Ticket  

(Search results - 63)
  • <p>जयनगर से जनकपुर और उससे आगे तक नेपाल में रेल रूट के विस्तार में भारत सरकार मदद कर रही है।</p>

    NewsOct 7, 2020, 11:28 AM IST

    ये खबर है आपके लिए जरूरी, टिकट आरक्षण के नियमों में किया गया बड़ा बदलाव

     फिलहाल ट्रेनों का संचालन आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर करने की योजना है। पिछले दिनों ही रेलवे ने कई तरह के बदलाव किए थे।  जिनका फायदा यात्रियों को मिल रहा है।  वहीं रेलवे आधुनिक तकनीक के जरिए कई अन्य और फैसले लेने की योजना पर काम कर रही है।

  • gandhi family

    NewsAug 28, 2020, 10:56 AM IST

    बिहार में कांग्रेस में रहेगा परिवारवाद हावी, युवा के नाम पर नेताओं के बेटे-बेटियों को मिलेगा टिकट

    राज्य में जल्द ही चुनाव का ऐलान हो सकता है। चुनाव आयोग ने भी साफ कर दिया है कि राज्य में तय समय  पर चुनाव होंगे। लिहाजा राज्य के सभी सियासी दल चुनाव की तैयारी में जुट गए हैं।  राज्य में कांग्रेस और राजद मिलकर चुनाव लड़ रही हैं।

  • undefined

    NewsJun 5, 2020, 3:46 PM IST

    ट्रेन का रिजर्वेशन करा रहे हैं तो ये खबर है आपके लिए जरूरी, रेलवे ने बदले नियम

    देश में ट्रेनों का संचालन  शुरू हो गया है और जिन रूटों में ट्रेनें नहीं चली हैं। वहां जल्द ही ट्रेनों का संचालन हो सकता है। वहीं पहले ट्रेनों के लिए केवल ऑनलाइन रिजर्वेशन शुरू किया था अब रेलवे ने काउँटर रिजर्वेशन भी शुरू कर दिया है।  

  • undefined

    NewsMay 15, 2020, 6:27 PM IST

    राज्यपाल ने पीएम पैकेज की तारीफ तो ममता बोली भाजपा का टिकट पर चुनाव लड़े

    पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने केंद्र के आर्थिक पैकेज की सराहना की तो टीएमसी ने उनके ट्वीट पर निशाना साधते कहा कि उन्हें अगले राज्य विधानसभा चुनाव भाजपा के टिकट पर लड़ना चाहिए। राज्यपाल ने कहा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने देश भर में किसानों के संकटों को कम करने का प्रयास किया है और  उन्हें इसके लिए बधाई दी।

  • undefined

    NewsMar 14, 2020, 10:18 AM IST

    प्रियंका को राज्यसभा टिकट पर शिवसेना में शुरू हुई जंग, मराठी और गैरमराठी का बना मुद्दा

    प्रियंका चतुर्वेदी पिछले साल ही शिवसेना में शामिल हुई थी और उसके बाद उन्हें पार्टी में प्रवक्ता के पद पर नियुक्त किया गया। प्रियंका को पार्टी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे का करीबी माना जाता है। हालांकि इससे पहले प्रियंका कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता थीं। हालांकि कांग्रेस में आलाकमान से विवाद होने के बाद उन्होंने पार्टी का अलविदा कह दिया था।

  • undefined

    NewsMar 13, 2020, 7:41 AM IST

    प्रियंका होंगी राज्यसभा प्रत्याशी, महाराष्ट्र से मिला टिकट

    कांग्रेस ने राज्यसभा चुनाव के लिए नौ प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया है।  पार्टी ने मध्य प्रदेश से दिग्विजय सिंह और फूल सिंह बरैया, छत्तीसगढ़ से केटीएस तुलसी और फुलो देवी नेताम, झारखंड से शहजाद अनवर, महाराष्ट्र से राजीव सताव, मेघालय से केनेडी कॉर्नेलियस खैयेम, राजस्थान से केसी वेणुगोपाल और नीरज दांगी को राज्यसभा प्रत्याशी बनाया है।

