Tur  

(Search results - 100)
  • corona

    News28, Mar 2020, 11:51 AM IST

    कोरोना के खौफ से मौत को लगाया था गले,अब रिपोर्ट निकली नेगेटिव

    पुलिस के मुताबिक युवक को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था और कहा जा रहा है कि वह कोरोना संक्रमित है। हालांकि युवक में वायरस की पुष्टि नहीं हुई और उसकी जांच की गई थी। इस युवक को एयरपोर्ट से अस्पताल में सीधे भर्ती कराया था। 

  • undefined

    News4, Mar 2020, 6:58 AM IST

    मुस्लिम आरक्षण पर ठाकरे सरकार का यूटर्न

    माना जा रहा है कि मुस्लिम आरक्षण को लेकर ठाकरे सरकार में सहयोगी दलों के बीच एक राय नहीं है। लेकिन आज ठाकरे  के बाद एक बात साफ हो गई है कि महाराष्ट्र सरकार में सहयोगी दल अपने मनमुताबिक फैसला कर इसे राज्य सरकार फैसला बता रहे हैं। दो दिन पहले ही महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा था कि राज्य सरकार राज्य में मुस्लिमों को शिक्षा और शिक्षण संस्थानों में पांच फीसदी आरक्षण देगी। 

  • ২ দিনের সফরে পাকিস্তানে তুরস্কের প্রেসিডেন্ট

    News20, Feb 2020, 7:20 AM IST

    नियाजी को एफएटीएफ की दो टूक,तुर्की और मलेशिया के साथ राजनीति कर रहा है पाकिस्तान

    एफएटीएफ की बैठक में तुर्की को छोड़कर ज्यादातर प्रतिनिधियों ने कहा कि पाकिस्तान भ्रामक, गलत और चुनिंदा मीडिया के माध्यम से अपनी ही जनता को भ्रमित करने की कोशिश कर रहा था। उसका कहना है कि ब्लैकलिस्ट होने से बचने के लिए एफएटीएफ मापदंडों पर काम इस्लामाबाद को ही प्रयास करने हैं।
     

  • India said to Pakistan Kidnapped Hindu girls should be freed immediately kps

    News18, Feb 2020, 6:39 AM IST

    एफएटीएफ में पाकिस्तान को फिर मिलेगी हार, ग्रे लिस्ट में रह सकता है नापाक

    आतंक के वित्तपोषण से निपटने में पाकिस्तान की प्रगति को लेकर एफएटीएफ संतुष्ट नहीं हैं। हालांकि चीन, मलेशिया और तुर्की पश्चिमी देशों को समझाने रहे हैं कि पाकिस्तान ने आतंकवाद के खिलाफ कदम उठाए हैं। जिसके कारण उसे ग्रे लिस्ट से निकलाना चाहिए। हालांकि पिछले दिनों बीजिंग में हुई बैठक में चीन ने पाकिस्तान को बचाने की पूरी कोशिश की थी। 

  • undefined

    News16, Feb 2020, 9:37 AM IST

    नड्डा ने नियुक्त किए केरल, एमपी और सिक्किम के प्रदेश अध्यक्ष, अब दिल्ली की बारी

    भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने केरल, मध्य प्रदेश और सिक्किम इकाइयों में नए प्रमुख नियुक्त किया है। राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद नड्डा ने राज्यों के नेतृत्व में बदलाव किया है। हालांकि इससे पहले नड्डा चंद्रकांत पाटिल को भाजपा की महाराष्ट्र इकाई के प्रमुख नियुक्त कर चुके हैं। मध्य प्रदेश में काफी अरसे से प्रदेश अध्यक्ष को बदलने जाने की चर्चा चल रही थी और राज्य के निर्वतमान प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह को लेकर राज्य के नेताओं में नाराजगी चल रही थी।

