To Congress  

(Search results - 24)
  • <p><strong>সাম্প্রতিক সময়ে &nbsp;কর্নাটক, দিল্লি ও মহারাষ্ট্রে নাশকতার একটি ছক ভেস্তে দিয়েছে তামিলনাড়ু পুলিশ। গ্রেফতার করা হয়েছে ২০ জন সন্দেহভাজন জঙ্গিকে।</strong></p>

    News20, Aug 2020, 11:53 AM

    मणिपुर में कांग्रेस को बड़ा झटका, पांच विधायक 'हाथ' को छोड़कर बने 'कमल' के सारथी

    ये पांच विधायक कांग्रेस के उन आठ विधायकों में शामिल हैं, जिन्होंने पिछले दिनों पार्टी के व्हिप का उल्लंघन करते हुए विधानसभा के एक दिवसीय सत्र में हिस्सा नहीं लिया था। इस सत्र में भाजपा की एन बीरेन सिंह सरकार ने विश्वास मत हासिल कर लिया था।

  • <p>nasimuddin siddiqui</p>

    News21, Jul 2020, 9:49 PM

    यूपी में कांग्रेस को बड़ा झटका, नसीमुद्दीन सिद्दीकी की गई विधान परिषद सदस्यता

    असल में बसपा प्रमुख मायावती पर रिश्वत लेने के आरोपों के बाद सिद्दीकी ने बसपा का दामन थामकर कांग्रेस की सदस्यता ली थी। कांग्रेस को लग रहा था कि सिद्दीकी के कारण पार्टी को लोकसभा चुनाव में फायदा होगा। लेकिन कांग्रेस में सिद्दीकी कोई बड़ा करिश्मा नहीं दिखा सके। 

  • <p>sumitra devi</p>

    News17, Jul 2020, 8:10 PM

    एमपी में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, विधायक के इस्तीफे के बाद कमलनाथ बोले चिंता नहीं

    फिलहाल सुमित्रा देवी ने प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा को अपना त्यागपत्र दिया और उन्होंने उसे स्वीकार कर लिया है। वहीं इसके बाद नेमानगर विधानसभा सीट को विधिवत रिक्त घोषित कर दिया है।

  • undefined

    News25, Jun 2020, 9:18 AM

    मणिपुर में टला भाजपा सरकार पर संकट, कांग्रेस को बड़ा झटका

    पूर्वोत्तर में भाजपा के संकटमोचक माने जाने वाले हेमंत बिस्‍व सरमा एक बार फिर मजबूत होकर उभरे हैं। सरमा ने राज्य में सियासी संकट को खत्म करने के लिए अहम भूमिका निभाई और विधायकों को मनाने में कामयाब रहे। सरमा ने बताया कि एनपीपी मणिपुर में भाजपा सरकार को समर्थन जारी रखेगी। 

  • undefined

    News4, Jun 2020, 11:40 AM

    मध्य प्रदेश में पीके ने कांग्रेस को दिया झटका

    राज्य की 24 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनावों पर कांग्रेस ने अपने सोशल मीडिया अभियान को तेज कर दिया है। क्योंकि रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कांग्रेस के लिए चुनावी कैंपेन से मना कर दिया है।  हालांकि पहले कांग्रेस की तरफ से पीके को ऑफर दिया गया था। लेकिन राज्य में भाजपा की मजबूत स्थिति को देखते हुए पीके ने राज्य मे कांग्रेस के प्रचार का जिम्मा नहीं लिया है।

  • undefined

    News11, May 2020, 3:23 PM

    उद्धव ने भरा विधान परिषद चुनाव का पर्चा, जानें क्या हुई कांग्रेस और शिवसेना में ढील

    राज्य में कांग्रेस ने अपना एक ही प्रत्याशी मैदान में उतार कर उद्धव ठाकरे को राहत की सांस दी है। राज्य में उद्धव ठाकरे किसी भी सदन  के सदस्य  नहीं है और 28 मई तक उन्हें परिषद का सदस्य बनना है। जिसके बाद उनके  मुख्यमंत्री की कुर्सी को किसी भी तरह का खतरा नहीं होगा। हालांकि अब तय हो गया है कि ठाकरे परिषद में जाएंगे। आज शिवसेना प्रमुख ने अपना  नामांकन दाखिल किया।

  • undefined

    News22, Feb 2020, 11:38 AM

    मोदी से बैठक के बाद उद्धव के सीएए को लेकर बदले तेवर, कांग्रेस और एनसीपी को दिया बड़ा झटका

    असल में कांग्रेस और एनसीपी सीएम उद्धव ठाकरे को सीएए और एनपीआर के कार्यान्वयन के खिलाफ मनाने की कोशिश कर रहे हैं। क्योंकि अब ठाकरे ने फैसला किया है कि राज्य में सीएए और एनपीआर लागू किया जाएगा।

  • undefined

    News19, Dec 2019, 8:26 AM

    कांग्रेस को शिवसेना ने फिर दिया एक झटका, कहा वह वहीं है यूपीए का हिस्सा

    हालांकि इससे पहले ठाकरे ने साफ किया था कि वह अपने हिंदुत्व के एजेंडे को नहीं छोड़ेगी और न ही अपनी विचारधार में किसी तरह का बदलाव करेगी। इसके दो दिन के बाद ठाकरे ने ये बयान दिया है, जो महाराष्ट्र की गठबंधन सरकार में सहयोगी कांग्रेस के लिए झटका है। क्योंकि कांग्रेस ये मान रही थी कि शिवसेना उसकी अगुवाई वाले यूपीए का हिस्सा बनेगी।

