Upa  

(Search results - 181)
  • <p>amar singh</p>

    News1, Aug 2020, 8:34 PM

    ...ऐसे थे अमर सिंह, जब नशे में धुत मणिशंकर अय्यर की कर दी थी जमकर पिटाई

    दिल्ली की सत्ता में कभी अमर सिंह को समाजवादी पार्टी का चेहरा और सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव का दाहिना हाथ माना जाता था। अमर सिंह की सभी दलों में पकड़ थी और वह दिल्ली में सरकार बनाने के लिए किंगमेकर माने जाते थे। 

  • undefined

    News26, Jul 2020, 1:52 PM

    कांग्रेस सरकार ने नहीं मनाया विजय दिवस, सांसद श्री राजीव चंद्रशेखर के अथक प्रयासों से मिला शहीदों को सम्मान

     क्या आपको इस बात की जानकारी है कि देश में पूर्व की कांग्रेस सरकार ने दस साल तक देश के वीर शहीदों की याद में करगिल विजय दिवस नहीं मनाया था। लेकिन सांसद श्री राजीव चंद्रशेखर के अथक प्रयासों के बाद कांग्रेस सरकार देश में विजय दिवस मनाने के लिए राजी हुई और देश के शहीदों की याद में इस दिन को मनाया जाने लगा।

  • sonia manmohan

    News24, Feb 2020, 8:25 PM

    सोनिया को डिनर के लिए नहीं दिया निमंत्रण तो कांग्रेस उतरी विरोध में

    राष्ट्रपति कोविंद के डोनाल्ड ट्रम्प के सम्मान में डिनर समारोह का आयोजन किया है। इसके लिए नियमों के मुताबिक सभी देश के कई नेताओं को आमंत्रित किया है। इसके लिए कांग्रेस के लोकसभा में नेता अधीर रंजन चौधरी और राज्यसभा में नेता आनंद शर्मा के साथ ही पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को आमंत्रित किया है।

  • undefined

    News16, Feb 2020, 11:40 AM

    पीएम मोदी पहुंचे वाराणसी, शिव की नगरी के देंगे सौगात और करेंगे 63 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण

    पंडित दीनदयाल उपाध्याय की मूर्ति पंच धातु से तैयार की गई है और ये पंच धातु की मूर्ति देश में सबसे ऊंची प्रतिमा है। इस मूर्ति को तैयार करने में 200 से अधिक कारीगरों ने एक वर्ष का समय लिया है। इसके साथ ही पीएम यहां पंडित दीनदयाल उपाध्याय मेमोरियल सेंटर का भी उद्घाटन करेंगे। इस स्मारक में दीनदयाल उपाध्याय के जीवन बताया  गया है।

  • undefined

    News19, Dec 2019, 8:26 AM

    कांग्रेस को शिवसेना ने फिर दिया एक झटका, कहा वह वहीं है यूपीए का हिस्सा

    हालांकि इससे पहले ठाकरे ने साफ किया था कि वह अपने हिंदुत्व के एजेंडे को नहीं छोड़ेगी और न ही अपनी विचारधार में किसी तरह का बदलाव करेगी। इसके दो दिन के बाद ठाकरे ने ये बयान दिया है, जो महाराष्ट्र की गठबंधन सरकार में सहयोगी कांग्रेस के लिए झटका है। क्योंकि कांग्रेस ये मान रही थी कि शिवसेना उसकी अगुवाई वाले यूपीए का हिस्सा बनेगी।

  • తెలుగుదేశం, జనసేన పార్టీ, వైసీపీతోపాటు కాంగ్రెస్ పార్టీకి చెందిన నేతలు సైతం బీజేపీలో చేరాలని నిర్ణయించుకున్నారు. కాంగ్రెస్ పార్టీ నేత బొబ్బిలి శ్రీనివాసరావు బీజేపీలో చేరేందుకు రంగం సిద్ధం చేసుకున్నారు. ఇప్పటికే ఢిల్లీ చేరుకున్నారు బొబ్బిలి శ్రీనివాసరావు.

