Time  

(Search results - 88)
  • onion

    News3, Dec 2019, 9:53 AM IST

    छह महीने में थोक बाजार में बढ़ गई प्याज की दस गुनी कीमत

    अगर आंकड़ों को देखें तो पिछले छह महीनों में थोक बाजार में ब्याज की कीमतों में दस गुने से ज्यादा का इजाफा हुआ है। हालांकि बारिश और खराब मौसम का असर प्याज की कीमतों पर सबसे ज्यादा पड़ा है। हालांकि महंगे प्याज के कारण जमाखोरी को खारिज नहीं किया जा सकता है। जबकि सरकार ने प्याज के लिए स्टॉक लिमिट लगाई है। लेकिन पिछले दिनों एजेंसियों के छापे में कई क्विंटल प्याज पकड़ा गया था। लेकिन वर्तमान में छापेमारी नहीं चल रही है।

  • delhi pollution sc condumn

    News26, Nov 2019, 2:58 PM IST

    किस्सा कुर्सी का: संविधान दिवस पर आया है कोर्ट का सुप्रीम फैसला, फडणवीस को मिला कल शाम तक समय

    सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र की देवेन्द्र फडणनीस सरकार को आदेश दिया कि वह कल शाम को पांच बजे तक सदन में अपना बहुमत साबित करे। ये एक तरह से भाजपा के लिए बड़ा झटका है। कोर्ट ने कहा कि इस टेस्ट का लाइव टेलीकास्ट और वीडियो रिकॉर्डिंग भी की जाए। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि लोकतांत्रिक मूल्य स्थापित करने के लिए कोर्ट हैं। कोर्ट ने साफ किया कि बहुमत के दौरान सदन की वीडियो रिकॉर्डिंग और लाइव टेलीकास्ट हो। 

  • civil secretarial office of jammu- kashmir

    News26, Nov 2019, 8:39 AM IST

    पहली बार आज केन्द्र शासित जम्मू-कश्मीर मनाएगा 'संविधान दिवस'

    पहली बार केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में संविधान दिवस का आयोजन किया जाएगा। केन्द्र सरकार ने पांच अगस्त को राज्य को दो हिस्सों में विभाजित कर लद्दाख को जम्मू कश्मीर से अलग कर दिया था। अब जम्मू कश्मीर के साथ ही लद्दाख में संविधान दिवस का आयोजन पहली बार किया जाएगा। इस बारे में जम्मू-कश्मीर के सामान्य प्रशासन विभाग आदेश  जारी किया है और इस आदेश के तहत 26 नवंबर को संविधान दिवस के रूप में मनाया जाएगा।

  • BJP tragets 65+ in Jharkhand election

    News7, Nov 2019, 5:53 PM IST

    सीट बंटवारे को लेकर झारखंड में फंसा राजग में पेंच, सहयोगी मांग रहे हैं उम्मीद से दो गुनी सीट

    असल में झारखंड में लोजपा भाजपा से छह से ज्यादा सीट मांग रही हैं। राज्य में भाजपा आजसू और लोजपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है। वहीं कांग्रेस झामुमो के साथ मिल कर चुनाव लड़ने की तैयारी में है। हालांकि किसी के बीच सीटों का बंटवारा नहीं हो सका है। वहीं भाजपा की सहयोगी लोजपा ने राज्य में छह से ज्यादा सीटों पर दावेदारी ठोकी है।

  • mayawati

    News25, Oct 2019, 8:28 AM IST

    क्या पहली बार उपचुनाव में उतरकर माया ने की गलती, गढ़ को भी नहीं बचा पाई बसपा

    बहुजन समाज पार्टी के इतिहास में मायावती ने पहली बार उपचुनाव में किस्मत को आजमाने का फैसला किया था। बसपा इससे पहले कभी उपचुनाव नहीं लड़ी बल्कि वह उपचुनाव के जरिए जनता का  मूड भांपने का काम करती थी। लेकिन पहली बार मायावती की अगुवाई में पार्टी ने राज्य की 11 सीटों पर प्रत्याशियों को उतारे। हालांकि पार्टी ये मान कर चल रही थी कि लोकसभा चुनाव के प्रदर्शन का फायदा उसे मिलेगा। लेकिन बसपा को हार का सामना करना पड़ा। 

