Triple Talaq  

(Search results - 37)
  • News15, Sep 2019, 12:52 PM IST

    दहेज न मिलने पर पति करता था अप्राकृतिक दुष्कर्म तो जेठ ने किया बलात्कार, फिर दिया तीन तलाक

    महिला ने जिले के डिडौली थाने में मामला दर्ज कराया है। महिला का कहना है कि उसके ससुराल वालों ने उसे दहेज के लिए प्रताड़ित किया है। उसके ससुराल वालों ने दहेज में कार और पांच लाख की मांग पूरी न होने पर उसे बंधक बनाकर रखा है। महिला का कहना है कि दहेज की मांग पूरी न होने पर उसका पति उसके साथ अप्राकृतिक दुष्कर्म करता था।

  • Nation6, Sep 2019, 5:24 PM IST

    मोदी सरकार के 100 दिन के 5 अहम फैसले, जो बदल रहे हैं देश

    मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे हो चुके हैं। उन्होंने इसी साल 30 मई को शपथ ली थी। लेकिन इन 100 दिनों में मोदी सरकार ने 5 बड़े और अहम फैसले लिए। इसमें से हर एक फैसला अकेले देश बदलने के लिए काफी था। लेकिन सरकार ने जिस तरह से सैकड़ा लगाने से पहले जो यह फैसले किए उनसे जाहिर होता है कि सरकार की झोली में अभी और कई चौंका देने वाले फैसले बाकी हैं।  
     

  • TALAQ

    News4, Sep 2019, 5:06 PM IST

    दहेजलोभी शौहर ने सऊदी अरब से फोन पर दिया तीन तलाक

    सरकार ने भले ही मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक के दंश से बचाने के लिए तीन तलाक विरोधी कानून बना डाला, मगर आज भी मुस्लिम महिलाएं तीन तलाक का दंश झेल रही है। क्योंकि लोगों में अभी भी कानून का खौफ नहीं है। 
     

  • governor arif muhammed khan thumb

    News1, Sep 2019, 12:40 PM IST

    कभी शाह बानो केस में राजीव कैबिनेट से दिया था इस्तीफा, तीन तलाक पर की थी भाजपा की तारीफ तो अब बने केरल के राज्यपाल

    आरिफ मोहम्मद खान मुस्लिम समाज में फैली कुरीतियों को हटाने के सबसे बड़े पक्षधर माने जाते हैं। अपने विचार को समाज की बेहतरी के लिए खुलकर रखते हैं। लिहाजा तीन तलाक पर उन्होंने केन्द्र सरकार की तारीफ की जबकि राजीव गांधी सरकार के दौरान शाहबानो मामले में उन्हें राजीव गांधी के खिलाफ मोर्चा खोल लिया था। इसके बाद आरिफ ने राजीव कैबिनेट से इस्तीफा दिया था। हालांकि पिछले दिनों आरिफ को राज्यसभा में भेजे जाने की चर्चा चल रही थी। इसके लिए संघ तैयार था और भाजपा उन्हें राज्यसभा में भेज कर मुस्लिमों को संदेश देना चाहती थी।

  • talaq

    News20, Aug 2019, 7:22 PM IST

    चुइंगम नहीं खाया तो कोर्ट में ही पति ने दे दिया तीन तलाक, मुकदमा दर्ज

    पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी युवक सैयद राशिद जिला दीवानी अदालत में दहेज उत्पीड़न के मामले में पेशी पर आया था जहां उसने अपनी पत्नी सिम्मी को खाने के लिए एक चुइंगम दिया। जिसको खाने को उसमें मना कर दिया। जिसके बाद खाने के लिए दी राशिद ने  अदालत परिसर में ही उसने पत्नी को तीन बार तलाक कह दिया और इसके बाद वहां से भाग गया। 

  • News20, Aug 2019, 8:36 AM IST

    घर में आई लक्ष्मी तो पत्नी को बोला तलाक, तलाक

    जानकारी के मुताबिक गाजियाबाद के थाना निवाड़ी क्षेत्र स्थित एक गांव में रहने वाली पीड़िता का विवाह हापुड़ इलाके में रहने वाले एक युवक के साथ 2018 में हुआ था। लेकिन उस व्यक्ति ने अपनी पत्नी को इसलिए  तलाक दे दिया क्योंकि उसने एक  बेटी को जन्म दियया था।  इसके बाद पीड़िता के परिजनों ने थाना निवाड़ी में आरोपी पति के खिलाफ तहरीर दी है।

  • talaq

    News13, Aug 2019, 8:47 AM IST

    बीमार बच्चों के लिए दवा के पैसे मांगे तो ईद पर मिली तीन तलाक की ‘ईदी’

    शौहर ने महज तीस रुपये के लिए बेगम को तलाक दिया है। जानकारी के मुताबिक  हापुड़ कोतवाली क्षेत्र में रहने वाली महिला की शादी 3 साल पहले मोहल्ले में रहने वाले एक युवक से हुई थी। उस वक्त से ही ससुराल वाले नाराज चल रहे थे क्योंकि उन्होंने कार मांगी थी। जिसको देने में पीड़िता का मायके वाले समर्थ नहीं थे। कार न मिलने से नाराज पति और ससुराल वाले आए दिन पीड़िता के साथ मारपीट और गाली-गलौच करते थे।

  • TALAQ

    News12, Aug 2019, 1:37 PM IST

    शादी के पांच साल बाद अचानक बेगम दिखने लगी बदसूरत तो फोन पर दे दिया तलाक

    तीन तलाक के लिए कानून बन जाने के बाद तीन तलाक के मामले सामने आ रहे हैं। हर मामले में तलाक देना का बहाना सबका अलग अलग है। कहीं बेटी होने पर पति पत्नी को तलाक दे रहा है तो कहीं दहेज न मिलने के कारण तलाक दिया जा रहा है। लेकिन आजमगढ़ में भी नया मामला सामने आया है। यहां पर मुस्लिम युवक ने शादी के पांच साल पत्नी को ये कहते हुए तलाक दे दिया कि वह अब खूबसूरत नहीं रही है। 

  • मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक से आजादी दिलाने के वादे मोदी सरकार पूरा करने के लिए लोकसभा में मंजूरी के लिए विधेयक रखेगी।

    News10, Aug 2019, 6:54 AM IST

    शिक्षिका ने तीन तलाक कानून के तहत दर्ज कराया मुकदमा, अलीगढ़ में स्टांप पेपर पर शौहर ने भेजा था तलाक

    तीन तलाक बिल पास होने के बाद जनपद में पहला मुकदमा को दर्ज हुआ। एसएसपी आकाश कुलहरि के निर्देश पर क्वार्सी थाने मे शहंशाहबाद के सलीम खां के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। सलीम खा ने अपनी पत्नी को 100 रुपये के स्टांप पेपर पर रजिस्ट्री के माध्यम से तीन तलाक दिया था। अंजुम बेसिक शिक्षा विभाग में तैनात है।

  • मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक से आजादी दिलाने के वादे मोदी सरकार पूरा करने के लिए लोकसभा में मंजूरी के लिए विधेयक रखेगी।

    News4, Aug 2019, 4:22 PM IST

    ट्रिपल तलाक कानून बनने पर मना रही थी जश्न, पति ने बोल दिया तलाक-तलाक-तलाक

    तीन तलाक पर कानून बन जाने के बाद भी तीन तलाक के मामले सामने आ रहे हैं। दो दिन पहले ही मेरठ में दो मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक दिया गया।  फिलहाल तीन तलाक बिल के कानून बन जाने के बाद शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट और दिल्ली हाई कोर्ट में इस कानून को चुनौती दी गई है। 

  • article 35 a and parliament

    News31, Jul 2019, 3:53 PM IST

    तीन तलाक का मोर्चा तो हुआ फतह, अब 35-ए को हटाने के लिए भी ऐसी ही रणनीति जरुरी

    राज्यसभा से पास होने के बाद पूरे देश से तीन तलाक की कुप्रथा खत्म कर दी गई है। लेकिन जम्मू कश्मीर की महिलाएं अभी भी तीन तलाक का दंश झेलती रहेंगी। भले ही लोकसभा और राज्यसभा इसके खिलाफ कानून पास कर दे और खुद राष्ट्रपति भी मंजूरी दे दें। इसकी वजह है 35-ए, जिसे हटाने के लिए सरकार को फिर से तीन तलाक जैसी ही रणनीति तैयार करनी होगी। 
     

  • News30, Jul 2019, 8:58 PM IST

    ट्रिपल तलाक के राज्यसभा में पास होने से कर्नाटक में येदियुरप्पा सरकार के एक बड़े फैसले तक, देखिये माय नेशन के 100 सेकंड्स में

    कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता एसएम कृष्णा के दामाद और मशहूर कॉफी चैन कैफे कॉफी डे यानी सीसीडी के मालिक वीजी सिद्धार्थ गायब हो गए हैं और अभी तक उनका कोई सुराग नहीं मिला है। हालांकि इस बात की आशंका जताई जा रही है कि उन्होंने आत्महत्या कर ली है। हालांकि हाई प्रोफाइल केस होने के कारण पुलिस कुछ भी कहने से बच रही है।

  • News30, Jul 2019, 7:34 PM IST

    अब देश में इतिहास बन गया तलाक-तलाक-तलाक, राज्यसभा से पास हुआ तीन तलाक बिल और अब बनेगा कानून

    तीन बार राज्यसभा में खारिज किए जा चुके मुस्लिम महिला (शादी पर अधिकारों की सुरक्षा) विधेयक, 2019 को आज आखिरकार राज्यसभा से भी मंजूरी मिली मिल गयी है। हालांकि राज्यसभा में सरकार के पास बहुमत नहीं था लेकिन उसने एक बेहतर रणनीति बनाकर इस बिल को पारित करा लिया है। लोकसभा में ये बिल भारी मतों के साथ पारित हो गया था।

  • News30, Jul 2019, 9:02 AM IST

    आज राज्यसभा में तीसरी बार पेश होगा तीन तलाक बिल, इस रणनीति से सरकार एक बार फिर विपक्ष को देगी मात

    विपक्ष के तमाम आरोपों और विरोधों के बाद आज केन्द्र सरकार राज्यसभा में तीन तलाक को बिल को पेश करेगी। हालांकि संख्याबल तो सरकार के पक्ष में नहीं है। लेकिन सरकार को उम्मीद है कि इस बार ये बिल राज्यसभा से पारित हो जाएगा। ये बिल तीन बार लोकसभा से पास हो चुका है। अब इसको राज्यसभा से पारित कराने की बड़ी चुनौती सरकार के पास है।

  • News28, Jul 2019, 12:07 PM IST

    ..तो ऐसे राज्यसभा में तीन तलाक बिल पास कराएगी मोदी सरकार, जानें क्या है गणित

    लोकसभा में बहुमत होने के बावजूद राज्यसभा में इसके लिए सरकार के पास बहुमत नहीं है। सरकार इसे एक रणनीति के तहत पारित करना चाहती है। असल में अभी तक सररकार इसे अपने दो कार्यकालों में तीन बार लोकसभा से पारित करा चुकी है। लेकिन हमेशा ही ये राज्यसभा में बहुमत न होने के कारण पारित नहीं हो पाता है।