Under  

(Search results - 120)
  • <p>corona virus</p>

    NewsOct 18, 2020, 7:15 PM IST

    खुशखबरी: अगले साल फरवरी तक काबू में होगा कोरोना, वैज्ञानिकों ने किया दावा

    जानकारी के मुताबिक आईआईटी हैदराबाद के प्रोफेसर एम. विद्यासागर की अध्यक्षता में बनी विशेषज्ञ कमेटी ने कोरोना संक्रमण को लेकर अपने अध्ययन के नतीजों का खुलासा किया। वहीं उनका कहना है कि फरवरी 21 तक कोरोना संक्रमितों की संख्या एक करोड़ पार हो जाएगी जो वर्तमान में 66 लाख के करीब हैं।

  • undefined

    NewsAug 31, 2020, 11:02 AM IST

    ममता दीदी के राज में मछली पकड़ने के लिए मिली 'तालिबानी' सजा, दो युवाओं का सिर काटा

    जानकारी के मुताबिक दोनों लड़के मछली  पड़ने के दिन के बाद से ही गायब थे और अब इनके दो दिन बाद मृत पाए गए हैं। ये घटना मुर्शिदाबाद में बरहमपुर के कांथली इलाके की है जहां दो युवकों के सिर धड़ से अलग कर दिए गए हैं।

  • <p>balram</p>

    NewsAug 14, 2020, 6:27 PM IST

    नेपाल में चीन के कब्जे की खबर लिखने वाले पत्रकार की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

    जिला पुलिस कार्यालय मकवानपुर ने बताया है कि मांडू में जल विद्युत परियोजना क्षेत्र के पास बागमती नदी के किनारे 50 वर्षीय पत्रकार संदिग्ध परिस्थितियों में शव बरामद किया गया था। उनके शव को नदी से निकाल कर हेटुडा अस्पताल में भेजा गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया है।

  • <p><strong>একদিকে করোনার আতঙ্ক, অন্যদিকে দু-দুবার ভয়াল বন্যার কবলে অসম। রাজ্যের ৩৩টি জেলার মধ্যে বন্যা কবলিত হয়েছে ২৫টি ।</strong></p>

    NewsJul 11, 2020, 6:46 PM IST

    बिहार के 14 जिलों में आसमान से बरसेगी आफत, 50 लाख लोगों पर बाढ़ का खतरा

    राज्य में मौसम विभाग ने 12 जुलाई तक बागमती बेसिन में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इसके कारण राज्य के 14 जिलों में बाढ़ का खतरा पैदा हो रहा है। जिसके कारण राज्य की 50 लाख की आबादी चपेट में आ सकती है।

  • <p>बता दें कि मंत्री के साथ-साथ जेएमएम के विधायक मथुरा महतो भी कोरोना संक्रमित हुए हैं। इसके अलावा 18 पत्रकार 1 पुलिसकर्मी की भी टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। &nbsp;</p>

    NewsJul 11, 2020, 6:12 AM IST

    बिहार में 14 हजार पार हुई कोरोना संक्रमितों की संख्या, राज्य के कई जिलों में लगा है लॉकडाउन

    विभाग का कहना है कि राज्य में संक्रमितों की ठीक होने की दर ज्यादा है और राज्य में ये रिकवरी दर 70.65 फीसदी है जबकि राष्ट्रीय दर 61 फीसदी से ज्यादा है। वहीं राज्य में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 4076 है। 

  • undefined

    NewsJul 2, 2020, 1:50 PM IST

    शिवराज के राज में सिंधिया बने 'महाराज'

    असल में राज्य में होने वाले विधानसभा उपचुनाव की झलक कैबिनेट विस्तार में देखने को मिली है। इसमें सबसे ज्यादा फायदा ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके समर्थकों को मिला है। जबकि पार्टी ने पुराने नेताओं को कैबिनेट से दूर रखकर सिंधिया समर्थकों को शामिल किया है।

  • <p>dawood&nbsp;</p>

    NewsJun 5, 2020, 3:36 PM IST

    पढ़िए पूरी खबर, देश का दुश्मन अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद कोरोना पॉजिटिव!

    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इब्राहिम दाऊद का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव निकला है। वहीं उसकी पत्नी महजबीन भी कोरोना संक्रमित है और उसे इलाज के लिए कराची के मिलिट्री हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। रिपोर्ट में ये  भी कहा गया है कि दाऊद के सुरक्षा कर्मी और  स्टॉफ को क्वारंटाइन कर दिया गया है।

  • Prashant Kishor

    NewsJun 3, 2020, 10:10 AM IST

    'शिव' के 'राज' में कांग्रेस को चुनावी वैतरणी पार करा पाएंगे पीके

    मध्य प्रदेश में जल्द ही 24 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है। ये चुनाव कांग्रेस के लिए संजीवनी हो सकते हैं। अगर कांग्रेस इन चुनावों में अच्छा प्रदर्शन करती है तो वह सत्ता में वापसी कर सकती है। लिहाजा कांग्रेस अब एक बार फिर पीके के शरण में गई है।

  • <p>Sonia Gandhi FIR, PM Care Fund, Congress, Sonia Gandhi, Corona Fund<br />
&nbsp;</p>

    NewsMay 22, 2020, 10:36 AM IST

    सोनिया की विपक्षी दलों के साथ बैठक आज, मायावती और अखिलेश ने दिया झटका

    माना जा रहा है कि इस बैठक में भाजपा शासित राज्यों द्वारा श्रम कानूनों में बदलाव पर चर्चा होगी। असल में कांग्रेस कोरोना संकट में सरकार की तैयारियों और नीतियों पर सवाल उठा रही है और इसके लिए कांग्रेस ने आज विपक्षी दलों की वीडियो कांफ्रेंस मीटिंग बुलाई है।