  • kamal nath

    NewsFeb 4, 2020, 8:12 AM IST

    मध्य प्रदेश में इस बार होगा आईफा, कमलनाथ ने खरीदा टिकट

    आईफा अवार्ड को लेकर पिछले कुछ दिनों से राज्य सरकार और आईएफा कमेटी के बीच बैठकें चल रही हैं। हालांकि पहले राज्य सरकार इसे भोपाल में आयोजित करना चाहती थी। लेकिन बाद में इंदौर में इसे आयोजित करने के लिए सहमति बनी। ये कार्यक्रम अब इस साल मार्च में इंदौर में होगा।

  • ট্রেনের ছবি

    NewsJan 21, 2020, 6:28 PM IST

    ई-टिकटिंग के बड़े रैकेट का भंडाफोड़, पाकिस्तान और टेरर फंडिंग से है कनेक्शन

    आरपीएफ के महानिदेशक अरूण कुमार ने बताया कि आरपीएफ ने देश में चल रहे ई-टिकटिंग रैकेट का भंडाफोड़ किया है। क्योंकि इस गिरोह के तार दुबई और पाकिस्तान तक फैले हैं और इसका सरगना दुबई में बैठा है। फिलहार आपीएफ इसकी जांच कर रही है और गिरोह के सदस्यों का पता लगाया जा रहा है कि किस तरह से बैंकों और कंपनियों से पैसा भेजा जा रहा है।
     

  • undefined

    NewsJan 19, 2020, 8:47 AM IST

    केजरीवाल ने 10 से 20 करोड़ में बेचे विधानसभा के टिकट, आप के पूर्व विधायक का दावा

    कभी अरविंद केजरीवाल के करीबी माने जाने वाले आम आदमी के पूर्व विधायक आदर्श शास्त्री ने कांग्रेस का दामना थाम लिया है। इससे पहले बदरपुर से पार्टी के ही विधायक एनडी शर्मा ने भी केजरीवाल पर टिकट बेचे जाने का आरोप लगाया है। आप के पूर्व विधायक आदर्श शास्त्री का दावा है कि केजरीवाल ने 10 से 20 करोड़ में दिल्ली विधानसभा के टिकट बेचे हैं।

  • undefined

    NewsJan 14, 2020, 8:19 PM IST

    टिकट कटते ही आप विधायक हुआ बागी, कहा बेचा गया टिकट

    बदरपुर से पार्टी के विधायक एनडी शर्मा ने कहा कि पार्टी नेतृत्व ने टिकट को बेचा है। वहीं पार्टी ने आज देर शाम दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया। पार्टी ने अपने मौजूदा 15 विधायकों का टिकट काटा है और जबकि 46 विधायकों पर फिर से दांव खेला है। 

  • undefined

    NewsJan 3, 2020, 7:43 AM IST

    महाराष्ट्र भाजपा में खुलकर आई कलह, खडसे बोले टिकट काटने में फडणवीस का हाथ

    भाजपा में पिछले दो महीने से ही कलह उभर कर आ रही है। वहीं राज्य में सरकार न बनाने के बाद कई नेता खुलकर सामने आ रहे थे, हालांकि किसी ने नाम को सार्वजनिक नहीं किया था। लेकिन खडसे ने नाम जगजाहिर कर इस कलह को सार्वजनिक कर दिया है। खडसे ही नहीं पंकजा मुंडे ने भी आरोप लगाए थे कि उन्हें हराने में पार्टी के नेताओं का हाथ रहा है और उन्हें परोक्ष तौर पर फडणवीस पर निशाना साधा।

