Urban Naxal  

(Search results - 8)
  • vivek

    NewsNov 14, 2018, 6:59 PM IST

    इंडिया फर्स्टः माओवादी आतंक को लेकर मीडिया का रवैया पक्षपात भरा

    वीडियो सीरीज 'इंडिया फर्स्ट' के इस अंक में फिल्म निर्माता और लेखक विवेक अग्निहोत्री सवाल खड़े कर रहे हैं एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया के शीर्ष सदस्यों पर। जो छत्तीसगढ़ में हाल में हुए नक्सली हमले को लेकर जारी बयान में दूरदर्शन के कैमरामैन अच्युतानंद साहू का नाम लेने से बचते दिखे। अग्निहोत्री ने पूछा, क्या मुख्यधारा के पत्रकार वामपंथी आतंकवाद की आलोचना करेंगे? क्या हमने ज्यादा उम्मीदें लगा ली हैं? शायद 'हां', क्योंकि ये लोग अर्बन नक्सलियों से सहानुभूति रखते हैं। 

  • undefined

    NewsSep 28, 2018, 3:29 PM IST

    भीमा कोरेगांव हिंसा मामलाः सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अमित शाह का राहुल गांधी पर हमला

    भाजपा अध्यक्ष शाह ने राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए ट्विटर पर लिखा, 'मूर्खता के लिए केवल एक ही जगह है और उसे कांग्रेस कहते हैं। भारत के टुकड़े-टुकड़े गैंग, माओवादियों, फेक एक्टिविस्टों और भ्रष्ट लोगों का समर्थन करो। जो ईमानदार हैं और काम कर रहे हैं, उन सभी को बदनाम करो। राहुल गांधी की कांग्रेस का स्वागत है।'

  • undefined

    NewsSep 14, 2018, 9:34 AM IST

    विवेक अग्निहोत्री के साथ इंडिया फर्स्टः विश्व हिंदू कांग्रेस से लोगों को दूर रखने की हुई कोशिश

    'माय नेशन' की खास सीरीज इंडिया फर्स्ट की तीसरी कड़ी में लेखक, फिल्म निर्माता और समाजसेवी विवेक अग्निहोत्री बता रहा है कि शिकागो में आयोजित की गई विश्व हिंदू कांग्रेस में आमंत्रित लोगों पर कार्यक्रम में शामिल न होने के लिए कुछ अमेरिकी बुद्धिजीवियों ने किस तरह दबाव बनाया। साथ ही इस आयोजन में कौन-कौन सी बाधाएं डाली गईं। 

  • undefined

    NewsSep 1, 2018, 5:46 PM IST

    माय नेशन की खास सीरीज, 'अर्बन नक्सल' पर पहला प्रहार

    पहली सितंबर से 'माय नेशन' एक खास सीरीज 'इंडिया फर्स्ट' की शुरुआत कर रहा है। इस सीरीज के सूत्रधार हैं लेखक-फिल्म निर्माता एवं सामाजिक कार्यकर्ता विवेक अग्निहोत्री।  'इंडिया फर्स्ट' का पहला अंक 'अर्बन नक्सल' की समस्या पर केंद्रित है। विवेक अग्निहोत्री बताएंगे इस समस्या की जड़ और इसके खतरों के बारे में। 

  • undefined

    NewsAug 31, 2018, 4:54 PM IST

    'अर्बन नक्सल' छूटा पीछे, अब वामपंथी संगठनों का 'हथियारबंद संघर्ष' का ऐलान

    सेंटर ऑफ इंडियन ट्रेड यूनियन (सीटू), ऑल इंडिया किसान सभा (एआईकेएस) और ऑल इंडिया एग्रीकल्चर वर्कर यूनियन (एआईएवाईयू) ने एक साथ जारी की एक प्रेस विज्ञप्ति में खुलकर अपने 'फैसले' का ऐलान किया है। 

  • vivek agnihotri

    NewsAug 24, 2018, 8:25 PM IST

    देश के बारे में जानिये नहीं तो फेक न्यूज चलाने वालों पर भरोसा कीजिएः विवेक अग्निहोत्री

    'शहरी नक्सलवाद' पर दिल्ली यूनिवर्सिटी के हंसराज  कॉलेज में हुए एक सेमिनार में बोलते हुए 'अर्बन नक्सल' किताब के लेखक और 'बुद्धा इन ए ट्रैफिक जैम' के निर्माता विवेक अग्निहोत्री ने कहा, ऐसे लोगों को बेनकाब करना जरूरी है, जो देश को तोड़ना चाहते हैं। उन्होंने कहा, या तो देश के बारे में जानिये या फेक न्यूज चलाने वालों पर भरोसा कीजिए। 

  • undefined

    NewsAug 24, 2018, 6:20 PM IST

    नक्सलवाद पर लगाम के लिए रखनी होगी विदेशी धन पाने वाले एनजीओ पर नजर

    'शहरी नक्सलवाद' पर दिल्ली यूनिवर्सिटी के हंसराज कॉलेज में हुए एक सेमिनार में बोलते हुए 'माय नेशन' के एडीटर इन चीफ अभिजीत मजूमदार ने शुक्रवार को कहा कि विदेशी फंडिंग से चलने वाले एनजीओ पर नजर रखने की जरूरत है। साथ ही चर्च से जुड़े एनजीओ की खास निगरानी करनी होगी। शहरी नक्सलियों ने पुराना तरीका अपनाया है। वे धर्म और जाति के आधार पर भारत को तोड़ना चाहते हैं। इनके प्रदर्शनों को विदेशी ताकतों का समर्थन हासिल होता है। 

  • undefined

    ViewsAug 23, 2018, 8:07 PM IST

    सावधान! आपके दरवाजे तक पहुंच चुके हैं शहरी नक्सली

    ऊपरी तौर पर तो ये दिखाते हैं कि इन्हें समाज के दबे-कुचले लोगों की बहुत चिंता है, लेकिन असल में इनका लक्ष्य है देश में हिंसा, लूटपाट, अस्थिरता फैलाना, लोगों में देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था के प्रति घृणा पैदा करना और अंततः सरकार को उखाड़ फेंकना।