Trump  

(Search results - 129)
  • undefined

    Nation18, Feb 2020, 12:13 PM IST

    24 फरवरी को भारत आएंगे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, होंगे बड़े समझौते

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी, और आज हम बात करेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पहले भारतीय दौरे के बारे में. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की 24 फरवरी को होने वाली अहमदाबाद यात्रा की थीम में बदलाव किया गया है। ट्रम्प के स्वागत के लिए मोटेरा स्टेडियम में होने वाले कार्यक्रम को केम छो ट्रम्प का नाम दिया गया था, लेकिन अब इसका नाम बदलकर नमस्ते ट्रम्प करने का फैसला लिया गया है। सूत्रों के मुताबिक, कार्यक्रम को गुजरात तक सीमित न रखते हुए इसे देशव्यापी स्वरूप देने के लिए यह बदलाव किया गया है।

  • undefined

    Nation6, Feb 2020, 4:07 PM IST

    महाभियोग के सभी आरोपों से बरी हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के महाभियोग से बरी होने के बारे में. अमेरिकी संसद के उच्च सदन सीनेट में बुधवार को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प महाभियोग के सभी आरोपों से बरी हो गए। उन पर सत्ता का दुरुपयोग करने और कांग्रेस (अमेरिकी संसद) के काम में रुकावट डालने का आरोप था। सीनेट में रिपब्लिकंस (ट्रम्प की पार्टी) का बहुमत है। लिहाजा सत्ता के दुरुपयोग के आरोप पर ट्रम्प को 52-48 और कांग्रेस के काम में रुकावट डालने के आरोप पर 53-47 वोट मिले। महाभियोग के संकट से निकलने वाले ट्रम्प अमेरिकी इतिहास के तीसरे राष्ट्रपति हैं।

  • undefined

    Nation4, Feb 2020, 6:57 PM IST

    डोनाल्ड ट्रंप के महाभियोग पर आखिर कब खत्म होगा हंगामा?

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चाधरी और आज हम बात करेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ लाए गए महाभियोग प्रस्ताव पर. अमेरिकी संसद के उच्च सदन ‘सीनेट’ में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ लाए गए महाभियोग प्रस्ताव पर विपक्षी डेमोक्रेट पार्टी ने सोमवार को बहस खत्म की। सीनेट में डेमोक्रेट नेता एडम शिफ ने चेतावनी दी कि इतिहास कभी ट्रम्प के साथ दया नहीं दिखाएगा। उन्होंने कहा, “हम सब सच्चाई जानते हैं। अगर सदन में उन्हें बचाने के लिए वोटिंग हुई, तो आप सब अपना नाम इतिहास में उनके साथ ही जुड़ा पाएंगे।” शिफ ने आरोप लगाया कि ट्रम्प ने 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में बेईमानी करने की कोशिश की और अगर उन्हें सदन ने सजा नहीं दी तो वह यह कोशिशें आगे भी जारी रखेंगे।

  • undefined

    Nation4, Feb 2020, 5:56 PM IST

    पाकिस्तान में बढ़ते आतंकवाद पर अमेरिका की अपने नागरिकों को चेतावनी

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे अमेरिका के उस फैसले कि जिसमें उसने अपने नागरिकों को पाकिस्तान की यात्रा नहीं करने की सलाह दी है. अमेरिका ने अपने नागरिकों से पाकिस्तान की यात्रा पर जाने से बचने को कहा है। अमेरिका ने चौथे स्तर की एडवाइजरी जारी कर नागरिकों को पाकिस्तान जाने पर विचार करने की अपील की है। एडवाइजरी में कहा गया है कि पाकिस्तान जाने वाले नागरिक अपनी यात्रा के बारे में एक बार पुनर्विचार कर लें, क्योंकि वहां किसी खतरनाक स्थिति का सामना करने पर सरकार आपातकालीन सेवाएं मुहैया नहीं करा सकती है, इसकी वजह वहां फैला हुआ आतंकवाद है।

  • undefined

    News29, Jan 2020, 6:59 AM IST

    ईरान ने लिया है सुलेमानी की मौत का बदला, अफगान प्लेन क्रैश में मारे गए हैं अमेरिकी एजेंट!

