Under  

(Search results - 102)
  • आम आदमी पार्टी को दिल्ली विधानसभा चुनाव में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए किशोर ने AAP को "गारंटी कार्ड" योजना का आइडिया दिया। जिसमें जनता के लिए ढेरों मूलभूत चीजों को मुफ्त मुहैया करवाने का वादा किया गया है।

    News18, Feb 2020, 6:46 AM IST

    नीतीश के राज में आज अपने सियासी पत्ते खोलेंगे पीके

    राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कहा है कि वह अपने गृह राज्य बिहार में सियासी सफर शुरू करेंगे। हालांकि पीके ने ये साफ नहीं किया है कि वह किस दल में शामिल होंगे। लेकिन माना जा रहा है कि पीके अपने सियासी गुरू नीतीश कुमार के खिलाफ बिहार में मोर्चा खोलेंगे और उन्हें मात देंगे।

  • undefined

    Nation10, Feb 2020, 6:52 PM IST

    अंडर-19 विश्व कप फाइनल में बांग्लादेशी खिलाड़ी भिड़े भारतीय खिलाड़ियों से

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए अंडर 19 विश्व कप फाइनल की जिसमें भारत को हराने के बाद बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने किस तरह से अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप में बांग्लादेश की टीम ने भारत को हराकर ट्रॉफी जीत ली। हालांकि जीत के जोश में बांग्लादेशी खिलाड़ी अपना आपा खो बैठे और भारतीय टीम से भिड़ गए। फील्डिंग के दौरान कई बार आक्रामकता दिखा चुके बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने मैच जीतने के बाद और ज्यादा आक्रामकता का प्रदर्शन किया। उन्होंने भारतीय खिलाड़ियों के सामने जाकर उनसे अपशब्द कहे, जिससे दोनों टीम के खिलाड़ियों में धक्का-मुक्की तक की नौबत आ गई। हालांकि, बांग्लादेशी टीम के कप्तान ने इसके लिए माफी मांगी है।

  • undefined

    News28, Dec 2019, 8:00 AM IST

    अब अंडरग्राउंड हुए हिंसक उपद्रवी निकलेंगे बाहर, योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला

    राज्य सरकार के आदेश पर जिलों की पुलिस उन उपद्रवियों की लोगों की पहचान कर रही है।  जिन्होंने हिंसक प्रदर्शन कर सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया। पुलिस की जांच में ये तथ्य उजागर हुए हैं कि जिन उपद्रवियों ने इन प्रदर्शनों के जरिए हिंसक प्रदर्शन किए हैं उनका आपराधिक रिकार्ड रहा है। लिहाजा पुराने रिकार्ड को देखते हुए इन रासुका लगाने की तैयारी में यूपी पुलिस जुट गई है। ताकि कोर्ट से आसानी से इन्हें जमानत न मिल सके।

  • एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया। इनके नाम फवाद, सदन अली और अली मुल्ला खान हैं।

    News19, Dec 2019, 9:21 PM IST

    नागरिकता कानून की आड़ में देश की छवि खराब करने की हो रही है साजिश, खुफिया एजेंसी को मिला इनपुट

    एजेंसियों को जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक राजधानी दिल्ली में हो रहे विरोध-प्रदर्शन के पीछे विदेशी ताकतों की भूमिका बताई जा रही है। एजेंसियों का कहना है कि इस कानून का विरोध कर भारत की छवि दुनिया भर में खराब करने की साजिश है और जो संगठन इस साजिश में शामिल हैं। उन्हें विदेशों से पैसा उपलब्ध कराया जा रहा है।

  • undefined

    News16, Dec 2019, 9:23 AM IST

    फिर कांग्रेस के दबाव में आई शिवसेना! जानें कैसे

    राष्ट्रपति से मंजूरी मिलने के बाद नागरिकता संशोधन कानून को मंजूरी मिल गई है। कांग्रेस इसका विरोध कर रही है और कांग्रेस शासित राज्यों ने साफ कर दिया है कि वह अपने राज्यों में इस कानून को लागू नहीं करेंगे। राहुल गांधी और कांग्रेस इस कानून के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं। महाराष्ट्र कांग्रेस शिवसेना के साथ सत्ता में भागीदार है। 

