Tihar Jail  

(Search results - 30)
  • undefined

    Nation18, Mar 2020, 3:53 PM IST

    फिर हाई कोर्ट पहुंचा निर्भया का दोषी, मौत से बचने के लिए 2 दिन में चली 4 बड़ी चाल

    निर्भया के दोषियों को 20 मार्च की सुबह फांसी दी जानी है। लेकिन मौत से 2 दिन पहले उन्होंने अलग-अलग जगहों पर 4 नई याचिकाएं लगाई हैं। हालांकि एक के एक कोर्ट उनकी याचिकाओं को खारिज कर रही है।

  • क्या है पूरा मामलाः निर्भया के साथ चलती बस में हुई थी दरिंदगी16 दिसंबर, 2012 की रात में 23 साल की निर्भया से दक्षिण दिल्ली में चलती बस में 6 लोगों ने दरिंदगी की थी। साथ ही निर्भया के साथ बस में मौजूद दोस्त के साथ भी मारपीट की गई थी।दोनों को चलती बस से फेंक कर दोषी फरार हो गए थे। इसके बाद निर्भया का दिल्ली के अस्पताल में इलाज चला था। जहां से उसे सिंगापुर के अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया था। 29 दिसंबर को निर्भया ने सिंगापुर के अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था।

    News5, Mar 2020, 6:11 AM IST

    अब नहीं बच पाएंगे निर्भया के दोषी, विकल्प खत्म अब हो सकती है 20 मार्च तक फांसी

    जानकारों का कहना है कि राष्ट्रपति द्वारा दया याचिका खारिज किए जाने के बाद अब निर्भया के दोषियों के सभी कानूनी विकल्प खत्म हो गए हैं।  राष्ट्रपति ने चौथे दोषी पवन की दया याचिका खारिज कर दी है। लिहाजा ऐसे में अब अब चारों दोषियों का डेथ वारंट जारी करने में कोई दिक्कत नहीं होगी। 

  • 16 दिसंबर, 2012 की रात में 23 साल की निर्भया से दक्षिण दिल्ली में चलती बस में 6 लोगों ने दरिंदगी की थी। साथ ही निर्भया के साथ बस में मौजूद दोस्त के साथ भी मारपीट की गई थी।

    News2, Mar 2020, 7:49 PM IST

    फिर रूकी निर्भया के दोषियों की फांसी, कोर्ट ने अगले आदेश तक रोक लगाई

    उम्मीद की जा रही थी कि इस बार निर्भया के कातिलों को फांसी हो जाएगी। लेकिन एक बार फिर कानूनी दांव पेंच से तीसरी बार दोषियों की फांसी टल गई है। पटियाला हाउस कोर्ट ने चारो की फांसी को अगली  तारीख तक टाल दिया है। क्योंकि चारों दोषियों में से एक पवन की दया याचिका राष्ट्रपति के पास भेजी है और उस पर कोई फैसला नहीं हुआ है।

  • इससे पहले भी जब जेल का अधिकारी वहां के नियम-कायदों को समझाने के लिए उनके पास आए तो उनसे भी बुरा व्यवहार किया। मुकेश ने जेल का कोई भी नियम मानने से इनकार कर दिया है।

    News2, Mar 2020, 7:09 AM IST

    पवन जल्लाद पहुंचा तिहाड़, थमने लगी हैं निर्भया के कातिलों की सांसें

     गौरतलब है कि दिल्ली की तिहाड़ जेल के पास जल्लाद नहीं हैं। इसलिए मेरठ जेल से पवन जल्लाद को तिहाड़ बुलाया गया है। तिहाड़ के साथ ही हरियाणा, पंजाब, मध्यप्रदेश, राजस्थान की जेलों में कोई जल्लाद नहीं है। वहीं उत्तर प्रदेश में मेरठ जेल में पवन और लखनऊ जेल में इलियास जल्लाद हैं। 

