ़ते कोरोनावायरस के मामलों के बीच  विदेश व्यापार महानिदेशालय ने सभी वेंटिलेटर, सर्जिकल, डिस्पोजेबल (2/3 प्लाई) मास्क, पीपीई किट समेत कई उत्पादों के निर्यात पर प्रतिबंध लगा दिया था।

  • undefined

    News8, May 2020, 9:07 PM

    विदेश में करोना की वजह से फंसे हजारों भारतीयों के लिए सरकार ने उठाया बड़ा कदम

    कोरोना वायरस की वजह से दुनियाभर में फंसे भारतीयों को लाने के लिए सरकार का वंदे भारत मिशन गुरुवार को शुरू हो गया। मिशन के दूसरे दिन आज सिंगापुर से एयर इंडिया की पहली फ्लाइट भारतीयों को लेकर दोपहर करीब 12 बजे दिल्ली पहुंची। चार दूसरे देशों से भी आद एक-एक फ्लाइट आएगी। बांग्लादेश से 167 लोग आएंगे। बाकी देशों से आने वाली फ्लाइट में कितने लोग आएंगे, यह साफ नहीं हो पाया है।

  • <p>yogi</p>

    Spirituality1, May 2020, 2:10 PM

    त्राटक: योग साधना के जरिए आध्यात्मिक शक्तियों को पाने की सबसे सरल विधि

    जाने माने योगाचार्य प्रशांत 'योगी' शर्मा कहते हैं कि त्राटक मैडिटेशन त्राटक योगाभ्यास का एक उच्चतर स्तर है। इसके जरिए न केवल आंखों को ठीक कर सकते हैं बल्कि अन्य बीमारियों भी दूर हो सकती हैं। लेकिन ये मेडिटेशन का भी मार्ग है। योगी कहते हैं कि इसके जरिए किसी निश्चित बिंदु पर आप अपना ध्यान केंद्रित करते हैं। 

  • undefined

    Nation18, Mar 2020, 4:05 PM

    रिजर्व बैंक के अनुसार नोटों से भी फैल रहा कोरोना वायरस, कहा-ज्यादा से ज्यादा करें ऑनलाइन लेनदेन

    रिजर्व बैंक ने सभी बैंकों को जनता को गैर-नकद डिजिटल भुगतान विकल्प के लिए प्रेरित करने को कहा है। रिजर्व बैंक ने साफ़ किया कि इस महामारी को रोकने के प्रयासों के तहत सार्वजनिक स्थानों पर जाने से बचने के लिए मोबाइल बैंकिंग, इंटरनेट बैंकिंग, डेबिट व क्रेडिट कार्ड आदि जैसे ऑनलाइन चैनलों के माध्यम से घरों से डिजिटल भुगतान ही बेहतर विकल्प है

  • fir registered against Sonia, Priyanak & owaisi

    News6, Jan 2020, 8:29 AM

    दिल्ली-20 के जरिए सत्ता का 'किंगमेकर' बनना चाहती है कांग्रेस

    हालांकि लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा जबकि उस वक्त उसके पास शीला दीक्षित जैसा करिश्माई चेहरा था। लेकिन इस बार विधानसभा चुनाव में उसके पास ऐसा कोई चेहरा नहीं है। जिस पर कांग्रेस पार्टी दांव खेल सकती है। हालांकि अभी कांग्रेस की स्थिति कमजोर है।

  • undefined

    News30, Dec 2019, 7:48 AM

    पीके जरिए भाजपा पर दबाव बना रहे हैं नीतीश कुमार!

    बिहार में राजनैतिक दलों की चुनाव को लेकर राजनीतिक गतिविधियां शुरू हो गई हैं। चुनाव के लिए बनने वाले गठजोड़ों के लिए तैयारियां शुरू होगई हैं। लिहाजा इसी सिलसिले में जनता दल यूनाईटेड (जेडीयू) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर यानी पीके ने बड़ा बयान दिया है।

  • undefined

    News14, Dec 2019, 2:18 PM

    सिटीजन बिल और नीतीश कुमार के विरोध जरिए राष्ट्रीय राजनीति में जमीन तैयार कर रहे हैं पीके!

