Traffic Rules  

(Search results - 4)
  • ट्रैफिक में फंसने के समय कैसे करें समय का सही इस्तेमाल

    Lifestyle23, Oct 2019, 8:04 PM

    ट्रैफिक में फंसने के समय कैसे करें समय का सही इस्तेमाल

    अगर आप ऑफिस जाते हैं तो पीक आवर्स के दौरान आपको कभी-कभी घंटों तक ट्रैफिक जाम में फंसा रहना पड़ता है। इस दौरान कोई भी बहुत परेशानी महसूस करने लगता है। लेकिन आप इस समय का बेहतर उपयोग कर सकते हैं। जानते हैं कि इस समय का कैसे उपयोग किया जा सकता है।

  • police has challan to minister was riding with his wife without a helmet

    News5, Sep 2019, 8:59 PM

    ...नक्शेबाजी दिखाना महंगा पड़ा मंत्री जी को, बिना हेलमेट करा रहे थे पत्नी को सैर

    असल में राजस्थान पुलिस ने प्रदेश के खान एवं गोपालन मंत्री प्रमोद जैन भाया का बिना हेलमेट बाइक चलाने पर चालान काट दिया। क्योंकि भाया अपनी पत्नी को बाइक में बैठाकर घुमा रहे थे और उन्होंने हेलमेट नहीं लगाया था। जिसके बाद पुलिस ने उनका चालान काट दिया। हालांकि चालान की राशि काफी कम थी। पुलिस ने भाया से 200 रुपये का चालान वसूला।

  • यूपी के देवरिया की एक बच्‍ची और उसकी मां का एक विडियो वायरल हुआ है। विडियो में ट्रैफिक नियमों का पालन करते हुए दोनों ने हेल्मेट लगा रखा है और इसके लिए एक पुलिस अधिकारी उनकी तारीफ करता दिख रहा है।

    News1, Sep 2019, 7:11 PM

    ये खबर है आपके लिए जरूरी: ट्रैफिक तोड़ने पर बढ़ गया है 30 गुना जुर्माना होगी जेल

    केन्द्र सरकार ने आज से कार और बाइक  चलाने वालों के लिए नए नियम लागू कर दिए हैं। ये नियम आज यानी 1 सितंबर से देश भर में लागू हो गए हैं। आज से ट्रैफिक नियम तोड़ना आपको बहुत भारी पड़ेगा और यह 30 गुना तक बढ़ाया गया है। यही नहीं आपको जेल भी हो सकती है। केन्द्र सरकार ने सड़क पर ड्राइविंग को सुरक्षित बनाने के लिए मोटर व्‍हीकल एक्‍ट में बदलाव कर कई कड़े और सख्‍त प्रावधान किए हैं।  इसके तहत कई नियम तोड़ने पर जुर्माना 5 गुना तो कुछ मामलों में 10 गुना और कई मामलों में तो 30 गुना तक बढ़ाया गया है।

  • Woman leader misbehaved with police, violate traffic rules

    News3, Mar 2019, 1:37 PM

    सोनीपत में महिला नेता का चालान काटा तो उसने जमकर किया हंगामा

    सोनीपत के गीता भवन चौक पर रोजाना की तरह चालान काट रहे पुलिसकर्मियों ने जब एक युवक को चालान काटने के लिए रोका तो यह पुलिस के लिए आफत बन गया। दरअसल जिस युवक को पुलिस ने रोका था वह गीता भवन मार्केट की महिला नेता का परिचित था। महिला नेता ने मौके पर आकर पुलिस को जमकर कोसा और बदसलूकी की।