  • Three more new hanging boards ready in Tihar Jail kps

    News2, Jan 2020, 8:22 AM IST

    निर्भया के दोषियों के लिए तैयार किए जा रहे हैं तख्ते, चारों को एक साथ मिलेगी मौत

    निर्भया के आरोपी रोज अपनी मौत के दिन गिन रहे हैं। क्योंकि इन चारों आरोपियों को एक साथ फांसी दी जाएगी। जबकि पांचवें दोषी की मौत हो चुकी है और एक दोषी नाबालिक होने के कारण सजा से बच गया है और उसे नाबालिक होने का लाभ मिला है और वह जेल से बाहर है। लेकिन चारों आरोपी जेल में है और उन्होंने पिछले दिनों सजा के खिलाफ अपील दाखिल की थी, लेकिन कोर्ट ने इन चारों की सजा को बहाल रखा और याचिका को खारिज कर दिया।

  • MN 100 seconds - HINDI

    News5, Dec 2019, 7:24 PM IST

  • undefined

    News4, Dec 2019, 2:56 PM IST

    चिदंबरम 106 दिन बाद निकले तिहाड़ जेल से बाहर, कांग्रेस मनाएगी जश्न

    सुप्रीम कोर्ट ने आईएनएस मीडिया मामले में कांग्रेस के नेता पी.चिदंबरम को जमानत दे दी है। कोर्ट ने आज हाई कोर्ट के फैसले को रद्द कर दिया है। हालांकि ईडी ने उनकी जमानत का विरोध करते हुए कहा कि वह सक्षम व्यक्ति है और देश  छोड़कर जा सकते हैं। लिहाजा कोर्ट ने उनके देश छोड़ने पर रोक लगा दी है। फिलहाल चिदंबरम को जमानत मिलने से कांग्रेस पार्टी को भी बड़ी राहत मिली है। 

  • undefined

    News26, Oct 2019, 3:29 PM IST

    भाजपा ने दुष्यंत चौटाला को दिया डबल रिटर्न गिफ्ट, जानें अमित शाह से मिलते ही जेल में बंद पिता कैसे आए बाहर

    गठबंधन सरकार में शामिल होने वाली जननायक जनता पार्टी प्रमुख दुष्यंत चौटाला की हरियाणा सरकार ने सुरक्षा बढ़ा दी है। उनके आवास के साथ ही उनके साथ सुरक्षा का दायरा बढ़ा दिया गया है। जेजेपी ने भाजपा के साथ सरकार बनाने का फैसला किया है। इसके तहत जेजेपी के खाते में उपमुख्यमंत्री और दो कैबिनेट मंत्रियों का पद गया है। माना जा रहा है कि दुष्यंत या उनकी मां नैना चौटाला में से  कोई एक राज्य में उपमुख्यमंत्री हो सकता है। 

  • home made meals allowed to chidambaram

    News18, Oct 2019, 8:08 AM IST

    ईडी की रिमांड में चिदंबरम की होगी बल्ले बल्ले, खाएंगे छप्पन भोग और मखमली बिस्तर के साथ मिलेगा एसी रूम

    फिलहाल राउस एवेन्यू कोर्ट ने चिदंबरम की हिरासत को 24 अक्तूबर तक बढ़ा दिया है। हालांकि दो दिन पहले ही कोर्ट ने ईडी को उनसे पूछताछ करने की अनुमति दी थी। जिसके बाद बुधवार को ईडी के अफसरों ने उनसे तिहाड़ जेल में दो घंटे से ज्यादा पूछताछ की थी। हालांकि ईडी के अफसरों के पास चिदंबरम को अपनी कस्टडी में लेने का आदेश नहीं था। लिहाजा वह चिदंबरम को अपने साथ पूछताछ के लिए नहीं गए। 

  • Chidambaram, Tihar Jail, Supreme Court, INX Media, Supreme Court Hearing, Delhi Court

