Uae  

(Search results - 31)
  • News16, Sep 2019, 9:19 PM IST

    मुस्लिम देशों ने एक बार फिर दिया इमरान खान को झटका, पाकिस्तान को दी नसीहत करे भारत से बातचीत

    असल में सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात के विदेश मंत्री पाकिस्तान के दौरे पर आए थे और उन्होंने इमरान खान से साफ कहा कि कश्मीर मसला भारत और पाकिस्तान के बीच का मुद्दा है और इसे आपस में ही सुलझाना चाहिए। इन दोनों देशों के नेता ने साफ दौर पर पाकिस्तान से कहा कि वह किसी भी हाल में उसकी मदद नहीं कर सकते हैं। लिहाजा वह भारत से बातचीत कर इस मामले को सुलझाए।

  • 1- ऑर्डर ऑफ जायद'  (अगस्त- 2019):  यूएई के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाह्यं ने शनिवार को प्रधानमंत्री मोदी को देश के सर्वोच्च सम्मान ऑर्डर ऑफ जायद से सम्मानित किया। यह अवार्ड  राष्ट्रपति, राजाओं और किसी भी देश के प्रमुख को दिया जाता है। पीएम मोदी को ये अवार्ड दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के नेता और  दुनिया के सबसे प्रभावित नेता के तौर पर दिया गया। उनके सफाई अभियान, शांति के प्रयासों, दुनिया के देशों के साथ संबंध के अलावा भ्रष्टाचार के मामलों पर कड़े रुख के चलते दिया। अवॉर्ड की घोषणा इस साल अप्रैल में हुई थी। इसका मकसद दोनों देश (भारत और दुबई) के बीच द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूती देना। यह सम्मान दुबई के संस्थापक शेख जायद बिन सुल्तान अल नाह्यां के नाम पर रखा गया है।

    News2, Sep 2019, 4:37 PM IST

    पीएम मोदी को मिलेगा एक और अंतरराष्‍ट्रीय सम्‍मान, जानें अभी तक कितने मिले हैं अवार्ड

     पिछले दिनों ही पीएम मोदी को सऊदी अरब का सर्वोच्च नागरिक सम्मान 'द जायद मेडल' दिया गया है। इसके साथ ही बहरीन के सुल्तान में भी पीएम मोदी को सम्मानित किया। यह पुरस्कार पीएम मोदी को उनके यूएस दौरे के दौरान दिया जाएगा। गौरतलब है कि पीएम मोदी को अभी तक रूस से लेकर सऊदी अरब तक और अफगानिस्‍तान से लेकर संयुक्‍त राष्‍ट्र तक पुरस्कृत कर चुके हैं। वह भारत के पहले प्रधानमंत्री हैं जिन्हें इतने राष्ट्रों ने सम्मानित किया है। अभी तक पीएम मोदी को कई देशों ने सम्मानित किया है।

  • News27, Aug 2019, 9:52 AM IST

    तीन देशों की यात्रा से लौटने के बाद सबसे पहले अरूण जेटली के घर जाएंगे पीएम नरेंद्र मोदी

    पीएम नरेन्द्र मोदी अपनी तीन देशों की यात्रा पर आज भारत लौट रहे हैं। भारत लौटने पर वह सबसे पहले दिवंगत पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के घर जाएंगे और उनके परिवार से मुलाकात करेंगे। हालांकि शनिवार को ही पीएम मोदी ने जेटली के परिवार से बात की और अपनी सांत्वना दी। जेटली के परिजनों ने पीएम मोदी से यात्रा बीच में छोड़कर नहीं आने के लिए कहा था।

  • Imran khan holds public meeting in near the Mahadev temple in Umerkot pakistan

    News25, Aug 2019, 5:58 PM IST

    पीएम मोदी को मिले सम्मान के बाद 'अनाड़ी' पाकिस्तान ने यूएई के संबंधों पर ये लिया फैसला

    पाकिस्तान पहले से ही कश्मीर को लेकर न मिल रहे समर्थन से परेशान है। किसी भी मुस्लिम देश ने पाकिस्तान को समर्थन नहीं दिया है। जिसके बाद पाकिस्तान विश्व स्तर पर अलग थलग पड़ गया है। अब पीएम नरेन्द्र मोदी को यूएईई का सर्वोच्च सम्मान मिलने के बाद पाकिस्तान की इमरान सरकार का पारा सातवें आसमान पर है।

