Unnao  

(Search results - 25)
  • rapist MLA Kuldeep Sengar disqualified from up assemblyrapist MLA Kuldeep Sengar disqualified from up assembly

    NewsFeb 25, 2020, 9:06 PM IST

    गई बलात्कारी कुलदीप सेंगर की विधायकी

    पूर्व भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को बलात्कार के मामले में दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने दोषी ठहराया था और दिसंबर 2019 में दिल्ली की कोर्ट ने सेंगर को आजीवन कारावास की सजाई थी। लिहाजा सजा सुनाए जाने के बाद आज विधानसभा अध्यक्ष ने उत्तर प्रदेश विधान सभा के सदस्य के तौर पर सेंगर को अयोग्य घोषित कर दिया है।

  • 7 people burnt alive in truck and van on Agra Expressway7 people burnt alive in truck and van on Agra Expressway

    NewsFeb 16, 2020, 9:56 PM IST

    आगरा एक्सप्रेस-वे पर ट्रक और वैन में भिड़ंत, 7 लोग जिंदा जले

    उन्नाव टोल प्लाजा के पास ही ये टक्कर हुई। जिसमें सातों लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। करीब एक घंटे के रेस्क्यू आपरेशन के बाद पांच शव बाहर निकाले जा सके। जबकि दो शव वैन में ही फंसे रहे और कार कटर को बुलाकर वैन को काटा गया और उसके बाद दो शवों को बाहर निकाला गया। इस घटना के बाद ट्रक चालक मौके से फरार हो गया। जिसको पकड़ने के लिए पुलिस की टीम लगी हुई हैं।

  • Legislator will be punished with life imprisonmentLegislator will be punished with life imprisonment

    NewsDec 21, 2019, 8:39 AM IST

    उम्रकैद की सजा के साथ ही बलात्कारी सेंगर की जाएगी विधायकी

    कोर्ट ने नाबालिग लड़की से बलात्कार के मामले में कुलदीप सेंगर को उम्र कैद की सजा सुनाई है। हालांकि चार दिन पहले ही तय हो गया था कि कोर्ट सेंगर को कड़ी सजा सुनाएगी। कोर्ट ने उम्र कैद की सजा के साथ ही उस पर 25 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया है। ये जुर्माना पीड़िता को मुआवजे के तौर पर दिया जाएगा। हालांकि सेंगर के पास हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट जाने का अवसर है। 

  • Expelled BJP MLA Kuldeep Singh Sengar Convicted in Unnao Rape Case; All You Need To KnowExpelled BJP MLA Kuldeep Singh Sengar Convicted in Unnao Rape Case; All You Need To Know

    NewsDec 17, 2019, 12:04 PM IST

    Unnao Rape Case: कोर्ट ने BJP के पूर्व MLA कुलदीप सिंह सेंगर को दिया दोषी करार, जानिए क्या है पूरा मामला

    अपहरण और बलात्कार के मामले में दिल्ली कोर्ट द्वारा भाजपा के पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को सोमवार को दोषी करार दिया गया. अगस्त 2019 कुलदीप सिंह सेंगर को भाजपा से निष्कासित कर दिया गया था।17 साल से उन्नाव के विधायक रहे सेंगर को पिछले साल जून 2017 में उत्तर प्रदेश के जिले में 16 वर्षीय एक लड़की के साथ यौन शोषण के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। लड़की ने आरोप लगाया था कि सेंगर ने कई मौकों पर उसके साथ मारपीट की, जब वह 11 साल की थी, तब उसे उसके घर में कैद कर लिया, उसे पढ़ाई छोड़ने के लिए मजबूर किया और यहां तक आवाज उठाई तो उसे गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी भी दी।

  • parallel governments, kuldeep Sengar Unnao, MLA, rape case, upparallel governments, kuldeep Sengar Unnao, MLA, rape case, up

    NewsDec 16, 2019, 9:15 PM IST

    कभी उन्नाव में चलती थी सेंगर की समानान्तर सत्ता, दोषी करार दिया तो रोने लगे विधायक

