Turkey  

(Search results - 15)
  • undefined

    News26, Jan 2020, 7:46 AM IST

    एफएटीएफ पर अमेरिका की पाक को दो टूक, 'विनाशकारी' होगा आतंक पर एक्शन न लेना

    पाकिस्तान ने एफएटीएफ की ब्लैक लिस्ट में जाने से बचने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात की थी। पाकिस्तान ने अमेरिकी राष्ट्रपति से ब्लैक लिस्ट से बचने की गुहार लगाई थी। लेकिन अब अमेरिका ने साफ कर दिया है कि पाकिस्तान की किसी भी तरह मदद नहीं करेगा। हालांकि कल ही फ्रांस ने भी पाकिस्तान को किसी भी तरह की रियायत नहीं देने की बात कही थी।

  • দূষণ রোধে নয়া উদ্য়োগ, তিন কেজি  প্লাস্টিক জমা দিলে ১ কেজি পেঁয়াজ

    News26, Dec 2019, 6:19 AM IST

    आयातित प्याज नहीं बल्कि घरेलू प्याज से कम होगी कीमत, जानें क्यों तुर्की ने रोका प्याज का आयात

    माना जा रहा है कि अगले महीने के 15 जनवरी तक प्याज की नई फसल बाजारों में पहुंच जाएगी। जिसके कारण प्याज की कीमतों में गिरावट आएगी। इसका असर देखने को मिल रहा है। प्याज उत्पादक राज्यों  के कई जिलों में किसानों ने नई फसल को बाजार में बेचना शुरू कर दिया है। हालांकि प्याज की बाजार में आवक ज्यादा नहीं है। वहीं भारत को तुर्की और श्रीलंका ने झटका दिया है। 

  • undefined

    News24, Dec 2019, 8:02 AM IST

    जानें कैसे पाकिस्तान की 2020 में कंगाल होने की हो गई है शुरूआत

    असल में कुछ दिनों पहले एफएटीएफ में पाकिस्तान ब्लैक लिस्ट होने से बच गया है। क्योंकि पाकिस्तान के नापाक दोस्त चीन, मलेशिया और तुर्की ने पाकिस्तान में वोटिंग की थी। जबकि सभी सदस्य देशों ने पाकिस्तान के खिलाफ वोटिंग की थी। ये दूसरा अवसर था, जिसमें दूसरी बार लगातार पाकिस्तान ग्रे लिस्ट में रखा गया था। हालांकि पाकिस्तान ने एफएटीएफ को आश्वस्त किया था कि वह पाकिस्तान में आतंकी शिविरों को बंद करेगा और उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही करेगा लेकिन अभी तक पाकिस्तान इस तरह की कार्यवाही नहीं कर सका है।

  • Now Imran Khan will take refuge in Tantric Bushra Bibi

    News23, Dec 2019, 7:59 AM IST

    जानें कैसे पीएम मोदी ने खत्म करती नियाजी की नापाक मुस्लिम राजनीति

    पिछले कुछ समय से दुनिया भर में अलग थलग पड़ चुके इमरान खान मुस्लिम देशों को एक जुट करने में जुटे थे। खासतौर से कश्मीर से अनुच्छेद 370 के बाद इमरान खान ने मुस्लिम देशों को भारत के खिलाफ खड़ा करने की कोशिश की थी। लेकिन महज तुर्की और मलेशिया को छोड़कर किसी भी देश ने इमरान का साथ नहीं दिया। 

  • দূষণ রোধে নয়া উদ্য়োগ, তিন কেজি  প্লাস্টিক জমা দিলে ১ কেজি পেঁয়াজ

    News20, Dec 2019, 9:02 AM IST

    प्याज ने बढ़ाई महंगाई, सरकार और जनता ही नहीं आरबीआई भी परेशान

    रिजर्व बैंक को भी प्याज ने परेशान करना शुरू कर दिया है। क्योंकि प्याज के कारण पिछले महीने के दौर महंगाई दर प्रभावित हुई है। हालांकि इस तिमाही में महंगाई दर पिछले दिन साल के सबसे उच्चतम स्तर पर है। लेकिन प्याज के कारण मंहगाई दर में सीधे उछाल आया है। असल में आरबीआई की बैठक में प्याज का मुद्दा छाया रहा। 

  • undefined

    News17, Dec 2019, 9:41 AM IST

    थाली में फिर सजने लगेगा प्याज, देश में पहुंचने लगा आयातित प्याज

    देश के कई राज्यों में प्याज अभी अभी 100-120 रुपये प्रति किलोग्राम बिक रहा है। हालांकि पिछले दिनों की तुलना में प्याज की कीमत कम हुई है। प्याज की कीमत कम होने का सबसे बड़ा कारण व्यापारियों द्वारा गोदामों में पड़े प्याज को निकाला जाना है। वहीं खेतों में रोपा गया प्याज भी बाजार में आ गया है। क्योंकि किसान ज्यादा कीमम मिलने के लाचल में इस प्याज को जल्द निकाल रहे हैं।

  • পেঁয়াজের ছবি

    News12, Dec 2019, 6:41 AM IST

    प्याज की तेजी पर लगा ब्रेक, कम हो रही हैं कीमतें कम

    जानकारी के मुताबिक राजधानी दिल्ली में पिछले सप्ताह की तुलना में दिल्ली में प्याज की कीमत में 15 रुपये प्रति किलोग्राम की कमी देखने को मिल रही है। वहीं पंजाब में भी प्याज की कीमत में कमी आई है। अफगानिस्तान का प्याज पंजाब के बाजार में भी पहुंच गया है और जिसके कारण वहां पर प्याज की कमी देखने को मिल रही है।