  • undefined

    News13, Feb 2020, 6:20 AM IST

    ब्लैक लिस्ट से बचने के लिए पाकिस्तान की नई साजिश

    असल में पाकिस्तान में कोर्ट भी सेना के दबाव में काम करते हैं। लिहाजा माना जा रहा कि सेना के दबाव आतंकी वित्तपोषण (टेरर फंडिंग) मामले में अदालत ने ये फैसला सुनाया है। पाकिस्तान की आतंकरोधी अदालत (एटीसी) ने हाफिज सईद को 11 साल की सजा सुनाई है। असल में 19 फरवरी को पेरिस में एफएटीएफ की बैठक होनी है और इसमें पाकिस्तान को फिर से ग्रे लिस्ट में रखा जा सकता है या फिर से ब्लैक लिस्ट में रखा जा सकता है। 

  • undefined

    News7, Feb 2020, 7:33 PM IST

    बाजार में आया नया प्याज तो व्यापारी बोले प्रतिबंध हटाए सरकार

    फिलहाल बाजार में प्याज की कीमतें कम होने से किसानों की मुश्किलें बढ़ी हुई है। नासिक में प्याज की नई फसल बाजार में  आ गई हैं। वहीं लगातार इसकी कीमतों में कमी आ रही है। जिसके कारण किसान परेशान हैं। असल में पिछले दिनों प्याज की फसल बर्बाद होने के कारण देश में प्याज की कीमत काफी बढ़ गई थी।

  • दिल्ली डीसीपी चिन्मय बिस्वाल ने कहा कि आरोपी ने हवाई फायरिंग की। पुलिस ने उसे तुरंत पकड़ लिया। वहीं जब मीडिया ने आरोपी से पूछा कि यहां किसलिए आए हो, तब उसने कहा कि हमारे देश में और किसी की नहीं चलेगी, सिर्फ हिंदुओं की चलेगी।

    News5, Feb 2020, 7:44 AM IST

    आम आदमी पार्टी का कार्यकर्ता निकला कपिल गुर्जर, लगा चुनाव आप को झटका

    फिलहाल दिल्ली पुलिस ने खुलासा किया है कि कपिल गुर्जर आम आदमी पार्टी का सक्रिय कार्यकर्ता है और उसके पिता भी आप के कार्यकर्ता हैं। जिसके बाद इस मामले में नया मोड़ आ गया है। हालांकि आप ने इस  मामले में भाजपा पर साजिश करने का आरोप लगाया। आप नेता संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली में  पुलिस केन्द्र सरकार की है और वह कुछ भी करा सकती है।

  • অন্ধ্রপ্রদেশ জুড়ে বিক্ষোভের আঁচ

    News3, Feb 2020, 7:29 PM IST

    नायडू के गांव में जगन ने की बैठक, टीडीपी ने हल्दी पानी से धुलवाया मैदान

    राज्य के सीएम जगन मोहन रेड्ड़ी नायडू के पैतृक गाँव नरवरिपल्ले में तीन राजधानियों के लिए बैठक की और इसके बाद रैली निकालने की कोशिश की। राज्य सरकार के सलाहकार अजय कल्लम, डिप्टी सीएम नारायणस्वामी और मंत्री कन्नबाबू ने नरवरिपल्ले में एक सार्वजनिक बैठक की। जिसके कारण तेदेपा प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू के पैतृक गांव नरवरिपल्ले में कुछ समय के लिए तनाव बना रहा।

  • Governor Arif Khan

    News31, Jan 2020, 3:12 PM IST

    केरल सरकार ने राज्यपाल को वापस बुलाने की मांग ठुकराई

    राज्य के संसदीय कार्य मंत्री ए के बालन ने कहा कि न तो संविधान और न ही विधान सभा के नियमों में राज्यपाल को वापस बुलाने के लिए नियमों का उल्लेख है। लिहाजा राज्य सरकार ने गवर्नर को वापस बुलाने के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है। विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला ने कहा कि राज्य की एलडीएफ सरकार और राज्यपाल के बीच गठबंधन है।

