Trouble  

(Search results - 60)
  • lalu prasad yadav nitish kumar

    News26, Jan 2020, 8:03 AM IST

    बिहार में चुनाव से पहले जदयू और राजद में ट्रबल, जानें कौन है मेकर और कौन शूटर

    बिहार में इस साल विधानसभा के चुनाव होने हैं। राज्य की मुख्य दोनों पार्टी जनता दल यूनाइटेड और  राष्ट्रीय जनता दल ने चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं। दोनों दल विधानसभा चुनाव से पहले सड़कों में पोस्टरों के जरिए लड़ रहे हैं। राज्य में दोनों के बीच पोस्टर वार शुरू हो गया है।

  • undefined

    News25, Jan 2020, 7:47 AM IST

    झारखंड में सरकार बनते ही बढ़ने लगी हैं सोरेन सरकार की मुसीबतें

    बाबूलाल मरांडी ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस उसके विधायकों को तोड़ने की कोशिश कर रही है। हालांकि दो दिन पहले जेवीएम के दो विधायक दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मिल चुके हैं। जिसके बाद ये तय हो गया था कि जेवीए में टूट हो सकती है।

  • periyar river

    News23, Jan 2020, 12:22 PM IST

    बूंद-बूंद को तरसेगा पाकिस्तान, गर्मी में आएगी मुसीबत

    केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने साफ कर दिया है कि रावी नदी पर बैराज बन जाने के बाद पाकिस्तान को पानी नहीं जाएगा। फिलहाल रावी नदी पर बैराज बन रहा है और इस परियोजना के बाद पाकिस्तान की मुश्किलें बढ़ जाएंगी। क्योंकि पाकिस्तान में पानी की कमी होगी। कुछ महीनों बाद गर्मी आने वाली है। जिसमें पानी के लिए पाकिस्तान को तरसना पड़ेगा।

  • India said to Pakistan Kidnapped Hindu girls should be freed immediately kps

    News19, Jan 2020, 9:01 AM IST

    सऊदी अरब और ईरान के रिश्तों के बीच में मुश्किल में फंसा पाकिस्तान, जानें क्या है मामला

    पाकिस्तान को सऊदी अरब का करीबी माना जाता है और सऊदी अरब में पाकिस्तान में बड़ा निवेश किया है। जो सीधे तौर पर प्रभावित होगा। गौरतलब है कि पिछले साल संयुक्त राष्ट्र संघ की बैठक के बाद पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने ईरानी मंत्री से मुलाकात की थी। जिसके बाद सऊदी अरब ने पाकिस्तान के पीएम को अपनी नाराजगी जाहिर की थी।

  • undefined

    News13, Jan 2020, 8:15 AM IST

    बिहार विधानसभा चुनाव के लिए आरजेडी ने रखी बड़ी शर्त, मुश्किल में सहयोगी दल

    दिल्ली विधानसभा चुनाव के बाद कभी भी चुनाव आयोग बिहार विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान कर सकता है। हालांकि राजनैतिक दलों ने तैयारी शुरू कर दी है। जहां राज्य में भाजपा और जनता दल यूनाइटेड के मिलकर चुनाव लड़ने की संभावना है वहीं राजद के साथ अन्य विपक्षी दल चुनाव लड़ सकते हैं।

  • इन दोनों राज्यों में 3 जनवरी तक बारिश जारी रहने की संभावना है। मध्यप्रदेश में ग्वालियर और दतिया में सबसे कम तापमान रहा। यहां न्यूनतम तापमान 2.2 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया।

    News31, Dec 2019, 1:45 PM IST

    वैज्ञानिकों के लिए पहेली बनी ठंड, बदलते मौसम के मिजाज से हैं परेशान

    राजधानी दिल्ली समेत उत्तरी राज्यो में ठंड के साथ ही कोहरा भी काफी पड़ रहा है। दिन में कोहरे और ठंडी हवाओं के कारण तापमान में गिरावट आ रही है। सर्द हवाओं के साथ ही गलन हो रही है। जो तापमान में गिरावट का सबसे बड़ा कारण माना जा रहा है। राजधानी दिल्ली में तो ठंड ने पिछले 119 साल का रेकॉर्ड तोड़ दिया है और राजधानी में अधिकतम तापमान 9.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

  • undefined

    News31, Dec 2019, 1:07 PM IST

    जानें क्यों ठाकरे सरकार का कैबिनेट विस्तार बना कांग्रेस और एनसीपी के लिए मुसीबत

    उद्धव ठाकरे सरकार का पहला कैबिनेट विस्तार सोमवार को  मुंबई में हुआ, लेकिन अब ये तीनों दलों के लिए गले की फांस बन गया है। क्योंकि कैबिनेट में जगह नहीं मिलने के कारण कांग्रेस और एनसीपी के विधायक नाराज बताए जा रहे हैं। वहीं महाराष्ट्र में शिवसेना सरकार को बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले  संजय राउत भी नाराज बताए जा रहे हैं।

  • undefined

    News7, Dec 2019, 12:25 PM IST

    विभागों का बंटवारा बना ठाकरे सरकार की मुसीबत, बैचेने हो रहे हैं मंत्री

    महाराष्ट्र सरकार विभागों के बंटवारे की स्थिति में अभी उलझन में है। इसे सुलझाने के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने मुलाकात की। ताकि सीएमपी के तहत सभी दलों के कोटे में आए विभागों के लिए मंत्रियों का बंटवारा हो सके।