  • News25, Aug 2019, 9:49 AM IST

    पाकिस्तान और पाक मूल की सांसद ने यूएई से पीएम मोदी को सम्मान न देने की थी गुजारिश, अब हो रही है इमरान खान की थू-थू

    दरअसल पाकिस्तान सरकार ने यूएई सरकार को पीएम नरेन्द्र मोदी को सम्मान देने से पहले दोबारा सोचने की अपील की थी लेकिन यूएई ने पाकिस्तान को तवज्जो नहीं दी। जो पाकिस्तान के लिए बड़ा झटका है। पाकिस्तान और ब्रिटेन में पाकिस्तान मूल की ब्रिटिश सांसद नाज शाह ने यूएई से पीएम नरेन्द्र मोदी को इस पुरस्कार को देने से पहले दोबारा सोचने की अपील की थी। नाज शाह लेबर पार्टी की सांसद हैं। 

  • modi in gulf

    News24, Aug 2019, 10:02 AM IST

    पीएम मोदी को मिलेगा आज मुस्लिम देश का सर्वोच्च सम्मान, यूएई में नवाजे जाएंगे ऑर्डर ऑफ जायेद से

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ्रांस से यूनाइटेड अरब अमीरात पहुंच गए हैं। शनिवार की देर रात पीएम मोदी का यूएई में शानदार स्वागत हुआ और संयुक्त अरब अमीरात उन्हें देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान ऑर्डर ऑफ जायेद से पुरस्कृत करेगा। पीएम मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं जिन्हें इस सम्मान से नवाजा रहा है। इससे पहले भी पीएम मोदी को कई अन्य देशों के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है।

  • modi

    News24, Aug 2019, 8:11 AM IST

    मुस्लिम देश में दो सौ साल पुराने श्रीकृष्ण मंदिर का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

    पीएम नरेन्द्र मोदी पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं जो बहरीन की यात्रा पर जाएंगे। तीन देशों की यात्रा के दौरान आज पीएम नरेन्द्र मोदी फ्रांस की यात्रा के बाद यूएई पहुंच गए हैं। यूएई यात्रा के बाद वह रविवार को बहरीन में मंदिर का उद्घाटन के बाद फिर फ्रांस वापस जाएंगे और वहां बैठक में हिस्सा लेंगे। पीएम नरेन्द्र मोदी बहरीन की राजधानी मनामा स्थित इस 200 साल पुराने भगवान श्रीकृष्ण जी के मंदिर का उद्घाटन करेंगे। 42 लाख डॉलर की लागत से नवीनीकरण किया जा रहा है।

  • News19, Aug 2019, 7:40 PM IST

    कश्मीर पर पाकिस्तान को नहीं दिया समर्थन अब पीएम मोदी को यूएई दे रहा सर्वोच्च सम्मान ऑर्डर ऑफ जायद

     फ्रांस में होने वाली बैठक में दोनों देशों के बीच रक्षा, नौवहन क्षेत्र, अंतरिक्ष सहयोग, सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में सहयोग पर चर्चा होगी। इसके बाद पीएम मोदी 23 से 25 अगस्त तक संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और बहरीन की यात्रा पर रहेंगे। यूएई में पीएम नरेन्द्र मोदी को वहां सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार ‘आर्डर आफ जायद’ दिया जाएगा। यही नहीं पीएम मोदी यूएई में महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर डाक टिकट भी जारी करेंगे।

  • World16, Aug 2019, 5:29 PM IST

    कश्मीर पर पाकिस्तान के इतना छाती कूटने के बावजूद इन वजहों से खामोश हैं मुस्लिम देश

    जम्मू कश्मीर पर भारतीय संसद के फैसले के बाद अगर कोई सबसे ज्यादा बेहाल है तो वह है पाकिस्तान। उसे इस बात की आशंका पहले से भी थी, कि पश्चिमी देश शायद उसका साथ नहीं दें। लेकिन पाकिस्तान का दिल सबसे ज्यादा दिल तब टूटा जब उसके लंगोटिया इस्लामी देशों ने भी भारत के दबाव में उसे अंगूठा दिखा दिया। इसके पीछे वजहें कुछ इस तरह की हैं-
     

  • Pakistani rupees slashing compare Dollar, Imran government imposed new tax slab

    News6, Aug 2019, 10:06 PM IST

    पाकिस्तान को अपनों का भी नहीं मिल रहा है साथ, चीन ने दिया झटका तो यूएई ने किया बेनकाब

