Tur  

(Search results - 105)
  • Erdogan to become Jinping of Turkey, eliminating opponents to remain life president

    NewsSep 23, 2020, 6:54 AM IST

    एर्दोगन बनेंगे तुर्की के जिनपिन, आजीवन राष्ट्रपति बने रहने के लिए विरोधियों का कर रहे हैं सफाया

    बताया जा रहा है कि पाकिस्तान और चीन के बीच दोस्ती के बीच अब टर्की भी इस गुट में शामिल हो गया है और वहीं टर्की के राष्ट्रपति चीन के राष्ट्रपति की राह पर हैं। क्योंकि एर्दोगन अब देश के आजीवन राष्ट्रपति रहने की साजिश कर रहे हैं। 

  • The team engaged in persuading Turkey and Saudi to escape from the pauper

    NewsAug 17, 2020, 7:57 AM IST

    कंगाली से बचने के लिए तुर्की और सऊदी को मनाने में जुटी टीम 'नियाजी'

    असल में इस्लामिक सहयोग संगठन को दो हिस्सों में बांटने की धमकी देकर पाकिस्तान ने सऊदी अरब को नाराज कर लिया है और इसके बाद उसने पाकिस्तान को दिए जाने वाले कर्ज पर रोक लगा दी है।

  • Kamal Nath became saffron before turning pooja in Shri Ram temple

    NewsAug 4, 2020, 12:50 PM IST

    बदल रही है कांग्रेस में फिजा, श्रीराम मंदिर भूमि पूजन से पहले कमलनाथ बने भगवाधारी

    फिलहाल पूर्व सीएम कमलनाथ ने अपने ट्विटर एकाउंट पर अपने प्रोफाइल फोटो में बदलाव किया है और इसमें नहीं फोटो लगाई है। जिसमें वह भगवा रंग के वस्त्र पहने नजर आ रहे हैं। वहीं आज कमलनाथ अपने आवास पर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे और इसकी घोषणा वह पहले ही कर चुके हैं।

  • Gehlot meets Governor amidst political turmoil? What are the preparations for strength test

    NewsJul 19, 2020, 11:28 AM IST

    सियासी उठापटक के बीच राज्यपाल से मिले गहलोत? क्या कर रहे हैं शक्ति परीक्षण की तैयारी

    बैठक में सीएम गहलोत ने राज्यपाल को राज्य के मौजूदा सियासी हालात की जानकारी दी। हालांकि विशेष सत्र को बुलाने को लेकर क्या एजेंडा इस पर कोई भी खुलकर नहीं बोल रहा है। क्योंकि राज्य में कोरोना संकट जारी है और ऐसे में विशेष सत्र बुलाने का मकसद साफ होना चाहिए।

  • Delhi Pizza Delivery Boy Turns Out Corona Positive, 72 Families Quarantined

    NewsApr 16, 2020, 1:18 PM IST

    दिल्ली पिज्जा डिलीवरी बॉय निकला कोरोना पॉजिटिव, 72 परिवार किए गए क्वारंटिन

    जानकारी के मुताबिक पिज्जा डिलीवरी करने वाला लड़का दक्षिणी दिल्ली के मालवीय नगर के सावित्री नगर इलाके का निवासी है। उसमें  20 दिनों से कोरोनोवायरस के लक्षण दिख रहे थे और और अब उसका टेस्ट किया गया है। 14 अप्रैल को उसकी टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
  • Corona was strangled to death by fear, now the report turned negative

    NewsMar 28, 2020, 11:51 AM IST

    कोरोना के खौफ से मौत को लगाया था गले,अब रिपोर्ट निकली नेगेटिव

    पुलिस के मुताबिक युवक को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था और कहा जा रहा है कि वह कोरोना संक्रमित है। हालांकि युवक में वायरस की पुष्टि नहीं हुई और उसकी जांच की गई थी। इस युवक को एयरपोर्ट से अस्पताल में सीधे भर्ती कराया था। 

  • Thackeray government's U Turn on Muslim reservation

    NewsMar 4, 2020, 6:58 AM IST

    मुस्लिम आरक्षण पर ठाकरे सरकार का यूटर्न

    माना जा रहा है कि मुस्लिम आरक्षण को लेकर ठाकरे सरकार में सहयोगी दलों के बीच एक राय नहीं है। लेकिन आज ठाकरे  के बाद एक बात साफ हो गई है कि महाराष्ट्र सरकार में सहयोगी दल अपने मनमुताबिक फैसला कर इसे राज्य सरकार फैसला बता रहे हैं। दो दिन पहले ही महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा था कि राज्य सरकार राज्य में मुस्लिमों को शिक्षा और शिक्षण संस्थानों में पांच फीसदी आरक्षण देगी। 

  • Pakistan is doing politics with FATF bluntly, Niazi, Turkey and Malaysia

    NewsFeb 20, 2020, 7:20 AM IST

    नियाजी को एफएटीएफ की दो टूक,तुर्की और मलेशिया के साथ राजनीति कर रहा है पाकिस्तान

    एफएटीएफ की बैठक में तुर्की को छोड़कर ज्यादातर प्रतिनिधियों ने कहा कि पाकिस्तान भ्रामक, गलत और चुनिंदा मीडिया के माध्यम से अपनी ही जनता को भ्रमित करने की कोशिश कर रहा था। उसका कहना है कि ब्लैकलिस्ट होने से बचने के लिए एफएटीएफ मापदंडों पर काम इस्लामाबाद को ही प्रयास करने हैं।
     

