Traffic  

(Search results - 27)
  • <p>yellow card</p>

    NewsNov 3, 2020, 8:35 PM IST

    भोपाल पुलिस ने शुरू किया यलो कार्ड अभियान,ट्रैफिक पुलिस की चेकिंग के झंझट से मिलेगी

    असल में भोपाल पुलिस ने लोगों को राहत देने के लिए स्मार्ट यलो कार्ड योजना को शुरू किया है। इसके तहत अगर धारकों को पुलिस चेक पॉइंट पर रोकती है तो यह यलो कार्ड दिखाने के बाद आपको आसानी से ग्रीन सिग्नल मिल जाएगा और आपको  किसी भी तरह के दस्तावेज दिखाने की जरूरत नहीं है।

  • undefined

    NationJan 31, 2020, 9:37 AM IST

    दुनिया में सबसे अधिक खराब है बेंगलुरु ट्रैफिक की स्थिति

    बेंगलुरु दुनिया का सबसे ज्यादा ट्रैफिक वाला शहर है। नीदरलैंड के टॉमटॉम की एक रिपोर्ट के अनुसार, भारत के इस स्टार्टअप हब ने इस मामले में 57 देशों के 415 अन्य शहरों को पीछे छोड़ दिया है। टॉमटॉम दुनिया भर में नेविगेशन, ट्रैफिक और मैप उत्पादों के डाटा उपलब्ध कराती है। 2019 में एक कम्यूटर ने व्यस्त समय के दौरान ड्राइविंग करते समय 243 घंटे ज्यादा ट्रैफ़िक में बिताए। रिपोर्ट में कहा गया है कि जितना समय लोगों ने सड़कों पर ट्रैफिक में बिताया, उतने समय के दौरान ये लोग 244 पेड़ लगा सकते थे और गेम ऑफ थ्रोन्स के 215 एपिसोड या 139 फुटबॉल मैच देख सकते थे।

  • undefined

    NationJan 30, 2020, 5:42 PM IST

    बेंगलुरु का ट्रैफिक है दुनिया में सबसे ज्यादा खराब

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे कि कैसे ट्रैफिक के मामले में बेंगलुरु की स्थिति पूरी दुनिया में सबसे खराब है. भारत समेत दुनिया भर के शहरों में ट्रैफिक एक बड़ी समस्या बनता जा रहा है और पिछले एक दशक में गाड़ियों की लगातार बढ़ती संख्या ने इसका और बुरा हाल कर दिया है। ट्रैफिक के मामले में भारत के बड़े शहर दुनिया के बड़े शहरों को भी पीछे छोड़ते नजर आ रहे हैं।

  • Traffic Jam in delhi

    NewsDec 19, 2019, 3:40 PM IST

    जाम हुई दिल्ली, गुडगांव और नोएडा का भी बुरा हाल

    राष्ट्रपति की मंजूरी मिल जाने के बाद संशोधित नागरिकता कानून के विरोध के कारण आज दिल्ली-एनसीआर में यातायात व्यवस्था चरमराई हुई है। राजधानी के कई हिस्सों में सुबह से ही भीषण जाम लगा हुआ है और इसके कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। दिल्ली के आसपास के इलाकों की कई सड़कों में जाम लगा हुआ है और वाहनों की लंबी कतारें लगी हुई है। 

  • undefined

    NewsDec 13, 2019, 12:01 PM IST

    ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन को रोकने के लिए बेंगलुरु ट्रैफिक पुलिस की अजब शुरुआत