    प्रशांत किशोर नागरिकता संशोधन विधेयक पर पार्टी का लाइन के विपरीत बयान दे रहे हैं। जबकि पीके को पार्टी कई बार चेता चुकी है। लेकिन पीके के सुर नरम नहीं पड़ रहे हैं। हालांकि पीके को नीतीश कुमार का करीबी माना जाता है। लिहाजा अभी तक उनके खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की गई है। लेकिन पार्टी के नेता मानते हैं कि अगर पीके के यही रवैया रहा तो आने वाले दिनों में उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जा सकती है।

  • Congress Bharat Bachao Rally, citizenship law,  economy slow down preparations to attack Modi government kps

    News14, Dec 2019, 9:12 AM

    कांग्रेस की दिल्ली में रैली आज, केन्द्र के विरोध के जरिए राहुल को स्थापित करने की तैयारी

    राहुल गांधी पिछले कई दिनों से केन्द्र सरकार और भाजपा के खिलाफ आक्रामक हैं और पार्टी के नेता इस बात की वकालत कर रहे हैं कि उन्हें फिर राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया जाए। इस रैली का आयोजन दिल्ली के रामलीला मैदान में किया जा रहा है। कांग्रेस का कहना है कि इस रैली जरिए वह मोदी सरकार की नीतियों और नाकामियों को जनता के सामने उजागर करेगी। माना जा रहा है कि कई दिनों से पार्टी के मंचों से दूर रहने वाली प्रियंका गांधी वाड्रा इस रैली में शामिल होंगी। 

  • BSP commencing new strategy to damage SP muslim voters

    News3, Dec 2019, 12:40 PM

    अम्बेडकर के जरिए दलितों को साधने के लिए सपा-बसपा में शुरू हुई जंग

    असल में इस साल की शुरूआत में सपा के बैनर और पोस्टरों में आम्बेडर और काशीराम की तस्वीरें दिखाई दी थी तो बसपा के पोस्टर में राममनोहर लोहिया की तस्वीरें दिखाई गई थी। क्योंकि लोकसभा चुनाव के लिए सपा और बसपा के बीच चुनावी गठबंधन हुआ था। दोनों दलों ने लोकसभा चुनाव साथ लड़ा था। लेकिन चुनाव के बाद आए परिणाम में बसपा को दस और सपा को पांच सीटें मिली। 

  • Political parties are targeting Hindus through Hinduphobia

    News26, Nov 2019, 6:17 PM

    हिंदूफोबिया के जरिए हिंदूओं को निशाना बना रहे हैं राजनैतिक दल

    मौजूदा समय में देश में हिंदूपोबिया अपने चरम पर है। हम जहां भी देखते हुए हम केवल हिंदुओं के खिलाफ घृणा और झूठे तथ्यों को प्रसारित किया जा रहा है। ताकि हम लोगों दोषी महसूस कराया जा सके। हमारी संस्कृति और इतिहास हमेशा पौराणिक कथाओं की अवहेलना की जा रही है और इसे गलत तरह से स्थापित किया जा रहा है। इस श्रेणी में शामिल होने वाले नवीनतम व्यक्ति आम आदमी पार्टी के विधायक, राजेंद्र पाल गौतम हैं। उन्होंने ट्वीट किया कि अगर राम और कृष्ण हमारे पुरखे हैं, तो वे हमें इतिहास में क्यों नहीं पढ़ाते? हमारे पूर्वजों का इतिहास अच्छी तरह से मालूम है जबकि राम और कृष्ण पौराणिक हैं। इसके लिए उन्होंने पेरियार की बातों को प्रमाण के साथ दिया है।