    News5, Dec 2019, 10:34 AM

    जानें क्यों कांग्रेस ने टाल दिया है नए भवन के उद्घाटन का कार्यक्रम

    कांग्रेस का मुख्यालय दीनदयाल मार्ग पर बन रहा है। हालांकि कांग्रेस न इसका दरवाजा बहादुर शाह जफर मार्ग की तरफ खोला है। लेकिन ये भाजपा के मुख्यालय के करीब है। जानकारी के मुताबिक इस मुख्यालय का उद्घाटन 28 दिसंबर को होना था। लेकिन अब कांग्रेस ने इसकी तारीख टाल दी है। नई तारीख को लेकर कोई खुलासा नहीं हुआ है। माना जा रहा कि अगले साल इसका उद्घाटन किया जाएगा। इस बहुमंजिला इमारत को भविष्य की जरूरतों को देखते हुए बनाया गया है।

  • alliance broken in Bihar, but Sonia bowed down to maintain relationship with Lalu

    News30, Sep 2019, 8:53 AM

    बिहार में महागठबंधन टूटा, लेकिन लालू से रिश्ता बनाए रखने के लिए झुकी सोनिया

    फिलहाल कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बिहार में राजद के साथ कई साल पुराने रिश्ते को बरकरार रखने का फैसला किया है। लेकिन लोकसभा चुनाव से जो महागठबंधन राज्य में बना था वह पूरी तरह से बिखर गया है। क्योंकि राज्य में होने वाले उपचुनाव में रालोसपा, वीआईपी और हम इन सीटों पर अपने अपने प्रत्याशी उतार रहे हैं। लिहाजा कांग्रेस और राजद को इन भाजपा और जदयू के साथ ही इन दलों से भी चुनौती मिलेगी। 

  • मनमोहन सिंह: कांग्रेस के नेता मनमोहन सिंह दो बार बाईपास सर्जरी करवा चुके हैं। एक बार 1990 में तो दूसरी बार 2009 में उनकी बायपास सर्जरी की गई थी। इसके अलावा वो कार्पल टनल सिंड्रोम और प्रोस्टेट प्रॉब्लम्स और एंजियोप्लास्टी की भी सर्जरी करवा चुके हैं।

    Nation1, Sep 2019, 12:13 PM

    पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का केन्द्र सरकार पर बड़ा हमला, नोटबंदी को ठहराया आर्थिक मंदी का जिम्मेदार

    पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने देश में आर्थिक मंदी जैसे हालातों के लिए केन्द्र सरकार की नीतियों को सीधे तौर पर जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने इसे वित्तीय कुप्रबंधन से पैदा हुआ संकट करार दिया है। 
     

  • So for this reason Tejaswi yadav kept away from foundation day, party announced CM face in assembly election

    News13, Aug 2019, 11:28 AM

    स्वतंत्रता दिवस के अगले दिन ‘कोपभवन’ से बाहर निकलेंगे तेजस्वी और अहम बैठक में होंगे शामिल!

    लोकसभा चुनाव में तेजस्वी यादव की अगुवाई में जो दुर्गति हुई है। पार्टी राज्य में एक भी लोकसभा की सीट नहीं जीत पायी है। यहां तक कि तेजस्वी की बहन मीसा भारती भी पाटलीपुत्र से लोकसभा का चुनाव हार गई थी। हार के बाद से तेजस्वी ने पार्टी की बैठकों से दूरी बनानी शुरू कर दी थी। वह सोशल मीडिया में कुछ-कुछ समय बाद सक्रिय दिखाई देते हैं। लेकिन पार्टी की बैठकों से नदारद रहते हैं।

  • Sonia President

    News13, Aug 2019, 11:19 AM

    जिस ‘राजनीति’ में राहुल हो गए थे ‘फेल’ अब उसे सोनिया फिर करेंगी शुरू

    दो दिन पहले ही कांग्रेस ने राज्य में होने वाले तीन विधानसभा उपचुनाव के लिए माकपा के साथ गठबंधन किया है। लेकिन अब कांग्रेस ने 2021 में पश्चिम बंगाल विधानसभा के होने वाले चुनाव के लिए टीएमसी के साथ गठबंधन की संभावनाएं तलाशनी शुरू कर दी हैं। फिलहाल इसके लिए टीएमसी के रणनीतिकार बने प्रशांत किशोर भी टीएमसी को सलाह दे रहे हैं कि कांग्रेस के साथ या विपक्षी दलों के साथ मिलकर विधानसभा का चुनाव लड़ा जाए।

  • ఇకపోతే ఆర్టికల్ 370 రద్దు చేయడాన్ని స్వాగతిస్తున్నట్లు రాహుల్ గాంధీ కుడిభుజం, కాంగ్రెస్ యువనేత జ్యోతిరాదిత్య సింధియా ప్రకటించడం కేంద్ర నిర్ణయాన్ని సమర్థించడం శుభపరిణామమన్నారు.