    पाकिस्तान के सबसे बड़े रणनीतिक साझेदार चीन ने भी साफ कह दिया है कि ये जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म भारत सरकार का मामला है और वह पाकिस्तान और भारत के मुद्दे पर किसी तरह का दखल नहीं देगा। जबकि यूएई ने भारत द्वारा अनुच्छेद 370 खत्म करने पर भारत का साथ देते हुए कहा है कि कश्मीर की बेहतरी के लिए फैसले लेने का अधिकार भारत सरकार के पास है। पाकिस्तान भले ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कश्मीर को बड़ा मुद्दा बनाकर सहानुभूति बटोरना चाहता है, लेकिन हर जगह उसे असफलता ही मिल रही है।

  • UAE oil tanker 'disappears' in Iranian waters

    News17, Jul 2019, 11:53 AM IST

    अमेरिका ईरान के तनाव के बीच ईरानी जलक्षेत्र में ‘गायब’ हुआ यूएई का तेल टैंकर

    जानकारी के मुताबिक ये अंतिम स्थिति ये दर्शा रही है कि ये ईरान की तरफ बढ़ रहा था। अमेरिका और ईरान के चल रहे तनाव के कारण फारस की खाड़ी में पूर्व में तेल टैंकरों को निशाना बनाया जा रहा है। यूएई को भी अमेरिका का समर्थक बताया जाता है।

  • Relation became worse between Haya and shah due to Latifa flee from Dubai

    News5, Jul 2019, 6:41 AM IST

    लतीफा के कारण शाह और हया के बीच में बढ़ी दूरियां

    हया अपने साथ अपने दोनों बच्चों को लेकर भागी। इन बच्चों का नाम शेख़ ज़ायद और शेख़ा अल जलिला बताया गया है और साथ ही वह करीब 271 करोड़ रुपये भी अपने साथ लेकर भागी है। फिलहाल रिपोर्टस के मुताबिक हया लंदन के केनसिंगटन पैलेस में कही रह रही है। यही नहीं वह ब्रिटेन में राजनीतिक शरण लेने के फिराक में है। 

  • UAE king Sheikh Mohammed Al Maktoum now became poet after flee her wife with two children

    News4, Jul 2019, 9:04 PM IST

    भागी पत्नी राजकुमारी हया के गम में ‘शायर’ बन गए हैं दुबई के शाह

    हया कुछ दिन पहले शाह को छोड़कर चली गयी है। वह दुबई से अपने दो बच्चों के साथ भाग गयी है। हया के बारे में कहा जा रहा है कि वह जर्मनी में है। जिसके चलते जर्मनी और दुबई के बीच राजनयिक संकट गहरा गया है। हालांकि ये भी कहा जा रहा है कि हया सेट्रल लंदन के किसी टाउनहाउस में हैं। लेकिन इसकी पुष्टि कोई नहीं कर रहा है। हया की जान को अब खतरा है क्योंकि दुबई की सरकार गद्दारी करने वालों को नहीं छोड़ती है।

  • Why women fleeing from royal family in UAE, what punishment has gave hers

    News30, Jun 2019, 1:43 PM IST

    हया से पहले शाही परिवार की ये महिलाएं कर चुकी हैं बगावत, जानें क्या मिली सजा

    शाही परिवार की महिलाएं बगावत कर घर से भाग रही हैं। हया से पहले यूएई के प्रधानमंत्री व उपाध्यक्ष (शाह) शेख मुहम्मद बिन राशिद अल मकतूम की बेटियां भी भाग चुकी है। यानी बहुत साफ है कि जो जिंदगी बाहर से दिखती है वह वैसे नहीं है।

  • UAE PM wife flee with her children along with 271 crores rupees

    News30, Jun 2019, 11:02 AM IST

    अरबों रुपये लेकर विदेश भागी दुबई के प्रधानमंत्री की पत्नी, इस देश पर है भगाने का शक

    असल में दुबई के अरबपति शासक की छठी पत्नी हया करोड़ों रुपये लापता हो गई हैं। अनुमान के मुताबिक वह अपने साथ 271 करोड़ रुपये से ज्यादा की भारी भरकम रकम लेकर देश से भागी हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यूएई के प्रधानमंत्री व उपाध्यक्ष (राजा) शेख मुहम्मद बिन राशिद अल मकतूम के हया के साथ रिश्ते सहीं नहीं चल रहे थे।