  • Jyotiraditya Scindia

    News13, Dec 2019, 11:02 AM IST

    चार तथ्यों से समझे, कैसे ‘बागी’सिंधिया शब्दों के बाण से कर रहे हैं ‘शहीद’ होने की तैयारी

    मध्य प्रदेश की राजनीति में सिंधिया परिवार की धमक है। पिछली तीन पीढ़ीयों से इस परिवार का दखल है। देश की सत्ता पर काबिज दोनों राजनैतिक दल कांग्रेस और भाजपा में इस परिवार के सदस्य है। लेकिन तीसरी पीढ़ी के ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस के दिग्गज नेता माने जाते हैं। लेकिन वह पिछले एक साल से पार्टी नेतृत्व से नाराज चल रहे हैं। सिंधिया को राहुल गांधी का करीबी माना जाता है। 

  • Maharashtra: Shiv Sena-NCP-Congress formulated program to form government, there is some agreement

    News1, Dec 2019, 7:40 PM IST

    ....तो क्या एनसीपी के दबाव में नहीं मिला कांग्रेस को डिप्टी सीएम का पद

    असल में सरकार बनाने का पूरा दारोमदार एनसीपी पर ही रहा। शिवसेना का ज्यादा झुकाव एनसीपी की तरफ ही है। लेकिन इतना तय है कि कांग्रेस के समर्थम  के बगैर सरकार बनना मुश्किल था। हालांकि विधायकों की संख्या के मुताबिक गठबंधन सरकार में सबसे ज्यादा विधायक शिवसेना के पास ही हैं। शिवसेना के पास 56 विधायक हैं। लेकिन उसके पास सीएम का पद है। 

  • maharashtra cm

    News28, Nov 2019, 10:01 AM IST

    ठाकरे के बहाने में आज शपथ ग्रहण समारोह के मंच में दिखेगी एंटी मोदी-शाह एकता

    शपथग्रहण समारोह के लिए राज्य के सीएम उद्धव ठाकरे ने पीएम नरेद्र मोदी को न्योता भेजा है। इसके साथ ही उन्होंने ज्यादातर राज्यों के सीएम को न्योत भेजा है। जिसमें कांग्रेस और विपक्ष दलों सीएम शामिल है। क्योंकि जिस तरह से महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की सरकार बन रही है। उससे आज शपथग्रहण समारोह केन्द्र सरकार बनाम विपक्षी एकता दिखेगा।

  • Sharad Pawar Ajit Pawar

    News25, Nov 2019, 6:34 PM IST

    अजित पवार को लेकर दबाव में हैं पवार, क्यों नहीं उठा रहें हैं सख्त कदम

    हालांकि एनसीपी का दावा है कि अभी तक राज्य में राज्य में पार्टी में किसी भी तरह की टूट नहीं हुई है। अजित पवार को मनाया जा रहा है। लेकिन अजित पवार नाराज क्यों हैं इसका जवाब पार्टी का कोई जिम्मेदार नेता नहीं दे रहा है। जबकि पार्टी ने संसदीय दल के नेता के पद से अजित पवार को हटा दिया है। उन्हें पार्टी की सदस्यता से निष्कासित नहीं किया गया है।

  • Sonia's attack on central government.

    News8, Nov 2019, 8:53 AM IST

    अनुच्छेद 370 के बाद एक बार फिर अयोध्या पर बंटी कांग्रेस

    असल में पिछले साल दिसंबर में तीन राज्यों में हुए चुनाव में कांग्रेस इन तीनों राज्यों में सरकार बनाने में कामयाब रही। उस वक्त पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी और उन्होंने मंदिर राजनीति शुरू की थी और इसका फायदा कांग्रेस को मिला। राहुल के मंदिरों के दर्शन करने से हिंदू वोटरों का रूझान कांग्रेस की तरफ हुआ है। यही नहीं लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने अपने साफ्ट हिंदू राणनीति पर काम किया। हालांकि उसे ज्यादा फायदा नहीं मिला।