  • For the first time, these Bollywood stars are celebrating Karva Chauth

    News17, Oct 2019, 10:43 AM IST

    पहली बार करवा चौथ मना रहे हैं ये बॉलीवुड स्टार

    आज करवा चौथ का त्योहार है। हालांकि करवा चौथ को पॉपुलर करने में बॉलीवुड का अहम रोल रहा है। फिल्मों की देखादेखी में आम लोग भी अब इस त्योहार को मना रहे हैं। लिहाजा इस मामले में फिल्म स्टार भी पीछे कैसे रह सकते हैं। लिहाजा आज कई फिल्मी सिलेब्रिटी पहली बार करवा चौथ मना रहे हैं। इसमें प्रियंका चोपड़ा से लेकर मस्तानी यानी दीपिका पादुकोण भी है।

  • Nation11, Oct 2019, 2:51 PM IST

    इंदौर हवाई अड्डे पर पहली बार आयी कार्गो उड़ान, "वॉटर सैल्यूट" से स्वागत

    मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर के देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिये शुक्रवार का दिन बेहद खास रहा। हवाई अड्डे के सात दशक के परिचालन इतिहास में पहली बार यहां कोई कार्गो (मालवाहक) विमान उतरा।

  • Army's pressure on Imran, army chief Bajwa's tenure extended for three years

    News3, Oct 2019, 6:01 PM IST

    क्या पाकिस्तान में इमरान खान का समय हो गया खत्म, सेना चीफ बाजवा निवेश के लिए बना रहे है नीति

    असल में कहा जा रहा है कि इमरान खान को लेकर पाकिस्तान की सेना खुश नहीं है। क्योंकि इमरान को जिस मकसद के लिए पाकिस्तानी ने परोक्ष तौर पर सत्ता पर बैठाया था। इमरान खान वो परिणाम देने में विफल रहे हैं। लिहाजा अब सेना खुद बड़े फैसले कर रही है। पिछले दिनों इमरान खान की पूर्व पत्नी और पत्रकार रेहम खान ने खुलासा किया था कि इमरान खान पाकिस्तानी सेना के हाथ में कठपुतली हैं और जब पाकिस्तानी सेना चाहिए इमरान खान को सत्ता से बाहर कर दिया जाएगा।

  • News1, Oct 2019, 8:00 AM IST

    एसआईटी के सवालों से चकराया आजम खान का सिर, जवाब के लिए मांगा चार दिन समय

    आजम खान अपनी पत्नी तंजीन फातिमा का नामांकन कराने के लिए रामपुर पहुंचे थे। आजम खान अरसे से रामपुर नहीं आ रहे थे क्योंकि उन्हें डर था कि रामपुर पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर सकती है। हालांकि कुछ मामलों में हाईकोर्ट ने आजम खान को जमानत दे दी है। जिसके बाद वह रामपुर में दिखे। अपने पत्नी का नामांकन जमा करने के बाद वह एसआईटी के सामने पेश हुए और एसआईटी ने उनसे एक घंटा पूछताछ की। 

  • News14, Sep 2019, 9:49 AM IST

    गुलाम कश्मीर में फ्लॉप रैली से गुस्साए इमरान खान ने कहा बंदूक उठाने का वक्त आ गया है

    रैली में इमरान खान ने ये भी माना कि पाकिस्तान को वैश्विक स्तर पर किसी का समर्थन नहीं मिला है और वह कश्मीर के मुद्दे पर अकेले लड़ाई लड़ रहा है। इमरान खान बार बार गुलाम कश्मीर का दौरा इसलिए भी कर रहे हैं क्योंकि उन्हें डर है कि आने वाले समय में गुलाम कश्मीर के लोग बगावत कर भारत में शामिल होने की मांग कर सकते हैं। हालांकि इसके लिए वहां पर आवाज उठनी शुरू हो गई हैं।

  • jail

    News11, Sep 2019, 6:48 PM IST

    तीन बार जेल तोड़कर भागा हुआ इनामी चोर ससुराल से किया गया गिरफ्तार

    तीन बार जेल ब्रेक करके भागा हुआ इनामी बदमाश को उसकी ससुराल से गिरफ्तार किया गया है। उसके उपर  50 हजार का इनाम घोषित था। उसे 11 महीना 3 दिन बाद गिरफ्तार किया गया। 
     

  • No need to uproar about NRC, nation was needed it for a long time.