  • DOVAL

    News10, Nov 2019, 7:49 PM IST

    अनुच्छेद 370 के सूत्रधार डोभाल अयोध्या फैसले के बाद फिर कैसे बने मोदी सरकार के 'संकटमोचक'

    आज राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने बाबा रामदेव, स्वामी परमात्मानंद, अवधेशानंद गिरि शिया मुस्लिम धर्म गुरु मौलाना कल्बे जवाद, मौलाना अरशद मदनी से मुलाकात की। अयोध्या मामले में फैसला आने के बाद ये काफी अहम बैठक मानी जा रही है।क्योंकि ज्यादातर मुस्लिम और हिंदू धार्मिक गुरुओं ने इस फैसले को खुलेमन से स्वीकार किया है।

  • undefined

    News10, Nov 2019, 7:44 PM IST

    महाराष्ट्र में भाजपा के दांव से मुश्किल में शिवसेना, जानें क्या है मामला

    शनिवार को ही राज्यपाल ने भाजपा को सबसे बड़े दल होने के नाते राज्य में सरकार बनाने का न्योता दिया था। राज्यपाल ने भाजपा को सोमवार तक का समय दिया था। लेकिन आज भाजपा ने राज्यपाल को जानकारी दी है कि वह राज्य में सरकार नहीं बना सकती है क्योंकि उसके पास बहुमत का आंकड़ा नहीं है।

  • undefined

    News9, Nov 2019, 12:55 PM IST

    फिर पसोपेश में है हरियाणा की भाजपा और जजपा सरकार, नहीं हो सका कैबिनेट विस्तार

    गौरतलब है कि राज्य में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा को 40, कांग्रेस को 31, जजपा को 11 और निर्दलीयों को सात और इनेलो को दो सीटें मिली हैं। इस सात निर्दलीय विधायकों में छह तो भाजपा के ही बागी विधायक हैं। जिन्हें पार्टी ने टिकट नहीं दिया था और इन्होंने बागी होकर चुनाव लड़ा था और पार्टी के प्रत्याशी को हराया था।

  • undefined

    News7, Nov 2019, 8:49 AM IST

    गडकरी बनेंगे 'संकटमोचक', सरकार बनाने के लिए निकालेंगे रास्ता

    असल में राज्य में आने वाले दिन काफी अहम हैं। क्योंकि राज्य में जिस तरह से राजनैतिक गतिरोध जारी है। उसको देखते हुए अभी तक किसी भी तरह की स्थिति साफ नहीं है। हालांकि कल के शरद पवार के बयान के बाद शिवसेना नरम पड़ी है क्योंकि पवार ने साफ कर दिया था कि एनसीपी और कांग्रेस को विपक्ष में बैठने का जनादेश मिला हुआ है।

  • undefined

    News25, Oct 2019, 6:03 PM IST

    बागी भाजपा विधायक बने खेवनहार, खट्टर की अगुवाई में बनेगी सरकार

    फिलहाल राज्य के सात निर्दलीय विधायकों ने भाजपा को समर्थन देने का ऐलान किया है। ये भी हो सकता है कि राज्य में भाजपा की सरकार बनने के बाद ये पूर्व भाजपा नेता और विधायक दोबारा भाजपा में शामिल हो जाए। हालांकि फौरी तौर पर भाजपा ने राहत की सांस ली है। अभी तक किंगमेकर बन रहे सिरसा से विधायक गोपाल कांडा से भाजपा ने किनारा करने का फैसला किया है। क्योंकि इसको लेकर पार्टी में दो गुट बनने लगे हैं और सोशल मीडिया में पार्टी की किरकिरी हो रही है।

  • pak

    News25, Oct 2019, 7:59 AM IST

    इमरान खान के लिए ‘संकटमोचक’ बने बाजवा, जानें क्यों विपक्ष को दी धमकी

    असल में पाकिस्तान में विपक्षी दल हमेशा से ही आरोप लगाते हैं कि सेना ने इमरान खान की सरकार बनाई। ये दावा विपक्षी दलों के साथ ही इमरान खान की दूसरी पत्नी भी लगाती रहती हैं। लेकिन अब इमरान खान के खिलाफ पाकिस्तान में आजादी मार्च निकाल रहे विपक्ष को बाजवा ने धमकी दी है कि वह आजादी मार्च को न निकाले। 

  • Silent Ashok Tanwar becomes 'rebel' outside Sonia's house, Congress in trouble

    News2, Oct 2019, 5:19 PM IST

    खामोश अशोक तंवर बने सोनिया के घर के बाहर ‘बागी’,मुश्किल में कांग्रेस

    हरियाणा कांग्रेस में चली आ रही गुटबाजी और अंदरूनी कलह खुलकर आज राजधानी दिल्ली की सड़कों पर दिखी। जहां विधानसभा चुनाव के टिकटों को लेकर चल रही गुटबाजी विरोध प्रदर्शन के जरिए दिखी। अभी तक शांत रहने वाले राज्य के पूर्व अध्यक्ष अशोक तंवर ने आज अपने बागी तेवर दिखाए। तंवर ने खुलकर आरोप लगाया कि हरियाणा में टिकट बेचे जा रहा है और आलाकमान खामोश है। उन्होंने अपने समर्थकों के साथ सोनिया के घर के बाहर धरना दिया।