    सोमवार को ही अफगानिस्तान के गजनी प्रांत में अमेरिका का मिलिटरी जेट क्रैश हो गया था। हालांकि पहले कहा जा रहा था कि ये एक यात्री विमान है और इसे तालिबान ने मार गिराया है। लेकिन बाद में ये पुष्टि हुई कि ये अमेरिकी मिलिटरी का विमान था। अब ईरानी मीडिया में दावा किया जा रहा है कि क्रैश विमान में ईरानी कमांडर कासिम सुलेमानी को मारे जाने की योजना बनाने वाले सीआईए का एक एजेंट भी था।

  • iran attack

    News27, Jan 2020, 7:44 AM IST

    ईरान ने फिर अमेरिकी दूतावास के पास किया फिर हमला, पांच रॉकेट दागे गए

    जानकारी के मुताबिक इराक के बगदाद के ग्रीन जोन में स्थित अमेरिकी दूतावास को निशाना बनाया गया है और यहां पास में ही पांच रॉकेट दागे गए। हमले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। लेकिन इसकी जिम्मेदारी भी किसी ने नहीं ली है। इराक में लगातार अमेरिकी सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाकर हमला किया जा रहा है। 

  • undefined

    News26, Jan 2020, 7:46 AM IST

    एफएटीएफ पर अमेरिका की पाक को दो टूक, 'विनाशकारी' होगा आतंक पर एक्शन न लेना

    पाकिस्तान ने एफएटीएफ की ब्लैक लिस्ट में जाने से बचने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात की थी। पाकिस्तान ने अमेरिकी राष्ट्रपति से ब्लैक लिस्ट से बचने की गुहार लगाई थी। लेकिन अब अमेरिका ने साफ कर दिया है कि पाकिस्तान की किसी भी तरह मदद नहीं करेगा। हालांकि कल ही फ्रांस ने भी पाकिस्तान को किसी भी तरह की रियायत नहीं देने की बात कही थी।

  • Now Imran Khan will take refuge in Tantric Bushra Bibi

    News25, Jan 2020, 11:13 AM IST

    गिड़गिराते रहे नियाजी लेकिन टस से मस नहीं हुए ट्रंप

    फिलहाल अमेरिकी राष्ट्रपति महाअभियोग के बावजूद फरवरी में भारत की यात्रा में आ रहे हैं। लेकिन अब ट्रंप ने साफ कर दिया है कि वह पाकिस्तान नहीं जाएंगे। जो पाकिस्तान के लिए बड़ा झटका है। जबकि दावोस में इमरान खान ने अमेरिकी राष्ट्रपति को पाकिस्तान भी आने का न्योता दिया था।

  • trump Imran

    News22, Jan 2020, 7:51 AM IST

    झोली लेकर फिर ट्रंप के दरवाजे पर पहुंचे नियाजी, नहीं मिली कोई मदद

    आर्थिक तौर पर कमजोर हो चुके पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने अमेरिका से पाकिस्तान को कंगाल होने से बचाने की गुहार लगाई है। क्योंकि अगले महीने एफएटीएफ की बैठक होने वाली है। जिसमें पाकिस्तान को ब्लैक लिस्ट में किया जा सकता है। हालांकि पिछली बैठक में पाकिस्तान को उसके दोस्त चीन और  तुर्की ने बचा लिया था।

  • India said to Pakistan Kidnapped Hindu girls should be freed immediately kps

    News19, Jan 2020, 9:01 AM IST

    सऊदी अरब और ईरान के रिश्तों के बीच में मुश्किल में फंसा पाकिस्तान, जानें क्या है मामला