  • undefined

    News8, Dec 2019, 1:45 PM

    क्या शिवसेना ने नहीं दे रही है कांग्रेस को तवज्जो, अशोक चव्हाण का आया बड़ा बयान

    महाराष्ट्र में शिवसेना की अगुवाई में एनसीपी और कांग्रेस की सरकार बने अभी कुछ ही दिन हुए हैं और मंत्रियों को विभागों का बटंवारा तक नहीं हो पाया है। लेकिन कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व सीएम अशोख चव्हाण का बड़ा बयान आया है। 

  • এবার কংগ্রেস মুক্ত হল নেহেরু মিউজিয়াম

    News7, Nov 2019, 8:31 AM

    भाजपा ने कांग्रेस को बड़ा झटका, अब ये संस्थान हुआ कांग्रेसमुक्त

    असल में भारत सरकार ने इस सोसाइटी का पुनर्गठन किया है। जिसमें पहले से तीन सदस्य और कांग्रेस के नेताओं को बाहर का रास्ता दिखाकर इन लोगों को शामिल किया है। ये तीनों भाजपा समर्थक माने जाते हैं। लिहाजा कांग्रेस भाजपा पर आरोप लगा रही है कि सरकार ने साजिश के तहत कांग्रेस के नेताओं को इस सोसाइटी से बाहर किया है। जबकि इसमें सभी राजनैतिक दलों और सामाजिक संगठनों से लोगों को रखना चाहिए था।

  • undefined

    News8, Oct 2019, 6:38 AM

    अदिति सिंह ने कांग्रेस को दिखाया आईना, नहीं दिया जवाब, कई 'असंतुष्ट' किनारा करने की तैयारी में

    अभी तक कांग्रेस विधायक अदिति सिंह ने पार्टी द्वारा दिए गए नोटिस का जवाब नहीं दिया है। लिहाजा पार्टी उन पर कड़ी कार्यवाही कर किसी तरह का संदेश दे सकता है। लेकिन ये तय है कि अदिति सिंह आने वाले समय में किसी तरह का बड़ा फैसला ले सकती हैं। उनको दिए गए नोटिस की मियाद पूरी हो गई है। लेकिन अदिति सिंह ने पार्टी को कोई जवाब नहीं दिया है।

  • alka lamba

    News6, Sep 2019, 1:01 PM

    अलका लांबा ने दिया आप से इस्तीफा, कांग्रेस में कर सकती हैं वापसी

    अलका लांबा ने ट्वीट कर अपने इस्तीफे की जानकारी दी। अलका लांबा चांदनी चौक से आम आदमी पार्टी की विधायक हैं। असल में अलका लांबा और आम आदमी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व में काफी दिनों से मतभेद चल रहे हैं। खासतौर से पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल उनकी टीम के साथ। वह कई बार अरविंद केजरीवाल के खिलाफ सार्वजनिक बयान दे चुकी हैं। हालांकि पार्टी ने उन्हें निकाला नहीं लेकिन ये तय माना जा रहा था कि वह जल्द ही पार्टी को छोड़कर किसी अन्य दल का हाथ थाम सकती हैं। 

  • Priyanka has started kick out to Congress 'Jayachandra' in UP

    News16, Jul 2019, 12:18 PM

    यूपी में कांग्रेस के ‘जयचंदों’ को बाहर कर रही हैं प्रियंका

    अब प्रियंका गांधी ने उन सभी नेताओं को बाहर का रास्ता दिखाने का मन बनाया है, जिन्होंने चुनाव के दौरान किसी तरह की गड़बड़ी की है। इसके लिए प्रियंका गांधी ने एक टीम बनाई थी, जिसने राज्य के जयचंदो की रिपोर्ट प्रियंका को सौंपी है। इस कमेटी का जिम्मा नाना पटोले तथा बाजीराव खाड़े को दिया गया था। अमेठी की परम्परा सीट हाथ से निकल जाने के बाद प्रियंका ने अनुशासन समिति गठित की थी।

  • Sidhu not took over the charge of energy department; captain gave ultimatum to congress leadership

    News9, Jul 2019, 9:16 AM

    तो क्या सिद्धू नहीं हैं कैप्टन के कैबिनेट के मंत्री, सीएम ने दिया अल्टीमेटम

    बीजेपी ने इसे राज्य के लिए संवैधानिक संकट बताया क्योंकि एक महीने से ज्यादा होने के बावजूद मंत्री ने कामकाज नहीं संभाला। पिछले दिनों कैप्टन आलाकमान के भी अल्टीमेटम दे चुके हैं कि या सिद्धू अपना विभाग संभालें या फिर वह किसी अन्य को ऊर्जा विभाग का मंत्री नियुक्त करेंगे। असल में नगर विकास से सिद्धू की विदाई होने के बाद उनके विभाग की विजिलेंस जांच शुरू हो गयी है।

  • mehbooba mufti advice to congress to search amit shah for his party

    News23, May 2019, 3:29 PM

    जानें क्यों महबूबा ने दी राहुल गांधी को अमित शाह को तलाशने की नसीहत

    असल में महबूबा ने कांग्रेस को ये सलाह लोकसभा चुनाव में उसकी हार और बीजेपी की जीत में अहम रोल निभाने वाले राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की भूमिका के लिए दी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को अपनी हार के कारणों को जानना चाहिए। अभी तक जो रूझान आ रहे हैं उसके मुताबिक कांग्रेस को महज 53 सीटें मिल रही हैं जबकि पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को 44 सीटें मिली थी।