Tomato  

(Search results - 16)
  • <p>Cauliflower: Full of vitamin B6, C and K, cauliflower is rich in manganese, magnesium and potassium among others. Its nutritive value is 25 calories for every 100 grams. It is especially beneficial for those suffering from cancer, as it contains a Sulphur compound called sulforaphane which has the proven ability to not only kill cancer stem cells but also slow their growth.</p>

    NewsSep 17, 2020, 10:23 AM IST

    बिहार में आलू टमाटर बन सकता है बड़ा चुनावी मुद्दा, महंगाई के मुद्दे पर सरकार को घेरने की तैयारी

    असल में विपक्षी दल आलू टमाटर के जरिए सरकार को घेरने की तैयारी में है। राज्य में चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है और विपक्ष ने अभी से महंगाई को सियासी मुद्दा बनाना शुरू कर दिया है। असल में जरूरी वस्तुओं की कीमतों को नियंत्रण में रखने की जिम्मेदारी केंद्रीय उपभोक्ता मंत्रालय की है।

  • <p>cherry tomato&nbsp;</p>

    NewsJul 11, 2020, 1:57 PM IST

    लाल हुआ टमाटर, फिलहाल राहत की उम्मीद कम

     देश की राजधानी दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में खुदरा भाव 80 रुपये प्रति किलो हो गया है। लिहाजा घरों में सब्जियों से टमाटर गायब होने लगा है।

  • undefined

    NewsFeb 27, 2020, 9:13 PM IST

    चंद्रबाबू नायडू पर चले अंडे, टमाटर और जूते

    तेलुगु देशम पार्टी के अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू को विशाखापत्तनम हवाई अड्डे पर पुलिस ने हिरासत में लिया। असल में नायडू अपनी दो दिवसीय 'प्रजा चैतन्य यात्रा' (लोग जागृति यात्रा) पर लगभग 11.45 बजे हवाई अड्डे पर उतरे और कुछ दलितों के साथ बातचीत करने के लिए शहर के पेंडुर्थी क्षेत्र का दौरा करने वाले थे। 

  • food inflation may cross seven percent mark due to low monsoon

    NewsNov 17, 2019, 6:42 PM IST

    पाकिस्तान में हथियारबंद कर रहे है सब्जियों की चौकीदारी, चोरों की पहली पसंद बने टमाटर

    पाकिस्तान में इमरान खान सरकार महंगाई को लेकर परेशान है। खासतौर से आलू,टमाटर और प्याज की कीमतें आसमान छू रही हैं। पाकिस्तान में हालत ये है कि टमाटर दुकानों से गायब हो गया। क्योंकि इसकी कीमत 300 रुपये प्रति किलोग्राम से ज्यादा हो गई हैं। जनता इसके विरोध में इमरान खान सरकार पर हमले कर रही है।

  • undefined

    NewsNov 13, 2019, 10:23 AM IST

    इमरान नहीं बल्कि टमाटर की कीमत देखकर पाकिस्तानी हो रहे हैं लाल

    पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक वहां पर ईद मिलाद उन नबी से पहले टमाटर की कीमत महज 160 रुपये प्रति किलोग्राम थी। लेकिन इसके बाद से देश में टमाटर की कीमत दोगुनी हो गई हैं। अब वहां पर टमाटर की कीमत 320 रुपये प्रति किलोग्राम से ज्यादा हो गई है। जिसके कारण पाकिस्तानी जनता का गुस्सा सातवें आसमान पर है। 

  • বাজার দর আগুন, লক্ষ্মী পুজোর আয়োজনে মাথায় হাত মধ্যবিত্তের

    NewsOct 17, 2019, 8:41 AM IST

    चोरों ने बदला चोरी का ट्रेंड, सोना चांदी नहीं बल्कि प्याज, टमाटर और लहसुन में कर रहे हैं हाथ साफ

    ऐसा माना अनोखा मामला राजधानी लखनऊ के इंदिरा नगर इलाके का है। जहां पर सब्जी दुकानों के दुकान बंद करने के बाद चोरों ने प्याज, टमाटर और लहसुन पर हाथ साफ कर दिया। यही नहीं चोरों ने महंगी सब्जियों की चोरी की। बाकी सस्ती सब्जियों पर उन्होंने हाथ तक नहीं लगाया।

  • undefined

    NewsOct 14, 2019, 7:01 PM IST

    प्याज, आलू, टमाटर के बाद लहसुन हुआ ‘गायब’

    अभी तक उपभोक्ताओं को प्याज, टमाटर और आलू की बढ़ती कीमतों से राहत नहीं मिल पाई है। लेकिन अब बाजार में लहसुन की कीमतों में आग लग गई है। बाजार में पिछले हफ्ते तक 150 रुपये प्रति किलोग्राम बिकने वाला लहसुन अब 250-300 रुपये प्रति किलोग्राम बिक रहा है। क्योंकि बाजार से लहसुन गायब हो गया है।

  • undefined

    NewsOct 4, 2019, 8:08 AM IST

    प्याज, टमाटर के बाद अब दाल बिगाड़ेगी रसोई का बजट

    बाजार के जानकारों का कहना है कि इस बार बारिश दालों के लिए अच्छी साबित नहीं हुई है। क्योंकिं दलहन उत्पादक राज्यों में बारिश के कारण फसलों पर असर पड़ा है। बारिश के कारण ही मध्यप्रदेश में उड़द की फसल को भारी नुकसान हुआ है। जिसके कारण कीमतों  में इजाफा होगा। वहीं बारिश के कारण दलहन की बुवाई भी कम हुई है। बारिश के कारण ही देश में पिछले एक हफ्ते के दौरान उड़द के दाम में 450-850 रुपये प्रति क्विंटल का इजाफा हुआ है। 