    News9, Aug 2019, 7:24 PM

    कांग्रेस में खत्म हो रहा है राहुल का तिलिस्म, कई वफादार जा रहे हैं पार्टी लाइन से बाहर

    राहुल गांधी के करीब आधा दर्जन से ज्यादा टीम सदस्य अपने नेता से अलग राय अनुच्छेद 370 पर रख चुके हैं। कांग्रेस में जम्मू और कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने को लेकर दो गुट बन चुके हैं। एक जो इसका विरोध कर रहा है और दूसरा जो इसके समर्थन में खड़ा। जबकि पार्टी अभी भी इसका विरोध कर रही है। इसके मायने साफ है कि नेता पार्टी लाइन से हटकर इसके पक्ष में खड़े हो रहे हैं। 

  • Bharath  Rathna to Pranab

    News9, Aug 2019, 2:50 PM

    कांग्रेस ने प्रणब दा से बनायी दूरी, सोनिया-राहुल नहीं पहुंचे भारत रत्न सम्मान कार्यक्रम में

    प्रणव मुखर्जी को भारत रत्न सम्मान दिए जाने के समारोह में बीजेपी, कांग्रेस समेत अन्या दलों के कई नेता मौजूद थे। लेकिन इसमें यूपीए अध्यक्षा सोनिया गांधी और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी नदारद रहे। जिसके बाद चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है। गौरतलब है कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को इस साल भारत रत्न दिया गया है।

  • BJP rajya sabha MP Rajeev Chandrasekhar made effort to commence vijay diwas in UPA-2

    News26, Jul 2019, 11:55 AM

    भाजपा सांसद राजीव चंद्रशेखर की कोशिश से हुई थी विजय दिवस के जश्न की शुरुआत, यूपीए-1 के दौरान कांग्रेस ने सेलिब्रेशन से किया था इनकार

    असल में कांग्रेस की अगुवाई वाली यूपीए-एक सरकार ने विजय दिवस का आयोजन बंद कर दिया था और वह यूपीए—दो में भी इसे नहीं आयोजित करना चाहती थी। क्योंकि कांग्रेस के तर्क थे कि ये युद्ध भारत की जमीन पर लड़ा गया है। लेकिन भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सांसद राजीव चंद्रशेखर ने इसके लिए मुहिम शुरू की। जिसके बाद यूपीए-दो में इसे फिर से शुरू किया गया। राजीव चंद्रशेखर भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सांसद हैं और पार्टी के रणनीतिकारों में माने जाते हैं। चंद्रशेखर की पहल पर ही कांग्रेस सरकार ने विजय दिवस मनाने पर सहमति दी।

  • kamalnath government transferred 25 IAS officers

    News21, Jul 2019, 10:36 AM

    गहलोत की राह पर चले कमलनाथ, पाठ्यक्रमों से हटाया दीनदयाल और शंकराचार्य का अध्याय

    असल में जब से राज्य में कांग्रेस की सरकार आई है, तब से वह पूर्व की भाजपा सरकार के कई फैसले बदल चुकी है। यहां तक राज्य में वंदे मातरम की अनिवार्यता को भी खत्म कर दिया है। लिहाजा अब कमलनाथ सरकार ने राज्य के सरकारी स्कूलों में चल रहे पाठ्यक्रमों से दीनदयाल उपाध्याय और जगदगुरू आदि शंकराचार्य के अध्याय हटाने का फैसला किया है। 

  • Is this plan of the Rahul Gandhi's part of  so the Kamaraj Plan -2

    News3, Jul 2019, 7:10 PM

    आखिर किन परिस्थितियों में राहुल गांधी ने दिया इस्तीफा? अब क्या करेगी कांग्रेस? जानिए यहां

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आखिरकार इस्तीफा दे ही दिया। वह लोकसभा चुनाव में पार्टी को मिली करारी हार के बाद से ही इस्तीफा देना चाह रहे थे। लेकिन बहुत विचार विमर्श के बाद राहुल ने आखिरकार आज अपना इस्तीफा सौंप ही दिया। उन्होंने इसके साथ एक खुला पत्र भी लिखा है। आईए आपको बताते हैं कि राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद अब क्या करने वाली है कांग्रेस पार्टी?