Unemployment  

(Search results - 7)
  • From Citizenship Bill to opposition offensive on economic slowdown -- Winter session expected to see much heat

    News18, Nov 2019, 8:35 AM IST

    संसद का शीतकालीन सत्र आज से, बेरोजगारी, महंगाई व आर्थिक सुस्ती घेरेगा विपक्ष

    आज से शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र में विभिन्न मुद्दों पर सियासी तपिश दिखनी तय है। क्योंकि विपक्ष सरकार पर आर्थिक मुद्दों पर तीखा हो रहा है। विपक्ष का कहना है कि केन्द्र सरकार के नीतियों के कारण देश का आर्थिक विकास प्रभावित हो रहा है। देश में बेरोजगारी बढ़ रही है और सरकार दुनिया भर में अपने कार्यों  को प्रचारित कर रही है। लिहाजा वह संसद में विरोध जता रहे हैं। यही नहीं अब संसद में सरकार को नागरिकता संशोधन बिल के लिए विपक्ष के तीखे हमलों को झेलना होगा। 

  • Unemployment

    News23, May 2019, 8:50 AM IST

    चुनाव में जिसने मारी बाजी उसे करानी होगी मेक इन इंडिया से नौकरी की बारिश

    लोकसभा चुनाव 2014 के दौरान भी तत्कालीन मनमोहन सिंह सरकार रोजगार की चुनौती के चलते सत्ता गंवाने में विवश हुई थी. वहीं मोदी सरकार के कार्यकाल में भी विपक्ष का सबसे बड़ा मुद्दा रोजगार का है। लिहाजा, एक बात स्पष्ट है कि अर्थव्यवस्था में लंबे समय  से रोजगार की चुनौती है और इससे निपटने के लिए अब अधिक इंतजार नहीं किया जा सकता।

  • Unemployment will be increase in Pakistan after borrow debt from IMF

    News20, May 2019, 2:41 PM IST

    महंगाई के बाद अब पाकिस्तान पर मंडराया बेरोजगारी का खतरा, जानें कितने लाख लोग होंगे बेरोजगार

    पाकिस्तान को 22वीं बार आईएफएफ से कर्जा मिल रहा है। लेकिन इस कर्ज के साथ ही पाकिस्तान को कई तरह की मुश्किलें भी साथ में मिल रही हैं। कर्ज मिलने की खबरों के कारण एक तो पाकिस्तान का शेयर बाजार लगातार नीचे आ रहा है। वहीं डालर के मुकाबले पाकिस्तानी मुद्रा की साख भी गिर रही है। पिछले कुछ दिनों के दौरान पाकिस्तान रुपये गिरकर करीब 150 रुपये प्रति डालर पर आ चुका है। यही नहीं पाकिस्तान की समस्या वहां की महंगाई है। जिसको कंट्रोल करने में अभी तक इमरान सरकार विफल रही है।

  • BJP will declare Sankalp Patra today, Youth, unemployment, women and national security will be on focus

    News8, Apr 2019, 9:00 AM IST

    आज बीजेपी जारी करेगी संकल्प पत्र, किसानों, युवाओं, महिलाओं, गरीबी व राष्ट्रीय सुरक्षा पर रहेगा फोकस

    भारतीय जनता पार्टी आज लोकसभा चुनाव के लिये अपना संकल्प पत्र का जारी करेगी। पहले दौर के मतदान में महज चार दिन बचे हैं, लिहाजा पार्टी आज इसे जारी करेगी। ऐसा माना जा रहा है कि इस संकल्प पत्र में राष्ट्रीय सुरक्षा, किसान कल्याण, युवा एवं महिला सशक्तिकरण पर पार्टी का फोकस रहेगा। वहीं किसानों के लिए ‘‘मासिक पेंशन योजना’ का वादा सरकार किसानों से कर सकती है।

  • Gehlot government announced un employment allowance, only for two years

    News6, Feb 2019, 5:48 PM IST

    गहलोत सरकार युवाओं को देगी बेरोजगारी भत्ता, आज ही तैयार करा लें ये डाक्यूमेंटस

    राजस्थान में लोकसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के युवाओ को पहली मार्च से बेरोजगारी भत्ता दिए जाने की घोषणा ने राजनैतिक गलियारों में चर्चाओ का दौर गर्म कर दिया है। दिलचस्प ये है कि बेरोजगारों को मंहगाई भत्ता महज दो साल ही मिलेगा। 

  • News3, Dec 2018, 4:27 PM IST

    भारत में अधिकतर विकलांगों के पास आय के कोई साधन नहीं!

     प्रति वर्ष 3 दिसंबर को विकलांग व्यक्तियों की स्थिति के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए पूरे विश्व में अंतर्राष्ट्रीय विकलांगता दिवस मनाया जाता है।

  • Postgraduate youth applies for cremation job in Bengal

    Nation8, Aug 2018, 3:53 PM IST

    श्मशान में निकली नौकरी पाने के लिए कतार में पोस्ट ग्रेजुएट

    कुछ राज्यों में बेरोजगारी का आलम तो आपने पहले ही जान लिया है। चतूर्थ श्रेणी की नौकरी के लिए पीएचडी होल्डर आवेदन करते हैं पर अब जो खबर आई है वो बंगाल में रोजगार और विकास की कलई खोल देगी।