Understand  

(Search results - 6)
  • Jyotiraditya Scindia

    NewsDec 13, 2019, 11:02 AM IST

    चार तथ्यों से समझे, कैसे ‘बागी’सिंधिया शब्दों के बाण से कर रहे हैं ‘शहीद’ होने की तैयारी

    मध्य प्रदेश की राजनीति में सिंधिया परिवार की धमक है। पिछली तीन पीढ़ीयों से इस परिवार का दखल है। देश की सत्ता पर काबिज दोनों राजनैतिक दल कांग्रेस और भाजपा में इस परिवार के सदस्य है। लेकिन तीसरी पीढ़ी के ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस के दिग्गज नेता माने जाते हैं। लेकिन वह पिछले एक साल से पार्टी नेतृत्व से नाराज चल रहे हैं। सिंधिया को राहुल गांधी का करीबी माना जाता है। 

  • warning to imran khan

    NewsOct 20, 2019, 8:47 AM IST

    बच्ची के इलाज के लिए भारत ने दिखाई दरियादिली, लेकिन आतंकी पाकिस्तान कहां समझे इंसानियत

     इमरान खान सरकार के फैसले के बाद पाकिस्तान में दवाओं का अकाल पड़ गया है और इलाज के लिए पाकिस्तानियों को अन्य देशों की तरफ रूख करना पड़ रहा है। जहां पर इलाज काफी महंगा है। पाकिस्तान में अभी भी रेबिन की वैक्सीन मौजूद नहीं है और भारत ये वैक्सीन एक हजार में मिल जाती थी वहीं अब इसे यूरोप से मंगाने में 70 हजार रुपये का खर्च आ रहा है।

  • undefined

    NewsAug 17, 2019, 1:46 PM IST

    तो ऐसे योगी ने रामपुर में खत्म कर ही दी आजम की सियासत, इन पांच तथ्यों से समझें

    रामपुर से दस बार विधायक चुने जाने वाले आजम खान अब लोकसभा सदस्य हैं। कभी रामपुर की सियासत में नवाब परिवार का दखल होता था और उसको तोड़कर आजम खान ने रामपुर में वो मुकाम बनाया जो बनाना किसी आम आदमी के लिए मुश्किल था। आजम खान उत्तर प्रदेश में मुस्लिम राजनीति का बड़ा चेहरा हैं और खासतौर से समाजवादी पार्टी के। लेकिन पिछले छह महीने से आजम खान की सियासत पर मानों किसी की नजर लग गई है। जो भाजपा और संघ कभी आजम के निशाने पर रहते थे और आज आजम उन्हीं के निशाने पर आ गए हैं। आज हालात ये हैं कि आजम खान को रामपुर आने में डर लगता है। 

  • Only this news you could understand whole story of Karnataka

    NewsJul 19, 2019, 11:02 AM IST

    बस इस एक खबर से जानें ‘कर-नाटक’ की पूरी सियासी कहानी

    अब राज्यपाल के आदेश के बाद कुमारस्वामी की अगुवाई वाले कांग्रेस-जदएस गठबंधन आज बहुमत साबित करना ही होगा। हालांकि इसके बावजूद सबकी नजर विधानसभा अध्यक्ष पर टिकी हुई है। जो राज्यपाल के फैसले को दरकिनार कर सकते हैं। या फिर कुमारस्वामी सरकार से वोटिंग कराने को कह सकते हैं। 

  • Understand political equation in a single story, who will form government in Karnataka

    NewsJul 7, 2019, 12:21 PM IST

    बस एक खबर से समझे कर्नाटक का राजनैतिक गणित, कौन बनाएगा सरकार बीजेपी या कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन

    फिलहाल अब सबकी नजर विधानसभा अध्यक्ष पर है। अगर वह विधायकों का इस्तीफा मंजूर करते हैं तो सीधे तौर पर गठबंधन सरकार अल्पमत में आ जाएगी और उसे सदन में बहुमत साबित करना पड़ेगा। हालांकि मौजूदा समीकरणों को देखते हुए सरकार के पास बहुमत का आंकड़ा नहीं है। जबकि बीजेपी भी राज्य में बहुमत जुटाने का प्रयास कर रही है।

  • American president Donald Trump said he can understand Indias problem, reacted strongly to Pulwama terror attack

    NewsFeb 23, 2019, 2:28 PM IST

    जानें अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने भारत के पक्ष में ऐसा क्या बोला, जिससे बढ़ गयी पाकिस्तान की मुश्किलें

    पिछले हफ्ते पुलवामा में आंतकी हमले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने बड़ा बयान दिया है और इससे पाकिस्तान की मुश्किलें बढ़ गयी हैं। ट्रंप ने कहा कि इस हमले के बाद वह भारत की स्थिति समझ सकते हैं। ट्रंप का बयान उस वक्त आया है जब भारत और पाकिस्तान के रिश्ते नाजुक दौर में पहुंच गए हैं।