    उन्नाव के चर्चित दुष्कर्म कांड में भाजपा के निष्कासित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को तीस हजारी कोर्ट ने दोषी करार दिया। कोर्ट में जज ने जैसे ही दोषी करार देने का फैसला सुनाया तो सेंगर रोने लगे। आलम ये था कि वह बहन के सामने ही फूट-फूट कर रो पड़े। हालांकि उनकी बहन ने उसे दिलासा देने की कोशिश की। लेकिन कुलदीप के चेहरे पर सजा का खौफ आसानी से देखा जा रहा था।

  • Yogi government aggressive on opposition and book footYogi government aggressive on opposition and book foot

    NewsDec 8, 2019, 1:24 PM IST

    आक्रामक होता विपक्ष और बैकफुट पर योगी सरकार

    असल में प्रदेश में कानून व्यवस्था एक बड़ा मुद्दा है। चाहे किसी भी दल सरकार रही है। वह हमेशा से ही कानून व्यवस्था के मामले में फिसड्डी साबित हुई है। हालांकि प्रदेश की योगी सरकार के अब तक कार्यकाल में अपराध कम हुए हैं। लेकिन कुछ बड़े अपराधों के कारण राज्य सरकार की किरकिरी हो रही है। उन्नाव में गैंगरेप पीडिता के साथ मारपीट करने और उसे जलाने की घटना को लेकर विपक्षी दलों आक्रामक हैं तो सामाजिक संगठन और जनता में उबाल है। 

  • Ultimately, Unnao rape victim lost the battle of life, threatening relatives againUltimately, Unnao rape victim lost the battle of life, threatening relatives again

    NewsDec 7, 2019, 12:20 PM IST

    आखिरकार जिंदगी की जंग हार गई उन्नाव की रेप पीड़िता, फिर मिल रही है रिश्तेदारों को धमकी

    डाक्टरों के मुताबिक रेप पीड़िता को बचाने के काफी प्रयास किए गए। लेकिन 90 फीसद झुलसी जले होने के कारण उसके अंगों ने काम करना बंद कर दिया था और उसके कमर का निचला हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया था। डाक्टरों ने बताया कि रात में इलाज के दौरान एकाएक पीड़िता के सभी अंगों ने काम करना बंद कर दिया और उसकी मौत हो गई। 

  • Yogi Raj rape victim burnt by innocent accused, airlifted to Safdarjung HospitalYogi Raj rape victim burnt by innocent accused, airlifted to Safdarjung Hospital

    NewsDec 6, 2019, 10:19 AM IST

    योगी राज रेप पीड़िता को बेखौफ आरोपियों ने जलाया, एयरलिफ्ट कर पहुंचाया सफदरजंग अस्पताल

    इस घटना के बाद हालांकि पुलिस ने कुछ आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन राज्य में हुई इस खौफनाक घटना ने हैदराबाद की घटना की याद दिला दी है। यही नहीं ऐसा लग रहा है कि राज्य में अपराधियों को कानून का खौफ नहीं है। जानकारी के मुताबिक अपने गैंग रेप मुकदमे की पैरवी के लिए पीड़िता घर से सुबह निकली थी। जेल से जमानत पर छूटे अपराधियों ने साजिश कर रेप पीड़िता पर धारदार हथियारों से हमला किया और फिर उस पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया गया।

  • From P Chidambaram's press conference to attack on Unnao victim, watch MyNation in 100 secondsFrom P Chidambaram's press conference to attack on Unnao victim, watch MyNation in 100 seconds

    NewsDec 5, 2019, 7:24 PM IST

  • Blast in petroleum plant in unnao uttar pradeshBlast in petroleum plant in unnao uttar pradesh

    NewsSep 12, 2019, 2:59 PM IST

    उन्नाव में पेट्रोलियम प्लांट में लगी आग, आस पास कई किलोमीटर के इलाके में दहशत

    उत्तर प्रदेश के उन्नाव में हिंदुस्तान पेट्रोलियम के प्लांट में आग लग गई है। वहां विस्फोट भी हुआ है। जिसकी वजह से आस पास के 5 किलोमीटर के इलाके इलाके में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। 
     

