Tripal Talaq  

(Search results - 8)
  • Muslim woman divorces Shohar by giving 'Khula'

    News8, Sep 2019, 2:12 PM IST

    मुस्लिम महिला ने 'खुला' देकर शौहर को दिया तलाक

    प्रेस कॉन्फ्रेंस में पीड़ित महिला रेशमा ने बताया कि मुस्लिम रीति-रिवाज से उसका निकाह 4 फरवरी 2006 में शाहिद सिद्दीकी के साथ हुआ था। शादी के बाद से दोनों की एक बच्ची भी हुई और जिसकी आयुक 10 साल है। उसने बताया कि उसका पति उसे प्रताड़ित करता है और जिससे वह परेशान हो चुकी है। उस पर बार बार अत्याचार किया जा रहा है और अब इसे सहन करना मुश्किल हो गया है। 

  • News27, Aug 2019, 7:36 AM IST

    बकरीद पर नहीं दिया कुर्ता-पायजामा तो जेल में बंद पति ने दे दिया तलाक

    ताजा मामला उत्तर प्रदेश के अमरोहा जनपद के गजरौला में दिखने को मिला है। गजरौला की रहने वाली पीड़ित महिला मुर्शिदा को जेल में बंद उसके पति जुल्फिकार उर्फ कलवा ने सिर्फ इसलिए तलाक दे दिया क्योंकि, वह बकरीद पर उसके लिए नए कपड़े लेकर नहीं गई थी। कलवा हत्या के एक मामले में वर्ष 2014 से मुरादाबाद जेल में बंद है। ये मामला गजरौला थानाक्षेत्र के गांव नौनेर का बताया जा रहा है। 

  • News25, Aug 2019, 8:11 AM IST

    दूसरी के चक्कर में शादी के 37 साल के बाद बोला तलाक-तलाक-तलाक

    फिलहाल इस मामले में पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है। बुजुर्ग ने पत्नी को तलाक देकर दूसरी शादी की तैयारी भी कर ली थी। लेकिन पत्नी में मौके पर पहुंच कर शादी को रूकवा दिया है। जानकारी के मुताबिक कर्नलगंज गम्मू खां का हाता निवासी अनवरी बेगम का निकाह 1982 में मोहम्मद सलीम अंसारी से हुआ था। उनके छह बच्चे हैं।

  • News18, Aug 2019, 12:10 PM IST

    हलाला से इनकार करने पर पत्नी को जिंदा जला डाला, पांच साल की बेटी बनी गवाह

    जानकारी के मुताबिक भिनगा कोतवाली क्षेत्र के ग्राम गड़रा निवासी रमजान ने छह साल पहले अपनी बेटी सईदा का विवाह पूर्व गांव के ही नफीस के साथ किया था। शादी के बाद दो बच्चे भी पैदा हुए। इसके  बाद नफीस नौकरी करने के लिए मुंबई चला गया था। जहां फोन पर उसका सईदा से विवाद हुआ और उसने गुस्से में आकर सईदा को छह अगस्त को फोन पर ही तीन तलाक दे दिया।

  • New teen talaq case in meerut

    News18, Aug 2019, 9:44 AM IST

    साउथ अफ्रीका से आया पति का फोन और कहा तलाक-तलाक-तलाक

    महिला का कहना है कि उसका पति साउथ अफ्रीका में नौकरी करता है और शादी के 22 दिन बाद ही वह साउथ अफ्रीका चला गया। इसके बाद वह दो साल के बाद भारत लौटा और कुछ दिन यहां रूकने के बाद वापस चला गया। इस दौरान ससुरालवाले उसे लगातार परेशान करते रहे। शमशीर जहां को ज्यादा परेशान करने पर उसने रामपुर महिला थाने में ससुरालवालों के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी।

  • Maulana was upset when a hand made rakhi sent to Muslim women PM Modi

    News11, Aug 2019, 1:31 PM IST

    मुस्लिम महिलाओं ने पीएम मोदी को भेजी हाथ से बनी राखी तो मौलाना हुए खफा

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी की मुस्लिम महिलाओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने हाथ से राखी बनाकर भेजी है। मुस्लिम महिलाओं का कहना है कि पीएम नरेन्द्र मोदी ने मुस्लिम महिलाओं के लिए वो काम किया है जो एक भाई ही कर सकता है। लिहाजा इस बार राखी के लिए उन्होंने पीएम नरेन्द्र मोदी को अपने हाथ से बनी राखी भेजी हैं। मुस्लिम महिलाओं के इस कदम का मुस्लिम मौलाना विरोध कर रहे हैं।

  • muslim orthodox After nusrat jahan are targeting triple talaq victim ishrat jahan

    News18, Jul 2019, 1:29 PM IST

    नुसरत जहां के बाद मुस्लिम कट्टरपंथियों के निशाने पर आयी इशरत जहां, जानें कौन है ये महिला

    पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी की कार्यकर्ता इशरत जहां आजकल कट्टरपंथी मुस्लिमों के निशाने पर है। इशरत को मकान मालिक ने मकान छोड़ने का आदेश दे दिया है और मुहल्ले में उनका निकलना भी मुश्किल हो गया है। लोग उसे धमकी दे रहे हैं। जिसके बाद उसने पुलिस से गुहार लगाई है। लेकिन राज्य की पुलिस उसकी नहीं सुन रही है।

  • Dom raja and triple talaq victim will  be proposer in pm modi nomination

    News16, Apr 2019, 8:59 AM IST

    पीएम मोदी के नामांकन में दिखेगी सामाजिक समरसता, डोम राजा, तीन तलाक पीड़िता और पान वाले हो सकते हैं प्रस्तावक

    यही नहीं मशहूर अस्सी अड़ी के पप्पू चाय वाले के साथ केशव व राम सिंह पान वाले का नाम प्रस्तावक के लिए चर्चा में है। वहीं 2014 में नरेन्द्र मोदी के प्रस्तावक का प्रस्ताव को ठुकराने वाले भारत रत्न उस्ताद बिस्मिल्लाह खां के परिवारीजन भी प्रस्तावक हो सकते हैं। इसके लिए उनके पोते नासिर अब्बास ने पीएम को पत्र भेजकर नामांकन में शामिल होने की अनुमति मांगी है।