  • polished vegetables can be dangerous to health-says food department

    NewsSep 26, 2019, 7:47 PM IST

    प्याज ने निकाले आंसू और अब टमाटर हुआ लाल, सब्जियों की कीमत को लेकर जनता हो रही है बेहाल

    बारिश के कारण देशभर में सब्जियों के दाम तेजी से बढ़ रहे हैं। क्योंकि गोदाम में रखी सब्जियां बारिश के कारण खराब हो रही है। जिसके कारण बाजार में सब्जियों की उपलब्धता नहीं हो पा रही है। प्याज की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं। प्याज की कीमत 90 रुपये का स्तर पार कर चुकी हैं। छोटे शहरों में प्याज की कीमत 70 रुपये के स्तर पर पहुंच चुकी हैं जबकि बड़े शहरों में 90 का स्तर को छूकर जल्द ही 100 रुपये प्रति किलोग्राम के स्तर पर पहुंचने वाली हैं। 

  • undefined

    NewsAug 27, 2019, 12:45 PM IST

    इमरान खान ने माना वेनेजुएला बनने की कगार पर है पाकिस्तान, जहां 30 हजार रुपये किलो बिक रहा है टमाटर

    असल में पाकिस्तान रुपये में लगातार गिरावट देखी जा रही है। वहीं शेयर में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। पिछले एक साल में अमेरिकी डॉलर के सामने पाकिस्तानी रुपया 25 फीसदी से ज्यादा गिर गया है। वहां कराची शेयर बाजार में निवेशकों का 1 लाख करोड़ पाकिस्तानी रुपया डूब चुका है। अब अगर फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स पाकिस्तान को ब्लैक लिस्ट में डालता है तो वहां की अर्थव्यवस्था बिल्कुल बदहाली के कगार पर पहुंच जाएगी। 

  • Know where tomato is being sold for 28 thousand rupees per kg and egg for 558 rupees

    NewsAug 5, 2019, 8:27 AM IST

    जानें कहां बिक रहा है टमाटर 28 हजार रुपये प्रति किलो और अंडा 558 रुपये का एक

    अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष के मुताबिक यहां पर पिछले साल महंगाई दर 9029 फीसदी थी जो अब बढ़कर एक करोड़ फीसदी हो गई है। महंगाई में एक साल के दौरान 1100% से अधिक का इजाफा हुआ है। यही नहीं दो किलो चिकन खरीदने के लिए करीब 1.20 करोड़ बोलीवर्स खर्च करने पड़ रहे हैं। यहां पर लोग काम के बदले पैसे नहीं बल्कि खान का सामान मांग रहे हैं। 

  • food inflation may cross seven percent mark due to low monsoon

    NewsJul 29, 2019, 8:19 PM IST

    मानसून करेगी आपकी जेब ढीली, महंगाई के लिए रहे तैयार

    इस बार फिर मानसून की बेरूखी आम जनता पर पढ़ सकती है। क्योंकि बारिश का असर सीधे तौर पर फसलों के उत्पादन पर पड़ने वाला है। कई राज्यों में बारिश के कारण खेतों में खड़ी फसल को नुकसान हो रहा है तो कहीं धान या अन्य मौसमी फसलों के लिए पानी नहीं मिल रहा है। जिसका सीधा असर उत्पादकता होगा। फिलहाल बाजार में बारिश के कारण सब्जियों के भाव आसमान छू रहे हैं।

  • Now Pakistanis are craving for pepper, know why Imran government has imposed fines on those who sell vegetables

    NewsMar 16, 2019, 3:27 PM IST

    अब मिर्ची के लिए तरसने लगे हैं पाकिस्तानी, जानें क्यों इमरान सरकार ने सब्जी बेचने वालों पर लगाया जुर्माना

    आर्थिक तौर पर कमजोर हो चुके पाकिस्तान विदेशों से कर्च लेकर देश की अर्थव्यवस्था चला रहा है। भारत की सख्ती के बाद पाकिस्तान में खाद्य उत्पादों के भाव आसमान छूने लगे हैं। पाकिस्तान में टमाटर की कीमतों में जबरदस्त उछाल आने के बाद मिर्च की कीमतें आसमान छूने लगी हैं।

  • Petlawad tomatoes

    NewsMar 12, 2019, 7:06 PM IST

    पाकिस्तान का जायका बिगड़ा: टमाटर को तरसे लोग, 150 रुपये किलो तक पहुंचे दाम

    भारत में इस समय बहुत अच्छे टमाटर की कीमत 30 रुपये प्रति किलोग्राम है। यह पाकिस्तान के मुकाबले लगभग पांच गुना तक कम है। वहां टमाटर सबसे महंगा उत्पाद बन गया है।

  • undefined

    NewsFeb 25, 2019, 3:56 PM IST

    कश्मीरी पत्थरबाज अब कर रहे टमाटर की जमाखोरी, पीओके में भी अवैध सप्लाई

    - पुलिस की तलाशी में कई पत्थरबाजों के घरों से टमाटर का भारी स्टॉक बरामद। दिल्ली से कश्मीर के लिए आपूर्ति पहले जैसी, फिर भी मांग बढ़ने से सप्लायर भी हैरान।