Train  

(Search results - 67)
  • Doklam

    News16, Oct 2019, 8:04 AM IST

    जानें क्यों सीमा पर सैनिकों की ट्रेनिंग करा रहा है ड्रैगन

    भारत और चीन के सैनिक एक-दूसरे को आमने-सामने देख सकते हैं। क्योंकि चीन ने सीमा पर अपने सैनिकों का जमावड़ा कर लिया है और वह सैनिकों को विभिन्न तरीके की ट्रेनिंग भी दे रहा है। हालांकि इसे चीन का माइंड गेम बताया जा रहा है। ताकि वह भारत पर मनोवैज्ञानिक दबाव बना सके। माना जा रहा है कि भारत और चीन के बीच डोकलाम विवाद के बाद चीन ने फिर इस तरह का फैसला लिया है। 

  • World24, Sep 2019, 10:24 AM IST

    आखिर इमरान खान ने कबूली पाकिस्तान की सबसे खौफनाक हकीकत

    अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का सबसे बड़ा कबूलनामा सामने आया है। उन्होंने स्वीकार किया कि पाकिस्तान की बदनाम खुफिया एजेन्सी आईएसआई ने ही अल कायदा के खूंखार आतंकवादियों को ट्रेनिंग दी थी। उन्होंने एक अमेरिकी थिंक टैंक द्वारा आयोजित बैठक में यह बयान दिया। 
     

  • GRP  Gang

    News19, Sep 2019, 9:22 PM IST

    चलती ट्रेन में करते थे चोरी और लूट, 8 लाख के सामान सहित गैंग आया गिरफ्तार में

    कानपुर में जीआरपी ने सागर गैंग के मुखिया और उसके साथी को 8 लाख के ज्यूलरी के साथ किया गिरफ्तार किया। यह सभी चलती ट्रेनों में लूट करने में महारत रखते हैं। इस गैंग की सूचना देने पर 25 हजार का ईनाम रखा गया था। 
     

  • Nation13, Sep 2019, 3:15 PM IST

    पीएम मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट बुलेट ट्रेन से हर रोज होगी करोड़ो की कमाई

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट बुलेट ट्रेन पर तेजी से काम चल रहा है। इस प्रोजेक्ट का कामकाज मार्च 2020 तक शुरू कर दिया जाएगा। जो कि दिसंबर 2023 तक पूरा कर लिया जाएगा। आपको बता दें कि मुंबई से अहमदाबाद के बीच बुलेट ट्रेन का अनुमानित किराया तीन हजार रुपए होगा। 
    आईए आपको इस वीडियो के जरिए बताते हैं कि बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट में अभी तक क्या प्रगति हुई है और कब तक बुलेट ट्रेन से कमाई होने लगेगी।  
     

  • News10, Sep 2019, 4:25 PM IST

    ट्रेन में दारुबाजों से परेशान हुए लोकसभा स्पीकर, बुलानी पड़ी पुलिस

    ट्रेन में शराब पीकर कुछ युवकों ने इतना हुड़दंग मचाया कि उसमें सवार सभी लोग परेशान हो गए। इनमें लोकसभा के स्पीकर ओम बिरला भी थे। जब हुड़दंगियों ने उनके पीए की भी नहीं सुनी तो उन्हें पुलिस बुलानी पड़ी। 
     

  • News7, Sep 2019, 1:56 PM IST

    ट्रेन के आगे कूदी मां के हुए दो टुकड़े लेकिन छाती से चिपकी बेटी को नहीं आई एक भी खरोंच

    रेलवे पुलिस के मुताबिक ट्रेन से कटकर जाने वाली मृतका सदर प्रखंड के जफरा निवासी कन्हैयालाल देवकी की पत्नी पुनीता देवी थी। आखिर पुनीता ने आत्महत्या क्यों की। इसकी पड़ताल पुलिस कर रही है। लेकिन पुनीता ने जिस सात महीने की बच्ची को अपनी छाती से चिपकाकर आत्महत्या की उस बच्ची को एक भी खरोंच नहीं आई।

  • Hina Rabbani Khar

    News23, Aug 2019, 8:33 PM IST

    इमरान को पूर्व विदेश मंत्री ने बताया ‘अनाड़ी’, कहा ट्रेनिंग लेकर आएं देश को न करें शर्मिदा

    असल में पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बदनामी झेल रहा है। लिहाजा पूर्व विदेश मंत्री ने इमरान खान को आईना दिखाया है। असल में पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने दावा किया था कि श्रीलंका ने कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान का साथ दिया है। लेकिन आज श्रीलंका के राष्ट्रपति ने इमरान के इस दावे को खारिज किया है। जिसके बाद इमरान खान को पाकिस्तान के नेता नौसिखिए बता रहे हैं।

  • Nation17, Aug 2019, 6:25 PM IST

    यूपी, बिहार और बंगाल के रेल यात्रियों के लिए रेल मंत्री ने किया बड़ा ऐलान

    देश के सबसे व्यस्त दिल्ली हावड़ा रेल मार्ग पर अब 160 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से ट्रेन दौड़ेगी। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इसका ऐलान किया है। इस नई घोषणा से यूपी, बिहार और बंगाल के रेल यात्रियों के लिए बड़ी सुविधा हो जाएगी। 
     

