Tipu Sultan  

(Search results - 4)
  • News21, Nov 2019, 9:31 AM IST

    टीपू सुल्तान से क्यों नफरत करते हैं कूर्ग के लोग

    इस साल जुलाई में कर्नाटक में सत्ता में आने के कुछ ही दिनों के बाद भाजपा सरकार ने राज्य में टीपू सुल्तान की जयंती के मौके पर होने वाले समारोहों को रद्द कर दिया था। इसके लिए सरकार ने कोडागु जिले में होने वाले इसके विरोध का हवाला दिया था। साल 2016 में टीपू सुल्तान की जयंती मनाने के विरोध में कोडागू में हुए प्रदर्शन में दो लोगों की मौत हो गई थी, जिसके बाद हिंसा शुरू हो गई थी।

  • BSY

    News29, Oct 2019, 7:55 AM IST

    अब कर्नाटक के स्कूली किताबों से हटेगा टीपू सुल्तान, कांग्रेस करेगी विरोध

    असल में भाजपा और उससे जुड़े दल स्कूली पाठ्यक्रमों में टीपू सुल्तान को पढ़ाए जाने का विरोध करते हैं। जबकि कांग्रेस इसके जरिए अल्पसंख्यकों की राजनीति को साधती है। भाजपा और मैसूर के भूतपूर्व राजा को ‘धार्मिक कट्टर’ बताते हैं। क्योंकि सत्ता आने के बाद टीपू सुल्तान ने धर्मांतरण को बढ़ावा दिया था। हालांकि कांग्रेस इस बात को इत्तेफाक नहीं रखती है। राज्य की सत्ता में आते ही भाजपा सरकार ने जुलाई में टीपू सुल्तान की जयंती के कार्यक्रम को रद्द कर दिया।

  • ಚೆಲುವನಾರಾಯಣನ ದರ್ಶನ ಪಡೆದ ನೂತನ ಸಿಎಂ

    News30, Jul 2019, 6:31 PM IST

    कर्नाटक में सरकार बनते ही सीएम येदियुरप्पा ने लिया सबसे बड़ा फैसला, खेला बड़ा दांव

     भाजपा सरकार के खिलाफ कांग्रेस ने मोर्चा खोल दिया है। कांग्रेस के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारामैया ने भाजपा को अल्पसंख्यक विरोधी बताया है। उधर बेंगलुरु साउथ से भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने कहा कि राज्य की नई बीएस येदियुरप्पा सरकार पिछली गठबंधन सरकारों के ग़लत फैसलों को सुधार रही है।

  • Tipu could not become sultan, last 14 years party has come down in 5 from 35 seats

    News25, May 2019, 1:21 PM IST

    टीपू नहीं बन पाए सुल्तान, 14 साल में 35 सीटों से 5 पांच सीटों पर सिमटी पार्टी

    अगर देखें तो मुलायम की तरफ अखिलेश में वो करिश्मा भी नहीं दिखाई दे रहा है, जिसके बलबूते एसपी ने यूपी और दिल्ली की सत्ता पर राज किया। फिलहाल अब अखिलेश के नेतृत्व में सवाल उठने शुरू हो गये हैं। हालांकि मुलायम सिंह की तरफ से कोई बयान नहीं आया है। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही मुलायम अखिलेश को नसीहत देंगे। हालांकि मुलायम तो पहले ही अखिलेश को गठबंधन न करने की सलाह दे चुके हैं।