  • A man killed because of illicit relations in unnao uttar pradeshA man killed because of illicit relations in unnao uttar pradesh

    NewsSep 4, 2019, 6:57 PM IST

    अवैध संबंधों के कारण हो गई हत्या

    उत्तर प्रदेश के उन्नाव में एक राजमिस्त्री का काम करने वाले शख्स की की लाठी डंडों से पीटकर हत्या कर दी गई। माना जा रहा है कि अवैध संबंध की वजह से उसकी हत्या की गई है। 
     

  • village left home after Cbi raid in Kuldeep Singh Sengar village, only women and senior citizen staying in housevillage left home after Cbi raid in Kuldeep Singh Sengar village, only women and senior citizen staying in house

    NewsAug 5, 2019, 8:56 AM IST

    कुलदीप सिंह सेंगर के गांव में पुरुष छोड़ने लगे हैं घर

    रविवार को ही सीबीआई की टीम ने उन्नाव में कुलदीप सिंह सेंगर के भाई बहन समेत कई रिश्तेदारों के वहां पर छापा मारा। इस दौरान सीबीआई ने कई दस्तावेज भी बरामद किए। वहीं सीबीआई की टीम ने कई ग्रुप बनाकर गांव वालों से पूछताछ भी की। लेकिन अब गांव वाले सीबीआई के खौफ के कारण गांव को छोड़ रहे हैं।

  • CBI raids on Kuldeep Singh Sengar sister and brother basesCBI raids on Kuldeep Singh Sengar sister and brother bases

    NewsAug 5, 2019, 6:40 AM IST

    कुलदीप सिंह सेंगर की बहन व भाई के ठिकानों पर सीबीआई के छापे

    रविवार को सीबीआई टीम पीड़िता के गांव पहुंची और यहां पर आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के घर की सघन तलाशी ली और सीसीटीवी कैमरे भी खंगाले। सीबीआई 18 अफसरों की टीम के साथ गांव पहुंची और यहां उन्होंने टीम बनाकर गांव के कई लोगों से पूछताछ की। टीम ने उस कमरे को भी देखा जहां पर पीड़िता ने विधायक पर रेप करने का आरोप लगाया था।

  • Kuldeep Singh Sengar CBI raids 17 bases, interrogation of many closeKuldeep Singh Sengar CBI raids 17 bases, interrogation of many close

    NewsAug 4, 2019, 12:21 PM IST

    कुलदीप सिंह सेंगर के 17 ठिकानों पर सीबीआई के छापे, कई करीबियों से पूछताछ

    उन्नाव रेप पीड़िता मामले में जेल में बंद भाजपा से निकाले गए विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और उनके साथियों के 17 ठिकानों पर आज सीबीआई ने छापे मारे हैं। हालांकि इस छापेमारी का मकसद क्या है इस पर कोई अफसर नहीं बोल रहा है। लेकिन इस छापेमारी में सीबीआई ने कुलदीप सिंह के करीबियों से भी पूछताछ की है।

  • Supreme Court gave order to CRPF for Unnao gang rape victim security, 25 lakhs compensationSupreme Court gave order to CRPF for Unnao gang rape victim security, 25 lakhs compensation

    NewsAug 1, 2019, 7:46 PM IST

    उन्नाव गैंगरेप पीड़िता को सीआरपीएफ देगी सुरक्षा, सुप्रीम कोर्ट ने दिया 25 लाख देने के आदेश

    आज सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश के उन्नाव गैंगरेप पीड़िता  के दुष्कार्म और एक्सीडेंट से जुड़े मामले में अहम आदेश दिए। कल ही सुप्रीम कोर्ट ने आज इस मामले को सुनने का फैसला किया था। इसके बाद कोर्ट ने कई आदेश दिए। इस मामले में अब पीड़िता की सुरक्षा यूपी पुलिस नहीं बल्कि सीआरपीएफ के जवान करेंगे।