Turkey  

(Search results - 22)
  • undefined

    NewsSep 23, 2020, 6:54 AM IST

    एर्दोगन बनेंगे तुर्की के जिनपिन, आजीवन राष्ट्रपति बने रहने के लिए विरोधियों का कर रहे हैं सफाया

    बताया जा रहा है कि पाकिस्तान और चीन के बीच दोस्ती के बीच अब टर्की भी इस गुट में शामिल हो गया है और वहीं टर्की के राष्ट्रपति चीन के राष्ट्रपति की राह पर हैं। क्योंकि एर्दोगन अब देश के आजीवन राष्ट्रपति रहने की साजिश कर रहे हैं। 

  • Now Imran Khan will take refuge in Tantric Bushra Bibi

    NewsAug 17, 2020, 7:57 AM IST

    कंगाली से बचने के लिए तुर्की और सऊदी को मनाने में जुटी टीम 'नियाजी'

    असल में इस्लामिक सहयोग संगठन को दो हिस्सों में बांटने की धमकी देकर पाकिस्तान ने सऊदी अरब को नाराज कर लिया है और इसके बाद उसने पाकिस्तान को दिए जाने वाले कर्ज पर रोक लगा दी है।

  • ২ দিনের সফরে পাকিস্তানে তুরস্কের প্রেসিডেন্ট

    NewsFeb 20, 2020, 7:20 AM IST

    नियाजी को एफएटीएफ की दो टूक,तुर्की और मलेशिया के साथ राजनीति कर रहा है पाकिस्तान

    एफएटीएफ की बैठक में तुर्की को छोड़कर ज्यादातर प्रतिनिधियों ने कहा कि पाकिस्तान भ्रामक, गलत और चुनिंदा मीडिया के माध्यम से अपनी ही जनता को भ्रमित करने की कोशिश कर रहा था। उसका कहना है कि ब्लैकलिस्ट होने से बचने के लिए एफएटीएफ मापदंडों पर काम इस्लामाबाद को ही प्रयास करने हैं।
     

  • India said to Pakistan Kidnapped Hindu girls should be freed immediately kps

    NewsFeb 18, 2020, 6:39 AM IST

    एफएटीएफ में पाकिस्तान को फिर मिलेगी हार, ग्रे लिस्ट में रह सकता है नापाक

    आतंक के वित्तपोषण से निपटने में पाकिस्तान की प्रगति को लेकर एफएटीएफ संतुष्ट नहीं हैं। हालांकि चीन, मलेशिया और तुर्की पश्चिमी देशों को समझाने रहे हैं कि पाकिस्तान ने आतंकवाद के खिलाफ कदम उठाए हैं। जिसके कारण उसे ग्रे लिस्ट से निकलाना चाहिए। हालांकि पिछले दिनों बीजिंग में हुई बैठक में चीन ने पाकिस्तान को बचाने की पूरी कोशिश की थी। 

  • undefined

    NewsFeb 13, 2020, 6:20 AM IST

    ब्लैक लिस्ट से बचने के लिए पाकिस्तान की नई साजिश

    असल में पाकिस्तान में कोर्ट भी सेना के दबाव में काम करते हैं। लिहाजा माना जा रहा कि सेना के दबाव आतंकी वित्तपोषण (टेरर फंडिंग) मामले में अदालत ने ये फैसला सुनाया है। पाकिस्तान की आतंकरोधी अदालत (एटीसी) ने हाफिज सईद को 11 साल की सजा सुनाई है। असल में 19 फरवरी को पेरिस में एफएटीएफ की बैठक होनी है और इसमें पाकिस्तान को फिर से ग्रे लिस्ट में रखा जा सकता है या फिर से ब्लैक लिस्ट में रखा जा सकता है। 

  • undefined

    NewsFeb 7, 2020, 7:33 PM IST

    बाजार में आया नया प्याज तो व्यापारी बोले प्रतिबंध हटाए सरकार

    फिलहाल बाजार में प्याज की कीमतें कम होने से किसानों की मुश्किलें बढ़ी हुई है। नासिक में प्याज की नई फसल बाजार में  आ गई हैं। वहीं लगातार इसकी कीमतों में कमी आ रही है। जिसके कारण किसान परेशान हैं। असल में पिछले दिनों प्याज की फसल बर्बाद होने के कारण देश में प्याज की कीमत काफी बढ़ गई थी।

  • undefined

    NewsJan 31, 2020, 7:30 AM IST

    अब सस्ता प्याज बना मुसीबत, सरकार ने लिया फैसला

    आयातित प्याज केन्द्र सरकार से लिए बड़ी मुसीबत बन गया है। एक तो ऊंचे  दाम में प्याज का आयात किया गया। वहीं अब राज्य इस प्याज को नहीं उठा रहे हैं। लिहाजा अब केन्द्र सरकार ने इस प्याज को 60 फीसदी कम कीमत पर बेचने का फैसला किया है। केन्द्र सरकार ने प्याज को 22-23 रुपये किलो बेचने का फैसला किया है। 

  • undefined

    NewsJan 26, 2020, 7:46 AM IST

    एफएटीएफ पर अमेरिका की पाक को दो टूक, 'विनाशकारी' होगा आतंक पर एक्शन न लेना

    पाकिस्तान ने एफएटीएफ की ब्लैक लिस्ट में जाने से बचने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात की थी। पाकिस्तान ने अमेरिकी राष्ट्रपति से ब्लैक लिस्ट से बचने की गुहार लगाई थी। लेकिन अब अमेरिका ने साफ कर दिया है कि पाकिस्तान की किसी भी तरह मदद नहीं करेगा। हालांकि कल ही फ्रांस ने भी पाकिस्तान को किसी भी तरह की रियायत नहीं देने की बात कही थी।