  • undefined

    NewsMay 20, 2020, 6:43 PM IST

    बस विवाद में प्रियंका को नहीं मिला पार्टी विधायक का साथ, अकेले पड़ी कांग्रेस महासचिव

    बस विवाद में अब कांग्रेस की विधायक और कभी प्रियंका गांधी की करीबी माना जानी वाली अदिति सिंह भी उतर गई है। उन्होंने सीधे तौर पर प्रियंका गांधी पर हमला बोला है। अदिति सिंह ने प्रियंका गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि  'बस' को लेकर पार्टी की फजीहत हुई  है।

  • undefined

    NewsMay 15, 2020, 12:57 PM IST

    साजिश या दुर्घटना: पालघर मामले में साधुओं का केस लड़ रहे वकील की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, उठ रहे हैं सवाल

    पुलिस का कहा है कि मृतक, दिग्विजय त्रिवेदी (32) पालघर के दहानू में एक अदालत इस मामले की पैरवी कर रहे थे और उनकी मुंबई-अहमदाबाद राजमार्ग पर चरोटी काका के पास कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई। पुलिस का कहना है कि वाहन से नियंत्रण खो जाने के कारण कार एक्सीडेंट हुी है।  हालांकि पुलिस ने  साजिश से इंकार किया है।

  • undefined

    NewsMay 9, 2020, 7:46 PM IST

    कांग्रेस और एनसीपी के दबाव में आए उद्धव, निर्विरोध एमएलसी चुना जाना मुश्किल

    राज्य  में  नौ सीटों के लिए होने वाले विधान परिषद के चुनाव के लिए शिवसेना ने दो सीटों पर अपने  प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं जबकि एनसीपी ने भी दो सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। लेकिन अब दोनों दलों की तर्ज पर कांग्रेस ने भी साफ कर दिया है कि वह दो सीटों पर चुनाव लड़ेगी।  लिहाजा विधान परिषद के चुनाव से पहले ही राज्य में सहयोगी दलों के बीच लड़ाई शुरू हो गई है।

  • <p style="text-align: justify;"><strong>50 प्रतिशत स्टाफ करेंगे काम&nbsp;</strong><br />
गृह मंत्रालय ने अपने आदेश में कुछ शर्तें भी जोड़ी हैं। इसके मुताबिक, सभी दुकानें संबंधित राज्य/केंद्र शासित प्रदेशों के स्थापना अधिनियम के तहत रजिस्‍टर्ड होनी चाहिए। इन दुकानों में अधिकतम 50 फीसदी स्‍टाफ को ही काम करने की छूट होगी।&nbsp;</p>

    NewsApr 25, 2020, 8:00 AM IST

    लॉकडाउन के बीच आज से शर्तों के साथ खुलेंगी दुकानें, शराब पर फैसला नहीं

    कोरोना संक्रमण को रोकने लिए लगाए गए लॉकडाउन के बीच आम जनता के लिए जरूरी सामान और सेवाएं प्रदान करने वाली दुकानों को आज खोला जाएगा। केन्द्र सरकार ने जब लॉकडाउन-2 का ऐलान किया था तब सरकार ने कहा था कि देश की स्थिति को देखते हुए 24 अप्रैल से कुछ दिनों को खोलने की इजाजत दी जाएगी। लिहाजा आज जरूरी सेवाओं और सामान की दुकाने खुलेंगी।
     

  • आगरा के जमाती  दिल्ली की जमात से लौटने के बाद धर्म के प्रचार के लिए गोरखपुर गए थे। उसी दौरान वहां लॉकडाउन हो गया। जब उन्हें खाने-पीने की दिक्क्त सामने आई तो वह नेपाल चले गए क्योंकि वहां लॉकडाउन नहीं था। नेपाल में इन जमातियों ने एक मस्जिद में शरण ली।

    NewsApr 14, 2020, 12:15 PM IST

    छह हजार तब्लीगी जमाती हैं अंडरग्राउड !

    ये खबर शासन और प्रशासन के लिए होश उड़ाने वाली हो सकती है। क्योंकि देश में अभी तक छह हजार जमातियों की कोई खबर नहीं है।  वहीं अभी तक महज 3192 जमातियों की ही पहचान की जा सकी है। जबकि दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में नौ हजार से ज्यादा जमातियों से हिस्सा लिया था। लिहाजा अब पुलिस इन्हें ढूंढ रही है। 
  • undefined

    NewsApr 14, 2020, 11:42 AM IST

    जानें क्यों लॉकडाउन में शराब की दुकानें खोलना चाहती हैं सरकारें

    देश में लॉकडाउन शुरू होने के बाद भी हरियाणा और हिमाचल में शराब की दुकानें खुली रही। लेकिन बाद में आलोचनाओं के बाद राज्य सरकार ने बड़ी मुश्किल से राज्य में शराब की दुकानों को बंद किया। जबकि केरल सरकार ने तो राज्य में शराब के शौकीनों के लिए डाक्टरों के पर्चे पर शराब मुहैया कराने का आदेश राज्य के आबकारी विभाग दिया। यही नहीं केरल राज्य सरकार में तो शराब ऑनलाइन मुहैया कराने को तैयार हो गई थी। जबकि अब असम में सरकार ने शराब की दुकानें खोल दी। जिसके बाद राज्य की शराब की दुकानों में लंबी कतार लग गई और कुछ ही घंटों में दुकानों से शराब खत्म हो गई।