  • Pakistan will again lose in FATF, may remain polluted in gray list

    NewsFeb 18, 2020, 6:39 AM IST

    एफएटीएफ में पाकिस्तान को फिर मिलेगी हार, ग्रे लिस्ट में रह सकता है नापाक

    आतंक के वित्तपोषण से निपटने में पाकिस्तान की प्रगति को लेकर एफएटीएफ संतुष्ट नहीं हैं। हालांकि चीन, मलेशिया और तुर्की पश्चिमी देशों को समझाने रहे हैं कि पाकिस्तान ने आतंकवाद के खिलाफ कदम उठाए हैं। जिसके कारण उसे ग्रे लिस्ट से निकलाना चाहिए। हालांकि पिछले दिनों बीजिंग में हुई बैठक में चीन ने पाकिस्तान को बचाने की पूरी कोशिश की थी। 

  • Nadda appointed state president of Kerala, MP and Sikkim, now turn of Delhi

    NewsFeb 16, 2020, 9:37 AM IST

    नड्डा ने नियुक्त किए केरल, एमपी और सिक्किम के प्रदेश अध्यक्ष, अब दिल्ली की बारी

    भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने केरल, मध्य प्रदेश और सिक्किम इकाइयों में नए प्रमुख नियुक्त किया है। राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद नड्डा ने राज्यों के नेतृत्व में बदलाव किया है। हालांकि इससे पहले नड्डा चंद्रकांत पाटिल को भाजपा की महाराष्ट्र इकाई के प्रमुख नियुक्त कर चुके हैं। मध्य प्रदेश में काफी अरसे से प्रदेश अध्यक्ष को बदलने जाने की चर्चा चल रही थी और राज्य के निर्वतमान प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह को लेकर राज्य के नेताओं में नाराजगी चल रही थी।

  • Pakistan's new fitting to avoid black list

    NewsFeb 13, 2020, 6:20 AM IST

    ब्लैक लिस्ट से बचने के लिए पाकिस्तान की नई साजिश

    असल में पाकिस्तान में कोर्ट भी सेना के दबाव में काम करते हैं। लिहाजा माना जा रहा कि सेना के दबाव आतंकी वित्तपोषण (टेरर फंडिंग) मामले में अदालत ने ये फैसला सुनाया है। पाकिस्तान की आतंकरोधी अदालत (एटीसी) ने हाफिज सईद को 11 साल की सजा सुनाई है। असल में 19 फरवरी को पेरिस में एफएटीएफ की बैठक होनी है और इसमें पाकिस्तान को फिर से ग्रे लिस्ट में रखा जा सकता है या फिर से ब्लैक लिस्ट में रखा जा सकता है। 

  • The government removed the ban when new onion arrival in the market

    NewsFeb 7, 2020, 7:33 PM IST

    बाजार में आया नया प्याज तो व्यापारी बोले प्रतिबंध हटाए सरकार

    फिलहाल बाजार में प्याज की कीमतें कम होने से किसानों की मुश्किलें बढ़ी हुई है। नासिक में प्याज की नई फसल बाजार में  आ गई हैं। वहीं लगातार इसकी कीमतों में कमी आ रही है। जिसके कारण किसान परेशान हैं। असल में पिछले दिनों प्याज की फसल बर्बाद होने के कारण देश में प्याज की कीमत काफी बढ़ गई थी।

  • Aam Aadmi Party worker turned out to be Kapil Gujjar

    NewsFeb 5, 2020, 7:44 AM IST

    आम आदमी पार्टी का कार्यकर्ता निकला कपिल गुर्जर, लगा चुनाव आप को झटका

    फिलहाल दिल्ली पुलिस ने खुलासा किया है कि कपिल गुर्जर आम आदमी पार्टी का सक्रिय कार्यकर्ता है और उसके पिता भी आप के कार्यकर्ता हैं। जिसके बाद इस मामले में नया मोड़ आ गया है। हालांकि आप ने इस  मामले में भाजपा पर साजिश करने का आरोप लगाया। आप नेता संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली में  पुलिस केन्द्र सरकार की है और वह कुछ भी करा सकती है।

  • Jagan meets in Naidu's village, TDP gets turmeric washed with turmeric water

    NewsFeb 3, 2020, 7:29 PM IST

    नायडू के गांव में जगन ने की बैठक, टीडीपी ने हल्दी पानी से धुलवाया मैदान

    राज्य के सीएम जगन मोहन रेड्ड़ी नायडू के पैतृक गाँव नरवरिपल्ले में तीन राजधानियों के लिए बैठक की और इसके बाद रैली निकालने की कोशिश की। राज्य सरकार के सलाहकार अजय कल्लम, डिप्टी सीएम नारायणस्वामी और मंत्री कन्नबाबू ने नरवरिपल्ले में एक सार्वजनिक बैठक की। जिसके कारण तेदेपा प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू के पैतृक गांव नरवरिपल्ले में कुछ समय के लिए तनाव बना रहा।

  • Kerala government turns down demand for recall of Governor

    NewsJan 31, 2020, 3:12 PM IST

    केरल सरकार ने राज्यपाल को वापस बुलाने की मांग ठुकराई

    राज्य के संसदीय कार्य मंत्री ए के बालन ने कहा कि न तो संविधान और न ही विधान सभा के नियमों में राज्यपाल को वापस बुलाने के लिए नियमों का उल्लेख है। लिहाजा राज्य सरकार ने गवर्नर को वापस बुलाने के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है। विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला ने कहा कि राज्य की एलडीएफ सरकार और राज्यपाल के बीच गठबंधन है।