    News10, Sep 2019, 6:44 PM IST

    एनआरसी तैयार करना देश के लिए बेहद जरुरी था, इसे लेकर बेवजह हंगामा मचाया जा रहा है

    असम में नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन्स को लेकर काफी बहस चल रही है। यह सवाल निश्चित रूप से सबके सामने आता है कि नागरिकों की पहचान किए जाने के बाद क्या होने वाला है।  लेकिन, हमें वास्तव में अपने उन राजनेताओं से सवाल करना चाहिए, जो नागरिकों की पहचान किए जाने की इस कानूनी प्रक्रिया पर सवाल उठा रहे हैं।

    यह नया एनआरसी साल 1951 की सूची का पुनरीक्षण है। यदि कोई व्यक्ति 25 मार्च 1971 से पहले असम में रह रहा है, तो उसे एक नागरिक के रुप में स्वीकार किया जाएगा। साल 1951 को इसलिए आधार माना गया है क्योकि इसी दिन पाकिस्तान ने तत्कालीन पूर्वी बंगाल के खिलाफ ऑपरेशन सर्चलाइट शुरू किया था।
    असमिया बोलने वाले लोगों की संख्या में 1991 से 2011 तक 10 प्रतिशत की कमी आई थी। 2001 से 2011 तक, हिंदुओं की आबादी में गिरावट आई है और मुसलमानों की आबादी में 3 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। इन सबकी वजह है बांग्लादेश से बढ़ती घुसपैठ। 

    एनआरसी की अंतिम सूची 31 अगस्त 2019 को जारी की गई, जिसमें से 20 लाख लोगों के नाम हटा दिए गए। लेकिन सरकार ने इन सभी लोगों को अपनी नागरिकता स्थापित करने के लिए कानूनी सहायता प्रदान करने का वचन दिया है। 
     

  • assam nrc

    News10, Sep 2019, 6:37 PM IST

    एनआरसी को लेकर हायतौबा है बेकार, देश को इसकी जरुरत काफी समय से थी

    असम में नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन्स को लेकर काफी बहस चल रही है। यह सवाल निश्चित रूप से सबके सामने आता है कि नागरिकों की पहचान किए जाने के बाद क्या होने वाला है।  लेकिन, हमें वास्तव में अपने उन राजनेताओं से सवाल करना चाहिए, जो नागरिकों की पहचान किए जाने की इस कानूनी प्रक्रिया पर सवाल उठा रहे हैं।
     

  • News6, Sep 2019, 8:46 AM IST

    परिवार को समय नहीं दे पाता था सिपाही तो पत्नी ने दिया तलाक, घर बचाने को दिया इस्तीफा

    इसमें कोई शक नहीं है कि उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे देश में पुलिसकर्मी तनाव में हैं। कोई तबादले को लेकर परेशान है तो कोई घर से। अब बरेली में एक ऐसा चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जिसमें एक सिपाही ने नौकरी से इस्तीफा दे दिया है। क्योंकि उसका कहना है कि नौकरी के कारण उसका घर बर्बाद हो रहा है। लिहाजा वह इस्तीफा दे रहा है।

  • modi award

    News5, Sep 2019, 2:25 PM IST

    भारत रूस के नए रिश्तों के बीच आज पीएम मोदी को सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित करेगी पुतिन सरकार

    ये पहली बार नहीं है कि कोई देश पीएम नरेन्द्र मोदी अपने देश के सर्वोच्च पुरस्कार से सम्मानित कर रही हो। पिछले महीने ही यूएई सरकार ने उन्हें सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार ऑर्डर ऑफ जायद से सम्मानित किया था। जबकि इसके बाद उन्हें बहरीन की सरकार ने सम्मानित किया था। पीएम मोदी को मिलने वाले पुरस्कारों की लिस्ट में संयुक्त राष्ट्र और दक्षिण कोरिया, बहरीन, सऊदी अरब, फलस्तीन, अफगानिस्तान, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) जैसे देश प्रमुख हैं। वहीं देश में फिर से सरकार बनाने के बाद मालदीव की यात्रा के दौरान पीएम मोदी को वहां का सर्वोच्च पुरस्कार दिया गया था।