  • News17, Aug 2019, 6:09 PM IST

    तनाव के कारण चलती ट्रेन से आत्महत्या करने को गंगा में कूदा सिपाही

    पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस कांस्टेबेल अभय सिंह कानपुर में तैनात है और वह कानपुर से लखनऊ के बक्शी का तालाब स्थित अपने घर जा रहा था। वह फोन में बात करते हुए ट्रेन के दरवाजे पर पहुंचा और बात करते ही चलती ट्रेन से गंगा में कूद गया। वहां पर मौजूद लोग भी उसके इस कदम से चौंक गए। लेकिन उस वक्त गंगा नदी में मल्लाह थे और उन्होंने डूब रहे अभय सिंह को बचाया और तब तक अन्य यात्री पुलिस को सूचना दे चुके थे।

  • woman lawyer gets murderd under mysterious circumstances

    News13, Aug 2019, 8:59 AM IST

    जिम ट्रेनर की आशनाई में पत्नी ने दी पति की सुपारी, लंच टिफिन के जरिए बताती थी कहां पर है पति

    एसएसपी वैभव कृष्ण इस बारे में पत्रकारों को बताया। उन्होंने बताया कि 23 जुलाई को ग्रेटर नोएडा में तिलपता के पास 130 मीटर रोड स्थित ओसिस वेनेसिया हाइट्स बिल्डर के मार्केटिंग मैनेजर राजीव कुमार बाइक सवार दो नकाबपोश बदमाशों ने गोलियां बरसा दी थीं। उस राजीव कुमार अपने साइट के गेट पर उतर रहे थे और उन्हें चार गोलियां लगीं। इसके बाद कंपनी लोग उन्हें घायल अवस्था में नोएडा के कैलाश अस्पताल ले गए जहां उनका इलाज चल रहा है।

  • accidental death by train of mother daughter duo because of snatchers in vrindavan uttar pradesh

    News3, Aug 2019, 9:26 PM IST

    स्नैचरों के पीछे दौड़ती मां-बेटी हुई चलती ट्रेन का शिकार

    वृंदावन में सामान छीनकर भागने वालों का पीछा करना माँ बेटी को महंगा पड़ गया। उन्हें ट्रेन की चपेट में आकर हाथ से जान  धोनी पड़ी। 
     

  • UP police

    News1, Aug 2019, 9:07 AM IST

    पहुंचे जेल तो ट्रेनिंग लेकर निकले बाहर और बनाया गैंग, फिर पहुंचे हवालात

    राजधानी के मड़ियांव थाने की पुलिस ने चार चोरों को पकड़ा है। ये चोर जेल में अपराधियों से नए हथकंडे सीखकर बाहर आए थे और इसके बाद इन्होंने अपना गैंग बना लिया और फिर चोरी करने लगे। इन चार चोरों को मड़ियांव पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और अब इन्हें फिर जेल भेजने की तैयारी चल रही है। आरोपी इतने शातिर हैं कि वह मोबाइल फोन का आईएमईआई नंबर तक बदल देते थे जिससे पुलिस उन्हें पकड़ नहीं पाती थी।

  • Husband pushed wife from moving train, then jumped himself

    News30, Jul 2019, 7:46 PM IST

    पति ने पत्नी को चलती ट्रेन से फेंका, बाद में खुद भी कूदा

    बरेली में एक नव विवाहित प्रेमी जोड़े के बीच कहा सुनी हो गई। जिसके बाद पति ने पत्नी को ट्रेन से धक्का दे दिया और बाद में खुद भी कूद गया। 
     

  • Train stuck in heavy rain on railway track, navy and NDRF rescued 900 passenger sent save place

    News27, Jul 2019, 7:00 PM IST

    मुंबई के पास बदलापुर में नौ सेना और एनडीआरएएफ ने पानी में फंसी ट्रेन से बचाए 900 लोग, 11 घंटे से फंसे थे पानी के बीच

    मुंबई के पास बदलापुर के पास महारालक्ष्मी ट्रेन भीषण बारिश के कारण रास्ते में पानी के बीच फंस गयी थी। रेलवे ट्रक पर कई फीट तक पानी भर गया था और जिसके कारण ट्रेन को रोकना पड़ा। जिसके कारण ट्रेन में मौजूद सभी 900 यात्री फंस गए। इन यात्रियों को निकालने के लिए रेलवे नौ सेना और एनडीआरएफ की मदद ली। जिसके बाद बड़े पैमाने पर बचाव कार्य के बाद सभी को सुरक्षित निकाल लिया गया। 

  • due to heavy rain passenger stuck in train, Plane cancelled in mumbai

    News27, Jul 2019, 11:34 AM IST

    मुंबई में आसमान से बरस रही है आफत, ट्रेन में फंसे 2000 यात्री तो दर्जनों प्लेन हैं रद्द

    मौसम विभाग ने मुंबई में अगले 24 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी दी है। हालांकि कल रात से ही बारिश शुरू हो गयी है। पिछले 24 घंटों में मुंबई में 150 से 180 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है। जानकारी के मुताबिक बारिश का असर ट्रेनों पर भी पड़ा है। पटरियों पानी भर गया है, जिसके कारण ट्रेनों को रोका गया है और इसमें करीब दो हजार से ज्यादा यात्री फंसे हुए हैं।