    बेंगलुरु ट्रैफिक पुलिस ने यातायात के नियमों के उल्लंघन को कम करने के लिए शहर के कुछ महत्वपूर्ण स्थलों पर पुलिस की वर्दी पहने हुए लाइफ साइज के पुतले खड़े किए हैं। ये पुतले रिफ्लेक्टर जैकेट, सफेद शर्ट, खाकी पैंट, सफेद टोपी और काले जूते पहने यातायात के नियमों के उल्लंघन को रोकने का काम करेंगे। बेंगलुरु सिटी के संयुक्त पुलिस आयुक्त (यातायात) डॉक्टर बी.आर. रविकांथ गौड़ा ने कहा कि वे इन पुतलों में कैमरे लगाने की भी योजना बना रहे हैं, ताकि यातायात नियमों के उल्लंघन को रिकॉर्ड किया जा सके।

  • ट्रैफिक में फंसने के समय कैसे करें समय का सही इस्तेमाल

    LifestyleOct 23, 2019, 8:04 PM IST

    ट्रैफिक में फंसने के समय कैसे करें समय का सही इस्तेमाल

    अगर आप ऑफिस जाते हैं तो पीक आवर्स के दौरान आपको कभी-कभी घंटों तक ट्रैफिक जाम में फंसा रहना पड़ता है। इस दौरान कोई भी बहुत परेशानी महसूस करने लगता है। लेकिन आप इस समय का बेहतर उपयोग कर सकते हैं। जानते हैं कि इस समय का कैसे उपयोग किया जा सकता है।

  • Many schools closed in Delhi-NCR due to strike by transporters

    NewsSep 19, 2019, 6:21 AM IST

    सावधान: आज घर से निकलेें सोच समझकर क्योंकि दिल्ली में है टैक्सी ऑटो और ट्रांसपोर्टर्स की हड़ताल

    आज दिल्ली और एनसीआर के 51 ट्रांसपोर्ट यूनियन ने हड़ताल का ऐलान किया है. ये हड़ताल बढ़े हुए ट्रैफिक चालान को लेकर है। क्योंकि ट्रैफिक पुलिस नियमों के साथ ही कई  ऐसे चालान कर रही है। जिसका भुगतान करना आसान नहीं है। लिहाजा इस हड़ताल के जरिए ट्रांसपोर्टर्स अपना विरोध जता रहे हैं। इस हड़ताल में ऑटो और कैब भी शामिल हैं। जिसके कारण  मेट्रो और बसों में भीड़ देखने को मिलेगी।

  • unique protest of samajwadi party against motor vehicle act

    NewsSep 13, 2019, 7:10 PM IST

    मोटर व्हीकल एक्ट के विरोध में वाराणसी में सपा का अनोखा प्रदर्शन

    वाराणसी में समाजवादी पार्टी के नेताओ ने मोटर व्हीकल एक्ट के विरोध का अजीबो गरीब तरीका निकाला। सपा कार्यकर्ताओं ने  इस ट्रैफिक नियम में संशोधन की मांग करते हुए साइकिल पर हेलमेट पहन कर रैली निकाली। 
     

  • Motor vehicle act will change the traffic culture of the nation

    NewsSep 10, 2019, 3:48 PM IST

    मोटर व्हिकल एक्ट बदल देगा देश का ट्रैफिक कल्चर, जानिए यह क्यों था बेहद जरुरी

    मोटर व्हिकल एक्ट को लेकर जबरदस्त हंगामा मचा हुआ है। लेकिन यह हंगामा गैर जरुरी है क्योंकि यह एक बड़े बदलाव की शुरुआत है। जो कि आखिरकार आपकी ही भलाई के लिए है। जानिए कैसे-

  • MyNation in 100 seconds - Hindi

    NewsSep 9, 2019, 7:17 PM IST

    पाकिस्तानी एस्ट्रोनॉट द्वारा इसरो की तारीफ से तालिबान की अमेरिका को धमकी तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    पाकिस्तान की पहली महिला एस्ट्रोनॉट नमीरा सलीम ने चंद्रयान-2 को लेकर इसरो की खुलकर तारीफ की और इसे ऐतिहासिक प्रयास बताया
     