    News15, Oct 2019, 6:15 PM IST

    पी.चिदंबरम की बढ़ी मुश्किलें, अब तिहाड़ जेल में ईडी करेगी पूछताछ

    फिलहाल ये अब तय हो गया है कि पी.चिदंबरम जेल में ही रहेंगे। क्योंकि कोर्ट ने पूर्व मंत्री को जमानत नहीं दी है। वहीं कोर्ट ने ईडी को तिहाड़ जेल में पूर्व वित्त मंत्री से पूछताछ करने की इजाजत दे दी है। लिहाजा अब उनकी मुश्किलें बढ़ने जा रही हैं। ईडी बुधवार को पूर्व वित्त मंत्री से पूछताछ करेगी। यही नहीं कोर्ट ने ये भी कहा कि अगर ईडी चिदंबरम को गिरफ्तार करना चाहती है तो उसे कोर्ट इसके लिए इजाजत देती है। चिदंबरम तिहाड़ जेल में इस समय बंद हैं। 

  • undefined

    News1, Oct 2019, 6:49 PM IST

    जेल के खाने से उकता गए हैं चिदंबरम, घर का खाना खाने की मांगी इजाजत

    आईएनएक्स मीडिया मामले में पी चिदंबरम दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है। चिदंबरम को जेल में आम कैदियों को दी जाने वाली सहूलियतें दी जा रही है। इसी के तहत उन्हें जेल का खाना दिया जा रहा है। लेकिन अब चिदंबरम को जेल का खाना रास नहीं आ रहा है। लिहाजा उन्होंने कोर्ट में इसके लिए अपनी याचिका दायर की है। जिसके तहत उन्हें न्यायिक हिरासत में घर का खाना खाने की अनुमति दी जाए। 

  • manmohan sonia

    News23, Sep 2019, 6:37 PM IST

    तिहाड़ जेल पहुंचे सोनिया गांधी और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह

     हालांकि जेल में कांग्रेस के दिग्गज नेता और कर्नाटक के संकटमोचक कहे जाने वाले डीके शिवकुमार भी बंद हैं। लेकिन कांग्रेस के नेताओं ने उनसे मुलाकात नहीं की। जानकारी के मुताबिक चिदंबरम का स्वास्थ्य खराब है और इसके लिए उनके वकील कपिल सिब्बल ने कोर्ट से मेडिकल सर्विस और सप्लीमेंट्री डाइट की मांग की है।

  • MyNation in 100 seconds September 19 - HINDI

    News19, Sep 2019, 8:05 PM IST

    From PM Modi's statement on Ram Temple to Chidambaram in Tihar jail, watch MyNation in 100 seconds

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को नासिक में महाजनादेश यात्रा के समापन पर रैली को संबोधित किया

  • laxmi hebbalkar

    News19, Sep 2019, 4:22 PM IST

    अब शिवकुमार की करीबी महिला नेता से की ईडी ने पूछताछ, जानें कौन है लक्ष्मी

    लक्ष्मी को शिवकुमार का करीबी माना जाता है। लिहाजा ईडी ने उन्हें तलब कर इस मामले में पूछताछ की। कांग्रेस की विधायक लक्ष्मी हेब्बालकर अपने करीबी डीके शिवकुमार  के खिलाफ चल रहे धनशोधन मामले में आज प्रवर्तन निदेशालय के मुख्यालय में अफसरों के सामने पेश हुई।  ईडी  ने कुछ दिन  पहले लक्ष्मी को शिवकुमार के मनी लांड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए तलब किया था। दो दिन पहले ही कोर्ट ने शिवकुमार को तिहाड़ जेल भेजने का फैसला किया।

  • chidambaram birthday in jail

    News17, Sep 2019, 7:22 PM IST

    तिहाड़ जेल में आएगा चिदंबरम का नया दोस्त और कांग्रेस का ‘संकटमोचक’

    आज तिहाड़ जेल भेजने से पहले कोर्ट ने आदेश दिया है कि जेल भेजने से पहले उनका मेडिकल चेकअप किया जाए। कोर्ट ने कहा कि अगर उन्हें अस्पताल में भर्ती करने की जरूरत हो तो उन्हें भर्ती किया जा सकता है नहीं तो उन्हें जेल भेज दिया जाए। अगर अस्पताल उन्हें छुट्टी देता है तो उन्हें तिहाड़ जेल लाया जा सकता है।