  • undefined

    News31, Jan 2020, 7:30 AM IST

    अब सस्ता प्याज बना मुसीबत, सरकार ने लिया फैसला

    आयातित प्याज केन्द्र सरकार से लिए बड़ी मुसीबत बन गया है। एक तो ऊंचे  दाम में प्याज का आयात किया गया। वहीं अब राज्य इस प्याज को नहीं उठा रहे हैं। लिहाजा अब केन्द्र सरकार ने इस प्याज को 60 फीसदी कम कीमत पर बेचने का फैसला किया है। केन्द्र सरकार ने प्याज को 22-23 रुपये किलो बेचने का फैसला किया है। 

  • undefined

    News29, Jan 2020, 8:31 PM IST

    मस्जिदों में महिलाओं के प्रवेश पर पर्सनल लॉ बोर्ड का यू टर्न, पर मस्जिदों पर थोपी जिम्मेदारी

    सुप्रीम कोर्ट में ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने एक दलील के जवाब में प्रस्तुत देते हुए कहा कि मस्जिदों में मुस्लिम महिलाओं के नमाज पढ़ने पर रोक नहीं है। असल में कोर्ट के के निर्देश पर महिलाओं को मस्जिद में प्रवेश करने और नमाज़ अदा करने की अनुमति देने की मांग की गई थी।

  • undefined

    News26, Jan 2020, 7:46 AM IST

    एफएटीएफ पर अमेरिका की पाक को दो टूक, 'विनाशकारी' होगा आतंक पर एक्शन न लेना

    पाकिस्तान ने एफएटीएफ की ब्लैक लिस्ट में जाने से बचने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात की थी। पाकिस्तान ने अमेरिकी राष्ट्रपति से ब्लैक लिस्ट से बचने की गुहार लगाई थी। लेकिन अब अमेरिका ने साफ कर दिया है कि पाकिस्तान की किसी भी तरह मदद नहीं करेगा। हालांकि कल ही फ्रांस ने भी पाकिस्तान को किसी भी तरह की रियायत नहीं देने की बात कही थी।

  • অগ্নিমূল্য পেঁয়াজ - সাড়া দেশে সাড়া ফেলে দিয়েছে পেঁয়াজের অগ্নিমূল্যও। প্রথমে অগাস্টে, তারপর নভেম্বরের মাঝামাঝি থেকে আবার বাড়তে শুরু করে পেঁয়াজের দাম। ডিসেম্বরে কর্নাটকে কেজি প্রতি ২০০ টাকা দরেও খোলা বাজারে পেঁয়াজ বিক্রি হতে দেখা গিয়েছে। ভারতের মূল পেঁয়াজ উৎপাদনকারী রাজ্য মহারাষ্ট্রে অনিয়মিত বর্ষণের ফলেই দেশে পেঁয়াজের ঘাটতি দেখা দিয়েছে। তার জন্যই এই মূল্যবৃদ্ধি।

    News31, Dec 2019, 9:04 AM IST

    अगले साल से नही होगी प्याज की किल्लत, सरकार ने उठाया ये कदम

    बाजार में प्याज की कीमतों में बहुत ज्यादा कमी नहीं आए है। जबकि विदेशों से आयातित प्याज आ चुका है। माना जा रहा है कि प्याज की कीमतों में जनवरी के बाद कमी आएगी। क्योंकि जनवरी में प्याज की नई फसल मंडियों में आ जाएगी और विदेशों से आयातित प्याज भी पूरी तरह से देश में आ जाएगा।

  • undefined

    News29, Dec 2019, 8:55 AM IST

    मांझी ने दिया ओवैसी को झटका, सियासी जमीन बचाने को लिया यू टर्न

    हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने  एआईएमआईएम प्रमुख असदु्द्दीन औवेसी को बड़ा झटका दिया है। मांझी को आज ओवैस की रैली में हिस्सा लेने जाना था लेकिन ऐन मौके पर उन्होंने रैली से किनारा कर लिया है। मांझी रैली के बजाए झारखंड में हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह में शरीक होंगे।