  • police has challan to minister was riding with his wife without a helmet

    NewsSep 5, 2019, 8:59 PM IST

    ...नक्शेबाजी दिखाना महंगा पड़ा मंत्री जी को, बिना हेलमेट करा रहे थे पत्नी को सैर

    असल में राजस्थान पुलिस ने प्रदेश के खान एवं गोपालन मंत्री प्रमोद जैन भाया का बिना हेलमेट बाइक चलाने पर चालान काट दिया। क्योंकि भाया अपनी पत्नी को बाइक में बैठाकर घुमा रहे थे और उन्होंने हेलमेट नहीं लगाया था। जिसके बाद पुलिस ने उनका चालान काट दिया। हालांकि चालान की राशि काफी कम थी। पुलिस ने भाया से 200 रुपये का चालान वसूला।

  • यूपी के देवरिया की एक बच्‍ची और उसकी मां का एक विडियो वायरल हुआ है। विडियो में ट्रैफिक नियमों का पालन करते हुए दोनों ने हेल्मेट लगा रखा है और इसके लिए एक पुलिस अधिकारी उनकी तारीफ करता दिख रहा है।

    NewsSep 1, 2019, 7:11 PM IST

    ये खबर है आपके लिए जरूरी: ट्रैफिक तोड़ने पर बढ़ गया है 30 गुना जुर्माना होगी जेल

    केन्द्र सरकार ने आज से कार और बाइक  चलाने वालों के लिए नए नियम लागू कर दिए हैं। ये नियम आज यानी 1 सितंबर से देश भर में लागू हो गए हैं। आज से ट्रैफिक नियम तोड़ना आपको बहुत भारी पड़ेगा और यह 30 गुना तक बढ़ाया गया है। यही नहीं आपको जेल भी हो सकती है। केन्द्र सरकार ने सड़क पर ड्राइविंग को सुरक्षित बनाने के लिए मोटर व्‍हीकल एक्‍ट में बदलाव कर कई कड़े और सख्‍त प्रावधान किए हैं।  इसके तहत कई नियम तोड़ने पर जुर्माना 5 गुना तो कुछ मामलों में 10 गुना और कई मामलों में तो 30 गुना तक बढ़ाया गया है।

  • undefined

    NewsJun 9, 2019, 4:48 PM IST

    मानव अंग तस्करी के बड़े रैकेट का पर्दाफाश: यूपी पुलिस ने आरोपी को दिल्ली से किया गिरफ्तार

    कानपुर पुलिस पिछले कुछ महीनों से मानव अंग तस्करी के बड़े रैकेट के बारे में जांच कर रही थी। इस मामले में अब दिल्ली के एक अस्पताल के सीईओ को गिरफ्तार किया गया है।  
     

  • undefined

    NewsJun 6, 2019, 6:48 PM IST

    ऑस्ट्रेलिया से पढ़कर लौटा युवक कॉलेज छात्रों को ऑनलाइन बेच रहा था गांजा, पुलिस ने दबोचा

    नोएडा सेक्टर-49 में साथी के साथ 1.7 किलो गांजा, 2.26 लाख की नकदी और कार के साथ पकड़ा गया। नोएडा और ग्रेटर नोएडा के कई शिक्षण संस्थानों में छात्रों को करता था सप्लाई।

  • undefined

    NewsMay 7, 2019, 6:55 PM IST

    दुश्मनों की दोस्ती में दरार: चीन पाकिस्तान के रिश्तों मे खटास के संकेत

    चीन और पाकिस्तान के रिश्तों में तल्खी दिखने लगी है। पाकिस्तान की पुलिस ने आठ चीनी नागरिकों को गिरफ्तार कर लिया है। जिसमें एक महिला भी है। पाकिस्तान में चीनी नागरिकों को पहले कोई हाथ भी नहीं लगा सकता था। लेकिन अब लगता है दोनों देशों के रिश्ते खराब होने लगे हैं। क्या इसके पीछे मसूद अजहर प्रकरण का योगदान है।