  • দূষণ রোধে নয়া উদ্য়োগ, তিন কেজি  প্লাস্টিক জমা দিলে ১ কেজি পেঁয়াজ

    NewsDec 26, 2019, 6:19 AM IST

    आयातित प्याज नहीं बल्कि घरेलू प्याज से कम होगी कीमत, जानें क्यों तुर्की ने रोका प्याज का आयात

    माना जा रहा है कि अगले महीने के 15 जनवरी तक प्याज की नई फसल बाजारों में पहुंच जाएगी। जिसके कारण प्याज की कीमतों में गिरावट आएगी। इसका असर देखने को मिल रहा है। प्याज उत्पादक राज्यों  के कई जिलों में किसानों ने नई फसल को बाजार में बेचना शुरू कर दिया है। हालांकि प्याज की बाजार में आवक ज्यादा नहीं है। वहीं भारत को तुर्की और श्रीलंका ने झटका दिया है। 

  • undefined

    NewsDec 24, 2019, 8:02 AM IST

    जानें कैसे पाकिस्तान की 2020 में कंगाल होने की हो गई है शुरूआत

    असल में कुछ दिनों पहले एफएटीएफ में पाकिस्तान ब्लैक लिस्ट होने से बच गया है। क्योंकि पाकिस्तान के नापाक दोस्त चीन, मलेशिया और तुर्की ने पाकिस्तान में वोटिंग की थी। जबकि सभी सदस्य देशों ने पाकिस्तान के खिलाफ वोटिंग की थी। ये दूसरा अवसर था, जिसमें दूसरी बार लगातार पाकिस्तान ग्रे लिस्ट में रखा गया था। हालांकि पाकिस्तान ने एफएटीएफ को आश्वस्त किया था कि वह पाकिस्तान में आतंकी शिविरों को बंद करेगा और उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही करेगा लेकिन अभी तक पाकिस्तान इस तरह की कार्यवाही नहीं कर सका है।

  • Now Imran Khan will take refuge in Tantric Bushra Bibi

    NewsDec 23, 2019, 7:59 AM IST

    जानें कैसे पीएम मोदी ने खत्म करती नियाजी की नापाक मुस्लिम राजनीति

    पिछले कुछ समय से दुनिया भर में अलग थलग पड़ चुके इमरान खान मुस्लिम देशों को एक जुट करने में जुटे थे। खासतौर से कश्मीर से अनुच्छेद 370 के बाद इमरान खान ने मुस्लिम देशों को भारत के खिलाफ खड़ा करने की कोशिश की थी। लेकिन महज तुर्की और मलेशिया को छोड़कर किसी भी देश ने इमरान का साथ नहीं दिया। 

  • দূষণ রোধে নয়া উদ্য়োগ, তিন কেজি  প্লাস্টিক জমা দিলে ১ কেজি পেঁয়াজ

    NewsDec 20, 2019, 9:02 AM IST

    प्याज ने बढ़ाई महंगाई, सरकार और जनता ही नहीं आरबीआई भी परेशान

    रिजर्व बैंक को भी प्याज ने परेशान करना शुरू कर दिया है। क्योंकि प्याज के कारण पिछले महीने के दौर महंगाई दर प्रभावित हुई है। हालांकि इस तिमाही में महंगाई दर पिछले दिन साल के सबसे उच्चतम स्तर पर है। लेकिन प्याज के कारण मंहगाई दर में सीधे उछाल आया है। असल में आरबीआई की बैठक में प्याज का मुद्दा छाया रहा। 

  • undefined

    NewsDec 17, 2019, 9:41 AM IST

    थाली में फिर सजने लगेगा प्याज, देश में पहुंचने लगा आयातित प्याज

    देश के कई राज्यों में प्याज अभी अभी 100-120 रुपये प्रति किलोग्राम बिक रहा है। हालांकि पिछले दिनों की तुलना में प्याज की कीमत कम हुई है। प्याज की कीमत कम होने का सबसे बड़ा कारण व्यापारियों द्वारा गोदामों में पड़े प्याज को निकाला जाना है। वहीं खेतों में रोपा गया प्याज भी बाजार में आ गया है। क्योंकि किसान ज्यादा कीमम मिलने के लाचल में इस प्याज को जल्द निकाल रहे हैं।

  • পেঁয়াজের ছবি

    NewsDec 12, 2019, 6:41 AM IST

    प्याज की तेजी पर लगा ब्रेक, कम हो रही हैं कीमतें कम

    जानकारी के मुताबिक राजधानी दिल्ली में पिछले सप्ताह की तुलना में दिल्ली में प्याज की कीमत में 15 रुपये प्रति किलोग्राम की कमी देखने को मिल रही है। वहीं पंजाब में भी प्याज की कीमत में कमी आई है। अफगानिस्तान का प्याज पंजाब के बाजार में भी पहुंच गया है और जिसके कारण वहां पर प्याज की कमी देखने को मिल रही है।

  • onion

    NewsDec 3, 2019, 9:53 AM IST

    छह महीने में थोक बाजार में बढ़ गई प्याज की दस गुनी कीमत

    अगर आंकड़ों को देखें तो पिछले छह महीनों में थोक बाजार में ब्याज की कीमतों में दस गुने से ज्यादा का इजाफा हुआ है। हालांकि बारिश और खराब मौसम का असर प्याज की कीमतों पर सबसे ज्यादा पड़ा है। हालांकि महंगे प्याज के कारण जमाखोरी को खारिज नहीं किया जा सकता है। जबकि सरकार ने प्याज के लिए स्टॉक लिमिट लगाई है। लेकिन पिछले दिनों एजेंसियों के छापे में कई क्विंटल प्याज पकड़ा गया था। लेकिन वर्तमान में छापेमारी नहीं चल रही है।