    पाकिस्तान को सऊदी अरब का करीबी माना जाता है और सऊदी अरब में पाकिस्तान में बड़ा निवेश किया है। जो सीधे तौर पर प्रभावित होगा। गौरतलब है कि पिछले साल संयुक्त राष्ट्र संघ की बैठक के बाद पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने ईरानी मंत्री से मुलाकात की थी। जिसके बाद सऊदी अरब ने पाकिस्तान के पीएम को अपनी नाराजगी जाहिर की थी।

  • undefined

    News16, Jan 2020, 8:39 AM IST

    ट्रंप के खिलाफ चलेगा महाभियोग, जानें क्या पड़ेगा भारत पर असर

    ट्रंप पर चलाए जाने वाले महाअभियोग का भारत पर भी असर हो सकता है। क्योंकि ट्रंप के अगले महीने तक भारत आने की चर्चा है और अगर उन पर महाअभियोग इस दौरान चलाया जाता तो उनकी भारत यात्रा खतरे में पड़ सकती है। इस यात्रा के दौरान ट्रंप कई करारों में हस्ताक्षर कर सकते हैं।

  • തിരിച്ചടിച്ചാല്‍ ഇറാന്‍റെ സാംസ്കാരിക പൈതൃക കേന്ദ്രങ്ങളടക്കം 52 സ്ഥലങ്ങള്‍ തകര്‍ക്കുമെന്നായിരുന്നു അമേരിക്കന്‍ പ്രസിഡന്‍റ് ഡോണാള്‍ഡ് ട്രംപ് തിരിച്ചടിച്ചത്.

    News15, Jan 2020, 7:39 AM IST

    अमेरिका शांत, ईरान लगातार अमेरिकी सैन्य ठिकानों को बना रहा है निशाना

    जानकारी के मुताबिक ईरान ने एक बार फिर इराक में अमेरिकी सेना के ठिकाने पर फिर हमला किया है। ईरान ने मंगलवार की रात अल-तजी मिलिट्री कैंप को निशाना बनाते हुए यहां पर रॉकेट दागे। कैंप के पास रॉकेट गिरने की खबर है। हालांकि इस हमले में अमेरिकी सेना को कितना नुकसान हुआ है। इसकी जानकारी नहीं मिली है।

  • undefined

    News15, Jan 2020, 7:35 AM IST

    राष्ट्रपति चुनाव से पहले जानें क्यों भारत आ रहे हैं ट्रंप

    पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने अमेरिकी दौरे के दौरान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भारत आने का न्योता दिया था। वहीं पिछले साल पीएम नरेन्द्र मोदी के 'हाउडी मोदी कार्यक्रम' के दौरान ट्रंप ने शिरकत की थी। इस कार्यक्रम के दौरान ही पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति को भारत आने का आमंत्रण दिया था। 

  • ইরান প্লেন দুর্ঘটনা

    News13, Jan 2020, 8:25 AM IST

    ईरान ने फिर अमेरिकी ठिकाने पर दागे रॉकेट, चार ईराकी सैनिक घायल

    ईरान लगातार अमेरिकी सैन्य ठिकानों को  निशाना बना रहा है। पिछले हफ्ते भी उसने इराक में स्थित अमेरिकी सैन्य ठिकानों को निशाना बनाते हुए रॉकेट दागे थे। हालांकि अभी तक अमेरिका को किसी भी तरह जान माल का नुकसान हुआ है। लेकिन ईरान इन हमलों के जरिए अमेरिका को ये अहसास करा रहा है कि वह आसानी से पीछे नहीं हटने वाला है। 

  • Rocket attack on US embassy again kps

    News9, Jan 2020, 9:20 AM IST

    बगदाद स्थित अमेरिकी दूतावास के पास रॉकेट से हमले, पीछे हटने को तैयार नहीं है ईरान

    माना जा रहा है कि ईरान मौजूदा हालात से किसी भी हाल में पीछे हटने को तैयार नहीं है। ईरान पहले ही कह चुका है कि वह अमेरिका से अपने कमांडर कासिम सुलेमानी की मौत का बदला लेगा। वहीं कल ईरान ने अमेरिकी दूतावास के बाद राकेटों से हमला किया था। ईरान ने दावा किया था कि इसमें 80 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है।