  • 8- केसीआर: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव को केसीआर नाम से भी जाना जाता है। वे बड़े क्षेत्रीय नेता हैं। उन्होंने विधानसभा चुनाव में विपक्षी पार्टियों को ढेर कर दिया। 10 साल पहले तेलंगाना को अलग राज्य बनाने वाले नेताओं में प्रमुख चेहरा थे। उन्होंने अलग राज्य बनाने के उद्देश्य से ही पार्टी का गठन किया था। 2014 में तेलंगाना अलग राज्य बना। राव सीएम बने, वे 1983 से कभी चुनाव नहीं हारे। 2014 में तेलंगाना में टीआरएस ने 17 में से 11 सीटों पर जीत हासिल की। इस दौरान उनकी पार्टी ने 119 सीटों वाले राज्य में 63 पर जीत हासिल की। 2018 में उन्होंने समय से पहले ही विधानसभा भंग करा दी। इसके बाद हुए विधानसभा चुनाव में बहुमत हासिल किया। लोकसभा चुनाव में टीआरएस ने 9 सीटों पर जीत हासिल की। केसीआर लोकसभा चुनाव में बिना कांग्रेस और बिना भाजपा के फ्रंट बनाने के पक्ष में थे।

    NewsJan 2, 2020, 8:06 AM IST

    दिल्ली में आप के विधायकों की थमी सांसें, कट सकते हैं कई मौजूदा विधायकों के टिकट

    दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए कभी भी घोषणा हो सकती है। चुनाव आयोग ने पूरी तैयारियों कर ली हैं। यही नहीं राजनैतिक दल भी चुनाव के तैयार हैं। लिहाजा दिल्ली की सत्ताधारी आप सरकार के बारे में कहा जा रहा है कि वह अगले दस दिनों में प्रत्याशियों को ऐलान कर सकती है। आप जल्दी टिकट घोषित करना चाहती ताकि प्रत्याशियों को अपने क्षेत्र में जाने  मौका मिले।

  • undefined

    NewsOct 3, 2019, 8:17 AM IST

    बागी तंवर को कांग्रेस ने नहीं दिया टिकट, सभी बड़े चेहरों पर खेला दांव

    कांग्रेस ने राज्य की 90 सीटों में से 84 पर प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया। शुक्रवार को नामांकन करने का अंतिम दिन है। लिहाजा आज कांग्रेस के ज्यादातर प्रत्याशी नामांकन करेंगे। पार्टी ने एक मौजूदा विधायक को छोड़कर सभी को टिकट दिया है। जबकि राज्य के पूर्व अध्यक्ष अशोक तंवर को उनके बागी रूख का खामियाजा भुगतना पड़ा है। उन्हें पार्टी ने टिकट नहीं दिया है जबकि उसके विरोधी पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा को गढ़ी सांपला किलोई सीट से टिकट दिया गया है।

  • In Haryana, the pro-Hooda MLA filled the form before getting the ticket

    NewsOct 1, 2019, 6:29 PM IST

    हरियाणा में हुड्डा समर्थक विधायक ने टिकट मिलने से पहले भरा पर्चा

    राज्य के रोहतक जिले के महम विधायक से मौजूदा विधायक आंनद सिंह दांगी ने आज अपना पर्चा भर दिया। जबकि कांग्रेस ने अभी तक किसी को टिकट नहीं दिया। जब पार्टीं टिकट के लिए नाम फाइनल करेगी और उसके बाद प्रदेश अध्यक्ष इस पर अपनी मुहर लगाएंगे। लेकिन दांगी ने पर्चा दाखिल कर सबको चौंका दिया है। दांगी ने कहा कि उनका टिकट फाइनल है और यहां से किसी को टिकट नहीं मिलेगा। 

  • sarath pawar

    NewsOct 1, 2019, 8:43 AM IST

    इधर शरद पवार ने दिया विधायकी का टिकट, उधर थाम लिया कमल का साथ

    महाराष्ट्र की राजनीति के दिग्गज माने जाने वाले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के मुखिया शरद पवार को बड़ा झटका लगा है। शरद पवार ने एक  दिन पहले ही महाराष्ट्र की कैज विधानसभा सीट से विधायक नमिता मूंदड़ा को पार्टी का टिकट दिया। लेकिन उसके अगले दिन ही उन्होंने भाजपा का दामन थाम लिया है।