Up Assembly  

(Search results - 8)
  • <p>उत्तर प्रदेश के पशुधन विभाग में करोड़ों के घोटाले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ी कार्रवाई की है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामले में दो सीनियर IPS डीआईजी रूल्स और मैनुअल दिनेश दुबे और डीआईजी PAC अरविंद सेन को सस्पेंड कर दिया है।</p>

    News26, Aug 2020, 8:07 AM

    यूपी में विधानसभा चुनाव से पहले सियासी दलों का होगा टेस्ट, योगी सरकार ने दिए संकेत

    राज्य में ये चुनाव अगले साल के पहले तीन महीने में होते हैं तो ये राज्य सरकार और विपक्षी दलों के लिए एक टेस्ट होंगे। क्योंकि 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं और जो इन  चुनावों में अच्छा प्रदर्शन करेगा। उसके लिए विधानसभा चुनाव  की राह आसान होगी। 

  • undefined

    News16, Jul 2020, 8:25 PM

    यूपी में 20 अगस्त से शुरू होगा विधानसभा का मानसून सत्र

    जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में विधानसभा का मानसून सत्र 20 अगस्त से शुरू करने का फैसला किया है। इसके तहत नोटिफिकेशन जारी कर दी गई है। मानसून सत्र में यूपी का अनुपूरक बजट पेश किया जाएगा और ये पारित हो जाएगा।

  • Unnao accused produced to court

    News25, Feb 2020, 9:06 PM

    गई बलात्कारी कुलदीप सेंगर की विधायकी

    पूर्व भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को बलात्कार के मामले में दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने दोषी ठहराया था और दिसंबर 2019 में दिल्ली की कोर्ट ने सेंगर को आजीवन कारावास की सजाई थी। लिहाजा सजा सुनाए जाने के बाद आज विधानसभा अध्यक्ष ने उत्तर प्रदेश विधान सभा के सदस्य के तौर पर सेंगर को अयोग्य घोषित कर दिया है।

  • undefined

    News14, Feb 2020, 8:49 AM

    आजम के बेटे को लगा बड़ा झटका, चुनाव आयोग ने कहा अब्दुला से वसूला जाए वेतन

    गौरतलब है कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अब्दुल्ला आजम को अयोग्य करार दिया है और इसके साथ ही उनकी विधायकी को रद्द कर दिया है। हालांकि इसके खिलाफ अब्दुल्ला आजम खान ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। हालांकि उन्हें अभी तक राहत नहीं मिली है। अब ये सिद्ध हो चुका है कि अब्दुल्ला आजम खान ने चुनाव लड़ने के लिए फर्जी दस्तावेज का इस्तेमाल किया था और चुनाव लड़ा।

  • शीला दीक्षित के निधन के बाद इस वक्त कांग्रेस के पास कोई बड़ा चेहरा नहीं है जो केंद्र शासित राज्य में पार्टी के लिए कोई करिश्मा दिखा सके। दिल्ली में कांग्रेस के प्रदर्शन का सारा दारोमदार गांधी परिवार के कंधों पर ही है। पार्टी 2015 के चुनाव में खाता भी नहीं खोल पाई थी। अब दिल्ली जीतने के लिए जरूरी है कि दलित और अल्पसंख्यक मतदाता कांग्रेस के साथ जुड़े जो उससे टूट कर आप और बीजेपी के खेमे में चले गए हैं।   वाराणसी मे प्रियंका के साथ कांग्रेस के कई दिग्गज नेता नजर आए। इनमें कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला, अजय राय और यूपी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू प्रमुखता से शामिल रहे।

    News3, Feb 2020, 3:10 PM

    यूपी विधानसभा के लिए तैयार हो रही है प्रियंका की सेना, कांग्रेस ने बनाई घोषणापत्र समिति

    प्रियंका गांधी ने राज्य में होने वाले पंचायत चुनावों के लिए कांग्रेस के घोषणा पत्र के लिए अपनी रजामंदी दे दी है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कांग्रेस ने घोषणा पत्र तैयार किया है। जिसके जरिए वह पंचायत चुनावों में उतरेगी।
     

  • Yogi

    News2, Jun 2019, 8:16 AM

    लोकसभा चुनाव से निजात पाते ही यूपी के सीएम आदित्यनाथ जुटे 2022 विधानसभा चुनाव की तैयारी में

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए 100 दिन का एजेन्डा तैयार किया है। उनकी योजना का मुख्य आधार उन लोगों तक पहुंचना है जिन्हें केन्द्र या फिर राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचा है। उनका फॉर्मूला स्पष्ट है ज्यादा लाभार्थी ज्यादा वोटर। 

  • Rahul gandhi and Akhilesh yadav alleged each other after assembly election

    News2, May 2019, 10:09 AM

    साथ निभाने की कसमें खाने वाले राहुल-अखिलेश में छिड़ी जुबानी जंग

    उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने मिलकर 2017 का विधानसभा चुनाव लड़ा। हालांकि पहले दोनों दल एक दूसरे के खिलाफ पहले चुनाव लड़ रहे हैं। लेकिन बीजेपी और बीएसपी को रोकने के लिए दोनों दलों ने गठबंधन किया। राहुल गांधी ने चुनाव से पहले खाट पंचायत कर राज्य की तत्कालीन समाजवादी पार्टी की सरकार के खिलाफ मुहिम चलाई। लेकिन दोनों दलों के रणनीतिकार की पहल पर दोनों ने चुनावी गठबंधन किया।

  • sp-bsp MLA express protest in front of governor in up assembly

    News5, Feb 2019, 3:45 PM

    फिर सपा-बसपा विधायकों ने राज्यपाल पर फेंके कागज के गोले, सरकार ने विपक्ष को घेरा

    उत्तर प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र के पहले दिन आज समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस के विधायकों ने विधानसभा के भीतर जमकर हंगामा काटा। विपक्षी विधायकों ने अपना विरोध जताते हुए राज्यपाल पर कागज के गोले फेंके और विधानसभा के बाहर सांड को लेकर प्रदर्शन किया गया।