  • undefined

    News25, Oct 2019, 6:03 PM IST

    बागी भाजपा विधायक बने खेवनहार, खट्टर की अगुवाई में बनेगी सरकार

    फिलहाल राज्य के सात निर्दलीय विधायकों ने भाजपा को समर्थन देने का ऐलान किया है। ये भी हो सकता है कि राज्य में भाजपा की सरकार बनने के बाद ये पूर्व भाजपा नेता और विधायक दोबारा भाजपा में शामिल हो जाए। हालांकि फौरी तौर पर भाजपा ने राहत की सांस ली है। अभी तक किंगमेकर बन रहे सिरसा से विधायक गोपाल कांडा से भाजपा ने किनारा करने का फैसला किया है। क्योंकि इसको लेकर पार्टी में दो गुट बनने लगे हैं और सोशल मीडिया में पार्टी की किरकिरी हो रही है।

  • warning to imran khan

    News20, Oct 2019, 8:47 AM IST

    बच्ची के इलाज के लिए भारत ने दिखाई दरियादिली, लेकिन आतंकी पाकिस्तान कहां समझे इंसानियत

     इमरान खान सरकार के फैसले के बाद पाकिस्तान में दवाओं का अकाल पड़ गया है और इलाज के लिए पाकिस्तानियों को अन्य देशों की तरफ रूख करना पड़ रहा है। जहां पर इलाज काफी महंगा है। पाकिस्तान में अभी भी रेबिन की वैक्सीन मौजूद नहीं है और भारत ये वैक्सीन एक हजार में मिल जाती थी वहीं अब इसे यूरोप से मंगाने में 70 हजार रुपये का खर्च आ रहा है।

  • Bushra Bibi

    News1, Oct 2019, 7:50 AM IST

    "पिंकी जादूगरनी" के जिन्न की गिरफ्त में हैं इमरान खान नियाजी!

    फिलहाल पाकिस्तान में इमरान खान की कुर्सी अब खतरे में दिखाई दे रही है। क्योंकि पाकिस्तानी सेना की कठपुतली अमेरिका और संयुक्त राष्ट्र के सामने कश्मीर के मुद्दे को सही तरीके से नहीं उठा सके और उन्होंने परमाणु युद्ध तक की धमकी दे दी थी। जिसके बाद पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर किरकिरी हो रही है। वहीं पाकिस्तान की जनता भी इमरान खान से नाराज है। इसका नजारा इमरान खान के पाकिस्तान के आगमन पर देखने को मिला। जहां इमरान खान को उनकी पार्टी ने एक हीरो के तौर पर पेश करने का प्लान बनाया था। लेकिन एयरपोर्ट पर न तो कार्यकर्ता पहुंचे न ही जनता। 

  • undefined

    News24, Sep 2019, 8:04 AM IST

    यूपी में तनाव में पुलिसकर्मी, दो महिला सिपाहियों ने की खुदकुशी

    हालांकि राज्य के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह पिछले दिनों पुलिस कर्मियों का तनाव कम करने के लिए उन्हें साप्ताहिक अवकाश देने का ऐलान कर चुके हैं। लेकिन पुलिसकर्मियों की संख्या का कम होना भी आत्महत्या के बड़े कारणों में से एक है। क्योंकि इसके कारण पुलिसकर्मियों को कई कई घंटे काम करना पड़ रहा है। 

  • Hamza bin Laden

    News16, Sep 2019, 9:55 AM IST

    पाकिस्तानी सेना के संरक्षण में था ओसामा बिन लादेन का बेटा हमजा, रक्षा विशेषज्ञ का दावा

    रक्षा विशेषज्ञ का दावा है कि हमजा बिन लादेन पाकिस्तान में पाक सेना के संरक्षण में रह रहा था।  हालांकि अमेरिकी प्रशासन ने अभी तक इसका खुलासा नहीं किया है कि अमेरिकी सैनिकों को कैसे मारा।