  • onion

    News3, Dec 2019, 9:53 AM IST

    छह महीने में थोक बाजार में बढ़ गई प्याज की दस गुनी कीमत

    अगर आंकड़ों को देखें तो पिछले छह महीनों में थोक बाजार में ब्याज की कीमतों में दस गुने से ज्यादा का इजाफा हुआ है। हालांकि बारिश और खराब मौसम का असर प्याज की कीमतों पर सबसे ज्यादा पड़ा है। हालांकि महंगे प्याज के कारण जमाखोरी को खारिज नहीं किया जा सकता है। जबकि सरकार ने प्याज के लिए स्टॉक लिमिट लगाई है। लेकिन पिछले दिनों एजेंसियों के छापे में कई क्विंटल प्याज पकड़ा गया था। लेकिन वर्तमान में छापेमारी नहीं चल रही है।

  • onion for adaar card

    News2, Dec 2019, 9:26 AM IST

    प्याज के कमी पूरा करने के लिए भारत के दुश्मन नापाक के दोस्त के पास जाएगी मोदी सरकार

     देश में प्याज की कीमत 120 रुपये प्रति  किलोग्राम तक पहुंच गई हैं। सब्जियों और सलाद से प्याज गायब हो गया है। लिहाजा भारत सरकार प्याज का आयात कर रही है। कुछ  महीने पहले अफगानिस्तान ने भारत को प्याज आयात किया था। जिसके कारण देश में प्याज की कीमतों में गिरावट आई थी।

  • undefined

    News20, Oct 2019, 1:20 PM IST

    पाकिस्तान ने की चीन से उइगर मुस्लिमों की किस्मत की डील, तभी ड्रैगन ने दिया बड़ा इनाम

    पाकिस्तान को एफएटीएफ ब्लैकलिस्ट करने का फैसला करीब करीब कर चुका था। लेकिन पाकिस्तान के आका चीन और उसके दो दोस्त तुर्की और मलेशिया ने उसे बचा लिया है। क्योंकि एफएटीएफ की एशिया पैसिफिक ग्रुप ने पाकिस्तान को ब्लैकलिस्ट में पहले से ही रख दिया था। लेकिन पाकिस्तान के इन दोस्तों ने उसे बचा लिया। हालांकि ग्रे लिस्ट में रहने की वजह से पाकिस्तान को अगले चाल महीने में 2.66 लाख करोड़ पाकिस्तानी रूपये का नुकसान तो होगा ही।

  • turky 1

    News20, Oct 2019, 8:34 AM IST

    मोदी नीति, नापाक के दोस्त मलेशिया के बाद तुर्की को दिया भारत ने बड़ा झटका

     तुर्की ने संयुक्त राष्ट्र सभा में कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान का समर्थन किया था। हालांकि उस वक्त सरकार ने सीधे तौर पर तुर्की से कहा था कि ये भारत और पाकिस्तान का मुद्दा है और इस पर किसी तीसरे देश की भुमिका का स्वीकार नहीं किया जाएगा।

  • undefined

    World13, Oct 2019, 12:18 PM IST

    सीरिया में तुर्की के हमले की अरब देशों के विदेश मंत्रियों ने निंदा की

    अरब देशों के विदेश मंत्रियों ने शनिवार को सीरिया में तुर्की के ‘‘आक्रमण’’ की निंदा की, जहां वह कुर्द बलों के खिलाफ एक आक्रामक दबाव बना रहा है।

  • Bushra Bibi

    News26, Sep 2019, 10:24 AM IST

    इमरान खान खोलेंगे इस्लामिक टीवी चैनल, क्या ये बीवी बुशरा बीबी का है आइडिया

    असल में कश्मीर के मुद्दे पर मुस्लिम देशों ने भी इमरान खान का साथ नहीं दिया। हालांकि इमरान खान ने इस्लामिक देशों के संगठन पर ही सवाल खड़े दिए थे। क्योंकि सऊदी अरब और यूएई ने साफ कहा था कि वह कश्मीर के मामले में धर्म के न लाए। ये दो देशों का मामला है। हालांकि दो दिन पहले संयुक्त राष्ट्र में तुर्की ने कश्मीर का मामला उठाने की कोशिश की थी। 

  • modi trump

    World22, Aug 2019, 2:56 PM IST

    भारत को अफगान युद्ध में उलझाना चाहते हैं अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप

    अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने अफगानिस्तान से आईएस के खात्मे के लिए भारत सहित कई देशों से सहयोग की मांग की है। उनके कहने का मतलब था कि जिस तरह आईएस अफगानिस्तान में खतरनाक तरीके से अपनी पहुंच बढ़ाता जा रहा है, उन परिस्थितियों को देखते हुए इस इलाके के देशों को उसके खिलाफ कार्रवाई की शुरुआत करनी चाहिए। 
     

  • shama sikandar

    Entertainment30, Jul 2019, 3:54 PM IST

    'भयंकर परी' ने चलाया हुस्न का खतरनाक जादू

    टेलीविजन पर भयंकर परी का किरदार निभाकर प्रसिद्ध हुईं शमा सिकंदर इन दिनों तुर्की में छुट्टियां मना रही हैं। उन्होंने अपने वेकेशन की जो तस्वीरें इंस्टाग्राम पर पोस्ट की हैं, वह वाकई तहलका मचा देने वाली हैं। इसमें शमा तो जैसे कयामत बरपाने पर आमादा हो गई हैं। उनकी ज्यादातर तस्वीरें बिकिनी में हैं और बेहद हॉट हैं।